Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Oct 22 03:22:32 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    344546 news entries  next>>
  
Yesterday (21:44) औपचारिकताओं में उलझी सिरसपुर में मेट्रो स्टेशन बनाने की योजना (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
DMRC/Delhi Metro
0 Followers
637 views

News Entry# 365805  Blog Entry# 3925043   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : सिरसपुर में मेट्रो स्टेशन बनाने की योजना चार साल से सरकारी औपचारिकताओं के भंवर में फंस कर रह गई है। हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली तक के मेट्रो रूट का विस्तार कर सिरसपुर में मेट्रो स्टेशन बनाया जाना है। इसके लिए सितंबर 2014 में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से दिल्ली सरकार व केंद्र के शहरी विकास मंत्रालय को प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई थी। इसके बाद शहरी विकास मंत्रालय की ओर से योजना के लिए सैद्धांतिक मंजूरी देकर आगे की औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए डीएमआरसी को कहा गया था। ऐसे में डीएमआरसी की ओर से दिल्ली सरकार को योजना के लिए वित्तीय सहित अन्य औपचारिकताओं की मंजूरी के लिए कई बार पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन अब तक डीएमआरसी को इसके लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार करना पड़ रहा है। नतीजतन, यह योजना अधर में लटकी...
more...
हुई है। ऐसे में रविवार को इलाके के लोगों ने प्रदर्शन किया।
इलाके के लोग वर्ष 2014 से ही सिरसपुर में मेट्रो स्टेशन बनाने की मांग करते आ रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कई महीने तक सिरसपुर में निर्माणाधीन मेट्रो डिपो के पास धरना भी दिया था। इसके बाद जनप्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया था कि जल्द मेट्रो स्टेशन का निर्माण कराया जाएगा।
इस दिशा में डीएमआरसी की ओर से पहल भी शुरू कर दी गई और इस आशय का प्रस्ताव तैयार कर दिल्ली सरकार को भेजा भी गया। इस बारे में कई साल से सरकारी विभागों से पत्राचार व आरटीआइ लगाने वाले दिल्ली विकास समिति के अध्यक्ष हरपाल ¨सह राणा ने बताया कि उन्हें 20 सितंबर को डीएमआरसी के जन परिवाद अधिकारी का पत्र मिला है, जिसमें यहा कहा गया है कि सिरसपुर में मेट्रो स्टेशन बनाने की योजना की व्यवहार्यता रिपोर्ट दिल्ली सरकार के पास भेजी गई है, जो सरकार के पास विचाराधीन है।
उन्होंने बताया कि डीएमआरसी से लगातार पत्राचार से उन्हें जानकारी मिली है कि वर्ष 2014 से लेकर अब तक तक शहरी विकास मंत्रालय व डीएमआरसी दिल्ली सरकार को कई बार योजना की मंजूरी देने के बावत निवदेन कर चुकी है, लेकिन अब तक इसे मंजूरी नहीं दी गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर ग्रामीण हाल के दिनों में मुख्यमंत्री से भी मिल चुके हैं। उनका कहना है कि राजनीतिक कारणों से इस योजना को अब तक मंजूरी नहीं मिल सकी है, जिससे सिरसपुर व आसपास के गांवों व कालोनियों की बड़ी आबादी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

  
ye toh bas 4 saal hein..😂😂 talk about rithala bawana route 15 saal se atki hui hai
  
Yesterday (23:25) गुड न्यूज! किऊल-गया रेलखंड पर चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन, आज रेल राज्यमंत्री करेंगे उद्घाटन (m.livehindustan.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
627 views

News Entry# 365821  Blog Entry# 3925428   
  Past Edits
Oct 21 2018 (23:25)
Station Tag: Nawadah/NWD added by amishkumar~/1702584

Oct 21 2018 (23:25)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by amishkumar~/1702584
Stations:  Kiul Junction/KIUL   Nawadah/NWD  
किऊल-गया रेलखंड पर सोमवार से इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी। रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा इस सेवा का उद्घाटन नवादा से करेंगे। शनिवार की रात किऊल-झाझा रेलखंड पर ईएमयू रैकों का ट्रायल कराया जा चुका है। इसके साथ ही विभिन्न स्टेशनों व रेलखंडों पर करोड़ों की योजना का शिलान्यास होगा, जिसमें 1.17 करोड़ की राशि से बड़हिया में प्लेटफॉर्म विस्तार और किऊल-झाझा रेलखंड पर बंशीपुर और किऊल-पटना रेलखंड पर मनकट्ठा स्टेशन पर 3.64 करोड़ की लागत से फुटओवरब्रिज निर्माण शामिल है। अन्य हॉल्टों पर भी मूलभूत सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। डबल इंजन लगे विशेष सैलून से आएंगे: रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, रेल राज्यमंत्री 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे पटना जंक्शन पर एस्क्लेटर का उद्घाटन कर वहां से चलेंगे। उनके विशेष सैलून में डबल इंजन लगा रहेगा। आगे और पीछे दोनों ओर इंजन लगाने के पीछे उद्देश्य समय बचाना है।केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह के साथ वह सुबह...
more...
9:30 बजे बड़हिया पहुंचेंगे। वहां एक घंटे तक रहेंगे और योजनाओं का उद्घाटन करने और संबोधन के बाद 10:30 बजे चलेंगे। 11 बजे किऊल पहुंचेंगे। यहां प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर उनकी विशेष ट्रेन लगेगी। यहां थोड़ी देर संबोधन के दौरान बंशीपुर व अन्य हॉल्टों पर यात्री सुविधाओं के उद्घाटन के बाद वह 12:30 बजे नवादा के लिए रवाना होंगे। वापसी में दोपहर 02:40 बजे किऊल पहुंचेंगे और यहां से तीन बजे वापस पटना लौट जाएंगे।

  
Bdi jaldi kr dia 😮
  
Yesterday (15:17) अमृतसर हादसा: 'काश गेटमैन ने भीड़ देखकर रेलवे स्टेशन को आगाह कर दिया होता' (hindi.news18.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
2343 views

News Entry# 365746  Blog Entry# 3923723   
  Past Edits
Oct 21 2018 (15:18)
Station Tag: Amritsar Junction/ASR added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Amritsar Junction/ASR  
अमृतसर में हुए हादसे में 60 लोगों की मौत हुई. ...
more...
News18India Updated: October 20, 2018, 7:55 PM IST
5 सेकेंड...केवल 5 सेकेंड में मौत ने ऐसी तबाही मचाई कि अमृतसर में हाहाकार मच गया. इस हादसे ने कई ज़िंदगियों को सूना कर दिया. किसी के सिर से पिता का साया छीन गया, किसी का इकलौता चिराग़ बुझ गया तो किसी ने अपना भाई खो दिया. अब हादसे को लेकर तमाम सवाल खड़े किए जा रहे हैं. लोग आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. हर कोई अपनी दलीलें पेश कर रहा है. सवाल सबके पास है मगर जवाब किसी के पास नहीं.सभी के मन में केवल एक ही टीस है...काश गेटमैन ने भीड़ को देखकर रेलवे स्टेशन को आगाह कर दिया होता. काश ड्राइवर ने भीड़ को देखकर ट्रेन को धीमा कर दिया होता! काश आयोजकों ने रेलवे प्रशासन को आयोजन को लेकर पूरी जानकारी दी होती.दलबीर सिंह का परिवार अब उस पल को कोस रहा है, जब वह अपनी मां की बात को नहीं मानते हुए रावण दहन देखने धोबी घाट मैदान में पहुंच गए थे. अब बस इसी बात का अफसोस हो रहा है कि काश दलबीर ने बात मान ली होती तो आज वह ज़िंदा होते. उनकी बच्ची के सिर से पिता का साया नहीं उठता.दलबीर धोबी घाट मैदान की रामलील में खुद रावण का किरदार निभा रहे थे. 19 अक्टूबर की शाम को उनका किरदार खत्म हो गया. बेहतरीन अदाकारी के लिए उनका सम्मान भी किया गया था. दलबीर के भाई बताते हैं कि रेल की इस पटरी से इस परिवार की बदकिस्मती से कुछ अजीब सा नाता है. कुछ साल पहले दलबीर के पिता की भी मौत इसी पटरी पर हुई थी और आज बेटा भी उस जगह से अपनी परिवार से जुदा हो गया.इस घटना में एक मां का बेटा भी चला गया. बेटे का नाम ज्योति है, जो अब इस दुनिया में नहीं है. ख़बर सुनते ही उसकी मां को हाल बेहाल हो गया. रोने और चिल्लाने के कारण मां का गला ही सूख गया है...कुछ भी पूछो तो बस अपने 3 साल के बेटे को याद करके रो उठती है, लेकिन आवाज नहीं निकलती.घर के आंगन में रखा दूसरा पार्थिव शरीर उस 3 साल के बच्चे के चाचा की है, जिसने खिलौने और मिठाई दिलाने का वादा किया था लेकिन वादा निभाने से पहले ही मौत की ट्रेन जिंदगी को रौंद गई. घर के दो-दो चिराग़ एक साथ बुझने से जैसे पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है.

11 Public Posts - Yesterday

  
lota walon ke liye bhi time include kijiye...sabhi track 5 am se 9 am tak free hone chaahiye in sab ke liye.

  
389 views
Agree: 3
Yesterday (22:47)
1294142/Saurabh®~   8414 blog posts
Tumko kya lagta hai driver kaha dekh ke gaadi chala raha tha. Koi shak nahi ki siddhu jaise log baar baar mla mp kyu ban rahe hain . Accident hone ke baad log uska perevention aur deterrant nikalna to door reason khoj paane me bhi fail hain

  
Only mindless and senseless idiots can blame Loco Pilots for this incident..Ek LP ke upar pehle se hi itna pressure hota hai..Adverse condition mein kaam karte hai..upar se kuch idiots ka blame bhi sunna par Raha ab jisme LP ki 0.1% bhi galti Nahi hai..

  
Railway ki galti ko mat chlupaoo

  
Bahhubali tou nahi per itna hai ki train zaroor dhera ker leta
  
Yesterday (21:38) राजबब्बर ने अमृतसर रेल हादसा को बताया रेलवे की गलती, कहा- इस्तीफा दे रेल मंत्री (hindi.oneindia.com)
Politics
NR/Northern
0 Followers
613 views

News Entry# 365802  Blog Entry# 3925031   
  Past Edits
Oct 21 2018 (21:38)
Station Tag: Amritsar Junction/ASR added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Amritsar Junction/ASR  
आगरा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर रविवार को आगरा पहुंचे। उन्होंने अमृतसर रेल हादसे पर बोलते हुए कहा कि यह सरासर रेलवे की गलती है और रेल मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। इस दौरान उन्होंने पीएम को फेंकू और यूपी के सीएम को को ठोकू बताया। वहीं,उन्होंने मीटू के मुद्दे पर कहा कि इसको नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर रविवार को ताजनगरी आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों पर अपना फोकस रखते हुए किसानों और ग्रामीणों के जख्मों पर मरहम लगाने का काम किया। उन्होंने सबसे पहले छलेसर में आन्दोलन कर रहे किसानों की नब्ज टटोली और फिर कुआं खेड़ा में हो रही टोरेंट के खिलाफ लगी महापंचायत में प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया।
...
more...
कर्जमाफी के मामले पर उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने गन्ना बकाया 14 दिनों में देने की बात कही थी। अभी तक उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया। किसानों का बकाया गन्ना भुगतान अब बढ़कर 15 हजार करोड़ हो गया है।
ये भी पढ़ें:-गाजियाबाद: सोसाइटी की 15वीं मंजिल से कूदे युवक-युवती, दोनों की मौत
बता दें कि महागठबंधन में राजबब्बर को आगरा ग्रामीण से प्रत्याशी बनाये जाने की अटकलें काफी समय से चल रही हैं। वही, इस दौरान मीडिया से वार्ता करते हुए उन्होंने अमृतसर रेल हादसे को सरासर रेलवे की गलती बताया। उन्होंने कहा कि इस मामले में रेल मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।
  
Yesterday (23:19) रेल राज्य मंत्री का आज पहली बार होगा आगमन (m.jagran.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
537 views

News Entry# 365820  Blog Entry# 3925408   
  Past Edits
Oct 21 2018 (23:23)
Station Tag: Barhiya/BRYA added by amishkumar~/1702584

Oct 21 2018 (23:23)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by amishkumar~/1702584
Stations:  Kiul Junction/KIUL   Barhiya/BRYA  
लखीसराय। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सोमवार को पहली बार लखीसराय आ रहे हैं। मंत्री श्री सिन्हा रेलवे द्वारा किऊल व बड़हिया स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। रेल राज्य मंत्री के आगमन को लेकर जिले के भाजपाई नेता व कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। स्वागत की भव्य तैयारी की गई है। रेल राज्य मंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज ¨सह, मुंगेर की सांसद वीणा देवी सहित रेलवे के अधिकारी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम को लेकर रेल प्रशासन अलर्ट है। दोनों स्टेशनों पर जीआरपी व आरपीएफ बल की विशेष तैनाती की गई है। रेल राज्य मंत्री करीब एक घंटा तक बड़हिया स्टेशन पर रहेंगे। कार्यक्रम स्थल को फूल व गुब्बारे से सजाया गया है। कार्यक्रम रेलवे द्वारा आयोजित है लेकिन भाजपा नेता व कार्यकर्ता ने भी मंत्री के स्वागत की तैयारी कर रखी है। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार, रामशोभा ¨सह, प्रवीण कुमार झुन्नू, वार्ड आयुक्त अमित कुमार के नेतृत्व में...
more...
रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री गिरिराज ¨सह का बड़हिया में स्वागत करने के लिए काफी मात्रा में फूल माला, चादर, मोमेंटों एवं शक्तिपीठ जगदंबा मंदिर का प्रतीक चिह्न की व्यवस्था की है। पटना से विशेष ट्रेन से रेल राज्य मंत्री सुबह 9:30 बजे बड़हिया स्टेशन आएंगे। इसके बाद किऊल में मंत्री 20 मिनट रुकेंगे। रेलवे ने किऊल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर पूर्वी छोर पर पंडाल का निर्माण करवाया है। यात्री शेड के नीचे मंच एवं शिलापट्ट लगाया गया है। यहां भी भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा रेलराज्य मंत्री का स्वागत किया जाएगा। पहली बार आगमन को लेकर कई संगठनों एवं पार्टी नेताओं द्वारा रेल राज्य मंत्री से मांगों को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा। उधर सोशल मीडिया के जरिए भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच ने रेल राज्य मंत्री एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज ¨सह को बड़हिया में काला झंडा दिखाने की घोषणा की गई है। इसको लेकर रेल प्रशासन अलर्ट है।
Page#    344546 news entries  next>>

Go to Full Mobile site