Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Mandovi Express - the best 5-Star Restaurant in the world

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Oct 31 05:20:15 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by Adittyaa Sharma

Page#    Showing 1 to 5 of 19281 news entries  next>>
Today (00:17) रेलवे :रात्रि भत्ता कटौती के खिलाफ नौ को प्रदर्शन (m.livehindustan.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
1261 views

News Entry# 423267  Blog Entry# 4763055   
  Past Edits
Oct 31 2020 (00:18)
Station Tag: Chakradharpur/CKP added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Chakradharpur/CKP  
रेलवे में रात्रि भत्ता की राशि कटौती के खिलाफ चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय में नौ नवंबर को प्रदर्शन होगा। मेंस कांग्रेस की ऑनलाइन बैठक में यह निर्णय लिया गया। यह जानकारी संयोजक शशि मिश्रा ने दी। उन्होंने कहा कि रेलकर्मियों ने रात्रि भत्ता कटौती के खिलाफ पोस्टर अभियान शुरू कर दिया है। शनिवार से हस्ताक्षर अभियान चलेगा, ताकि रेलकर्मियों का संयुक्त ज्ञापन डीआरएम को सौंपा जा सके। उन्होंने कहा रेलकर्मी स्वयं की सेहत को खतरे में डालकर रात ड्यूटी करते हैं। ऐसे में प्रोत्साहन देने के बजाए 2017 से भत्ता राशि काटने का आदेश गैर जिम्मेदाराना है। मेंस कांग्रेस रात्रि भत्ता कटौती के खिलाफ आंदोलन को तैयार है। एनएफआईआर के महासचिव डॉ. एम रघुवैया ने रेलवे बोर्ड में ज्ञापन देकर भत्ता कटौती का आदेश वापस लेने की मांग रखी है। रेलवे में रात्रि भत्ता कटौती से लोको पायलट, गार्ड, स्टेशन मास्टर और टिकट निरीक्षक ज्यादा प्रभावित होंगे। दूसरी ओर, चक्रधरपुर में सौ...
more...
से ज्यादा टिकट एग्जामेनर के प्रमोशन को मेंस कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल एडीआरएम से मिला है। उन्होंने तीन दिनों में प्रमोशन मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया है।
Yesterday (23:19) सीआरएस ने ट्राली में बैठकर देख पुल-पुलिया और ट्रैक (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
2069 views

News Entry# 423260  Blog Entry# 4763015   
  Past Edits
Oct 30 2020 (23:20)
Station Tag: Chiraidongri/CID added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 30 2020 (23:20)
Station Tag: Mandla Fort/MFR added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Mandla Fort/MFR   Chiraidongri/CID  
मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला फोर्ट स्टेशन में जैसे ही 14 डिब्बों की सीआरएस स्पेशल ट्रेन पहुंची। लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोग इस ट्रेन के आने पर बेहद उत्साहित थे। लोगों ने इस दौरान ट्रेन में इंजन के सामने और डिब्बों के सामने खड़े होकर सेल्फी ली और फोटो खिंचवाया। ट्रेन आते ही लोगों ने फोटो वीडियो तक खुशी का इजहार करते हुए इसे वायरल किया। दरअसल मौका था सीआरएस के द्वारा चिरईडोंगरी से मंडला के बीच रेलवे ट्रेक के निरीक्षण का। सीआरएस रेलवे अधिकारियों के दल के साथ रेलवे की ट्राली में सवार होकर निरीक्षण किया। एक एक पाइंट और पुल पुलिया का निरीक्षण करते हुए मंडला पहुंचे। जिसके बाद वापसी में ट्रेन में सवार होकर गति परीक्षण किया। 110 की स्पीड से ट्रेन चलाकर मंडला फोर्ट से चिरईडोंगरी तक देखा।
21
...
more...
किमी के रेल ट्रेक का किया निरीक्षणः चिरईडोंगरी से मंडला के बीच सीआरएस एके राय के द्वारा रेलवे ट्रैक का निरीक्षण ट्राली में बैठकर किया गया। चार अलग-अलग ट्रालियों में रेलवे अधिकारी निरीक्षण करते हुए पहुंचे। सीआरएस द्वारा बताया गया कि इस दौरान उन्होंने प्रत्येक पुल पुलिया सहित टे्रक का निरीक्षण किया है। अब वे इसके बाद इसकी रिपोर्ट रेलवे मंत्रालय को देंगे। उन्होंने बताया कि ट्रेक काफी अच्छा है। कोई खामी तो नहीं पाई गई है। इस दौरान उनके साथ डीआरएम और अन्य तमाम अधिकारी मौजूद थे।
ट्रेन आने की सूचना पर बढ़ गई थी भीड़ः सीआरएस ने पुल पुलियों और रेलवे ट्रेक का बारीकी से निरीक्षण किया और कार्य को जांचा परखा। निरीक्षण का कार्य सुबह से ही शुरू हुआ। इसके लिए रेलवे विभाग द्वारा पहले से ही तैयारियां कर ली गई थी। दक्षिण पूर्व मंडल नागपुर व बिलासपुर जोन से भी अधिकारी आए हुए थे। इस निरीक्षण को लेकर लोगों में उत्सुकता थी। लोग सुबह से ही स्टेशन पहुंचने लगे थे। दोपहर तक तो रेलवे स्टेशन परिसर मंडला फोर्ट में पर्याप्त भीड़ जमा हो चुकी थी। रेलवे प्रशासन को अलाउंस कर लोगों से आग्रह करना पड़ा कि यहां भीड़ भाड़ न लगाए और मास्क अवश्य पहनें। लोगों ने इसका पालन किया और मास्क भी पहना।
डीजल इंजन से चिरईडोंगरी तक दौड़ाई गई ट्रेनः चिरईडोंगरी तक 14 डिब्बों की सीआरएस स्पेशल ट्रेन लेकर लोको पायलट शिव सोनी और अजय मालवीय आए थे। जिन्होंने मंडला से चिरईडोंगरी तक 110 की स्पीड से ट्रेन चलाया और सफलता पूर्वक तेजी से ट्रेन दौड़ी। चूंकि पहली ट्रेन दौड़ रही थी। इस कारण पूरे ट्रेक में क्षेत्र में लोगों को चौकन्नाा किया गया था। रेलवे के कर्मी भी जगह जगह तैनात थे। लोगों को ट्रेक से दूर रहने आग्रह किया गया था।
महानगरों तक जाने आसान होगी सुविधाः लोगों का कहना था कि सीआरएस की स्पेशल ट्रेन आने के बाद अब उम्मीद जाग गई है कि अब तो मंडला से भी ब्राडगेज ट्रेन जल्द शुरू हो जाएगी। हमें महानगर जाने के लिए अब मंडला से ही ट्रेन में सवार होने का अवसर मिलेगा। निकट भविष्य में यहां से भी कई नई ट्रेन चलाई जा सकती हैं या फिर लिंक ट्रेन के रूप में महानगरों को जाने के लिए सुविधा प्रदान की जा सकती है।
Yesterday (21:48) लामता-समनापुर के बीच सीआरएस निरीक्षण आज (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
3880 views

News Entry# 423254  Blog Entry# 4762935   
  Past Edits
Oct 30 2020 (21:48)
Station Tag: Nainpur Junction/NIR added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 30 2020 (21:48)
Station Tag: Samnapur/SMC added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 30 2020 (21:48)
Station Tag: Lamta/LTA added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 30 2020 (21:48)
Station Tag: Balaghat Junction/BTC added by Adittyaa Sharma/1421836
बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नैरोगेज अमान-परिवर्तन का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। तकनीकी ट्रायल होने के बाद 31 अक्टूबर को सीआरएस निरीक्षण किया जा रहा है। बहुप्रतीक्षित ब्रॉडगेज के निर्माण का कार्य लामता-समनापुर के बीच पूर्ण हो गया है। पटरी बिछने के बाद इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा होने के बाद शनिवार को अंतिम तकनीकी परीक्षण किया जाना है।
100 की स्पीड से दौड़ेगी ट्रेन
लामता-समनापुर के बीच ब्रॉडगेज का काम पूरा हो जाने के बाद शनिवार को तकनीकी परीक्षण के साथ ही 100 किमी की रफ्तार से पटरी पर ट्रेन
...
more...
दौड़ेगी। तकनीकी अधिकारियों को दल नैनपुर से लामता और यहां से समनापुर के बीच स्पेशल ट्रेन से निरीक्षण करेंगे। सीआरएस निरीक्षण के बाद लामता-समनापुर के बीच भी ट्रैक फिट होने पर मंजूरी मिल जाएगी। ट्रेन शुरू होने के साथ 25 दिसंबर तक बालाघाट- से जबलपुर तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू करने की तैयारी की जा रही है।
सीआरएस को शेड्यूल
-नैनपुर से लामता के बीच सुबह 7 से 8 बजे तक चलेगी स्पेशल ट्रेन।
-लामता से समनापुर के बीच सुबह 8.30 से 9 बजे डीजल लोको से निरीक्षण।
- लामता-समनापुर के बीच मोटर ट्रॉली से सुबह 9 से 1.30 बजे तक निरीक्षण।
-1.30 बजे से 2.30 बजे तक अधिकारी करेंगे परामर्श।
- 2.45 बजे से 3.15बजे तक।
Yesterday (20:59) West Central Railway: रेलवे स्टेशन के सीटीआई को हटाने शुरू हुई शिकायतें (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
2899 views

News Entry# 423244  Blog Entry# 4762887   
  Past Edits
Oct 30 2020 (21:00)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे स्टेशन पर तैनात मुख्य टिकट निरीक्षण को हटाने लेकर टीटी स्टॉफ, ऑल इंडिया टिकट चेकिंग स्टॉफ, वेस्ट सेंट्रल रेल मजदूर संघ और वेस्ट सेंट्रल रेल एम्प्लाइज यूनियन एक हो गई है। इस संबंध में सभी ने सीनियर डीसीएम विश्व रंजन को पत्र सोपते हुए तत्काल सीटीआई को हटाने की मांग की है।
उनका कहना है कि संवेदनशील पद पर ईमानदार और भेदभाव नीति को दरकिनार करने वाले को ही यह जिम्मेदारी दी जाय। जानकारी के मुताबिक मुख्य रेलवे स्टेशन पर वर्तमान में मनोज शर्मा सीटीआई(डी) इंचार्ज है। दरअसल उनके काम कराने का तरीका और काम के प्रति सख्त रवैया टीटीई को पसंद नहीं रहा है।
अवकाश
...
more...
नहीं दिया तो हो गया भर्ती
चेकिंग स्टाफ का कहना है कि उनका रवैया रेलनियम के विरुद्ध है। कार्यशैली को लेकर साथी कर्मियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इसी कड़ी के चलते गत दिवस एक सीटीआई रेल चिकित्सालय में भर्ती हो गया। छुट्टी मांगने के दौरान उससे वाद विवाद हुआ था। हालांकि इससे पहले स्टेशन पर अव्यवस्था और अनुशासनहीनता का बोलबाला था लेकिन नए सीटीआई के आने के बाद व्यवस्था सुधरी जो कुछ टीटी एवरेस्ट चेकिंग स्टाफ को पसंद नहीं आ रही है।
सीटीआई को हटाने यूनियन, कर्मचारी एक
सीटीआई मनोज शर्मा को हटाने ऑल इंडिया टिकट चेकिंग स्टॉफ अध्यक्ष प्रदीप सिंह,वेस्ट सेंट्रल रेल मजदूर संघ सचिव डीपी अग्रवाल और वेस्ट सेंट्रल रेल एम्प्लाइज यूनियन अध्यक्ष बीएन शुक्ला सचिव नवीन लिटोरिया ने एक मत होकर सीटीआई मनोज शर्मा को हटाने जंग छेड़ दी है। सभी ने पत्र सीनियर डीसीएम को पत्र देते हुए तत्काल हटाने की मांग की है। उनका कहना है जो इंचार्ज नियम विरुद्ध कार्य करे,जातिवाद,समाजवाद को बढ़ावा दे और उसका व्यवहार साथी कर्मियों से अच्छा ना हो ऐसे इंचार्ज को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इंचार्ज वहीं हो जो परेशानी समझे,संकट में सहयोग करे और सुरक्षित रेलकार्य साथियों से करवाये।
अतुल शुक्ला, जबलपुर। किसानों की उपज को बाजार तक पहुंचाने रेलवे ने किसान स्पेशल पार्सल ट्रेन चलाई है। सप्ताह में तीन दिन चलने वाली इस ट्रेन में किसान अपनी उपज (सब्जियां और फल) को तय किराए से 50 फीसद कम दामों पर बुक करके दूसरे शहर के बाजार तक पहुंचा सकता है, लेकिन इसके लिए किसान को माल लेकर अपने गांव से रेलवे स्टेशन तक आना ही होगा। इतना ही नहीं बुक करने के बाद मिलने वाली रसीद की मूल कापी, जिस व्यापारी के पास माल भेज रहे हैं, उसे तक पहुंचानी है, ताकि वह यह उपज उठा सके। इसे दिखाए बिना किसान की उपज स्टेशन से नहीं मिलेगी। इससे किसान की परेशानी और बढ़ गई है।
माल बुक करने-उठाने
...
more...
की प्रक्रिया लंबी: रेलवे की किसान स्पेशल पार्सल ट्रेन में माल बुक करने से लेकर माल उठाने तक की प्रक्रिया इतनी लंबी है कि किसान समझ ही नहीं पा रहे। भारतीय किसान संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख राघवेंद्र पटेल कहते हैं कि किसान को समझ नहीं आ रहा कि वह अपने खेत से माल स्टेशन तक कैसे लाएगा और किस तरह से रसीद की मूल कापी दूसरे शहर में बैठे व्यापारी तक पहुंचाएगा। रेलवे के पार्सल विभाग की कार्यशैली अभी तक आनलाइन नहीं हुई है।
रेलवे के साथ जिला प्रशासन भी जुटा: ट्रेन की जानकारी अभी तक सब्जी और फल लगाने और बेचने वाले किसान और व्यापारी तक नहीं पहंुच पाई है। रेलवे इस काम में सफल नहीं रहा है, हालांकि अब जिला प्रशासन ने इसकी जिम्मेदारी ली है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अपने अधिकारियों को रेलवे के साथ मिलकर इस पर काम करने की जिम्मेदारी दी है। किसानों के मोबाइल नंबर पर ट्रेन की जानकारी भेजी जाएगी। बैठक और संगोष्ठी के दौरान इस ट्रेन का प्रचार भी होगा।
जबलपुर से मिर्ची और नींबू ही हो रहा बुक: ट्रेन में 22 कोच हैं, लेकिन जबलपुर से दानापुर और मुंबई रूट पर आने वाले दूसरे स्टेशन तक माल पहुंचाने की बुकिंग कम ही हुई है। अभी तक जबलपुर और नरसिंहपुर से मिर्ची और नींबू ही इलाहाबाद व नासिक भेजा गया। जानकारी के मुताबिक जबलपुर से मटर ट्रक के माध्यम से यूपी, महाराष्ट्र और दक्षिण भारत की मंडी जाता है। वहीं अमरूद और सीताफल यूपी और महाराष्ट्र जाता है। एक्सपर्ट बताते हैं कि इन्हें समय पर पहुंचाना जरूरी है, नहीं तो खराब होने की आशंका रहती है।
वर्जन
किसान पार्सल स्पेशल ट्रेन की जानकारी किसानों तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन हमारी मदद कर रहा है। ज्यादा से ज्यादा किसान अपनी उपज को इस ट्रेन से भेजे, इसलिए रेलवे हर संभव प्रयास करने में जुटा है।
विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम
Page#    19281 news entries  next>>

Go to Full Mobile site