Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

NCR - maar bhi, raftaar bhi - Harshit Sharma

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Oct 30 04:42:29 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by NCR is Pride of IR

Page#    Showing 1 to 5 of 114 news entries  next>>
Sep 02 (18:39) चीन के खिलाफ भारत का बड़ा एक्शन, PUBG समेत 118 मोबाइल ऐप पर बैन (www.aajtak.in)
*entertainment
0 Followers
1791 views

News Entry# 417420  Blog Entry# 4702536   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने धारा 69ए के तहत इन मोबाइल ऐप्स पर बैन लगाने का फैसला किया है. मंत्रालय ने कई शिकायतें मिलने के बाद बैन लगाने का यह फैसला लिया है. जारी बयान में कहा गया है कि ये ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा थे.

राहुल श्रीवास्तव
...
more...

केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने धारा 69ए के तहत इन मोबाइल ऐप्स पर बैन लगाने का फैसला किया है. मंत्रालय ने कई शिकायतें मिलने के बाद बैन लगाने का यह फैसला लिया है. सरकार की तरफ से बुधवार शाम जारी बयान में कहा गया है कि ये ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा थे.

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ये मोबाइल ऐप भारत की संप्रभुता, अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे. मंत्रालय ने कहा कि ऐसी कई शिकायतें मिली थीं जिसमें कहा गया था कि एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर ऐसे कई मोबाइल ऐप हैं जो यूजर्स की सूचनाएं चुराते हैं. 

मंत्रालय ने कहा कि ये ऐप्स अनधिकृत तरीके से यूजर्स की सूचना और डेटा चोरी कर भारत के बाहर भेज रहे हैं. ये ऐप यूजर्स के डेटा को चोरी कर रहे हैं और उसे भारत से बाहर स्थित अपने सर्वर तक गैर कानूनी तरीके से पहुंचा रहे हैं. इन डेटा की चोरी भारत की अखंडता, संप्रभुता और सुरक्षा के लिए खतरा है. सरकार ने कहा कि डेटा की चोरी चिंता का विषय है और इसके लिए आपातकालीन कदम उठाए जाने की आवश्यकता है.

बता दें कि भारत सरकार ने इससे पहले टिकटॉक सहित चीन के कई ऐप पर प्रतिबंध लगाए थे. जून के अंतिम में भारत ने टिकटॉक, हेलो समेत चीन के 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाए थे. इसके बाद में जुलाई के आखिर में 47 और चीनी ऐप पर पाबंदी लगाई गई थी. 

इस बार केंद्र सरकार ने पबजी के अलावा लिविक, वीचैट वर्क और वीचैट रीडिंग, ऐपलॉक, कैरम फ्रेंड्स जैसे मोबाइल ऐप पर पाबंदी लगाई है. लद्दाख में चीन के साथ फिर से तनाव बढ़ने के बीच भारत के इस कदम को सख्त माना जा रहा है.

 

संबंधित ख़बरें

‘पबजी’ खेलने से रोकने पर हुई पिटाई से दुखी पत्नी ने लगाई फांसी

भारत में टिकटॉक और PUBG समेत अब तक 224 चीनी ऐप्स पर लग चुके हैं बैन

चीनी ऐप किए बैन, कब तक आएंगे भारतीय ऐप, रविशंकर से जानें जवाब

चीनी ऐप किए बैन, कब तक आएंगे भारतीय ऐप, रविशंकर से जानें जवाब

लद्दाख में पिटा चीन तो अलापने लगा तिब्बत राग, भारतीय एक्शन के पीछे बताई अमेरिकी साजिश

2 *entertainment Posts - Wed Sep 02, 2020





डेस्क : पटना का एयरपोर्ट खतरनाक है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पटना के रनवे पर विमानों के उतरने के बाद ब्रेक इतनी जोर से लगता है कि विमान में बैठे यात्रियों तक के पहिए की थरथराहट का साफ असर होता है और इसकी कंपन से यात्री भी घबरा जाते है। दूसरा सबसे बड़ा खतरा यह है कि इसका परिसर काफी छोटा है एयरपोर्ट पर उड़ान भरने और उतरने वाले विमान परिसर के छोटा होने की वजह से काफी नीचे उडते और उतरते है यदि विमान को इतना निचा ना किया जाए तो लैंडिंग के दौरान टचडाउन से विमान के आगे निकलने का खतरा होता है। रनवे के खत्म ही महज चंद फलांग पर एयरपोर्ट की बाउंड्री है ऐसे में एक बड़े हादसे का परिणाम हो सकती है।
पटना
...
more...
एयरपोर्ट का तीसरा सबसे बड़ा खतरा सचिवालय का वाच टावर है, इसलिए विमानों की लैंडिंग और उड़ान भरने का कारण पायलट को हर पल सतर्क रहना होता है कि अगर विमान के पहिए सही जगह पर रनवे को टच नहीं कर रहे हो और दोबारा उड़ान भरने की स्थिति पैदा हो तो इस टावर से ना टकराय। एयरपोर्ट का चौथा खतरा दूसरे छोर पर रेलवे की पटेरिया है। इन पटरियों के उपर बिजली के तार वह पोल हैं जिससे रेलवे परिचालन होता है इन पोल की उंचाई भी विमान के लिए बड़ा खतरा है और यही वजह है कि 65 सौ मीटर लंबे रनवे का भी इस्तेमाल ठीक से नहीं हो पाता है। पटना एयरपोर्ट एक और खतरा है यह अगल-बगल खुली मास मछलियों की दुकानों है जोकि आसमानी खतरे को बुलावा देते हैं और अक्सर विमान परिंदों से टकरा जाते हैं जिससे इनके असंतुलन का खतरा बना रहता है। इस बाबत एयरपोर्ट की ओर से अक्सर स्थानीय अधिकारियों से गुहार लगाई जाती है लेकिन कुछ दिन की सख्ती के बाद मामला ठंडा हो जाता है।
पटना हवाई अड्डा, जिसका रनवे केवल 2,072 मीटर लंबा है और जिसमें पूर्व से आने वाली फ्लाइट्स की लैंडिंग के लिए 1,938 मीटर तथा पश्चिम से आने वाली फ्लाइट्स की लैंडिंग के लिए 1,677  मीटर स्थान है, आपदाओं से ग्रस्त है। संघीय विमानन प्रशासन (अमेरिका) के आंकड़ों के मुताबिक, बोइंग 737 और एयरबस ए 320 की सुरक्षित लैंडिंग के लिए आवश्यक पर्याप्त रनवे लंबाई 2,300 मीटर होनी चाहिए। ये दो प्रमुख यात्री विमान हैं जो आमतौर पर पटना हवाई अड्डे से बाहर भेजे जाते हैं।
बिहटा एयरपोर्ट निर्माण में अभी है देरी बिहटा में एक नागरिक एयरपोर्ट को विकसित करने की योजना है हालांकि अभी एयरपोर्ट की डिजाइन को लेकर काम चल रहा है और निर्माण की प्रक्रिया ठीक से शुरू नहीं हुई है। शुरूआत में तो इसे 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन अभी स्थिति को देखते हुए लग रहा है कि इस काम में काफी समय लगने वाला है। यह एयरपोर्ट फिलहाल हवाई सेना के जिम्मे है जिसके रनवे की लंबाई लगभग 9000 फीट तक बढ़ाने की के लिए जमीन की डिमांड की गई है। लेकिन समस्या यह है कि यहां भी जमीन उपलब्ध ना होने की वजह से विमानों को उतरने में मुश्किल होगी।

1 Public Posts - Sun Aug 09, 2020

18 Public Posts - Mon Aug 10, 2020

25 Public Posts - Tue Aug 11, 2020

5 Public Posts - Wed Aug 12, 2020

5 Public Posts - Thu Aug 13, 2020





Jul 14 (20:35) बिना रोकटोक के रेलकर्मी ट्रेनों से कर रहे सफर, पढ़ें खबर (www.patrika.com)
Crime/Accidents
WCR/West Central
0 Followers
6991 views

News Entry# 414159  Blog Entry# 4669069   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
बीना. कोरोना का कहर बढ़ रहा है और यही कारण है कि सरकार के लिए पूरे प्रदेश में रविवार को टोटल लॉकडाउन लगाना पड़ा है। दूसरी ओर ट्रेनों में बेखौफ होकर रेलकर्मी अपडाउन करके ड्यूटी कर रहे है, लेकिन इन्हें ऐसा करने से रोका नहीं जा रहा है और न ही अधिकारी इस ओर ध्यान दे रहे है जो खतरनाक साबित हो सकता है। यह रेलकर्मी ड्यूटी पास पर ट्रेन में चढ़ जाते हैं और गंतव्य स्टेशन पर उतर जाते हैं, जिसकी जानकारी अधिकारियों को भी है। दरअसल पिछले दिनों से लगातार ऐसी शिकायतें सामने आ रही है कि कई रेलकर्मी ललितपुर, झांसी सहित अन्य शहरों से यात्रा कर रहे हैं। जबकि रेलवे ने साफ आदेश दिया है कि कोई भी रेलकर्मी अप डाउन नहीं करेगा, बल्कि मुख्यालय पर ही रहकर ड्यूटी करेगा। यह रेलकर्मी सीधे ट्रेन से उतरकर संबंधित ऑफिस पहुंच जाते हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ कर्मचारी बीना...
more...
से भी दूसरी स्टेशनों पर जाकर ड्यूटी करके वापस आ रहे हैं। ट्रेन में यात्री, दिल्ली, भोपाल, मुंबई जैसे शहरों से आ रहे हैं जहां पर कोरोना के मरीज ज्यादा हैं। यदि इनमें से कोई भी संक्रमित हो गया तो शहर में भी कोरोना बम फूटने से इंकार नहीं किया जा सकता है। नहीं होती रोक टोक अपडाउन करने वाले रेलकर्मी मुख्य द्वार से प्रवेश नहीं करते हैं वह स्टेशन पर अन्य अनाधिकृत रास्तों से आकर यात्रा करते हैं कई रेलकर्मी एक नंबर प्लेटफॉर्म पर लगी जाली को फांदकर सीधा अंदर आ जाते हैं और वहीं से बाहर चले जाते हैं। बड़ा सवाल क्या ट्रेनों में टीटीई नहीं कर रहे जांच स्टेशन पर जांच के बाद ही हर यात्री को स्टेशन के अंदर प्रवेश दिया जाता है इसलिए टीटीई ने ट्रेन में ड्यूटी नहीं लगाने की मांग की थी, लेकिन अब सवाल यह उठता है कि यदि टीटीई की ड्यूटी लग रही है और अनाधिकृत रूप से रेलकर्मी अप डाउन कर रहे हैं तो उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। नहीं कर सकते यात्रा सभी विभागों को आदेश जारी कर निर्देशित किया गया है कि कोई भी कर्मचारी अप डाउन न करे सभी कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहकर ड्यूटी करना है यदि कोई कर्मचारी ऐसा करता है तो कार्रवाई की जाएगी। आइए सिद्दीकी, पीआरओ, भोपाल

Jan 05 2018 (12:05) पुर्षोत्म एक्सप्ेस एि घंटे खड्ी रहने से रेल याज्ियो् िा हंगामा (epaper.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
8515 views

News Entry# 326198  Blog Entry# 2971205   
  Past Edits
Jan 05 2018 (12:05)
Station Tag: Tundla Junction/TDL added by काम बिलबिला रहा है*^~/190490

Jan 05 2018 (12:05)
Train Tag: Purushottam SF Express/12801 added by काम बिलबिला रहा है*^~/190490
Stations:  Tundla Junction/TDL  
अमर उजाला ्यूरो
टूंडला।
कोहरे मं देरी से चल रही पुुषोिम
एतसरेस टूंडला से तीन फकमी पहले
एक घंटे तक खड़ी रहने से रेल
याफियं
...
more...
को गु्सा सातवं आसमान
पर पुंच गया। रेल यािी रेन से नीचे
उतरे और रेल इंजन के आगे खड़े
जमकर हंगामा फकया। सूचना पर
आरपीएि और रेल अफधकाफरयं ने
पुंच कर याफियं को समझा कर
आउटर रेन को रवाना कराया।
पुरी से चलकर नई फद्ली जा
रही पुुषोिम एतसरेस गुुवार सायं
पांच बजे के करीब टूंडला रेलवे
्टेिन से तीन फकमी दूर चु्हावली
गांव के फनकट आकर खड़ी हो गई।
एक घंटे तक रेन नहं चली तो
याफियं का गु्सा सांतवं आसमान
पर पुंच गया। लामबंद रेल याफियं
ने कोच से उतरकर चालक से बात
की तो चालक ने फसगनल नहं
फमलने की बात कही। इसी से
गु्साए रेल याफियं ने हंगामा िुू
कर फदया।
कािी सं्या मं रेल यािी इंजन
के आगे पुंचे और हंगामा करने
लगे। रेल याफियं का कहना था फक
रेन धीमी गफत से ुक-ुक कर चल
रही है। रेन मं खाने की ्यव्था
नहं है। चालक ने हंगामे की
जानकारी रेल अफधकाफरयं को दी।
सूचना पर आरपीएि और रेल
अफधकाफरयं ने मौके पर पुंच कर
रेल याफियं को समझा कर िांत
कराते ुए पुुषोिम एतसरेस को
रवाना कराया।



Mar 24 2017 (23:18) UP के इन शहरों में मेट्रो लाएगी योगी सरकार, अधिकारियों को दिए निर्देश (hindi.news24online.com)
New Facilities/Technology
NCR/North Central
0 Followers
8023 views

News Entry# 297503  Blog Entry# 2209744   
  Past Edits
Mar 24 2017 (23:18)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by अबकी कमल खिलेगा*^~/190490

Mar 24 2017 (23:18)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by अबकी कमल खिलेगा*^~/190490

Mar 24 2017 (23:18)
Station Tag: Agra Cantt./AGC added by अबकी कमल खिलेगा*^~/190490

Mar 24 2017 (23:18)
Station Tag: Meerut City Junction/MTC added by अबकी कमल खिलेगा*^~/190490

Mar 24 2017 (23:18)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by अबकी कमल खिलेगा*^~/190490
लखनऊ (24 मार्च): उत्तर प्रदेश की कमान संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी फुल एक्शन में हैं। मुख्यमंत्री योगी जहां अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं और कड़े निर्देंश दे रहे हैं वहीं सूबे में विकास कार्यों का भी जायजा ले रहे हैं।
इसी कड़ी में सीएम योगी ने आज लखनऊ में एक अहम बैठक की और अधिकारियों को राज्य में चल रहे मेट्रो के विकास कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने इलाहाबाद, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, झांसी में भी मेट्रो चलाने के लिए तेजी से DPR तैयार करने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि योगी सरकार राज्य अहम जिलों में जल्द से जल्द यातायात व्यवस्था सुधारने और
...
more...
मेट्रो ट्रैक के निर्माण पर जोर दे रही है।

3 Public Posts - Fri Mar 24, 2017

11 Public Posts - Sat Mar 25, 2017





Page#    114 news entries  next>>

Go to Full Mobile site