Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

इस मंज़िल पर मिलने वाले, उस मंज़िल पर दोस्त बन जाते हैं

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Thu Aug 11 01:31:37 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 4729536-0

RCP/Ramachandrapur (1 PFs)
رامچندرپور     रामचन्द्रपुर

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
NH-24B, Ramchandarpur, 229401
State: Uttar Pradesh

Elevation: 121 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for RCP/Ramachandrapur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 0
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  
Dec 27 2020 (10:17) टूटी पटरी पर दौड़ गई मालगाड़ी, हादसा टला (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
11458 views

News Entry# 430302  Blog Entry# 4824967   
  Past Edits
Dec 27 2020 (10:17)
Station Tag: Ramachandrapur/RCP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ramachandrapur/RCP  
ऊंचाहार (रायबरेली)। लखनऊ-प्रयाग रेलखंड पर ऊंचाहार से रायबरेली के बीच बड़ा रेल हादसा टल गया। टूटी पटरी से मालगाड़ी गुजरने के बाद अफसरों को इस खामी का पता चला। आननफानन कर्मचारियों की टीम लगाकर मरम्मत शुरू कराई गई। इस बीच फर्राटा भरते हुए नौचंदी एक्सप्रेस पहुंच गई तो उसे मरम्मत कार्य के दौरान ही धीमी रफ्तार से निकाला गया। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। टूटी पटरी दुरुस्त होने के बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। यह घटना रामचंद्रपुर रेलवे स्टेशन के निकट किमी. संख्या 82/7 और 82/8 के मध्य घटी जहां गुरुवार रात पटरी टूट गई थी। इसकी जानकारी महकमे के अफसरों को नहीं हो सकी जिससे इसी टूटी पटरी से एक मालगाड़ी भी निकल गई। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। शुक्रवार सुबह पेट्रोल मैन राकेश कुमार ने टूटी पटरी देखी तो दंग रह गया। उसने नजदीकी स्टेशन को सूचना दी। कीमैन शैलेंद्र कुमार मौके पर...
more...
पहुंचा तो पता चला कि पटरी में करीब दो इंच का गैप हो गया था।आननफानन रेलवे के स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंचे। राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में कर्मचारियों की टीम मरम्मत के लिए लगाई गई। अभी पटरी पूरी तरह दुरुस्त नहीं हो पाई थी और मरम्मत कार्य चल ही रहा था कि प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस के रायबरेली की ओर से आने की खबर मिली। जब यह ट्रेन नजदीक पहुंची तो उसकी रफ्तार धीमी करा दी गई। नौचंदी एक्सप्रेस को धीमी गति से निकाला गया तो मरम्मत कार्य कुछ देर के लिए ठप रहा। इसके बाद मरम्मत कार्य फिर शुरू हो गया। करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद पटरी को दुरुस्त किया गया।रेल पथ निरीक्षक सईद अहमद ने बताया कि शरद ऋतु में रेल लाइन का आयतन ठंड कम हो जाता है जिसके कारण पटरियों में दरारें आ जाती हैं। यह फ्रैक्चर भी इसी वजह से हुआ था जिसे अब ठीक करा दिया गया है। अब कोई दिक्कत नहीं है। ट्रेनों का आवागमन सामान्य है।
Dec 26 2020 (16:27) रायबरेली में टला रेल हादसा, रामचंद्रपुर स्टेशन के पास चटकी रेल की पटरी से नौचंदी एक्सप्रेस हुई रवाना (m.jagran.com)
NR/Northern
0 Followers
29402 views

News Entry# 430188  Blog Entry# 4824452   
  Past Edits
Dec 26 2020 (16:27)
Station Tag: Ramachandrapur/RCP added by Subhash/746156

Dec 26 2020 (16:27)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by Subhash/746156
रायबरेली के रामचंद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी के जोड़ में क्रेक आने के कारण कासन लगा दिया गया। रायबरेली- प्रयागराज रेलखंड पर ऊंचाहार और लक्ष्मणपुर के बीच रामचंद्रपुर स्टेशन पड़ता है। पेट्रोलिंग के दौरान कर्मचारियों ने सुबह देखा।
रायबरेली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक बड़ा हादसा होने से बाला- बाल टल गया। सर्दी का मौसम आते ही रेल की पटरियों के चटकने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। शुक्रवार को रामचंद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी के जोड़ में क्रैक आने के कारण कासन लगा दिया गया।
दरअसल,
...
more...
रायबरेली- प्रयागराज  रेलखंड पर ऊंचाहार और लक्ष्मणपुर के बीच रामचंद्रपुर स्टेशन पड़ता है। बताते हैं कि पेट्रोलिंग के दौरान कर्मचारियों ने सुबह करीब 5:00 बजे स्टेशन के निकट पटरी के जोड़ में क्रेक देखा। इसके बाद जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। रेल अफसरों ने तत्काल कासन लगा दिया। फिर कासन पर ही धीमी रफ्तार में नौचंदी एक्सप्रेस को निकाला गया।
वरिष्ठ खंड अभियंता रेल पथ मोहम्मद सईद ने बताया कि पटरी में बिल्ड क्रैक आया है। कर्मचारियों की सक्रियता से समय पर इसका पता चल गया। कासन पर ट्रेनों का संचालन हो रहा है। शाम 4:00 बजे तक मरम्मत के बाद यातायात पहले की तरह सामान्य हो जाएगा।
रायबरेली के रामचंद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी के जोड़ में क्रेक आने के कारण कासन लगा दिया गया। रायबरेली- प्रयागराज रेलखंड पर ऊंचाहार और लक्ष्मणपुर के बीच रामचंद्रपुर स्टेशन पड़ता है। पेट्रोलिंग के दौरान कर्मचारियों ने सुबह देखा।
रायबरेली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक बड़ा हादसा होने से बाला- बाल टल गया। सर्दी का मौसम आते ही रेल की पटरियों के चटकने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। शुक्रवार को रामचंद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी के जोड़ में क्रैक आने के कारण कासन लगा दिया गया। दरअसल, रायबरेली- प्रयागराज  रेलखंड पर ऊंचाहार और लक्ष्मणपुर के बीच रामचंद्रपुर स्टेशन पड़ता है। बताते हैं कि पेट्रोलिंग के दौरान कर्मचारियों ने सुबह करीब 5:00 बजे स्टेशन के निकट पटरी
...
more...
के जोड़ में क्रेक देखा। इसके बाद जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। रेल अफसरों ने तत्काल कासन लगा दिया। फिर कासन पर ही धीमी रफ्तार में नौचंदी एक्सप्रेस को निकाला गया। वरिष्ठ खंड अभियंता रेल पथ मोहम्मद सईद ने बताया कि पटरी में बिल्ड क्रैक आया है। कर्मचारियों की सक्रियता से समय पर इसका पता चल गया। कासन पर ट्रेनों का संचालन हो रहा है। शाम 4:00 बजे तक मरम्मत के बाद यातायात पहले की तरह सामान्य हो जाएगा।
Aug 24 2018 (20:21) टूटे पड़े थे 150 पेंडोल, रातभर दौड़ती रहीं ट्रेनें (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
16155 views

News Entry# 352865  Blog Entry# 3745340   
  Past Edits
Aug 24 2018 (20:22)
Station Tag: Ramachandrapur/RCP added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Aug 24 2018 (20:21)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL removed by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Aug 24 2018 (20:21)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR removed by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Ramachandrapur/RCP  
संसू, ऊंचाहार (रायबरेली) : रेलखंड ऊंचाहार-रायबरेली पर गुरुवार रात 150 पेंडोल टूटे थे फिर भी ट्रैक से पूरी रात ट्रेनें गुजरती रहीं। शुक्रवार सुबह जब की-मैन ट्रैक की जांच कर रहे थे तो उन्होंने इसे देखा और उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद मरम्मत शुरू हुई। यह घटना गुरुवार रात करीब नौ बजे की बताई जा रही है। गंगा गोमती एक्सप्रेस लखनऊ से इलाहाबाद जा रही थी। ऊंचाहार-रायबरेली रेलखंड के बीच रामचंदरपुर स्टेशन के पास किमी संख्या 81.6 व 81.8 के बीच अचानक ट्रेन के सामने चार आवारा मवेशी आ गए। इनमें से तीन मवेशी ट्रेन से कटकर मर गए, जबकि एक घायल हो गया। मवेशियों के अचानक सामने आ जाने पर चालक ने ट्रेन को रोका। इसके बाद कटे मवेशियों को ट्रैक से हटाया गया। तब ट्रेन आगे के लिए रवाना हो सकी। इसके बाद रात में किसी ने रेलवे ट्रैक की जांच नहीं की। पूरी रात...
more...
इसी ट्रैक से ट्रेनें निकलती रहीं। शुक्रवार सुबह जब की-मैन मौके पर पहुंचा तो देखा कि रेलवे ट्रैक में लगे 150 पेंडोल टूटे थे। यही नहीं, टूटे पेंडोल में से 25 गायब भी हो गए थे। इसके बाद मामले की सूचना अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंची मरम्मत टीम ने रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया। इस दौरान रेलखंड से निकलने वाली सभी ट्रेनों को कॉसन पर धीमी गति से निकाला गया। स्टेशन अधीक्षक जवाहर लाल ने बताया कि ट्रैक की मरम्मत का काम पूरा हो गया है।
Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  

Go to Full Mobile site