Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Pamban Sethu - இது தான் நம்முடைய ராமர் சேது - Darnish C

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Apr 21 04:42:33 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by ANIKET

Page#    Showing 1 to 5 of 1811 news entries  next>>
धनबाद, जेएनएन: तकरीबन दो दशक से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए जो योजना बन रही थी उसे आज धरातल पर उतारा जा रहा है। धनबाद रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर पर डायमंड क्रॉसिंग और पुराना बाजार रेलवे फाटक के बीच सबवे यानी अंडरपास की लॉन्चिंग हो रही है। इसके लिए सुबह से ही रेल कर्मचारियों की पूरी फौज उतर चुकी है। 6 क्रेन समेत अन्य मशीनों से सबवे निर्माण का काम चल रहा है। रेलवे में इसके लिए 12 घंटे का ब्लॉक दिया है। सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ काम शाम 7:00 बजे पूरा करने का लक्ष्य है। सबवे बनकर तैयार होते हैं धनबाद के ट्रैफिक सिस्टम में बड़ा बदलाव दिखेगा।
 वर्तमान में बैंक मोड़, झरिया और कतरास
...
more...
से धनबाद स्टेशन आने वाले लोगों को बैंक मोड़ ओवरब्रिज होकर नया बाजार और रांगाटांड़ के रास्ते आना पड़ता है। सबवे बनते ही लाखों की आबादी अब सीधे बैंक मोड़ से डीएवी स्कूल मैदान वाली सड़क से होकर धनबाद स्टेशन पहुंच सकेगी। इससे न सिर्फ बैंक मोड़ और आसपास के क्षेत्रों से स्टेशन की दूरी कम हो जाएगी बल्कि बैंक मोड़ ओवर ब्रिज पर वाहनों का दबाव काफी हद तक कम हो जाएगा। 

 अगले महीने से सबवे से होकर चलने लगेंगी गाड़ियां
 मंगलवार की शाम सबवे की लॉन्चिंग पूरी हो जाएगी। इसके बाद ट्रायल भी होगा। पर अभी इससे होकर वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं होगी। सबवे निर्माण पूरा होते ही डायमंड क्रॉसिंग से पुराना बाजार रेलवे फाटक तक सड़क निर्माण शुरू होगा। सड़क निर्माण में 15-20 दिन का वक्त लग सकता है। ऐसे में मई के अंतिम सप्ताह तक इस मार्ग से गाड़ियों के चलने की संभावना है।
Yesterday (08:04) मालगाड़ी के इंजन में फंसी बाइक, पलटने से बची (www.amarujala.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
450 views

News Entry# 449109  Blog Entry# 4943560   
  Past Edits
Apr 20 2021 (08:04)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by ANIKET/1490219
Stations:  Bareilly Junction/BE  
फरीदपुर। बाइक सवार की लापरवाही से सोमवार को बड़ा हादसा होने से बच गई। रेलवे फाटक बंद होने के बावजूद उसके नीचे से बाइक निकालते समय अचानक मालगाड़ी आ गई। यह देख घबराया युवक ट्रैक पर ही बाइक छोड़कर भाग गया, जिससे इंजन में फंसकर बाइक सौ मीटर तक घिसटती चली गई। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोका। सूचना पर पहुंची आरपीएफ ने एक घंटे की मशक्कत के बाद बाइक को इंजन से निकाला और मालगाड़ी को रवाना किया।विज्ञापनपितांबरपुर रेलवे स्टेशन के पास स्थित फरीदपुर क्रॉसिंग को सोमवार सुबह मालगाड़ी गुजारने के लिए बंद किया गया था। करीब आठ बजे एक युवक बंद फाटक के नीचे से अपनी बाइक निकालने लगा। इसी बीच शाहजहांपुर की ओर से तेज रफ्तार में मालगाड़ी आ गई, जिसे अपनी तरफ तेजी से बढ़ते देख युवक के हाथ पांव फूल गए और घबराकर युवक ट्रैक के बीच बाइक छोड़कर भाग गया। मालगाड़ी के...
more...
इंजन में फंसकर बाइक करीब सौ मीटर तक मठिया मंदिर तक घिसटती चली गई। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी रोकी, जिससे मालगाड़ी पलटने से बाल-बाल बची। लोको पायलट ने सूचना कंट्रोल रूम को दी, जिस पर आरपीएफ मौके पर पहुंची और एक घंटे की मशक्कत के बाद इंजन में फंसी क्षतिग्रस्त बाइक को निकाला। आरपीएफ बाइक सवार की तलाश में जुटी है।
Yesterday (08:02) पूर्व मध्‍य रेलवे के 160 आइसोलेशन कोच जरूरत के लिए तैयार (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
4891 views

News Entry# 449107  Blog Entry# 4943557   
  Past Edits
Apr 20 2021 (08:02)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by ANIKET/1490219
Stations:  Patna Junction/PNBE  
पटना, जागरण संवाददाता। अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के बेड की कमी से गंभीर मरीजों को भटकना पड़ रहा है। इसके मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने फिर से कोविड केयर कोच की खोजबीन शुरू कर दी है। पूर्व मध्य रेल प्रबंधन की ओर से भी पांचों मंडलों में पिछले साल कोविड केयर कोच बनाए गए थे। खोजबीन में पता चला कि पूर्व मध्य रेल की ओर से बनाए गए 269 कोच में 160 ही बचे हैं। इनको पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों दानापुर, सोनपुर, समस्तीपुर, धनबाद व डीडीयू के विभिन्न स्टेशनों पर या यार्ड में सुरक्षित रखा गया है। शेष बचे 104 में 45 कोच को फिर से उपयोग में ले लिया गया है। वहीं, 64 कोच को बेकार घोषित कर दिया गया है।
कोरोना
...
more...
की पहली लहर के दौरान तैयार किए गए थे विशेष कोच
विदित हो कि रेलवे बोर्ड के आदेश पर पिछले साल युद्ध स्तर पर पूर्व मध्य रेल की ओर से कोविड संक्रमितों को आइसोलेट करने के लिए बड़े पैमाने पर ट्रेनों की पुराने बोगियों को कोविड केयर कोच में तब्दील किया गया था। एक कोविड केयर कोच में 16 आइसोलेशन बेड बनाए गए थे। इस तरह पूर्व मध्य रेल की ओर से बनाए गए 269 कोच में 4304 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की गई थी। दानापुर मंडल की ओर से 55 ऐसे आइसोलेशन कोविड केयर कोच बनाए गए थे, जिनमें 880 कोविड संक्रमितों के रहने की व्यवस्था की गई थी।  

सभी चिकित्सकीय सुविधाओं से लैस थे कोविड केयर कोच
पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म छह पर 21 आइसोलेशन कोविड केयर कोच लगाए गए थे। इनमें 13 स्लीपर, सात जनरल और एक एसी थ्री कोच थे।  हर बेड के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था थी। एक रैक में एसी थ्री का कोच केवल चिकित्सकों के लिए रखा गया था। हर कोच के साइड लोअर बर्थ पारा मेडिकल स्टाफ के लिए बनाया गया था। इसके साथ ही कोच में इमरजेंसी में काम आने वाली तमाम सुविधाएं व मेडिकल उपकरणों के रखने की व्यवस्था की गई थी।

सरकार मांग करेगी तो शीघ्र कोच मुहैया कराएगा रेलवे
दानापुर मंडल की ओर से बनाए गए 55 कोविड केयर कोच में सात को बेकार घोषित कर दिया गया है। 48 कोच को फिलहाल पाटिलपुत्र स्टेशन पर ही रखा गया है। रेलवे का मानना है कि जब भी राज्य सरकार की ओर से मांग की जाएगी तो शार्ट नोटिस पर इसे उपलब्ध करा दिया जाएगा।
पूर्व मध्‍य रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे की ओर से पिछले साल 269 कोविड केयर कोच बनाए गए थे। इसका कोई उपयोग नहीं होने पर इनमें से 45 कोच को वापस रेलवे की ओर से उपयोग में ले लिया गया। 160 कोच अभी भी पूर्व मध्य रेल के विभिन्न वर्कशॉप में तैयार हैं। आदेश मिलते ही इसे उपलब्ध करा दिया जाएगा।
Yesterday (08:01) रेल यात्री की बीमार होने से मचा हड़कंप (www.amarujala.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
2563 views

News Entry# 449105  Blog Entry# 4943554   
  Past Edits
Apr 20 2021 (08:01)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by ANIKET/1490219
मुरादाबाद। सोमवार ट्रेन संख्या 02558 आनंद विहार मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस स्पेशल में एक यात्री के बीमार होने से हड़कंप मच गया। ट्रेन जब मुरादाबाद स्टेशन पर रुकी तो बीमार यात्री को उतारा गया और 108 एंबुलेंस के जरिए रेलवे स्टेशन से जिला अस्पताल तक पहुंचाया गया। यात्री की कोरोना जांच गई है।विज्ञापनसोमवार को आनंद विहार मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रा कर रहे मनोज कुमार की तबीयत अचानक बिगड़ गई। वह आनंद विहार से मंसूरपुर के लिए यात्रा कर रहे थे। यात्री को जुखामए बुखार और सर में दर्द की समस्या थी। ट्रेन में सफर कर रहे अन्य यात्रियों ने टीटीई को इस बात से अवगत कराया। ट्रेन में ड्यूटी पर तैनात टीटी ने तुरंत मुरादाबाद कंट्रोल को सूचना दी। कंट्रोल में यह सूचना जिला अस्पताल तक पहुंचाई। इसके बाद ट्रेन जब शाम 5रू40 पर मुरादाबाद स्टेशन पर रुकी तो डॉक्टरों की टीम ने यात्री की हालत देखी। हालत खराब होने...
more...
के चलते उन्होंने यात्री को जिला अस्पताल में ले जाने की सलाह दी। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि यात्री मनोज कुमार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनकी कोरोना जांच कराई गई है और आइसोलेशन में रखा गया है।
Apr 19 (12:28) Godda से New Delhi के लिए Hamsafar Express, निशिकांत दुबे और प्रदीप यादव भिड़े (zeenews.india.com)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
4404 views

News Entry# 449039  Blog Entry# 4942937   
  Past Edits
Apr 19 2021 (12:28)
Station Tag: Godda/GODA added by ANIKET/1490219
Stations:  Godda/GODA  
गोड्डा (Godda News) आज सियासी अखाड़ा बन गया...जब सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) और विधायक प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) के समर्थक आपस में ही भिड़ गए.मामला इतना बेकाबू हो गया कि पुलिस को भी हालात संभालने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी. ये सब कुछ हुआ गोड्डा-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस (Hamsafar Express) ट्रेन के लोकापर्ण कार्यक्रम के दौरान..
Page#    1811 news entries  next>>

Go to Full Mobile site