Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Jul 17 17:09:28 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐

Page#    Showing 1 to 5 of 3706 news entries  next>>
  
Jul 13 (15:01) इस ट्रेन से 35 बार उतरता है स्टाफ, खुद बंद करता है, खोलता है फाटक (aajtak.intoday.in)
Commentary/Human Interest
SR/Southern
0 Followers
616 views

News Entry# 345651  Blog Entry# 3625821   
  Past Edits
Jul 13 2018 (15:07)
Station Tag: Karaikkudi Junction/KKDI added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948

Jul 13 2018 (15:07)
Station Tag: Pattukottai/PKT added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948

Jul 13 2018 (15:07)
Train Tag: Pattukottai - Karaikkudi DEMU Special/06855 added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948

Jul 13 2018 (15:07)
Train Tag: Karaikkudi - Pattukottai DEMU Special/06856 added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948
नई दिल्ली, 11 जुलाई 2018, अपडेटेड 14:15 IST
ऐसे समय में जब भारतीय रेलवे मानवरहित क्रॉसिंग को समाप्त करने के लिए अभियान चला रही है उस समय तमिलनाडु में सप्ताह में दो दिन चलने वाली एक ट्रेन ऐसी 35 जगहों पर रूकती है जिसमें सवार दो कर्मचारी उतरकर फाटक खोलते और बंद करते हैं.
इन मानवरहित क्रासिंग पर रुकने के अलावा हाल में शुरू की गई यह ट्रेन अपने करीब साढ़े तीन घंटे के सफर में सात स्टेशनों पर ठहरती है. यह तमिलनाडु के करैकुडी और पत्तुकोट्टई के बीच 72 किलोमीटर के
...
more...
रेलखंड पर चलती है.
बारिश में फंसी वडोदरा एक्सप्रेस, NDRF की मदद से निकाले गए यात्री
पटरियों को ब्रॉड गेज में परिवर्तित करने के तीन महीने बाद ट्रेन का परिचालन 30 जून को शुरू हुआ था. यह सिर्फ सोमवार और गुरूवार को चलती है. ट्रेन में दो ‘गेटमैन’ सवार रहते हैं. एक अगले डिब्बे में और दूसरा पिछले डिब्बे में. जब ट्रेन मानवरहित रेलवे फाटक पर रुकती है तो अगले डिब्बे में सवार कर्मी नीचे उतरता है और गेट को बंद कर देता है.
जब ट्रेन चलती है और फाटक से कुछ आगे रूकती है तो दूसरा गेटमैन नीचे उतरकर फाटक खोलता है और ट्रेन में चढ़ जाता है. फिर ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हो जाती है. तिरुचिराप्पल्ली संभागीय रेलवे के प्रबंधक उदय कुमार रेड्डी ने भाषा को बताया कि इस पहल की शुरुआत प्रायोगिक तौर पर तीन महीने के लिए की गयी है.
  
Jul 05 (12:19) रेलवे में निकली 10वीं पास के लिए वैकेंसी, देखें- वीडियो (aajtak.intoday.in)
Employment
0 Followers
831 views

News Entry# 344535  Blog Entry# 3602487   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
भारतीय रेलवे कई पदों के लिए भर्ती निकाल रहा है. साउथ सेंट्रल रेलवे के बाद सेंट्रल रेलवे ने भी कई पदों के आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसमें अप्रेंटिस पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. भर्ती में कुल 2573 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसमें मुंबई के लिए 1799 पद, भुसवल के लिए 421 पद, पुणे के लिए 152 पद, नागपुर के लिए 107 पद और सोलापुर के लिए 93 पद आरक्षित है.
  
Jul 05 (10:13) IRCTC के किचन में कैसे बनता है खाना, LIVE देख पाएंगे यात्री (aajtak.intoday.in)
IR Affairs
0 Followers
1382 views

News Entry# 344532  Blog Entry# 3602219   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
भारतीय रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खाना एक बड़ी समस्या होती है. खाने की कीमत और क्वालिटी को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं. लोगों की इसी दिक्कत को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने एक बड़ा कदम उठाया है. आईआरसीटीसी ने लाइव स्ट्रीमिंग मैकेनिज्म विकसित किया है जिसके जरिए यात्री देख सकेंगे ट्रेन में दिया जा रहा खाना कैसे तैयार किया जा रहा है.
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में हुई समीक्षा बैठक में इसका सुझाव दिया था. आईआरसीटीसी के बयान के मुताबिक, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने बुधवार को आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीमिंग का उद्धाटन किया.
इस
...
more...
सुविधा के जरिए आईआरसीटीसी द्वारा बनाए जा रहे भोजन की लाइव स्ट्रीमिंग होगी. इसके माध्यम से यात्री जान पाएंगे कि कैसे भोजन तैयार किया जा रहा है और पैकेजिंग की क्या सुविधा है. आईआरसीटीसी की वेबसाइट के गैलरी सेक्शन में इन वीडियो का लिंक शेयर किया जाएगा. जहां पर यात्री सारी प्रक्रिया को आसानी से देख सकेंगे.
हाल ही में आईआरसीटीसी की नई वेबसाइट भी लॉन्च की गई जिसके जरिए यात्रियों को तमाम तरह की परेशानियों से छूटकारा दिलाकर, कई चीजों को आसानी से मुहैया कराया गया.
इससे पहले लोहानी ने नोएडा में आईआरसीटीसी के एक किचन का निरीक्षण किया. नोएडा का ये किचन राजधानी की 17 ट्रेनों, शताब्दी और दुरंतो जैसी ट्रेनों में एक दिन में 10,000 खाना प्रदान करता है. किचन का निरीक्षण करने के बाद लोहानी ने इसकी तारीफ की.
  
Jul 03 (10:59) ब्रिज गिरा, अंधेरी-विरार की ट्रेनें रुकी, डब्बा वालों का काम ठप (aajtak.intoday.in)
Major Accidents/Disruptions
WR/Western
0 Followers
1801 views

News Entry# 344203  Blog Entry# 3597534   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
03 जुलाई 2018
मुंबई के अंधेरी इलाके में मंगलवार सुबह एक रोड ओवरब्रिज का स्लैब रेलवे ट्रैक पर गिर पड़ा. इससे अंधेरी से विरार जाने वाली ट्रेनों के संचालन को बंद पद गया. हादसे में दो लोगों के घायल होने की खबर है.
उधर, डब्बा वालों ने हादसे के बाद अपनी सर्विस रोक दी है. आज अंधेरी से विरार रूट पर डब्बे सप्लाई नहीं करेंगे.
मुंबई
...
more...
सेंट्रल रेलवे के डीआरएम ने ट्वीट कर बताया कि बांद्रा और गोरेगांव के बीच रेलवे सुविधा रोक दी गई है. वहीं, चर्चगेट से बांद्रा, गोरेगांव से विरार के लिए ट्रेनों का संचालन शुरु कर दिया है.
मालूम ही कि इस ब्रिज का नाम गोखले ब्रिज है. ये ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है. फिलहाल अंधेरी से विले पार्ले जाने वाली सभी 4 लाइनें बंद कर दी गई हैं.
हादसे के बाद मुंबई पुलिस ने भी इस बारे में ट्वीट किया. पुलिस ने बताया कि ब्रिज गिरने के बाद मौके पर सुरक्षा से जुड़े सभी इंतजामों को किया जा रहा है. मौके पर पुलिस पहुंच गई है, अभी ट्रैफिक रोका गया है.
आपको बता दें कि मुंबई में पिछले काफी समय से लगातार बारिश हो रही है. मंगलवार को भी जब ब्रिज गिरा है, उस वक्त तेज बारिश हो रही थी. बारिश के कारण लगातार कई इलाकों में पानी भी भरा हुआ है. साफ है कि अगर ब्रिज इतना ही कमजोर था तो उसे लोगों के लिए चालू रखना एक लापरवाही को दर्शाता है.
आपको बता दें कि इससे पहले भी मुंबई में फुटओवर ब्रिज से जुड़ा एक बड़ा हादसा हो गया था. बीते साल सितंबर, 2017 को मुंबई के ही एलफिंस्टन ब्रिज पर भगदड़ मच गई थी, जिस दौरान करीब 23 लोगों की मौत हो गई थी.
Copyright © 2018 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today.
  
Jul 03 (10:57) LIVE: अंधेरी में रोड ओवरब्रिज का हिस्सा गिरा, 6 घायल, ट्रेन सेवा ठप (aajtak.intoday.in)
Major Accidents/Disruptions
CR/Central
0 Followers
1817 views

News Entry# 344202  Blog Entry# 3597530   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
मुंबई, 03 जुलाई 2018, अपडेटेड 10:55 IST
मुंबई के अंधेरी इलाके में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ.  अंधेरी स्टेशन के पास गोखले रोड ओवरब्रिज का एक हिस्सा मंगलवार सुबह गिर गया. इस हादसे में 6 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो लोग आईसीयू में हैं. जबकि अन्य 4 लोगों को फ्रैक्चर हुआ है. ये ब्रिज अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास था, जिसके कारण अंधेरी से विरार जाने वाली ट्रेनों के संचालन को बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि सुबह करीब 7.30 बजे अचानक से ये ब्रिज गिर गया.
मौके
...
more...
पर पहुंची फायर ब्रिगेड के अनुसार, ये ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है. उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द बचाव कार्य चला रहे हैं. इस ब्रिज का नाम गोखले ब्रिज है. रोड ओवरब्रिज का मलबा गिरने से रेलवे ट्रैक पर OHE प्रभावित हुई है, जिसके कारण यातायात पर फर्क पड़ा है. अंधेरी से विले पार्ले जाने वाली सभी 4 लाइनें बंद कर दी गई हैं. ब्रिज गिरने के कारण मुंबई के मशहूर डब्बावालों का काम भी ठप हो गया है.
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे के बाद ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि हादसे के बाद उन्होंने इसकी जांच के आदेश दिए हैं, वहीं जल्द से जल्द राहत कार्य बढ़ाने को कहा गया है.
Part of Road Over Bridge has fallen on tracks near Andheri Station impacting rail traffic. Directed officials to speed up repair work and rapidly restore traffic in close coordination with other departments. I have also ordered an enquiry by Commissioner of Rail Safety.
ब्रिज के दूसरी तरफ ही दो स्कूल हैं, पास में ही रेलवे स्टेशन है. यही कारण है कि ये ब्रिज काफी इस्तेमाल में आता है, हालांकि क्योंकि ये हादसा काफी सुबह हुआ इसलिए ब्रिज पर अधिक संख्या में लोग नहीं थे.
Part of Road Over Bridge (ROB), collapsed on tracks near Andheri Station towards Vile Parle on South end. Over Head Equipment (OHE) damaged. Traffic on all lines held up: Western railway PRO pic.twitter.com/1BABotFssi
हादसे के बाद मुंबई पुलिस ने भी इस बारे में ट्वीट किया. पुलिस ने बताया कि ब्रिज गिरने के बाद मौके पर सुरक्षा से जुड़े सभी इंतजामों को किया जा रहा है. मौके पर पुलिस पहुंच गई है, अभी ट्रैफिक रोका गया है.
Part of Gokhale Bridge, connecting Andheri East to West has collapsed affecting the overhead wires too.Trains on the western line are affected.BMC,Fire Brigade as well as RPF Staff & Officers are deputed on spot for support.Traffic above & below the bridge is stopped for now pic.twitter.com/LMcKmwyDCh
आपको बता दें कि मुंबई में पिछले काफी समय से लगातार बारिश हो रही है. मंगलवार को भी जिस दौरान ब्रिज गिरा है, वहां पर बारिश ही हो रही थी. बारिश के कारण लगातार कई इलाकों में पानी भी भरा हुआ है. साफ है कि अगर ब्रिज इतना ही कमजोर था तो उसे लोगों के लिए चालू रखना एक लापरवाही को दर्शाता है.
पिछले साल एलफिंस्टन ब्रिज पर हुआ था बड़ा हादसा
आपको बता दें कि इससे पहले भी मुंबई में फुटओवर ब्रिज से जुड़ा एक बड़ा हादसा हो गया था. बीते साल सितंबर, 2017 को मुंबई के ही एलफिंस्टन ब्रिज पर भगदड़ मच गई थी, जिस दौरान करीब 23 लोगों की मौत हो गई थी. इस ब्रिज को बाद में रेलवे और सेना ने साथ मिलकर युद्ध स्तर पर बनाया था.
Page#    3706 news entries  next>>

Go to Full Mobile site