Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

तो क्या हुआ , जो एक ट्रेन निकल गयी तुम्हारी, जिंदगी के ट्रैक मे अगली ट्रेन भी आएगी। - karthik

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Oct 18 20:24:54 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 4694086-0

MSDR/Murshadpur (2 PFs)
مرشدپر     मुर्शदपुर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
off Raipur Rd, Murshadpur, Tehsil-Dhampur, District-Bijnor, Pincode-246763.
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for MSDR/Murshadpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 8
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Oct 31 2020 (08:28) मुरशद बाबा की समाधि ने दी रेलवे स्टेशन को पहचान (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
11837 views

News Entry# 423284  Blog Entry# 4763124   
  Past Edits
Oct 31 2020 (08:28)
Station Tag: Murshadpur/MSDR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Murshadpur/MSDR  
बिजनौर, जेएनएन। आमतौर पर किसी भी रेलवे स्टेशन का नाम उसी से जुड़े गांव, कस्बे अथवा शहर के नाम पर रखा जाता है, लेकिन मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत नजीबाबाद सेक्शन के एक रेलवे स्टेशन का नाम एक बाबा की मजार के नाम पर रखा गया है। जी हां, घने जंगल में मुरशद बाबा की समाधि श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र तो है ही, इस समाधि ने रेलवे स्टेशन को नाम भी दिया है। मुरादाबाद-सहारनपुर रेल मार्ग पर नजीबाबाद और बुंदकी रेलवे स्टेशन के बीच मुरशदपुर रेलवे स्टेशन स्थित है। शिवरात्रि हो, दुर्गा पूजन हो, विजय दशमी हो या कोई और बड़े पर्व। श्रद्धालु मुरशद बाबा की समाधि के दर्शन करने आते हैं।
नांदकार-जोगीरम्पुरी संपर्क मार्ग पर गांव जटपुरा से करीब
...
more...
दो किलोमीटर पश्चिम दिशा की ओर मुरशद बाबा का समाधि स्थल है। नजीबाबाद-मुरादाबाद रेलवे ट्रैक के समानांतर कच्चे रास्ते से होते हुए श्रद्धालु गांगन नदी को पार कर मुरशद बाबा के समाधि स्थल पर पहुंचते हैं। चोरों ओर से घने जंगल में मुरशद बाबा के समाधि स्थल प्राकृतिक सुंदरता लिए हुए हैं। श्रद्धालुओं विनोद परमार, जीत परमार, राहुल सिंह, राजेंद्र सिंह, ऋषिपाल सिंह श्रद्धालुओं का कहना है कि अंग्रेजों ने बाबा की चमत्कारी शक्तियों से प्रभावित होकर रेलवे स्टेशन का नाम मुरशदपुर रखा, जबकि मुरशदपुर नाम से उस समय कोई गांव भी नहीं था। श्रद्धालु बताते हैं कि दशकों पहले मुरशद बाबा इसी स्थान पर पंचतत्व में विलीन हो गए। तभी से श्रद्धालु मुरशद बाबा की समाधि पर आते हैं। शिवरात्रि, दुर्गा पूजा, विजय दशमी समेत विभिन्न बड़े पर्वों पर यहां मेले का आयोजन होता है। गांव नेकपुर, मनोहरवाला, जटपुरा, मिर्जापुर, नांदकार, सिकंदरपुर बसी, भटौली, खेड़ा सहित आसपास व दूरदराज से श्रद्धालु बाबा का आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं की आस्था है कि यहां सच्चे मन से मांगी गई मुराद पूरी होती है।
Jul 08 2018 (18:02) नशे में धुत स्टेशन मास्टर सो गया, ट्रैक पर फंसी रहीं ट्रेनें (aajtak.intoday.in)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
13616 views

News Entry# 344912  Blog Entry# 3612205   
  Past Edits
Jul 08 2018 (18:02)
Station Tag: Murshadpur/MSDR added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
Stations:  Murshadpur/MSDR  
उत्तर प्रदेश के बिजनौर में इंडियन रेलवे की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. दरअसल, शुक्रवार की रात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरशदपुर रेलवे स्टेशन का सिगनल इंचार्ज शराब पीकर स्टेशन पर ही सो गया जिसके कारण वहां से गुजरने वाली ट्रेनों को जगह जगह खड़ा करना पड़ा. इस घटना से वेस्टर्न रेलवे में हड़कंप मच गया.
सिगनल इंचार्ज की इस लापरवाही के कारण तीन ट्रेनों को लाइन क्लियर होने का संकेत नहीं मिला जिसके कारण उन्हें रास्ते में ही रोकना पड़ा. इस दौरान जम्मूतवी-हावड़ा रेलवे लाइन पर ट्रेनों के आवागमन को भी रोक दिया गया. दरअसल, ट्रेनों के ड्राइवर्स को सिगनल का संकेत नहीं मिला तो उन्होंने अधिकारियों से संपर्क किया. सूचना पाकर स्टेशन पर पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि सिगनल इंचार्ज
...
more...
शराब पीकर सोया हुआ था.
सिगनल इंचार्ज की इस लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए रेलवे ने उसे निलंबित कर दिया है. नजीबाबाद से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुरशदपुर रेलवे स्टेशन पर दीप सिंह नाम के सिगनल इंचार्ज की ड्यूटी थी. जहां वो देर रात शराब पीकर सो गया. रात करीब 10.30 बजे नजीबाबाद के स्टेशन मास्टर अविनाश गुप्ता ने उससे संपर्क साधने की कोशिश की लेकिन उसकी तरफ से कोई फीडबैक नहीं मिला.
इसके बाद अधिकारी वहां पहुंचे और सिगनल इंचार्ज को स्टेशन पर बने बेंच पर सोता पाया. उसके बेंच के नीचे शराब की बोतलें थीं. मामले की गंभीरता को देखते हुए सिगनल इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उसका मेडिकल भी कराया गया और उसके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं.
संबंधित खबरें
अन्‍य ख़बरें
Jul 08 2018 (05:38) शराब पीकर सो गया स्टेशन मास्टर, जहां-तहां रोकीं ट्रेनें (epaper.jagran.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
15541 views

News Entry# 344767  Blog Entry# 3610238   
  Past Edits
Jul 08 2018 (05:39)
Station Tag: Murshadpur/MSDR added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Jul 08 2018 (05:38)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Jul 08 2018 (05:38)
Station Tag: Bijnor/BJO added by Adittyaa Sharma^~/1421836
जासं, बिजनौर : जम्मूतवी-हावड़ा मेन रेलवे लाइन के मुरशदपुर रेलवे स्टेशन मास्टर ड्यूटी के दौरान शराब पीकर सो गया। स्टेशन मास्टर के रेलवे लाइन क्लीयर न दिए जाने से चार महत्वपूर्ण एक्सप्रेस ट्रेनें और दो मालगाड़ियां जहां-तहां खड़ी हो गईं। स्टेशन मास्टर के साथ अनहोनी की आशंका से मुरादाबाद कंट्रोल में खलबली मच गई। कंट्रोल के निर्देश पर नजीबाबाद से स्टेशन मास्टर भेजकर ट्रेनों का संचालन शुरू कराया गया। स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। 1नजीबाबाद से करीब 10 किमी दूर मुरशदपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात स्टेशन मास्टर दीप सिंह ड्यूटी पर तैनात था। वह शराब पीकर स्टेशन पर बनी बेंच पर सो गया। शराब की बोतलें नीचे रख दीं। देहरादून से वाराणसी जा रही जनता एक्सप्रेस रात 10:42 बजे नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन को लाइन क्लीयर देने के लिए रात 10:30 बजे से ही नजीबाबाद स्टेशन मास्टर मुरशदपुर के स्टेशन मास्टर से संपर्क साध रहे...
more...
थे, लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। संपर्क न होने पर जनता एक्सप्रेस को नजीबाबाद में ही रोक लिया गया और इसकी सूचना मुरादाबाद कंट्रोल को दी गई।1कंट्रोल के निर्देश पर एक अन्य स्टेशन मास्टर वीपी शुक्ला को मुरशदपुर भेजा गया। वीपी शुक्ला ने पहुंचकर देखा तो स्टेशन मास्टर दीप सिंह सोता मिला। स्टेशन अधीक्षक आरके मीणा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी। आरपीएफ एएसआइ महावीर सिंह नेगी व जीआरपी एएसआइ शिव सिंह नागर पुलिस बल के साथ मुरशदपुर स्टेशन पहुंच गए। मुरादाबाद के सीनियर डीआरओएम ने दीप सिंह को निलंबित कर दिया।1’>>जम्मूतवी-हावड़ा रूट पर खड़ी हो गईं एक्सप्रेस ट्रेनें और मालगाड़ियां
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Go to Full Mobile site