Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Maitree Express: মৈত্রী এক্সপ্রেস - দুই বাংলার সংস্কৃতি ও ভাতৃত্বের মেলবন্ধন - Joydeep Roy

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon May 27 07:55:57 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by Adittyaa Sharma^~

Page#    Showing 1 to 5 of 12786 news entries  next>>
  
Today (07:29) कैशलेस सुविधा नहीं, टीटीई व यात्रियों के बीच होता है विवाद (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
86 views

News Entry# 382814  Blog Entry# 4327234   
  Past Edits
May 27 2019 (07:30)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
रेलवे ने टिकट काउंटर से लेकर खानपान, डारमेट्री व रिटायरिंग रूम की बुकिंग कैशलेस कर दी है। फिर भी ट्रेन में यह सुविधा शुरू नहीं हो सकी है। इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है। कभी जुर्माना जमा करने की नौबत आती है और यात्री के पर नकद नहीं है तो बीच रास्ते में उतारने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। इस दौरान विवाद भी होता है।
दो दिन पहले इसी तरह का एक मामला सामने आया। इसमें यात्री को बीच रास्ते में टीटीई ने उतार दिया। बेलगहना
...
more...
निवासी गोपाल कुशवाहा जनशताब्दी एक्सप्रेस में डोंगरगढ़ से बिलासपुर के लिए सफर कर रहे थे। उनके पास टिकट भी था। तिल्दा पहुंचते ही टीटीई पहुंचे और यात्री से टिकट दिखाने के लिए कहा। यात्री ने टिकट दिखाया। टीटीई ने कहा कि सही टिकट होने के कारण 380 रुपये जुर्माना लगेगा। यात्री यह राशि देने के लिए तैयार था पर जेब में नकद नहीं थे। इसलिए यात्री ने पेटीएम या कार्ड से जुर्माने की राशि भुगतान करने की बात कही। ट्रेनों में जिस तरह चोरी या पाकिटमारी से जैसे अपराध हो रहे हैं उसे देखते हुए यात्री नकद की बजाय कार्ड से पेटीएम से भुगतान करना ज्यादा पसंद करता हैं। शापिंग माल से लेकर हर छोटी-बड़ी दुकान, पेट्रोल पंप सभी जगह कैशलेस भुगतान की सुविधा रहती है। रेलवे ने भी कैशलेस को बढ़ावा देते हुए जनरल हो या आरक्षित टिकट या फिर स्टाल से खानपान खरीदने के लिए कैशलेस सुविधा मुहैया कराई है। रेलवे कैशलेस को लेकर बड़े-बड़े दावे भी करती है। सारे दावे ट्रेन तक पहुंचते ही समाप्त हो जाते हैं। यात्री चाहकर भी टीटीई को कार्ड या पेटीएम से भुगतान नहीं कर पाते। इस असुविधा का खामियाजा यात्री को भुगतना पड़ा। इस अव्यवस्था पर जहां यात्री ने नाराजगी जताई। वहीं इस पर रेलवे को गंभीरता से सोचने का सुझाव भी दिया। यात्री का कहना है कि टिकट रखने के बावजूद उतारा गया। इससे समय की बर्बादी हुई और काम भी नहीं हो सका।
ये सुझाव भी दिए
- जनशताब्दी का टिकट देते समय यात्री को बताया जाए कि उसका रिजर्वेशन हो सकता है। सामान्य टिकट नहीं मिलेगा या टिकट ट्रेन में बन जाएगा। इससे 10 या 50 रुपये के कारण आधे रास्ते में उतारना नहीं पड़ेगा।
- इसके अलावा रेलवे जब भी हो नियम में बदलाव करें तो उसका प्रचार- प्रसार करते हुए हर एक यात्री तक सूचना दी जाए। इससे यात्रियों को असुविधा नहीं होगी।
  
Today (07:29) रेलनीर डुप्लीकेट है या ओरिजनल परखने के लिए बोतल उलटकर देखा (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
89 views

News Entry# 382813  Blog Entry# 4327232   
  Past Edits
May 27 2019 (07:29)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के प्रभारी जीएम गजानन माल्या ने रविवार को जोनल स्टेशन का निरीक्षण किया। साफ- सफाई से लेकर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं की बारीकी से जांच करते हुए एक स्टाल पहुंचे। यहां रेलनीर बोतल को हाथ में लिया। सबसे पहले इक्सपायरी और रेट देखा। इसके बाद बोतल को उल्टा किया। वह यह परखना चाहते थे कि रेलनीर बोतल ओरिजनल है या डुप्लीकेट। डुप्लीकेज होने पर पानी लिकेज होने लगता है।
जीएम माल्या शाम करीब छह बजे स्टेशन पहुंचे। उनके साथ डीआरएम आर. राजगोपाल, सचिव
...
more...
हिमांशु जैन व एडीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय के अलावा अन्य विभाग प्रमुख मौजूद थे। उन्होंने गेट क्रमांक दो से स्टेशन में प्रवेश किया। इससे पहले गेट के बाहर बनी सेल्फी पाइंट का अवलोकन किया। इसकी तारीफ भी की। गेट क्रमांक एक के पास निर्माणाधीन फुटओवर ब्रिज को ड्राइंग स्केच से बताया गया। साथ ही इसके निर्माण की अवधि और यहां यात्रियों को मिलने वाली लिफ्ट व रैंप की सुविधा की जानकारी दी गई। निर्माणाधीन ब्रिज का जायजा लेने के बाद प्लेटफार्म एक पर संचालित जनआहर पहुंचे। इसका संचालन आइआरसीटीसी द्वारा किया जाता है। इसलिए निरीक्षण के दौरान एरिया मैनेजर राजेंद्र बोरबन भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि जनआहार को सेंट्रल किचन का स्वरूप दिया जा रहा है। वर्तमान में दाल- चावल से लेकर सब्जी मशीन से बनाई जाती है। उन्होंने मशीनों के काम करने की विधि को देखा। इसके अलावा यहां कैमरे से होने वाली निगरानी के बारे में बताया गया। जिसे उन्होंने बेहतर कदम बताया। उस समय कुछ यात्री भोजन कर रहे थे। जीएम उनके नजदीक पहुंचे और एक यात्री से खाने की गुणवत्ता की जानकारी ली। साथ ही रेट से संतुष्ट है या नहीं इसके बारे में पूछा। यात्री ने संतुष्टि जताई। जनआहार के ठीक बाजू में कमसम फूड प्लाजा है। यहां भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय का निरीक्षण किया। उपलब्ध सुविधाओं के अलावा शौचालय सफाई निरीक्षण के प्रमुख बिंदु थे। इसके बाद न्यू क्लासिक फूड सेंटर पहुंचे। यहीं उन्होंने रेलनीर बोतल मांगकर जांच की। फिर रिटायरिंग रूम, बाल सहायता केंद्र का जायजा लिया। साथ ही वहां के कर्मचारियों की व्यवस्था से अवगत हुए। निरीक्षण की इसी कड़ी में जीएम माल्या ने हावड़ा एंड के फुटओवरब्रिज को देखा और स्टेशन के दूसरे छोर तक विस्तारित होने वाले ब्रिज का प्लान ड्राइंग के साथ अवलोकन किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने पत्रकारों से चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि ज्यादा माल लदान करने के लिए अधोसंरचना विकास जरूरी है। इस पर पूरा फोकस है।
सफाई देख कहा वेरी गुड
निरीक्षण के दौरान जीएम जोनल स्टेशन की साफ- सफाई से प्रभावित हुए। उन्हें जांच के दौरान स्टाल या प्लेटफार्म में एक भी जगह गंदगी नजर नहीं आई। स्टाल में उन सभी मापदंडों का पालन हो रहा था, जो निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने सफाई को इसी तरह बरकरार रखने के लिए कहा।
निरीक्षण से पहले अफसरों की बैठक
जोनल स्टेशन निरीक्षण से पहले जीएम माल्या ने मंडल रेल प्रबंधक सभाकक्ष में डीआरएम आर राजगोपाल, एडीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय एवं शाखाधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर जीएम के सचिव हिमांशु जैन भी उपस्थित थे। पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से रेल मंडल में किए जा रहे कार्यों की प्रगति एवं योजनाओं की विस्तार से जानकारियां दी गईं। जिसकी जीएम ने समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने संरक्षा, सुरक्षा एवं यात्री सुविधा से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने के लिए कहा।
  
Today (07:27) गेवरारोड मेमू रद, जेडी भी बीच में समाप्त (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
85 views

News Entry# 382812  Blog Entry# 4327231   
  Past Edits
May 27 2019 (07:28)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर। रेल प्रशासन आधुनिकीकरण व संरक्षा कार्य को जल्दी पूरा करने पर जोर दे रहा है। इस काम को पूरा करने के लिए कुछ यात्रियों ट्रेनों को विभिन्न तिथियों पर रद किया जा रहा है। इसके चलते रविवार को रायपुर - गेवरारोड मेमू लोकल रायपुर और बिलासपुर के मध्य प्रत्येक रद रही। इसी तरह झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर बिलासपुर व दुर्ग के बीच और गोंदिया-झारसुगुड़ा दुर्ग व बिलासपुर के मध्य नहीं चली। गुरुवार को भी यही स्थिति रहेगी। रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू, डोंगरगढ़-रायपुर मेमू, डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू, गोंदिया-डोंगरगढ़ मेमू, गोंदिया-रायपुर, रायपुर-गोंदिया मेमू का परिचालन नहीं होगा। पैसेंजर, मेमू व लोकल ट्रेनें प्रभावित होने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई। वह एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में धक्का खाते गंतव्य तक पहुंचे।
  
Today (07:26) दाधापारा फाटक 27 की दोपहर तक बंद (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
79 views

News Entry# 382811  Blog Entry# 4327230   
  Past Edits
May 27 2019 (07:26)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 27 2019 (07:26)
Station Tag: Dadhapara/DPH added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Raipur Junction/R   Dadhapara/DPH  
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के दाधापारा- बिल्हा सेक्शन में आवश्यक मरम्मत कार्य शनिवार से शुरू कर दिया गया है। इसके चलते दाधापारा फाटक को बंद किया गया है। यह 27 मई को दो बजे तक बंद रहेगा। इस बीच फाटक पर सड़क यातायात प्रबंधित रहेगा।
  
Today (07:25) आधुनिकीकरण कार्य के चलते आज से कई ट्रेनें रद (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
72 views

News Entry# 382810  Blog Entry# 4327229   
  Past Edits
May 27 2019 (07:25)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Raipur Junction/R  
रायपुर। नईदुनिया नईदुनिया
रेलवे प्रशासन दुर्घटनारहित परिचालन सुनिश्चित करने के लिए आधुनिकीकरण एवं संरक्षा संबंधी कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने पर जोर दे रहा है। इसके चलते दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न सेक्शनों में आज से 30 जून तक प्रत्येक रविवार और गुरुवार को कई ट्रेनें रद रहेंगी। इनमें रायपुर-इतवारी पैसेंजर, इतवारी-रायपुर पैसेंजर, रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू, डोंगरगढ़-रायपुर मेमू, डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू, गोंदिया-रायपुर मेमू शामिल हैं। इन्हीं तारीखों और दिनों में कुछ गाड़ियों को बीच में रद कर दिया जाएगा। गोंदिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर बिलासपुर-दुर्ग के बीच रद रहेगी । रायपुर-गेवरारोड मेमू रायपुर-बिलासपुर के मध्य रद रहेगी ।
Page#    12786 news entries  next>>

Go to Full Mobile site