Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Howrah Rajdhani - At 50, the Handsome King 👑 is still ruling the tracks superbly. - Somanko

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Apr 17 21:14:49 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by Adittyaa Sharma

Page#    Showing 1 to 5 of 22766 news entries  next>>
Today (18:58) Gwalior Railway News: कोरोना कर्फ्यू के चलते साठ फीसदी घटे ट्रेनों में सफर करने वाले (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
2588 views

News Entry# 448876  Blog Entry# 4941731   
  Past Edits
Apr 17 2021 (18:58)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:58)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Gwalior Railway News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। देश के साथ ही शहर में तेजी से बह रहे कोरोना मरीजों की संख्या के साथ ही गुरुवार सुबह से शहर में लागू किए गए लॉकडाउन को देखते हुए देश के दूसरे शहरों से ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या भी साठ फीसदी घट गई है। एक अप्रैल से पहले जहां रोजाना ग्वालियर दूसरे शहरों से सात से आठ हजार मुसाफिर अलग-अलग ट्रेनों से सफर कर ग्वालियर आते थे उनकी संख्या घटकर महज डेढ़ से दो हजार मुसाफिरों तक सिमट गई है। संक्रमण का असर शताब्दी से लेकर सभी लंबी दूरी की ट्रेनों में देखा जा रहा है। ग्वालियर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा एक हजार क्रॉस कर चुका है साथ ही बढ़ते कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने आठ दिनों का लॉकडाउन भी लागू किया है। संक्रमण व लॉक डाउन के कारण ही अब...
more...
दूसरे शहरों से ग्वालियर आने वाले रेल मुसाफिर रेल यात्रा रद्द कर रहे हंै जिससे ट्रेन से ग्वालियर आने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है। एक और रेलवे को आरक्षण रद्द होने से लाखों रुपए का राजस्व नुकसान उठाना पड़ रहा है वहीं दूसरी और स्टेशन पर कुलियों व खानपान की सामग्री बिक्री करने वाले वेंडरों की कमाई भी बंद हो चुकी
ऑन स्पॉट मिल रही सीट: पूरे देश में कोरोना संक्रमण कोहराम मचा रहा है। बहुत ही जरूरी काम होने या फिर दूसरे शहरों में फैल रहे संक्रमण के कारण ग्वालियर में रहने वाले ही मुसाफिर घरों के लिए वापसी कर रहे हैं। ऐसे में लंबी दूरी की ट्रेने खाली दौड़ रही हंै। वही ट्रेनों में आरक्षण की स्थिति यह है कि अब कोच में ही आरक्षित सीट मुसाफिरों को आसानी से उपलब्ध हो रही है।
शताब्दी में भी कम हुआ लोड: कोरोना संक्रमण का असर ट्रेनों में सफर करने वाले मुसाफिरों पर भी देखा जा रहा है बहुत ही जरुरत होने पर ही लोग सफर कर रहे हैं । संक्रमण के कारण ही शताब्दी से सफर करने वाले मुसाफिरों की संख्या भी साठ फीसदी घट गई है। डिप्टी एसएस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जहां पहले एक अप्रैल को दिल्ली व आगरा से ग्वालियर आने वाले मुसाफिरों की संख्या 163 रही थी जो आज गुरुवार को घटकर महज 78 ही रह गई। है। वहीं ग्वालियर से झांसी जाने वाले मुसाफिरों की संख्या भी 204 से घटकर महज 83 पर जा सिमटी है। यही हाल ग्वालियर आने व जाने वाली ट्रेनों में देखा जा रहा है। सभी ट्रेनों में मुसाफिरों की संख्या में रोजाना कमी आ रही है।
Today (18:57) Gwalior Railway News: उत्कल एक्सप्रेस से महिला यात्री का पर्स ले उड़े शातिर चोर (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
170 views

News Entry# 448875  Blog Entry# 4941727   
  Past Edits
Apr 17 2021 (18:57)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL  
Gwalior Railway News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। छत्तीसगढ़ प्रदेश के बुराड़ कस्बे से उत्कल एक्सप्रेस में सवार होकर ग्वालियर की यात्रा कर रहे एक दंपति को सफर के दौरान नींद लेना महंगा पड़ गया। कोच में पहुंचे चोर ने दंपति को गहरी नींद में सोता देख सीट पर रखा लेडिज पर्स मौका पाकर चोरी कर लिया। चोरी की घटना को अंजाम चोरों ने झांसी ग्वालियर के बीच दिया। ग्वालियर पहुंचे दंपति की शिकायत पर जीआरपी ग्वालियर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।।
जीआरपी ग्वालियर से मिली जानकारी के अनुसार मेहगांव निवासी सतीश चौरसिया बीते रोज अपनी पत्नी के साथ बुराड़ कस्बे से ग्वालियर आने के लिए उत्कल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-4 में
...
more...
सवार हुए थे। सफर के दौरान दंपति को गहरी नींद लग गई। इसी बीच ट्रेन के झांसी के बाद कोच में पहुंचे शातिर चोर सीट पर रखा यात्री सतीश की पत्नी का लेडिज पर्स जिसमें दो हजार रुपए की नगदी एक मोबाइल फोन के साथ हो अन्य जरुरी दस्तावेज रखे हुए थे चुरा लिया। पर्स चोरी होने का पता दंपति को ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने पर लगा। चोरी की सूचना देने दंपति सीधे ट्रेन से उतरकर जीआरपी थाने पहुंची और मामले की जानकारी जीआरपी को दी। जीआरपी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी हैं।
Today (18:21) साउथ बिहार एक्सप्रेस में सफर के दौरान यात्री की मौत, यात्रियों में दहशत (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
0 Followers
3309 views

News Entry# 448874  Blog Entry# 4941704   
  Past Edits
Apr 17 2021 (18:21)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:21)
Station Tag: Asansol Junction/ASN added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:21)
Station Tag: Chakradharpur/CKP added by Adittyaa Sharma/1421836
Indian Railways. साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी वन कोच के बर्थ नंबर 27 से शनिवार को एक यात्री का शव बरामद किए जाने से सनसनी फ़ैल गइ ।यात्री आसनसोल से बिलासपुर की ओर ट्रेन में सफ़र कर रहा था इसी दौरान उसकी मौत हो गयी।
चक्रधरपुर, जासं। चक्रधरपुर स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी वन कोच के बर्थ नंबर 27 से शनिवार को एक यात्री का शव बरामद किए जाने से सनसनी फ़ैल गइ । बताया जाता है कि यात्री आसनसोल से बिलासपुर की ओर ट्रेन में सफ़र कर रहा था, इसी दौरान उसकी मौत हो गयी।
चक्रधरपुर
...
more...
स्टेशन में यात्री के अंदर कोई हलचल नहीं दिखने पर मेडिकल की टीम को सूचना दी गयी लेकिन मेडिकल की टीम एक घंटे विलंब से मौके पर पहुंची और यात्री को मृत घोषित कर दिया । ट्रेन में सफ़र के दौरान यात्री की मौत की खबर से ट्रेन में सफ़र कर रहे अन्य यात्रियों में खौफ समा गया । जिस कोच में यात्री की मौत हुई उसे खाली कर दिया गया ।
बिलासपुर निवासी की ट्रेन में हुई मौत
मृतक यात्री का नाम तथागत चटर्जी है । वह बिलासपुर का रहने वाला था। वह किसी काम से आसनसोल गया हुआ था । वापसी के क्रम में उसका दोस्त आनंद बत्रा भी साऊथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के ए वन कोच में उसके साथ सफ़र कर रहा था। इसी दौरान सुबह टीटीई उसके पास पहुंचा और सोये हुए तथागत चटर्जी को टिकट दिखाने के लिए उठाने लगा । जब वह नहीं उठा तो उसके दोस्त आनंद बत्रा को टीटीई ने जगाया । आनंद बत्रा ने भी जब तथागत चटर्जी को जगाने की कोशिश की तो वह नहीं जागा । तथागत चटर्जी मूर्छित अवस्था में लग रहा था । आनन फानन में चक्रधरपुर स्टेशन में रेलवे के मेडिकल की टीम को सूचना दी गयी । आनंद बत्रा ने बताया कि कोई भी उसके दोस्त को हाथ लगाने तक के लिए आगे नहीं आया ।
सूचना के एक घंटे बाद पहुची मेडिकल टीम
मेडिकल की टीम एक घंटा विलम्ब से चक्रधरपुर स्टेशन पहुंची । इस दौरान हंगामा,प्रशासनिक ड्रामा और स्टेशन व ट्रेन में अफरा तफरी का माहौल बना रहा । आखिरकार ऑपरेटिंग विभाग के कर्मचारियों ने कोच के अंदर घुसकर तथागत के शव को ट्रेन से बाहर निकाल जीआरपी को सौंपा । एक घंटे विलंब से पहुंची रेलवे अस्पताल की डॉक्टर ने तथागत की जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया । इसके बाद ट्रेन के कोच को सेनेटाईज किया गया । पूरी ट्रेन को सेनेटाईज करने की जहमत नहीं उठाई गयी । ट्रेन को गंतव्य मार्ग के लिए रवाना कर दिया गया । तथागत के दोस्त आनंद बत्रा ने कहा कि मेडिकल की टीम लेट से आयी जिसके कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा । इस घटना ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल की तैयारी की पोल खोल कर रख दी है । आपातकाल में समय पर स्टेशन व ट्रेन में ना तो डॉक्टर उपलब्ध हो पाते हैं और नहीं किसी प्रकार की चिकित्सीय सुविधा ।
कोरोना जांच के उपरांत हुआ पोस्टमार्टम

यात्री तथागत की मौत को लोग कोरोना संक्रमण से जोड़कर देख रहे हैं, लेकिन इस पूरे मामले की जांच के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल पाएगा । चक्रधरपुर जीआरपी तथागत के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गयी है और उसके दोस्त आनंद बत्रा से पूछताछ कर रही है । तथागत की मौत कैसे किस परिस्थिति में हुई इसका पता लगा रही है। वहीं चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में मृतक का कोरोना जांच कर पोस्टमार्टम किया गया। तदोपरांत शव को बंगाली एसोसिएशन के शव वाहन से बिलासपुर निवास स्थान के लिए भेज दिया गया है।
कोरोना से बचें

बहरहाल, इस घटना से यह भी साबित हो रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डबल स्ट्रेन के कोरोना वायरस के खौफ के बीच सफ़र जानलेवा भी हो सकता है । इसलिए ज्यादा जरुरी होने पर ही लोग घर से बाहर निकलें । बाहर निकलते भी हैं तो मास्क सेनेटाईजर का प्रयोग जरूरी है। खुद को भीड़ से भी बचाना जरूरी है क्योंकि समय पर आपको मदद और उपचार मिलना इस संक्रमण के दौर में बहुत मुश्किल दिख रहा है । कहीं भी माकूल व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। इसलिए घर में रहें सुरक्षित रहें ।
Indian Railways. टाटानगर स्टेशन में कार्यरत 45 वर्ष से अधिक के रेलवे कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन दिया जा रहा है। रेलवे अस्पताल में कोई कोई अव्यवस्था न हो और इससे वैक्सीन लेने आए दूसरे कर्मचारियों को कोई परेशानी न हो इसलिए दिशा-निर्देश तय किए गए हैं ।
जमशेदपुर, जासं। Good News for Railway employees टाटानगर स्टेशन में कार्यरत 45 वर्ष से अधिक रेलवे कर्मचारियों को भी कोविड वैक्सीन दिया जा रहा है। रेलवे अस्पताल में कोई कोई अव्यवस्था न हो और इससे वैक्सीन लेने आए दूसरे कर्मचारियों को कोई परेशानी न हो इसलिए अस्पताल के एसीएमएस डा. राजू महांता ने कुछ दिशा निर्देश तय किए हैं जिसका अनुपालन सभी कर्मचारियों को करना होगा।
ये
...
more...
है रेलवे अस्पताल के नए आदेश
 
सभी कर्मचारियों का बायो-डाटा सुबह नौ बजे अस्पताल के गेट पर जमा लिए जाएगा। वैक्सीन लेने आने वाले 10-10 कर्मचारियों का एक समूह तैयार किया जाएगा। इसमें एक ग्रुप लीडर होगा। रेलवे कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन ओपीडी-2 के सामने होगा। वैक्सीन पहले आओ और पहले पाओ के तर्ज पर दिया जा रहा है। ग्रुप लीडर ही रजिस्टर में सभी कर्मचारियों के नाम दर्ज कराएंगे। साथ ही वे यह भी सुनिश्चित करेंगे कि उनके ग्रुप के सभी सदस्यों को वैक्सीन मिला है या नहीं। जब तक ग्रुप का एक सदस्य वैक्सीन लेने जाएगा तो ग्रुप के दूसरे साथ बैठे रहेंगे और अपनी बारी का इंतजार करेंगे। जब संबधित कर्मचारी का नाम पुकारा जाएगा तभी वे वैक्सीन लेने के लिए जाएंगे। तब तक अपने स्थान पर बैठें रहते हुए शारीरिक दूरी का पालन करेंगे। कृपया अपनी बारी आने से पहले पहले वैक्सीन देने के लिए अस्पताल के किसी कर्मचारी पर दबाव न बनाएं। यदि कोई जानकारी की आवश्यकता होगी तो अस्पताल के रिसेप्शन सेंटर पर दी जाएगी। वैक्सीन किसे मिला या नहीं, चीफ मेडिकल सुपरिटेडेंट कार्यालय से इस संबंध में पूछताछ की जा सकती है।
Today (18:16) Corona Test: राजधानी, गीतांजलि, नीलांचल सहित 11 ट्रेनों में हुई जांच, 33 मिले पॉजिटिव (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
0 Followers
3057 views

News Entry# 448872  Blog Entry# 4941702   
  Past Edits
Apr 17 2021 (18:16)
Station Tag: Ahmedabad Junction/ADI added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:16)
Station Tag: Howrah Junction/HWH added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:16)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:16)
Station Tag: Chalisgaon Junction/CSN added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:16)
Station Tag: Puri/PURI added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:16)
Station Tag: Anand Vihar Terminal/ANVT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 17 2021 (18:16)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma/1421836
Rail Passenger corona Test टाटानगर स्टेशन पर विभिन्न राज्यों से आने वाले यात्रियों का पॉजिटिव मिलने का दौर जारी है। सुबह सात और शाम में चार ट्रेनों से आने वाले 371 मरीजों की कोविड जांच हुई। इसमें से 33 यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए।
जमशेदपुर, जासं। टाटानगर स्टेशन पर विभिन्न राज्यों से आने वाले यात्रियों का पॉजिटिव मिलने का दौर जारी है। सुबह के पहले सत्र में सात ट्रेनों और शाम में चार ट्रेनों से आने वाले 371 मरीजों की कोविड जांच हुई। इसमें से 33 यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए। 
सुबह
...
more...
मुंबई, दिल्ली व अहमदाबाद से आने वाली ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की जांच की गई। इसमें आनंद विहार-पुरी को जाने वाली नीलांचल, मुंबई-हावड़ा के बीच चलने वाली गीतांजलि एक्सप्रेस, अहमदाबाद से चलकर हावड़ा को जाने वाली अहमदाबाद हावड़ा कोविड, भुवनेश्वर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली राजधानी स्पेशल के यात्रियों की जांच हुई। वहीं, शाम में साउथ बिहार एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम व हावड़ा से आने वाली स्टील एक्सप्रेस के यात्रियों की जांच हुई। शाम में जांच के दौरान उपस्थित सिटी एसपी सुभाष जाट और एडीएम एनके लाल ने निर्देश दिया कि टाटानगर आने और जाने के लिए अलग-अलग प्रवेश व निकास द्वार हो ताकि हर एक यात्री की सहीं से जांच हो सके। सभी पॉजिटिव मरीजों एंबुलेंस के माध्यम से एमजीएम अस्पताल भेजा गया।
सैनिटाइज की मांग पर जन शताब्दी 10 मिनट लेट
 बड़बिल से हावड़ा को जाने वाली 02222 जन शताब्दी कोविड स्पेशल ट्रेन शुक्रवार शाम टाटानगर से 10 मिनट विलंब से छूटी। उक्त ट्रेन के ड्राइवर ने ड्यूटी शुरू करने से पहले लोको में सेनिटाइज करने की मांग की। इसके कारण ट्रेन छूटने में विलंब हुआ। रेलवे के अधिकारियों ने ड्राइवरों की इस मांग को चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय पहुंचा दिया है। आदेश आने पर टाटानगर, आदित्यपुर, चक्रधरपुर व राउरकेला में विभिन्न ट्रेनों में बदलने वाली ड्राइवर की ड्यूटी से पहले इंजन को सेनिटाइज किया जाएगा।
एक नंबर प्लेटफार्म से खुली छपरा स्पेशल
टाटानगर से थावे के बीच चलने वाली 08181 छपरा त्योहारी स्पेशल वैसे तो दो नंबर प्लेटफार्म से खुलती है लेकिन शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे एक नंबर प्लेटफार्म से रवाना हुई। जबकि हावड़ा से चलकर टाटानगर को आने वाली 02829 स्टील एक्सप्रेस को एक नंबर के बजाए दो नंबर प्लेटफार्म पर लाया गया। क्योंकि छपरा ट्रेन के रवाना होने और स्टील एक्सप्रेस के आने का समय एक ही है। इसलिए तय हुआ कि जिस-जिस दिन छपरा स्पेशल होगी, उस दिन स्टील एक्सप्रेस को दो नंबर प्लेटफार्म पर लाया जाएगा।
Page#    22766 news entries  next>>

Go to Full Mobile site