Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

WAP-7 - दिल तुझपे कुर्बान

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Apr 20 02:24:03 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by sonu

Page#    Showing 1 to 5 of 191 news entries  next>>
Select Language
भागलपुर और आसपास के जिले के यात्री आठ अप्रैल से हमसफर एक्‍सप्रेस में सफर कर सकेंगे। इसके लिए रैक भागलपुर पहुंच गई है। इस ट्रेन का रखरखाव भी भागलपुर में ही होना है। रेलवे प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दिया है।
जागरण संवाददाता, भागलपुर।  भागलपुर के रास्ते गोड्डा से आनंद विहार टर्मिनल (नई दिल्ली) के बीच चलने जा रही पहली हमसफर एक्सप्रेस का रैक भागलपुर पहुंच गया है। आठ अप्रैल को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इसके बाद शहरवासी हमसफर से दिल्ली तक का सफर करेंगे।
...
more...
21 कोच वाली इस ट्रेन का रखरखाव भागलपुर कैरेज एंड वैगन विभाग में होगा। आठ अप्रैल की सुबह ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाकर गोड्डा भेजा जाएगा। वहां तीन बजे पहली हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, डीआरएम यतेंद्र कुमार सहित रेलवे के अधिकारी इस खास दिन का गवाह बनेंगे। सोमवार को आएगा टाइम टेबल नई हमसफर एक्सप्रेस का ट्रेन नंबर और नई समय सारिणी अभी तक नहीं आया है। लेकिन, हमसफर एक्सप्रेस भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस के समय और ठहराव पर ही चलेगी। हमसफर एक्सप्रेस गोड्डा-हंसडीहा-भागलपुर-किऊल-गया-पंडित दीन दयाल जंक्शन के रास्ते जाएगी। भागलपुर से यह सोमवार को और आनंद विहार टर्मिनल से मंगलवार को चलेगी। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि आठ अप्रैल का दिन भागलपुर और गोड्डा के लोगों के लिए ऐतिहासिक होगा। इस ट्रेन के चलने से राजधानी एक्सप्रेस का की कमी नहीं रहेगी। भागलपुर और झारंखड के पैसेंजरों को काफी राहत मिलेगी। दरसअल, भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल पूर्व बिहार की महत्वपूर्ण ट्रेन है। यह ट्रेन भागलपुर से प्रतिदिन हाउसफुल जाती है। इसके बाद दिल्ली के लिए प्रतिदिन रात में सीधी ट्रेन फरक्का एक्सप्रेस ही है। ऐसे में हमसफर के चलने से गोड्डा से वाया भागलपुर हमसफर के चलने से यात्रियों को फायदा होगा। Bhagalpur CoronaVirus Update News : भगवान भरोसे एटीएम, संक्रमण से बचना है तो सैनिटाइजर रखें साथ यह भी पढ़ें साप्ताहिक का रैक दूसरे शहर के लिए चलेगी मालदा मंडल की पहली हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस की जगह होगा। इस कारण साप्ताहिक एक्सप्रेस को बंद हो जाएगी। साप्ताहिक एक्सप्रेस का रैक एक दिन भागलपुर से अजमेरशरीफ जाती है। ऐसे में चार दिन रैक भागलपुर में खड़ी रहेगी। रेलवे इस रैक का इस्तेमाल दूसरे शहर के लिए कर सकती है। इस पर रेलवे के अधिकारियों ने मंथन करना भी शुरू कर दिया है। इससे भागलपुर के यात्रियों को एक और नए शहर के लिए ट्रेन मिलने की उम्मीद है।  शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
जागरण संवाददाता, भागलपुर।  भागलपुर के रास्ते गोड्डा से आनंद विहार टर्मिनल (नई दिल्ली) के बीच चलने जा रही पहली हमसफर एक्सप्रेस का रैक भागलपुर पहुंच गया है। आठ अप्रैल को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इसके बाद शहरवासी हमसफर से दिल्ली तक का सफर करेंगे। 21 कोच वाली इस ट्रेन का रखरखाव भागलपुर कैरेज एंड वैगन विभाग में होगा। आठ अप्रैल की सुबह ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाकर गोड्डा भेजा जाएगा। वहां तीन बजे पहली हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, डीआरएम यतेंद्र कुमार सहित रेलवे के अधिकारी इस खास दिन का गवाह बनेंगे।
सोमवार को आएगा टाइम टेबल
नई हमसफर एक्सप्रेस का ट्रेन नंबर और नई समय सारिणी अभी तक नहीं आया है। लेकिन, हमसफर एक्सप्रेस भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस के समय और ठहराव पर ही चलेगी। हमसफर एक्सप्रेस गोड्डा-हंसडीहा-भागलपुर-किऊल-गया-पंडित दीन दयाल जंक्शन के रास्ते जाएगी। भागलपुर से यह सोमवार को और आनंद विहार टर्मिनल से मंगलवार को चलेगी। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि आठ अप्रैल का दिन भागलपुर और गोड्डा के लोगों के लिए ऐतिहासिक होगा। इस ट्रेन के चलने से राजधानी एक्सप्रेस का की कमी नहीं रहेगी। भागलपुर और झारंखड के पैसेंजरों को काफी राहत मिलेगी। दरसअल, भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल पूर्व बिहार की महत्वपूर्ण ट्रेन है। यह ट्रेन भागलपुर से प्रतिदिन हाउसफुल जाती है। इसके बाद दिल्ली के लिए प्रतिदिन रात में सीधी ट्रेन फरक्का एक्सप्रेस ही है। ऐसे में हमसफर के चलने से गोड्डा से वाया भागलपुर हमसफर के चलने से यात्रियों को फायदा होगा।

साप्ताहिक का रैक दूसरे शहर के लिए चलेगी
मालदा मंडल की पहली हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस की जगह होगा। इस कारण साप्ताहिक एक्सप्रेस को बंद हो जाएगी। साप्ताहिक एक्सप्रेस का रैक एक दिन भागलपुर से अजमेरशरीफ जाती है। ऐसे में चार दिन रैक भागलपुर में खड़ी रहेगी। रेलवे इस रैक का इस्तेमाल दूसरे शहर के लिए कर सकती है। इस पर रेलवे के अधिकारियों ने मंथन करना भी शुरू कर दिया है। इससे भागलपुर के यात्रियों को एक और नए शहर के लिए ट्रेन मिलने की उम्मीद है।

11 Public Posts - Sun Apr 04, 2021

7 Public Posts - Mon Apr 05, 2021





इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Railway Indore News। रेल प्रशासन ने महू-प्रयागराज के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को 12 फरवरी से सप्ताह में चार दिन चलाने का निर्णय लिया है। अब तक यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलती है। इसके साथ ही रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को कन्वेंशनल रैक के बजाय नए एलएचबी (लिंक हाफमन बुश) तकनीक से बने कोचों से चलाने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

फिलहाल महू-प्रयागराज स्पेशल ट्रेन (04115) महू से हर सोमवार, बुधवार और शनिवार को चलती है, लेकिन 12 फरवरी से महू से शुक्रवार
...
more...
को भी यह ट्रेन चला करेगी। इसी तरह प्रयागराज-महू स्पेशल ट्रेन (04116) प्रयागराज से हर मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को रवाना होती है, लेकिन 11 फरवरी से लागू हो रही नई समय सारणी में यह ट्रेन गुरुवार को भी प्रयागराज से चला करेगी। रेलवे ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। फिलहाल यह ट्रेन कन्वेंशनल रैक से चलती है और इसमें 22 कोच हैं। एलएचबी रैक से चलने के बाद ट्रेन में 20 कोच हो जाएंगे। इनमें सेकंड, थर्ड एसी के अलावा स्लीपर, जनरल और एसएलआर कोच शामिल रहेंगे। महू से एलएचबी रैक 12 फरवरी जबकि प्रयागराज से 11 फरवरी से लगने लगेगा।



माना जा रहा है कि रेलवे बोर्ड को ट्रेन के फेरे बढ़ाने का फैसला इसलिए लेना पड़ा, क्योंकि इस ट्रेन को अच्छी संख्या में यात्री मिल रहे हैं। पहले यह ट्रेन इंदौर-खजुराहो के बीच चलती थी, जिसे स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाकर बोर्ड ने प्रयागराज तक इसका विस्तार कर दिया था। महू, इंदौर, देवास और उज्जैन जैसे शहरों के यात्रियों के लिए उत्तरप्रदेश की यह ट्रेन काफी उपयोगी साबित हो रही है।
Jan 23 (15:56) पटरी पर लैटेंगी आठ सुपरफास्ट व 16 पैसेंजर ट्रेनें (www.google.com)
0 Followers
63049 views

News Entry# 434757  Blog Entry# 4854502   
  Past Edits
Jan 23 2021 (15:56)
Station Tag: Kamakhya Junction/KYQ added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:56)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:56)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:56)
Train Tag: Howrah - Gaya Express/13023 added by sonu/1960094
Trains:  Howrah - Gaya Express/13023   Gaya - Howrah Express/13024   Varanasi - Asansol MEMU/63554   Gaya - Kiul Passenger/53630   Gaya - Pt. Deen Dayal Upadhyaya Jn. MEMU/63295   Kiul - Gaya MEMU/63317   Patna - Pt. Deen Dayal Upadhyaya Jn. MEMU/63231   Pt. Deen Dayal Upadhyaya Jn. - Patna MEMU/63264   Kamakhya - Gaya Weekly Express/15620   Gaya - Kamakhya Weekly Express/15619   Dehri On Sone - Barwadih Passenger/53350   Barwadih - Dehri On Sone Passenger/53349   Dehri On Sone - Barwadih Passenger/53612   Barwadih - Dehri On Sone Passenger/53611   Dehri On Sone - Gaya MEMU/63292   Gaya - Dehri On Sone MEMU/63291   Patna - Bhabua Road Intercity Express (via Ara)/13249   Bhabua Road - Patna Intercity Express (via Ara)/13250   Ara - Sasaram DEMU/75271   Ara - Sasaram DEMU/75273   Sasaram - Ara DEMU/75272   Sasaram - Ara DEMU/75274   Ekatmata Express (Via Sultanpur)/14261   Ekatmata Express (Via Sultanpur)/14262  
Select Language
जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) अब जल्द ही आठ सुपरफास्ट मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों व
जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : अब जल्द ही आठ सुपरफास्ट, मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों व 16 पैसेंजर ट्रेनों के पटरी पर लौटने की उममीद जग गई है। कोरोना काल में खत्म हुई जंक्शन की रौनक अब लौट आएगी। बहुत जल्द ही सभी ट्रेनें फर्राटा भरेंगी और जंक्शन गुलजार होगा। ट्रेनों के नहीं चलने से रोजमर्रा जीवनयापन करने वालों पर संकट आ गया था। व्यायार बंद होने से छोटे व मझोले व्यापारियों की तो
...
more...
कमर टूट गई थी। रेलवे ने कोरोना काल में बेपटरी हुए ट्रेनों के परिचालन को पटरी पर लाने की कवायद शुरु कर दी है। वर्ष 2020 का मार्च महीना ही किसी के लिए मायूस भरा निकला। पूरा साल वैश्विक महामारी से लड़ते हुए ही बीत गया। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था कि भारतीय रेल का चक्का तक रूक गया था। ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिए जाने से हर कोई परेशान हो गया था। हालांकि स्थिति जैसे जैसे ठीक होती गई, उस हिसाब से ठप ट्रेनों को पटरी पर लाना शुरु किया गया। वर्तमान में कोविड-19 स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं तो कुछ पैसेंजर ट्रेनें भी फर्राटा भर रही हैं। पीडीडीयू मंडल में पैसेंजर ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों पर सामत आ गई थी। इस ट्रेनें से अधिकांश व्यापारी वर्ग के लोग ही जुड़े रहते हैं। पैसेंजर का सफर बंद होते ही उनकी जीवन के सफर पर ब्रेक लग गया था। तंगी की मार ने बेहाल कर दिया। दैनिक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए पैसेंजर ट्रेनों को चलवाने का मन बना लिया गया है। डीडीयू से पटना व किउल से गया के लिए चल रहीं पैसेंजर 15 दिन पहले खरीद लिया धान, आज तक नहीं किया भुगतान यह भी पढ़ें पीडीडीयू मंडल में इस समय डीडीयू से पटना के लिए एक पैसेंजर और किउल से गया के लिए एक पैसेंजर ट्रेनें चलाई जा रही हैं। रोजाना हजारों की संख्या में सफर कर रहे हैं। इससे रेलवे को अच्छी खासी आय भी हो जा रही है। वैसे दो पैसेंजर ट्रेनें अभी लोगों के लिए कम है। लोगों को मिलेगा रोजगार कोरोना के कारण बंद चल रहे खान पान के स्टाल भी ट्रेनों के चलने से खुल जाएंगे। ठेलो खोमचों वालों को भी रोजगार मिल जाएगा। जंक्शन पर ठेला खोमचे वाले फल व खाने की चीजें बेचते हैं। इससे उनकी अच्छी खासी कमाई हो जाती है तो रेलवे को भी मुनाफा मिल जाता है। ये चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें 63554/63292 डीडीयू से गया 63291/63295 गया से डीडीयू 53350/53612 डेहरी आन सोन से बरवाडीह वाया जपला 53349/53611 जपला से बरवाडीहा वाया डेहरी आन सोन 53630/63317 गया-किउल-गया 63231/63264 डीडीयू-पटना-डीडीयू 75271/75272 आरा-सासाराम-आरा 75273/75274 आरा-सासाराम-आरा ----------------------------- ये चलेंगी सुपरफास्ट ट्रेनें 13023/13024 गया-हावड़ा-गया सुपरफास्ट 15619/15620 गया-कामाख्या-गया सुपरफास्ट 13249/13250 पटना-भभुआ इंटरसिटी वाया सासाराम-आरा-पटना सुपरफास्ट 14261/14262 डीडीयू-लखनऊ-डीडीयू एकात्मता एक्सप्रेस वर्जन... सुपरफास्ट व पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेज दिया जा रहा है। अनुमति मिलने के बाद ट्रेनों को चलवाने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी। रुपये कुमार, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पीडीडीयू मंडल शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : अब जल्द ही आठ सुपरफास्ट, मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों व 16 पैसेंजर ट्रेनों के पटरी पर लौटने की उममीद जग गई है। कोरोना काल में खत्म हुई जंक्शन की रौनक अब लौट आएगी। बहुत जल्द ही सभी ट्रेनें फर्राटा भरेंगी और जंक्शन गुलजार होगा। ट्रेनों के नहीं चलने से रोजमर्रा जीवनयापन करने वालों पर संकट आ गया था। व्यायार बंद होने से छोटे व मझोले व्यापारियों की तो कमर टूट गई थी। रेलवे ने कोरोना काल में बेपटरी हुए ट्रेनों के परिचालन को पटरी पर लाने की कवायद शुरु कर दी है। वर्ष 2020 का मार्च महीना ही किसी के लिए मायूस भरा निकला। पूरा साल वैश्विक महामारी से लड़ते हुए ही बीत गया। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था कि भारतीय रेल का चक्का तक रूक गया था। ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिए जाने से हर कोई परेशान हो गया था। हालांकि स्थिति जैसे जैसे ठीक होती गई, उस हिसाब से ठप ट्रेनों को पटरी पर लाना शुरु किया गया। वर्तमान में कोविड-19 स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं तो कुछ पैसेंजर ट्रेनें भी फर्राटा भर रही हैं। पीडीडीयू मंडल में पैसेंजर ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों पर सामत आ गई थी। इस ट्रेनें से अधिकांश व्यापारी वर्ग के लोग ही जुड़े रहते हैं। पैसेंजर का सफर बंद होते ही उनकी जीवन के सफर पर ब्रेक लग गया था। तंगी की मार ने बेहाल कर दिया। दैनिक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए पैसेंजर ट्रेनों को चलवाने का मन बना लिया गया है। डीडीयू से पटना व किउल से गया के लिए चल रहीं पैसेंजर

पीडीडीयू मंडल में इस समय डीडीयू से पटना के लिए एक पैसेंजर और किउल से गया के लिए एक पैसेंजर ट्रेनें चलाई जा रही हैं। रोजाना हजारों की संख्या में सफर कर रहे हैं। इससे रेलवे को अच्छी खासी आय भी हो जा रही है। वैसे दो पैसेंजर ट्रेनें अभी लोगों के लिए कम है। लोगों को मिलेगा रोजगार
कोरोना के कारण बंद चल रहे खान पान के स्टाल भी ट्रेनों के चलने से खुल जाएंगे। ठेलो खोमचों वालों को भी रोजगार मिल जाएगा। जंक्शन पर ठेला खोमचे वाले फल व खाने की चीजें बेचते हैं। इससे उनकी अच्छी खासी कमाई हो जाती है तो रेलवे को भी मुनाफा मिल जाता है। ये चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें
63554/63292 डीडीयू से गया
63291/63295 गया से डीडीयू
53350/53612 डेहरी आन सोन से बरवाडीह वाया जपला
53349/53611 जपला से बरवाडीहा वाया डेहरी आन सोन
53630/63317 गया-किउल-गया
63231/63264 डीडीयू-पटना-डीडीयू
75271/75272 आरा-सासाराम-आरा
75273/75274 आरा-सासाराम-आरा
-----------------------------
ये चलेंगी सुपरफास्ट ट्रेनें
13023/13024 गया-हावड़ा-गया सुपरफास्ट
15619/15620 गया-कामाख्या-गया सुपरफास्ट
13249/13250 पटना-भभुआ इंटरसिटी वाया सासाराम-आरा-पटना सुपरफास्ट
14261/14262 डीडीयू-लखनऊ-डीडीयू एकात्मता एक्सप्रेस वर्जन...
सुपरफास्ट व पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेज दिया जा रहा है। अनुमति मिलने के बाद ट्रेनों को चलवाने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।
रुपये कुमार, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पीडीडीयू मंडल
Jan 23 (15:37) सुविधा को तरसे यात्री:सागर से निकलने वाली 22 ट्रेनें अब भी बंद, सांसद ने केवल 2 ट्रेन के लिए चिट्‌ठी लिखी, उसका भी जवाब नहीं ले सके (www.google.com)
0 Followers
29672 views

News Entry# 434756  Blog Entry# 4854497   
  Past Edits
Jan 23 2021 (15:37)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:37)
Station Tag: Katni Junction/KTE added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:37)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:37)
Station Tag: Saugor/SGO added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:37)
Station Tag: Indore Junction/INDB added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:37)
Train Tag: Bhopal - Damoh Rajya Rani SF Express/22161 added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:37)
Train Tag: Kalinga Utkal Festival Special/08477 added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:37)
Train Tag: Shipra COVID - 19 Special/02912 added by sonu/1960094

Jan 23 2021 (15:37)
Train Tag: Shipra COVID - 19 Special/02911 added by sonu/1960094
पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें
सागर स्टेशन से गुजरने वाली 22 ट्रेनें अब भी बंद हैं। जबकि इंदौर, भोपाल, जबलपुर से चलने वाली ट्रेनों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसकी प्रमुख वजह सागर के जनप्रतिनिधियों की उदासीनता है। हालत यह है कि 22 में से सिर्फ 2 ट्रेन चालू करने के लिए सांसद ने रेल मंत्री को चिट्‌ठी लिखी और उनका भी जवाब नहीं ले सके।
राज्यरानी और भोपाल-बिलासपुर के छोटे स्टेशन को स्टॉपेज के कारण भी लोगों को सहूलियत होती थी। इसके बाद भी इन ट्रेनों के परिचालन
...
more...
के शुरू नहीं होने से लोग परेशान हैं। सागर स्टेशन से कोरोना के पहले नियमित, साप्ताहिक समेत सप्ताह में दो और तीन दिन चलने वाली 32 ट्रेनों का परिचालन किया जाता था। इसमें से केवल 10 ट्रेनें ही चल रही हैं। अब यात्रियों की संख्या भी बढ़ती जा रहा है।
यात्रियों को दोगुने किराए से मजबूरन बसों का सहारा लेने पड़ रहा है। उधर, ट्रेनों की तय सीटें होने की वजह से वेटिंग लिस्ट भी बढ़ती जा रही हैं। जबकि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, दिल्ली, झांसी, कटनी, सतना, इलाहाबाद जैसे कई शहरों के लिए यात्रियों के इन्हीं ट्रेनों के भरोसे रहना पड़ रहा है।
ये ट्रेनें अब भी बंद है
रेल मंत्री से की बीना-कटनी सेक्शन की बंद ट्रेनों का चलाने की मांगबुंदेलखंड रेल विकास संघर्ष मोर्चा ने कोरोना महामारी के दौरान बंद हुई ट्रेनों को फिर से शुरू करने की मांग की है। पदाधिकारियों ने बीना-कटनी रेलवे सेक्शन पर बंद की गई ट्रेनों के फिर से परिचालन करने की मांग करते हुए एक्सप्रेस, सुपर फॉस्ट ट्रेनों के संचालन करने करने के लिए रेल मंत्री से मांग की है। उन्होंने कहा कि भोपाल-सागर- दमोह के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन राज्यरानी को चलाए चलाई जाए। इसके साथ ही प्रयाग (इलाहाबाद) हरिद्वार में हो रहे कुंभ स्नान मेला को ध्यान में रखते हुए इंदौर-हावड़ा (क्षिप्रा एक्सप्रेस) को तीन दिनों की बजाय 7 दिन बीना-कटनी रेल सेक्शन पर चलाए जाए। इस दौरान पेट्रिक फुसकेले, राजेश पांडेय, संजय गुप्ता, देवेंद्र सिंघई, केके राय, चंद्रकुमार कामरेड आदि मौजूद थे।
सीधी बात -राजबहादुर सिंह, सांसद- सरकार धीरे-धीरे शुरू कर रही है ट्रेनेंअभी तक आपने कितनी ट्रेनों के परिचालन शुरू करने की मांग की है?- राज्यरानी और उत्कल एक्सप्रेस को शुरू करने चिट्ठी पिछले दिनों ही रेल मंत्री को लिखी थी। उनकी ओर से जवाब नहीं आया है।
सेक्शन के छोटे स्टेशन पर रुकने वाली पैसेंजर ट्रेनों भी बंद हैं, लोग परेशान हो रहे हैं? कोविड में शिथिलता के बाद केवल एक्सप्रेस ट्रेनों ही चल रही हैं। पैसेंजर ट्रेनों को शुरू करने की मांग करूंगा।
सागर स्टेशन से कोरोना के पहले 32 ट्रेनें निकलती थीं, जबकि अभी तक 10 ट्रेनें ही संचालित हो रही हैं? सरकार ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे शुरू कर रही हैं। कुछ स्पेशल ट्रेनों निर्धारित दिन के लिए संचालित किया गया है।
क्षिप्रा एक्सप्रेस को रोजाना की घोषणा 2 साल पहले की गई थी, जो अभी तक 3 दिन ही सागर स्टेशन से निकल रही हैं? इस मामले में आपकी ओर से क्या प्रयास किए गए? - यह ट्रेन सागर से जाने वाले यात्रियों के लिए व्यवसायिक और दार्शनिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। इसका मुद्दा में सदन में उठा चुका हूं। एक बार फिर से चर्चा करूंगा।

Jan 04 (08:17) Indina Railways IRCTC: हर की पौड़ी में पुण्य की डुबकी लगाने के लिए हो जाइए तैयार, 10 से चलेगी दून एक्सप्रपेस (www.google.com)
0 Followers
47389 views

News Entry# 431609  Blog Entry# 4833236   
  Past Edits
Jan 04 2021 (12:07)
Train Tag: Doon Express/13010 added by sonu/1960094

Jan 04 2021 (10:55)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by sonu/1960094

Jan 04 2021 (10:55)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by sonu/1960094

Jan 04 2021 (10:55)
Station Tag: Dehradun Terminal/DDN added by sonu/1960094

Jan 04 2021 (10:55)
Station Tag: Haridwar/HW added by sonu/1960094

Jan 04 2021 (10:55)
Station Tag: Howrah Junction/HWH added by sonu/1960094

Jan 04 2021 (10:55)
Train Tag: Doon Express/13009 added by sonu/1960094
कोरोना वायरस के कारण पिछले साल 22 मार्च से ही दून एक्सप्रेस रद है। इससे पश्चिम बंगाल के साथ साथ झारखंड-बिहार के यात्रियों को भी देवभूमि जाने की ट्रेन नहीं मिल रही है। अब इस ट्रेन के चलने से ऐसे हजारों यात्रियों की परेशानी दूर होगी।
धनबाद, जेएनएन। रेलवे ने हावड़ा-देहरादून दून एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। यह ट्रेन 22 मार्च, 2020 से बंद है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रेलवे ने 22 मार्च को देश में मेल-एक्सप्रेस और सवारी गाड़ियों का परिचालन रोक दिया था। तभी से दून एक्सप्रेस का परिचालन भी बंद है। यह ट्रेन वाया धनबाद होकर गुजरती है। धनबाद से देहरादून जाने के लिए यह एक मात्र ट्रेन है। इसका परिचालन नहीं
...
more...
शुरू होने से हजारों लोग चिंतित हैं। चिंता का कारण मकर संक्रांति-2021 और हरिद्वार कुंभ मेला-2021 है। इस माैके पर लोग हरिद्वार स्थित हर की पाैड़ी गंगा घाट पर पुण्य् की डुबकी लगाने के लिए जाना चाहते हैं। लेकिन दून एक्सप्रेस का परिचालन शुरू नहीं होने से टिकट नहीं करा पा रहे हैं। अब रेलवे ने ट्रेन को चलाने की तैयारी कर ली है। 10 जनवरी से इसका परिचालन शुरू होने की संभावना है।   पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के यात्रियों को ट्रेन परिचालन का इंतजार कोरोना वायरस के कारण पिछले साल 22 मार्च से ही दून एक्सप्रेस रद है। इससे पश्चिम बंगाल के साथ साथ झारखंड-बिहार के यात्रियों को भी देवभूमि जाने की ट्रेन नहीं मिल रही है। अब इस ट्रेन के चलने से ऐसे हजारों यात्रियों की परेशानी दूर होगी। सबसे खास बात यह कि मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में अब हरिद्वार के हर की पौड़ी में मोक्षदायिनी गंगा में डुबकी लगा सकेंगे।  रमेश पाडेय पर फ ायरिंग से भड़के समर्थकों ने घेरा धनबाद थाना, तीन घंटे तक थाने में होता रहा हंगामा यह भी पढ़ें   पुराने रूट से ही चलेगी दून एक्सप्रेस गंगा-सतलज एक्सप्रेस के साथ दून एक्सप्रेस के रूट में भी बदलाव किया गया था। वाराणसी से अयोध्या-फैजाबाद के बजाय सुल्तानपुर होकर चलाने की घोषणा हुई थी। विरोध के बाद गंगा-सतलज एक्सप्रेस को पहले ही पुराने रूट पर लौटा दिया गया। अब दून एक्सप्रेस भी अयोध्या-फैजाबाद होकर ही चलेगी। रेलवे सूत्रों ने बताया कि एक-दो दिनों में दून एक्सप्रेस के परिचालन की घोषणा कर दी जाएगी। सादगी से मनाई गई दिवंगत पत्रकार सतीश सिंह की आठवीं पुण्यतिथि यह भी पढ़ें हरिद्वार कुंभ मेला में पहुंचाएगी दून एक्सप्रेस हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस धनबाद समेत झारखंड के लोगों को हरिद्वार कुंभ मेला तक पहुंचाएगी। यह ट्रेन हरिद्वार होकर ही देहरादून जाती है। इस साल 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। इस माैके पर बड़ी संख्या में लोग स्नान करने के लिए हरिद्वार जाते हैं। इस दाैरान हरिद्वार में कुंभ मेला भी लग रहा है। 14 जनवरी को मकर संक्रांति के साथ ही हरिद्वार कुंभ में स्नान शुरू हो जाएगा। 27 अप्रैल, 2021 को चैत्र पूर्णिमा के दिन तक कुंभ मेला में स्नान चलेगा।    शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
धनबाद, जेएनएन। रेलवे ने हावड़ा-देहरादून दून एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। यह ट्रेन 22 मार्च, 2020 से बंद है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रेलवे ने 22 मार्च को देश में मेल-एक्सप्रेस और सवारी गाड़ियों का परिचालन रोक दिया था। तभी से दून एक्सप्रेस का परिचालन भी बंद है। यह ट्रेन वाया धनबाद होकर गुजरती है। धनबाद से देहरादून जाने के लिए यह एक मात्र ट्रेन है। इसका परिचालन नहीं शुरू होने से हजारों लोग चिंतित हैं। चिंता का कारण मकर संक्रांति-2021 और हरिद्वार कुंभ मेला-2021 है। इस माैके पर लोग हरिद्वार स्थित हर की पाैड़ी गंगा घाट पर पुण्य् की डुबकी लगाने के लिए जाना चाहते हैं। लेकिन दून एक्सप्रेस का परिचालन शुरू नहीं होने से टिकट नहीं करा पा रहे हैं। अब रेलवे ने ट्रेन को चलाने की तैयारी कर ली है। 10 जनवरी से इसका परिचालन शुरू होने की संभावना है।
 
पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के यात्रियों को ट्रेन परिचालन का इंतजार
कोरोना वायरस के कारण पिछले साल 22 मार्च से ही दून एक्सप्रेस रद है। इससे पश्चिम बंगाल के साथ साथ झारखंड-बिहार के यात्रियों को भी देवभूमि जाने की ट्रेन नहीं मिल रही है। अब इस ट्रेन के चलने से ऐसे हजारों यात्रियों की परेशानी दूर होगी। सबसे खास बात यह कि मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में अब हरिद्वार के हर की पौड़ी में मोक्षदायिनी गंगा में डुबकी लगा सकेंगे। 

 
पुराने रूट से ही चलेगी दून एक्सप्रेस
गंगा-सतलज एक्सप्रेस के साथ दून एक्सप्रेस के रूट में भी बदलाव किया गया था। वाराणसी से अयोध्या-फैजाबाद के बजाय सुल्तानपुर होकर चलाने की घोषणा हुई थी। विरोध के बाद गंगा-सतलज एक्सप्रेस को पहले ही पुराने रूट पर लौटा दिया गया। अब दून एक्सप्रेस भी अयोध्या-फैजाबाद होकर ही चलेगी। रेलवे सूत्रों ने बताया कि एक-दो दिनों में दून एक्सप्रेस के परिचालन की घोषणा कर दी जाएगी।

हरिद्वार कुंभ मेला में पहुंचाएगी दून एक्सप्रेस
हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस धनबाद समेत झारखंड के लोगों को हरिद्वार कुंभ मेला तक पहुंचाएगी। यह ट्रेन हरिद्वार होकर ही देहरादून जाती है। इस साल 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। इस माैके पर बड़ी संख्या में लोग स्नान करने के लिए हरिद्वार जाते हैं। इस दाैरान हरिद्वार में कुंभ मेला भी लग रहा है। 14 जनवरी को मकर संक्रांति के साथ ही हरिद्वार कुंभ में स्नान शुरू हो जाएगा। 27 अप्रैल, 2021 को चैत्र पूर्णिमा के दिन तक कुंभ मेला में स्नान चलेगा। 
Page#    191 news entries  next>>

Go to Full Mobile site