Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Bookmark
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Dec 18 16:52:58 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~

Page#    Showing 1 to 5 of 9482 news entries  next>>
  
Yesterday (23:48) चलेंगी सिर्फ AC ट्रेनें, नॉन AC ट्रेनों को बंद करना चाहती है मोदी सरकार (m.aajtak.in)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
808 views

News Entry# 371755  Blog Entry# 4117584   
  Past Edits
Dec 17 2018 (23:48)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964

Dec 17 2018 (23:48)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि देश की सभी ट्रेनों को वातानुकूलित किया जा सकता है या नहीं. इस बारे में बात चल रही है. यदि ऐसा संभव होगा तो, हम जरूर करेंगे.
एजेंडा आजतक' के सत्र 'यात्रीगण कृपया ध्यान दें, चुनाव आने वाला है' में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मैंने रेल अधिकारियों से कहा है कि वो सर्वे करें और यह बताएं कि क्या देश की सभी ट्रेनों को वातानुकूलित किया जा सकता है या नहीं. यदि ऐसा संभव होगा तो, हम जरूर करेंगे.  
रेल
...
more...
को पूरी तरह सुरक्षित बनाना मेरा लक्ष्य...
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ऐसा कोई भी देश नहीं है जहां रेल हादसे नहीं होते हैं. कहीं ना कहीं रेल दुर्घटना की खबरें आती ही रहती हैं. लेकिन मेरा लक्ष्य है कि मैं रेलवे को कैसे सुरक्षित बनाऊं. रेल मंत्री बनने से लेकर आज तक मैं रेलवे को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहा हूं. हमारा बहुत बड़ा रेल नेटवर्क है. लेकिन ट्रेन के सामने खासकर कॉरिडोर में कभी हादसे होते हैं. पटरी पर कोई आ न जाए इसके लिए मैंने 5 हजार करोड़ की बाउंड्री वॉल बनाने का प्रस्ताव भी पास किया है.
रेल मंत्री ने आगे कहा कि असम के एलिफेंट कॉरिडोर में यदि हम बाउंड्री वॉल बनाएंगे तो भी हाथी ट्रेन के सामने आएंगे या बाउंड्री तोड़ेंगे यह कहा नहीं जा सकता. यहां तक कि मुंबई में रेल सफ़र को सुरक्षित बनाने के लिए मैंने हाईलेवल मीटिंग भी की, लेकिन लोगों ने कई परेशानियां बताई. जैसे यदि हम बाउंड्री बनाते हैं तो लोग उस पर आंदोलन कर देंगे और विरोध करेंगे.
सरकार के फाइव स्टार मिनिस्टर और बुलेट ट्रेन के सवाल पर पीयूष गोयल ने कहा कि बुलेट ट्रेन का निर्धारित समय है. 8 से 10 साल लगते हैं पूरा प्रोजेक्ट बनने में, लेकिन हम 5 साल में बनाने वाले हैं. अगस्त 2023 तक हम बुलेट ट्रेन चालू कर देंगे. हमने जापानीज लोगों को भी मनाया है. हमने उन्हें बताया कि भारत अब बदल गया है.
  
Dec 16 (01:07) रेल हादसों को रोकने के लिए हुआ पूर्वाभ्यास (m.jagran.com)
Other News
NER/North Eastern
0 Followers
1589 views

News Entry# 371645  Blog Entry# 4110518   
  Past Edits
Dec 16 2018 (01:08)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964
Stations:  Gonda Junction/GD  
गोंडा: कोहरे व बदलते मौसम में रेल हादसों पर रोक लगाने के लिए तैयारियां शुरू हो गयी हैं। शुक्रवार को गोंडा में रेलवे स्टेशन के समीप राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम ने पूर्वाभ्यास किया।
इस दौरान टीम को यह जानकारी दी गई कि गोंडा रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की कुछ बोगियां पटरी से उतर गई हैं, जिसमें यात्री फंसे हुए हैं। इस सूचना पर पहुंची टीम ने यहां पर रेस्क्यू किया। इस दौरान कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया। यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने, उन्हें तत्काल स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के बारे में जानकारी दी गई। इसमें कमांडर रजनीश कुमार, उपनिरीक्षक राकेश कुमार, अतर ¨सह, संचार बसंत विश्वकर्मा टीम के साथ थे। आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि हादसों
...
more...
को लेकर सतर्कता के तहत यह अभ्यास किया गया है।
  
Dec 16 (01:06) पांच ट्रेनें निरस्त, नौ चल रहीं लेट (m.jagran.com)
Other News
NER/North Eastern
0 Followers
1581 views

News Entry# 371644  Blog Entry# 4110517   
  Past Edits
Dec 16 2018 (01:07)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964
Stations:  Gonda Junction/GD  
गोंडा: मौसम में हो रहे बदलाव का असर रेल सेवाओं पर पड़ने लगा है। कहीं पर कोहरा तो कहीं पर ट्रैक पर चल रहे काम के कारण ट्रेनों के पहिए थमने लगे हैं। शनिवार को रेलवे ने एक-एक करके पांच ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। गोंडा से वाराणसी व वाराणसी से गोंडा को जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को 15 फरवरी तक के लिए निरस्त कर दिया गया है, जिससे इस मार्ग से होकर आने जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।
हालांकि इसके साथ ही बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस, सत्याग्रह एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस व दिल्ली कटिहार के बीच चलने वाली चंपारन हमसफर एक्सप्रेस भी निरस्त कर दी गई है। रेलवे पूछताछ पर इन ट्रेनों के बारे में जानकारी करने के
...
more...
लिए यात्री भटकते रहे लेकिन कोई कुछ भी स्थिति स्प्ष्ट नहीं कर पा रहा था। वैसे इसके साथ ही पोरबंदर-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस दो घंटे, बांद्रा मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस ढाई घंटे, मथुरा छपरा एक्सप्रेस डेढ़ घंटे, काठगोदाम हावड़ा एक्सप्रेस एक घंटे, गोरखपुर लोक मान्य तिलक एक्सप्रेस एक घंटे, गोरखधाम एक्सप्रेस एक घंटे, वैशाली एक्सप्रेस डेढ़ घंटे व जननायक एक्सप्रेस एक घंटे की देरी से चल रही है। ट्रेनों के विलंब से चलने के कारण यात्रियों को दिक्कत हो रही है।
स्टेशन पर मवेशी
- जंक्शन पर मवेशियों के प्रवेश पर रोकथाम के लिए लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी हालात सुधर नहीं रहे हैं। जंक्शन पर मवेशी घूमने से यात्रियों की सुरक्षा को लेकर खतरा बना रहता है।
  
Dec 16 (01:05) डीआरएम ने यात्री सुविधाओं का लिया जायजा (m.jagran.com)
IR Affairs
NER/North Eastern
0 Followers
1575 views

News Entry# 371643  Blog Entry# 4110516   
  Past Edits
Dec 16 2018 (01:05)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964

Dec 16 2018 (01:05)
Station Tag: ColonelGanj/CLJ added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964
Stations:  Gonda Junction/GD   ColonelGanj/CLJ  
गोंडा : शनिवार को डीआरएम विजयलक्ष्मी कौशिक ने कर्नलगंज रेलवे स्टेशन निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया।
डीआरएम ने स्टेशन परिसर, बु¨कग आफिस, रेलवे कालोनी, रेल यातायात संचालन आफिस, स्टेशन अधीक्षक कार्यालय आदि का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह प्रयास किया जाय कि यात्रियों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। बदलते मौसम का ध्यान रखते हुए आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाय। सीनियर डीओएम, सीनियर डीएसटी, सीनियर डीसी, सीनियर डीईई टीआरडी सहित आरपीएफ के इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार, डीसीएम देवानंद यादव, आरपीएफ के इंस्पेक्टर परवीन कुमार, सहायक सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षाबल शंकर ¨सह गब्र्याल मौजूद रहे। उधर, डीआरएम को ¨भभा पुरवा के लोगों ने एक पत्र सौंपा। जिसमें रास्ते की मांग की गई है। लोगों
...
more...
ने कहा कि रेलवे लाइन पार करके ही बाजार आना-जाना होता है, जिससे दुर्घटनाएं होती रहती हैं। भाजपा के नगर उपाध्यक्ष मुकेश कुमार वैश्य ने लखनऊ, बरेली, दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के ठहराव की मांग की।
  
Dec 15 (22:38) 480 करोड़ रुपयों से दोगुना होगी कोच बनाने की रफ्तार (m.jagran.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
1260 views

News Entry# 371634  Blog Entry# 4110281   
  Past Edits
Dec 15 2018 (22:38)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964
Stations:  Rae Bareli Junction/RBL  
रायबरेली, [रसिक द्विवेदी] ।  प्रधानमंत्री के दौरे में करीब 1100 करोड़ की सौगात मिलने का सपना सजाया गया है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को अपने संबोधन में इसका जिक्र करके आधुनिक रेल कोच कारखाना और जिले के लोगों को नई उर्जा दे दी। धन किस मद में आएगा। कहां-कहां खर्च होगा। इसका गुणा-गणित लोग लगाने लगे हैं...कि विकास किधर से कहां तक दौड़ेगा। हांलाकि रेल कोच कारखाना की तरफ से जो प्रपोजल भारत सरकार को गया है, अगर वह सब मंजूर हो जाएगा तो करीब एक हजार करोड़ रुपये इस संस्था को ही मिल जाएंगे। 
बाकी में एनएचएआइ का भी कुछ काम प्रस्तावित बताया जा रहा है।लालगंज के आधुनिक रेलकोच कारखाना देश का नंबर वन है। अपनी उपलब्धियों से यह शिखर तक पहुंचे।
...
more...
यहां के जिम्मेदारों ने कुछ ऐसी योजना बनाई है। प्रधानमंत्री के दौरे में किस मद में कितना मदद संस्था चाहती है इसका प्रपोजल पहले ही भेजा जा चुका है। सूत्र  480 करोड़ रुपये के विस्तारीकरण की योजना है। जिसमें फैक्ट्री अभी तक बन रहे कोच की संख्या लगभग दुगनी करने की तैयारी में है। 900वें कोच को प्रधानामंत्री 16 दिसंबर को हरी झंडी दिखाएंगे। इसी के साथ इसको दो हजार की संख्या पहुंचाने का लक्ष्य मानकर कारखाना जुटेगा। 2018-19 तक तीन गुना कोच निर्माण का लक्ष्य भी बनाया गया है। इन सबके लिए संसाधनों को बढ़ाना होगा। उस मद में करीब पांच सौ करोड़ का खर्च आएगा। इसके इतर करीब पांच सौ करोड़ रुपया के मद से संस्था अन्य कई कामों को शुरु करना चाहती है। जिसमें एल्युमीनियम कोच निर्माण आदि शामिल है। बताया जाता है कि फैक्ट्री बुलेट ट्रेन के कोच बनाने की उम्मीद पाले बैठी है। साथ ही मेट्रो के डिब्बे भी तैयार करना चाहती है। यही नहीं, एनएचएआइ नेशनल हाईवे अथारटी ऑफ इंडिया को भी सौ करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।
रेलकोच के सचिव महाप्रबंधक आरपी शर्मा ने बताया कि 480 करोड़ रुपया से विस्तारीकरण की योजना है। हमारा कोच लक्ष्य दो से तीन हजार तक पहुंचाने का है। करीब पांच सौ करोड़ का प्रपोजल अन्य तमाम चीजों के लिए है। जिससे हम प्राथमिकता के तौर पर एल्युमीनियम कोच, मेट्रो, बुलेट ट्रेन आदि की ओर काम कर सके।
Page#    9482 news entries  next>>

Go to Full Mobile site