Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Mangala Lakshadweep: meri raah tujhse, meri chaah tujhse; mujhe bas yahin reh jaana - Kirti Solanki

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon May 27 00:35:59 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by Saurabh®^~

Page#    Showing 1 to 5 of 815 news entries  next>>
  
May 24 (14:58) दुर्ग-अजमेर-दुर्ग ट्रेन के यात्रियों का समय बचाने रेलमंत्री को लिखा पत्र (www.bhaskar.com)
Politics
SECR/South East Central
0 Followers
3247 views

News Entry# 382701  Blog Entry# 4325180   
  Past Edits
May 24 2019 (21:14)
Train Tag: Ajmer - Durg Weekly Express/18208 removed by Nitish kumar*^~/45207
Stations:  Durg Junction/DURG  
अजमेर से दुर्ग तक चलने वाली ट्रेन में सफर के दाैरान यात्रियों का समय बचाने की मांग को लेकर भाजपा जिला संयोजक शारदा गुप्ता ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। साथ ही ट्वीट कर उनसे अनुरोध किया है। गुप्ता ने बताया कि अजमेर से दुर्ग तक चलने वाली गाड़ी कई स्टेशनों में समय से पहले पहुंचकर वहां काफी समय तक खड़ी रहती है। इसे मेंटेन कर यात्रियों का लगभग 3 घंटे समय बचाया जा सकता है। यह गाड़ी कोटा मे 1 घंटे पहले पहुंच जाती है। इसी तरह उसलापुर में 30 मिनट, सवाई माधोपुर में 40 मिनट, कटनी में 40 मिनट, सागर में 40 मिनट पहले पहुंचकर खड़ी रहती है। यह गाड़ी सवाई माधोपुर से 23.45 में चलकर कोटा 108 किलोमीटर 1.55 मे पहुंचती है, जबकि यह 1.05 बजे स्टेशन आकर खड़ी रहती है। इससे लोगों को परेशान होना पड़ता है। गर्मी के दिन में हालत और ज्यादा...
more...
खराब हो जाती है।
  
May 24 (14:49) रायपुर से गुजरने वाली ट्रेनों को रायगढ़ व झारसुगुड़ा के बीच पांच-पांच घंटे रोक रहे (www.bhaskar.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
1997 views

News Entry# 382699  Blog Entry# 4325174   
  Past Edits
May 24 2019 (14:50)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Saurabh®^~/1294142
Stations:  Raipur Junction/R  
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | रायपुर
रायपुर से होकर जाने वाली एक्सप्रेस व मेल ट्रेनें रायगढ़ व झारसुगुड़ा के बीच घंटों रोकी जा रही हैं। गुरुवार को दुर्ग-राजेंद्रनगर पटना साउथ बिहार एक्सप्रेस रायपुर से सही समय पर छूटी। रायगढ़ में इस ट्रेन को तीन घंटे से अधिक देरी तक रोक दिया गया। इसी तरह अन्य ट्रेनों को भी झारसुगुड़ा व आसपास के स्टेशनों में घंटों रोका जा रहा है।
कई रूट पर लंबी दूरी की ट्रेनें इन दिनों तीन से पांच घंटे की देरी से चल रही हैं। रायपुर से हावड़ा व मुंबई
...
more...
व दिल्ली के साथ साउथ की ओर जाने वाली ट्रेनें पिछले दस दिन से लेट चल रही हैं। तेज गर्मी में ट्रेनों को रोक देने से यात्रियों की दिक्कत बढ़ गई है। यह सिलसिला जून-जुलाई तक चलेगा, क्योंकि रेलवे प्रशासन लगातार ट्रेनों का ब्लॉक ले रहा है। दो अलग-अलग रेल सेक्शन में सोमवार से शुरू होकर 30 जून तक ट्रेनों का ब्लॉक लिया गया है। इससे करीब 15 गाड़ियों का शिड्यूल प्रभावित होगा।
ट्रैक मरम्मत का हवाला देकर रोक रहे ट्रेनें
अलग-अलग तिथियों में यहां ट्रैक मरम्मत की जानी है। रेलवे अफसरों के अनुसार बिलासपुर-रायपुर-नागपुर के साथ ही बिलासपुर-अनूपपुर-कटनी व बिलासपुर-झारसुगुड़ा रेल रूट में चलने वाली ट्रेनें इससे प्रभावित होंगी। ब्लॉक के दौरान कई रूटों पर लोकल ट्रेनों का रद्द किया जाएगा। इसका सीधा अधर एक्सप्रेस ट्रेनों पर पड़ेगा। एक्सप्रेस ट्रेनों को कई रूट में लोकल बनाकर चलाएंगे। इससे रिजर्व कोच में यात्री चढ़ते हैं, जिससे रिजर्वेशन करवाने वाले यात्रियों की दिक्कत बढ़ जाती है। अभी से 30 जून तक प्रत्येक बुधवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को बिलासपुर-गेवरारोड मेमू दोनों अप-डाउन दोनों रूट में रद्द रहेगी। प्रत्येक सोमवार को रायपुर-डोंगरगढ़ के बीच चलने वाली दोनों ही मेमू नहीं चलेगी। इसी तरह डोंगरगढ़ से रायपुर आने वाली मेमू भी प्रत्येक मंगलवार को नहीं चलेगी। इसके अलावा कई ट्रेनों गंतव्य स्टेशन से पहले ही समाप्त कर दिया जाएगा। प्रत्येक बुधवार एवं शनिवार को चिरमिरी-चंदियारोड पैसेंजर शहडोल स्टेशन में समाप्त होगी। यह ट्रेन शहडोल-चंदियारोड के बीच रद्द रहेगी। प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं शनिवार को टाटानगर-बिलासपुर पैसेंजर झारसुगुड़ा स्टेशन में समाप्त होगी। झारसुगुड़ा-बिलासपुर के बीच यह ट्रेन नहीं चलेगी। इसी तरह प्रत्येक बुधवार, गुरूवार, शनिवार एवं रविवार को विपरीत दिशा की ट्रेन भी झारसुगुड़ा में ही समाप्त हो जाएगी। ऐसे में यह ट्रेन बिलासपुर-झारसुगुड़ा के बीच रद्द रहेगी।
  
May 24 (14:46) गोंदिया से मेंगलोर के लिए एकतरफा 1 फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन कल रवाना होगी (www.bhaskar.com)
New/Special Trains
SECR/South East Central
0 Followers
1965 views

News Entry# 382698  Blog Entry# 4325164   
  Past Edits
May 24 2019 (14:46)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Saurabh®^~/1294142
गोंदिया से मेंगलोर के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने एक स्पेशल ट्रेन 24 मई को गोंदिया से 08601 नंबर के साथ चलाई जाएगी। इस मार्ग पर यात्रा करने वाले रेल यात्री इस ट्रेन में टिकट का आरक्षण कराकर भीड़-भाड़ के सीजन में आरक्षित बर्थ की सुविधा पा सकते हैं। इस गाड़ी में 3 एसएलआर, वीपी, 2 सामान्य श्रेणी, 10 स्लीपर एवं 4 एसी-3 सहित कुल 19 कोच होंगे। यह ट्रेन गोंदिया से शुक्रवार को रात 11 बजे रवाना होगी और बल्लारशाह, वारंगल, विजयवाड़ा, गुंडूर, रेनिगुंटा, जोलारपेट्टई, सेलम, कोयम्बटूर, पल्लकड़, कन्नूर होते हुए रविवार को रात 9 बजे मैंगलोर पहंचेगी।
  
May 24 (14:42) पेंट्रीकार संचालक द्वारा लोकल ब्रांड का पानी बेचे जाने की शिकायत (www.bhaskar.com)
Other News
SECR/South East Central
0 Followers
2212 views

News Entry# 382697  Blog Entry# 4325161   
  Past Edits
May 24 2019 (14:42)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Saurabh®^~/1294142

May 24 2019 (14:42)
Train Tag: Kalinga Utkal Express/18478 added by Saurabh®^~/1294142
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
हरिद्वार-पुरी कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की पेंट्रीकार संचालक द्वारा लोकल ब्रांड का पानी बेचे जाने की शिकायत पर स्टेशन डायरेक्टर किशोर निखारे ने दबिश देकर ड्रम में भरकर रखे गए लोकल ब्रांड की पानी बोतल जब्त कीं। उन्होंने पेंट्रीकार संचालक पर कार्रवाई के लिए आईआरसीटीसी को निर्देश दिए हैं। हरिद्वार-पुरी उत्कल एक्सप्रेस बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी थी। उसी दाैरान किसी ने स्टेशन डायरेक्टर किशोर निखारे को सूचना दी कि उत्कल एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में रेल नीर पानी का बोतल होने के बाद भी लोकल ब्रांड का पंप अप नामक पानी बेचा जा रहा है। शिकायत मिलते ही स्टेशन डायरेक्टर अपनी टीम के साथ पेंट्रीकार में पहुंचे। तब तक पेंट्रीकार संचालक का मैनेजर एक कक्ष जिसके ड्रम में लोकल ब्रांड का पानी पंप अप भर कर रखा गया था वहां ताला लगा दिया था।
  
May 24 (14:38) प्लेटफार्म 1 पर मिस्टिंग मशीन 3 दिन बाद होगी शुरू, गर्मी से मिलेगी राहत (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
SECR/South East Central
0 Followers
1385 views

News Entry# 382696  Blog Entry# 4325155   
  Past Edits
May 24 2019 (14:38)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Saurabh®^~/1294142
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर 1 आने वाले नौतपा में यात्रियों के लिए कूल-कूल रहेगा। मिस्टिंग मशीन लगाने का काम गुरुवार को शुरू कर दिया गया है। यह काम 3 दिन में पूरा हो जाएगा। सोमवार से इसे शुरू करने की तैयारी है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर 1 इन दिनों बहुत तप रहा है। गैलेनाइज शीट का शेड होने की वजह से गर्मी और बढ़ गई है। तपिश कम करने के लिए रेलवे प्रशासन ने प्लेटफार्म नंबर एक पर वीआईपी गेट से लेकर हावड़ा एंड ब्रिज तक मिस्टिंग मशीन लगा रखी थी। 2 साल पहले यह खराब हो गई थी। इंजीनियरिंग विभाग ने मिस्टिंग मशीन निकलवाकर रख दी थी। नई मिस्टिंग मशीन लगाने के लिए पिछले साल से कवायद चल रही थी, लेकिन यह काम पिछले साल पूरा नहीं हो सका। इस वर्ष भी अफसरों को गर्मी शुरू होने के बाद मिस्टिंग मशीन की याद आई। हालांकि मशीन...
more...
लगाने का काम फरवरी में ही पूरा होना था।
दो मशीनें लग रहीं
स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के सेट पर दोनों तरफ मशीनें लग रही हैं। एक मशीन ट्रैक एंड पर और दूसरी मशीन स्टार्टिंग एंड पर लग रही है। इससे पूरा का पूरा प्लेटफार्म कवर हो जाएगा। पिछली बार सिर्फ एक ही मशीन लगी थी।
Page#    815 news entries  next>>

Go to Full Mobile site