Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Ammi Jaan kahti thi Railfanning se bada koi dharm nhi hota or koi Railfan chhota nhi hota - Shanzil Kabir

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun Feb 28 07:09:17 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

JUC/Jalandhar City Junction (5 PFs)
ਜਲੰਧਰ ਸ਼ਹਿਰ ਜੰਕਸ਼ਨ     जलंधर शहर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Gobind Garh, Arjun Nagar, Jalandhar 144001. Jn. Pt. NRO/Kapurthala/JRC/Beas
State: Punjab


Zone: NR/Northern   Division: Firozpur

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 126
Number of Originating Trains: 28
Number of Terminating Trains: 28
Rating: 3.8/5 (238 votes)
cleanliness - good (31)
porters/escalators - good (31)
food - good (30)
transportation - good (29)
lodging - good (27)
railfanning - good (30)
sightseeing - good (31)
safety - good (29)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 280 News Items  next>>
Today (07:05) ट्रायल सफल:जालंधर से ब्यास 130 किमी. प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़े एलएचबी कोच (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
0 views

News Entry# 441412  Blog Entry# 4891135   
  Past Edits
Feb 28 2021 (07:05)
Station Tag: Beas Junction/BEAS added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 28 2021 (07:05)
Station Tag: Jalandhar City Junction/JUC added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जालंधर से ब्यास तक 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से इंजन के लिंक हाफमेन बुश (एलएचबी) कोच लगाकर अपग्रेड हुए ट्रैक के सफल ट्रायल का शनिवार को एडीआरएम बलबीर सिंह ने जायजा लिया। ट्रेनों की स्पीड बढ़ने से समय की बचत होगी और यात्री अपने गंतव्य तक आराम से पहुंच जाएंगे। 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन दौड़ाने को लेकर फिरोजपुर मंडल द्वारा लुधियाना से ब्यास तक ट्रैक अपग्रेड कर दिए हैं।
केवल ट्रायल लेना बाकी था, जो सफल रहा। एडीआरएम बलबीर सिंह ने सिटी स्टेशन के पार्सल विभाग और सर्कुलेटिंग एरिया में चल रहे काम की इंस्पेक्शन की। जीएम के दौरे से पहले काम को निपटाने के लिए अधिकारियों व ठेकेदार को निर्देश दिए।
अमृतसर
...
more...
से स्पेशल मंगवाया एलएचबी कोच
ट्रायल लेने के लिए शुक्रवार को ही एलएचबी कोच सिटी स्टेशन पर पहुंच गया था। एलएचबी कोच बने ही तेज रफ्तार के लिए हैं। एलएचबी कोच की 160 से 200 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकते हैं। एलएचबी जर्मनी की कंपनी ने तैयार किए हैं। कोचों का उपयोग इस समय शताब्दी एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस में किया जा रहा है।
एकदम ब्रेक लगाने से कोच पटरी से नहीं उतरते
एलएचबी कोच की सबसे बड़ी खासियत यह है कि अगर एकदम ब्रेक लगानी पड़ जाती है तो कोच पटरी से नहीं उतरेंगे और एक-दूसरे से ऊपर नहीं गिरेंगे क्योंकि ये कोच आपस में जुड़े होते हैं और हादसा होने का खतरा कम रहता है।
सिटी स्टेशन से माता वैष्णो देवी जाने के लिए अहमदाबाद वैष्णो देवी स्पेशल (09415) साप्ताहिक ट्रेन सोमवार को चलेगी। जबकि रविवार से इंदौर के लिए इंदौर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन (09326) शुरू हो रही है। जम्मू जाने के लिए यात्रियों को पहले कैंट से ही ट्रेन पकड़नी पड़ रही थी।
अहमदाबाद वैष्णो देवी स्पेशल अहमदाबाद (09415) से हर रविवार रात 8.20 बजे चलेगी और दूसरे दिन जालंधर सिटी स्टेशन पर रात 9.25 मिनट पर पहुंचेगी और रात 9.50 पर जम्मू वैष्णो देवी कटड़ा के लिए रवाना होगी। रेलवे के अनुसार अहमदाबाद वैष्णो देवी कटड़ा (9416) से वापसी पर हर मंगलवार को जालंधर से सुबह 10.40 मिनट पर अहमदाबाद के लिए रवाना होगी। इंदौर स्पेशल (9326) हर रविवार और वीरवार को सिटी स्टेशन से 3.05
...
more...
मिनट पर रवाना होगी।
अभी स्टेशन से ये 8 ट्रेनें चल रही
जालंधर से दरभंगा फेस्टीवल स्पेशल (05252), अमृतसर जय नगर सरयू यमुना नगर (04650), स्पेशल अमृतसर जयनगर (04652), कर्मभूमि स्पेशल अमृतसर जलपाईगुड़ी (02408), जनशताब्दी अमृतसर हरिद्वार (02054), शहीद एक्सप्रेस अमृतसर जय नगर (04674), गोल्डन टेंपल (02904), पश्चिम एक्सप्रेस (02926) कैंट से माता वैष्णो जाने वाली वाली 4 ट्रेनें... स्वराज स्पेशल श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस स्पेशल (04671), सर्वोदय स्पेशल श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-गांधीधाम (04675), श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-हापा (04677), श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-जामनगर (04679)।
भारतीय रेलवे ने अब यात्रियों को एक और सुविधा दी है। मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों में सफर करने वालों को यात्री अब अपनी टिकट यूटीएस मोबाइल एप से बुक करवा सकते हैं। रेलवे ने शुक्रवार को ये सेवा शुरू की है। इस एप की खासियत यह कि रेलवे स्टेशन के 5 किलोमीटर के दायरे में रहकर यात्री टिकट बुक करवा सकते हैं। साथ ही खुल्ले पैसे भी रखने की जरूरत नहीं होगी। कोविड को ध्यान में रखते हुए और जनरल काउंटरों पर भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने उक्त फैसला लिया है।
यात्री अपने मोबाइल पर एप लोड करके ले सकते हैं सुविधा- सीनियर डीसीएम चेतन तनेजा ने बताया कि भारतीय रेलवे द्वारा चरणबद्ध तरीके से अनारक्षित मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवा की शुरुआत की
...
more...
जा रही है। यात्रियों को रेलवे काउंटर से अनारक्षित टिकट खरीदने के लिए लाइनों में लगना पड़ रहा है अौर छुट्टे पैसों की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है। अगर यात्री यूटीएस मोबाइल एप से टिकट बुक करते है तो
लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। समय की बचत के साथ-साथ कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी का भी पालन होगा। यात्री अपने विंडो, एंड्रायड बेस्ड या आईओएस मोबाइल पर प्ले-स्टोर या एप्लीकेशन स्टोर से एप डाउनलोड करें। इसके बाद मोबाइल नंबर डालकर खुद को रजिस्टर करे। रजिस्टर होने के बाद जीरो बैलेंस के साथ आर-वॉलेट नजर आएगा। आप आर-वॉलेट को रिचार्ज करें। यूटीएस एप्लीकेशन में लॉगइन करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, नजदीकी स्टेशन, ट्रेन के प्रकार, क्लास, यात्रियों की संख्या, रूट और गंतव्य चुनें। प्रक्रिया पूरी करने के बाद पेमेंट कर दें। टिकट मोबाइल पर मिल जाएगी।
Feb 26 (11:07) RoB निर्माण के लिए लद्देवाली रोड पर सीवरेज शिफ्टिंग शुरू, कंक्रीट के पाइप लगा रास्ता किया बंद (www.jagran.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
2919 views

News Entry# 441062  Blog Entry# 4889238   
  Past Edits
Feb 26 2021 (11:07)
Station Tag: Jalandhar City Junction/JUC added by महाँकाल एक्सप्रेस/1084688
एक्सईएन बीएस तुली ने बताया कि इस रोड को पक्के तौर पर तो बंद नहीं किया जा रहा है लेकिन सीवरेज शिफ्टिंग होने तक रोड बंद ही रखी जाएगी। उसके बाद तारों की शिफ्टिंग का काम शुरू होगा।
जालंधर [मनुपाल शर्मा]। लद्देवाली आरओबी निर्माण शुरू करने से पहले भूमिगत सीवरेज लाइन शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शुक्रवार सुबह से कंक्रीट के पाइप लगाकर लद्देवाली रोड को बंद कर दिया गया है। चौगिटटी फ्लाईओवर के नीचे से रेलवे क्रॉसिंग की तरफ जाते रोड को बंद किया गया है। राहत की बात यह है कि रेलवे क्रॉसिंग को क्रॉस करने के बाद रास्ता बंद किया गया है। यहां से लोग बेअंत नगर रोड से बीबीएमबी परिसर से होकर चौगिटटी सर्विस
...
more...
लेन पर पहुंच रहे हैं। बेअंत नगर रोड बेहद संकरी है और रेलवे की तरफ से रेलवे ट्रैक के साथ बाउंड्री वॉल का निर्माण करवाए जाने के चलते वाहनों के गुजरने से धूल का भारी गुबार भी उठ रहा है। जालंधर छावनी-कटरा रेल खंड पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाए जाने की प्रक्रिया के कारण भूमिगत सीवरेज लाइन को शिफ्ट किया जा रहा है। इस वजह से लद्देवाली रोड बंद करना जरूरी हो गया है। एक्सईएन बीएस तुली ने बताया कि इस रोड को पक्के तौर पर तो बंद नहीं किया जा रहा है, लेकिन सीवरेज शिफ्टिंग होने तक रोड बंद ही रखी जाएगी। उसके बाद तारों की शिफ्टिंग का काम शुरू होगा और उसके बाद ही आरओबी निर्माण की प्रक्रिया चालू होगी। टेस्टिंग के डर से दिल्ली जाने का कार्यक्रम बदल रहे पंजाब के लोग, फ्लाइट के यात्रियों में भी कमी की संभावना यह भी पढ़ें बेअंत नगर रोड पर रेलवे की ओर बाउंड्री वाल निर्माण के कारण धुल का गुबार उड़ता रहता है। सीवरेज बोर्ड की देखरेख में होगी शिफ्टिंग भूमिगत सीवरेज लाइन की शिफ्टिंग सीवरेज बोर्ड की देखरेख में करवाई जाएगी। हालांकि यह काम आर ओ बी निर्माण का ठेका लेने वाली कंपनी ही करेगी। कंपनी की तरफ से सीवरेज शिफ्टिंग के लिए खुदाई शुरू करवा दी गई है। सीवरेज लाइन शिफ्टिंग के लिए कंक्रीट पाइप एवं अन्य निर्माण सामग्री भी मशीनरी समेत साइट पर पहुंच चुकी है। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने लद्देवाली आरओबी निर्माण का नीवंपत्थर रखा था। शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
जालंधर [मनुपाल शर्मा]। लद्देवाली आरओबी निर्माण शुरू करने से पहले भूमिगत सीवरेज लाइन शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शुक्रवार सुबह से कंक्रीट के पाइप लगाकर लद्देवाली रोड को बंद कर दिया गया है। चौगिटटी फ्लाईओवर के नीचे से रेलवे क्रॉसिंग की तरफ जाते रोड को बंद किया गया है। राहत की बात यह है कि रेलवे क्रॉसिंग को क्रॉस करने के बाद रास्ता बंद किया गया है। यहां से लोग बेअंत नगर रोड से बीबीएमबी परिसर से होकर चौगिटटी सर्विस लेन पर पहुंच रहे हैं। बेअंत नगर रोड बेहद संकरी है और रेलवे की तरफ से रेलवे ट्रैक के साथ बाउंड्री वॉल का निर्माण करवाए जाने के चलते वाहनों के गुजरने से धूल का भारी गुबार भी उठ रहा है।
जालंधर छावनी-कटरा रेल खंड पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाए जाने की प्रक्रिया के कारण भूमिगत सीवरेज लाइन को शिफ्ट किया जा रहा है। इस वजह से लद्देवाली रोड बंद करना जरूरी हो गया है। एक्सईएन बीएस तुली ने बताया कि इस रोड को पक्के तौर पर तो बंद नहीं किया जा रहा है, लेकिन सीवरेज शिफ्टिंग होने तक रोड बंद ही रखी जाएगी। उसके बाद तारों की शिफ्टिंग का काम शुरू होगा और उसके बाद ही आरओबी निर्माण की प्रक्रिया चालू होगी।

बेअंत नगर रोड पर रेलवे की ओर बाउंड्री वाल निर्माण के कारण धुल का गुबार उड़ता रहता है।
सीवरेज बोर्ड की देखरेख में होगी शिफ्टिंग
भूमिगत सीवरेज लाइन की शिफ्टिंग सीवरेज बोर्ड की देखरेख में करवाई जाएगी। हालांकि यह काम आर ओ बी निर्माण का ठेका लेने वाली कंपनी ही करेगी। कंपनी की तरफ से सीवरेज शिफ्टिंग के लिए खुदाई शुरू करवा दी गई है। सीवरेज लाइन शिफ्टिंग के लिए कंक्रीट पाइप एवं अन्य निर्माण सामग्री भी मशीनरी समेत साइट पर पहुंच चुकी है। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने लद्देवाली आरओबी निर्माण का नीवंपत्थर रखा था।
जालंधर, जेएनएन। रेलवे ने पंजाब के विभिन्न शहरों से मध्य प्रदेश के इंदौर शहर तक आवागमन करने वाले यात्रियों को विशेष राहत दी है। रेलवे ने सप्ताह में दो दिन अमृतसर-इंदौर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।
अमृतसर-इंदौर स्पेशल ट्रेन (09325-09326) इंदौर से 23 फरवरी से प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को अमृतसर के लिए रवाना होगी। जबकि अमृतसर से 25 फरवरी से प्रत्येक वीरवार व रविवार को इंदौर के लिए चलेगी। यह ट्रेन ब्यास, जालंधर सिटी, लुधियाना, सरहिंद, अंबाला कैंट, सहारनपुर, गाजियाबाद, मथुरा, ग्वालियर व शाजापुर होते हुए इंदौर पहुंचेगी। इस ट्रेन में अनारक्षित कोच नहीं लगाए गए हैं। ट्रेन पूरी तरह आरक्षित श्रेणी में ही रखी गई है।
अब
...
more...
मोहाली स्टेशन पर रुकेगी ये ट्रेन
इसके अलावा रेलवे की तरफ से यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर हजूर साहिब नांदेड़-अमृतसर-हजूर साहिब नांदेड़, बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस व ऋषिकेश-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-ऋषिकेश ट्रेन का साहिबजादा अजीत नगर (मोहाली) स्टेशन पर ठहराव देने की भी घोषणा की गई है। बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर और ऋषिकेश-श्री माता वैष्णोदेवी कटड़ा एक्सप्रेस का ठहराव 20 फरवरी से लागू हो गया है। हजूर साहिब-नांदेड़ स्पेशल ट्रेन मौजूदा समय में चंडीगढ़ तक चल रही है। ट्रेन के अमृतसर तक संचालित होने के बाद इसे मोहाली स्टेशन पर भी ठहराव दिया जाएगा।
Page#    Showing 1 to 20 of 280 News Items  next>>

Go to Full Mobile site