Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Once upon a time, there was a great king called Vikramaditya - the WAM-4 - Shashank

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Thu Aug 11 02:43:58 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 485311-0
no description available
Entry# 3378134-0
Medium; Platform Pic;
14209 Lucknow Prayag intercity express departure..
Entry# 3984750-0

UCR/Unchahar Junction (3 PFs)
اونچاہار جنکشن     ऊँचाहार जंक्शन

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
JUNCTION POINT; DMW/RBL/PRG NTPC Highway link, Lucknow Allahabad Road, Unchahar
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for UCR/Unchahar Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 16
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 105 News Items  next>>
Aug 01 (08:21) Pratapgarh News: रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन नशे में था, ट्रैक पर फंसी थी बाेलेरो और सामने आ गई ट्रेन (m.jagran.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
5714 views

News Entry# 493846  Blog Entry# 5432345   
  Past Edits
Aug 01 2022 (08:21)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 01 2022 (08:21)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by Adittyaa Sharma/1421836
प्रतापगढ़ में रहमत अली का पुरवा रेलवे फाटक के बीच बोलेरो फंसने के बाद ऊंचाहार एक्सप्रेस वहां पहुंची। बोलेरो देखकर ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोककर हादसा टाल दिया था। इस लापरवाही के लिए वहां तैनात गेटमैन के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
प्रयागराज, जेएनएन। रेलवे फाटक का गेटमैन बार-बार गेट को बंद रहा था और खोल रहा था। कुछ वाहनों को पार करने दे रहा था तो कुछ को रोक दे रहा था। लोगों ने उसका नाम जानना चाहा तो उसने कहा था कि जाओ डीआरएम से पूछो...जो करना हो कर लेना। यह वाकया यूपी के प्रतापगढ़ जिले का है। जहां से रेलगाडि़यां स्‍पीड में पार होती हैं वहीं पर लापरवाही करने वाले इस रेलकर्मी के खिलाफ
...
more...
कार्रवाई की गई है।
ऊंचाहार एक्‍सप्रेस के चालक की सजगता से टला था हादसा : प्रतापगढ़ में रहमत अली का पुरवा रेलवे फाटक के बीच में शनिवार को एक बोलेरो वाहन फंस गई थी। ऊंचाहार एक्सप्रेस रेलवे फाटक पर पहुंची तो ट्रैक पर बोलेरो देखकर ट्रेन के चालक ने समझदारी से काम लिया। कंट्रोल रूम को बताने के साथ ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोककर हादसा टाल दिया था।
लापरवाह गेटमैन के खिलाफ कार्रवाई : इस मामले में ड्यूटी पर उस समय तैनात रहे गेटमैन रवि प्रकाश पर कार्रवाई हुई है। उसे आरपीएफ ने मौके से ही हिरासत में ले लिया था। मेडिकल कराने पर वह नशे में मिला। पब्लिक के विरोध करने पर वह सरकारी वर्दी में नहीं था। अस्त-व्यस्त कपड़े में था। लोगों ने उससे बात करनी चाही तो वह गाली देने लगा था। अपने अधिकारियों पर भी अमर्यादित टिप्पणी की थी।
ऊंचाहार आरपीएफ ने केस दर्ज किया : ऊंचाहार आरपीएफ ने प्रतापगढ़ के रहमत अली का पुरवा रेलवे फाटक पर तैनात लापरवाह गेटमैन रवि प्रकाश के विरुद्ध धारा 155, 172, 174 व 175 के तहत रविवार को केस दर्ज किया है। ऊंचाहार आरपीएफ के उपनिरीक्षक पीके सिंह के अनुसार अब तक की छानबीन में गेटमैन की गलती पाई गई है। अब तक की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।
Nov 21 2021 (12:59) ऊंचाहार-अमेठी रेल लाइन का प्रस्ताव नहीं हुआ पास (www.amarujala.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
38547 views

News Entry# 470553  Blog Entry# 5138480   
  Past Edits
Nov 21 2021 (12:59)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 21 2021 (12:59)
Station Tag: Amethi/AME added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 21 2021 (12:59)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by RAEBARELI RAILWAY/1929686
ऊंचाहार (रायबरेली)। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने ऊंचाहार-अमेठी रेल लाइन बनने की संभावना पर विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि अमेठी-ऊंचाहार रेल लाइन का प्रस्ताव जरूर था, जो पास नहीं हुआ। विज्ञापन ...
more...
शनिवार को प्रयागराज से रायबरेली जाते समय ऊंचाहार स्टेशन पर निरीक्षण के लिए रुके जीएम से अमेठी-ऊंचाहार रेल लाइन के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रेल लाइन का प्रस्ताव पास नहीं हो सका है। ऊंचाहार-अमेठी रेल लाइन यूपीए सरकार में प्रस्तावित की गई थी। यूपीए के सत्ता से बाहर होते ही यह प्रस्ताव अधर में लटक गया था। हालांकि जीएम ने कहा कि इस रेल लाइन परियोजना पर भविष्य में विचार किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस रेल लाइन के लिए कराए गए सर्वे में अनुमान के हिसाब से ट्रैफिक कम होने की बात सामने आई थी। रेट ऑफ रिटर्न भी नहीं मिल पा रहा था। भविष्य में इसका दोबारा आकलन कराया जाएगा। यदि ट्रैफिक अनुपात सही होगा तो इस रूट पर रेल लाइन पर विचार किया जा सकेगा। ऊंचाहार स्टेशन से बाहर निकलकर जीएम ने परिसर का निरीक्षण भी किया। वापस प्लेटफॉर्म पर पहुंचे तो स्टेशन अधीक्षक विनोद त्रिपाठी से सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। स्टेशन मास्टर कैलाश बाबू से प्लेटफॉर्म व गाड़ियों की क्रॉसिंग में आने वाली दिक्कतों के बारे में पूछा। जीएम के साथ मंडल के कई वरिष्ठ अधिकारी भी आए थे। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि जीएम ने यहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में पूछा है। जीएम के आने से पहले तक चलती रहीं तैयारियां ऊंचाहार रेलवे स्टेशन पर जीएम के आने से पहले तक तैयारियां चलती रहीं। करीब पौन घंटे की देरी से ऊंचाहार पहुंचे जीएम ने निरीक्षण के नाम पर खानापूर्ति की। जीएम को व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त मिले, इसके लिए स्टेशन परिसर को साफ-सफाई कर चमका दिया गया। कई महीनों से खराब पड़ी ट्यूबलाइटें भी सही करा दी गईं। यही हाल रायबरेली स्टेशन का भी रहा, जहां स्टेशन को चमका दिया गया। कार्यों की धीमी रफ्तार पर उठाए गए सवाल रायबरेली। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के सामने रायबरेली जंक्शन में चल रहे कार्यों की धीमी रफ्तार और यात्री सुविधाओं को लेकर कुछ सवाल उठाए गए। जीएम को 20 मिनट रुकना था, लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं रुके। सिर्फ नए बनाए गए पैनल को देखने पहुंचे और फिर गाड़ी में बैठ गए। इसी बीच नए प्लेटफार्म पर टिनशेड न लगा होने समेत अन्य सुविधाओं, फुट-ओवरब्रिज, मल्टीप्लेक्स कांप्लेक्स को लेकर सवाल पूछे गए। जीएम ने जवाब दिया कि प्रक्रिया चल रही है। सारे काम पूरे होंगे। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा समेत अन्य मंडलीय अफसरों के साथ जीएम ने अपने दो दिवसीय दौरे में दूसरे दिन प्रयाग से निरीक्षण शुरू किया। जीएम ने विकास कार्यों तथा परियोजनाओं को निर्धारित समय में उचित मानकों के आधार पर पूरा कराने की बात कही है।
Nov 02 2021 (14:44) पांच बोगियों और गार्ड को छोड़ आगे बढ़ गई मालगाड़ी:वाराणसी में परसीपुर और कपसेठी स्टेशन के बीच टूटी ट्रेन की कपलिंग; क्रॉसिंग पर लगा जाम (www.bhaskar.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
21384 views

News Entry# 469056  Blog Entry# 5110433   
  Past Edits
Nov 02 2021 (14:44)
Station Tag: Kapsethi/KEH added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Nov 02 2021 (14:44)
Station Tag: Parsipur/PRF added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Nov 02 2021 (14:44)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Nov 02 2021 (14:44)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
वाराणसी में ऊंचाहार स्पेशल मालगाड़ी कपलिंग टूट जाने से दो भाग में बंट गई। पीछे बैठे गार्ड और 4 बोगियां अलग होकर पीछे ही रह गईं, जबकि इंजन बाकी के वैगन को लेकर काफी आगे निकल चुका था। गाड़ी रूकने पर जब गार्ड ने बाहर देखा तो कपलिंग टूटी दिखी और कुछ बोगियों को लेकर इंजन तेजी से आगे बढ़ जा रहा था। इस पर गार्ड ने झट से ड्राइवर और अगले स्टेशन पर वाकी-टाकी से सूचित किया, मगर तब तक मालगाड़ी करीब 4 किलोमीटर दूर कपसेठी स्टेशन के पश्चिमी आउटर सिंगल के पास पहुंच गई थी।
सिग्नल मिलते ही मालगाड़ी को पीछे की ओर लाया
यह
...
more...
घटना आज दोपहर में उत्तर रेलवे के परसीपुर और कपसेठी स्टेशन के बीच घटी। बहरी नाला हाल्ट के पास अचानक कपलिंग टूट गई। गार्ड से कम्युनिकेशन होते ही ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया। स्टेशन मास्टर और कंट्रोल रूम से सिग्नल मिलते ही मालगाड़ी को उल्टा पीछे की ओर लाया। छूटी हुई बोगी को जोड़कर गंतव्य को रवाना किया गया। अप लाइन पर हुई इस घटना से करीब 45 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। वहीं पीछे आ रही पैसेंजर ट्रेनों को भी जगह-जगह पर रोक दिया गया था। इसका खामियाजा सर्वोदय इंटर कॉलेज के पास के रेलवे क्रॉसिंग पर भी लोगों को भुगतना पड़ा। वहां क्रॉसिंग काफी लंबे समय तक बंद रहा और कई ट्रेनों को पास कराया गया। इससे सड़क पर अच्छा-खासा जाम लग गया और आवागमन भी ठप रहा।
Aug 14 2021 (18:02) प्रतापगढ़ में मालगाड़ी के सामने छात्रा ने कूदकर दी जान, वजह नहीं बता पा रहे परिवार के लोग (m.jagran.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
24756 views

News Entry# 461888  Blog Entry# 5041618   
  Past Edits
Aug 14 2021 (18:02)
Station Tag: Garhi Manikpur/GRMR added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (18:02)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 14 2021 (18:02)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by Adittyaa Sharma/1421836
लड़की को मालगाड़ी के सामने कूदकर जान देते देख आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी लेकिन मामला रेलवे स्टेशन के पास का था। ऐसे में जीआरपी पुलिस ऊंचाहार मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल के बाद शव कब्‍जे में लिया।
प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ में शनिवार को ट्रेन के समक्ष कूदकर छात्रा ने अपनी जान दे दी। वह अपनी बहन के घर जाने के लिए निकली थी। रास्‍ते में उसके दिमाग ऐसा क्‍या आया जिससे छात्रा ने मालगाड़ी के सामने कूदकर आत्‍महत्‍या कर लिया। यह परिवार वाले भी नहीं बता पा रहे हैं। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। छात्रा के परिवार वाले गमगीन हैं।
...
more...

मानिकपुर रेलवे स्‍टेशन की घटना
मानिकपुर थाना क्षेत्र के कुशाहिल डीह गांव निवासी बसंत लाल मजदूरी करता है। उसके तीन बेटी व एक बेटा है। उसने सबसे बड़ी बेटी मनोरमा देवी की शादी नवाबगंज थाना क्षेत्र के कुसुवापुर में की है। एक माह पूर्व उसकी छोटी बहन प्रियंका (18) अपनी बहन के घर गई हुई थी। वहां पर उसने शनिवार की सुबह स्वजनों को खाना बनाकर दिया और उसके बाद घर से पैदल ही निकल पड़ी। वह मानिकपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची और ट्रेन का इंतजार करने लगी।
जीआरपी ऊंचाहार ने पड़ताल की
दोपहर करीब 12 बजे स्टेशन से आगे सौ मीटर दूर झाऊ का पुरवा गांव के सामने प्रियंका ने मालगाड़ी के सामने कूदकर अपनी जान दे दी। लड़की को मालगाड़ी के सामने कूदकर जान देते देख आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी, लेकिन मामला रेलवे स्टेशन के पास का था। ऐसे में जीआरपी पुलिस ऊंचाहार मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल के बाद शव कब्‍जे में लिया।
परिवार गमगीन
बसंत लाल के तीन बेटी में सबसे बड़ी, मनोरमा, पिंकी व तीसरे स्थान पर प्रियंका थी। बेटे में अंशु यादव है, जिसमें ङ्क्षपकी की शादी तय हो चुकी है, अंशु व प्रियंका दोनों ने एक साथ इंटर की परीक्षा पास किए थे। मौत को लेकर स्वजनों को रोकर बुरा हाल है।
Jun 10 2021 (12:12) ट्रैक पर लौटेंगी गंगा गोमती समेत दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनें (www.amarujala.com)
New/Special Trains
NR/Northern
0 Followers
74144 views

News Entry# 455647  Blog Entry# 4982017   
  Past Edits
Jun 10 2021 (12:12)
Station Tag: Prayag Junction/PRG added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Station Tag: Kunda Harnamganj/KHNM added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Station Tag: Bachhrawan/BCN added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Station Tag: Prayagraj Sangam/PYGS added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Train Tag: Bareilly - Prayagraj Sangam Special/04308 added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Train Tag: Prayagraj Sangam - Bareilly Special/04307 added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Train Tag: Ganga Gomti Special/04216 added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Jun 10 2021 (12:12)
Train Tag: Ganga Gomti Special/04215 added by RAEBARELI RAILWAY/1929686
रायबरेली। रेलवे ने इस जिले से होकर गुजरने वाली दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को फिर से चलाने का निर्णय लिया है। इससे प्रयाग से लखनऊ और बरेली तक सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। ये दोनों जोड़ी ट्रेनें पिछले साल के लॉकडाउन में बंद हुई थीं, जिन्हें अनलॉक के दौरान कुछ समय के लिए चलाया गया था। यात्रियों की अपेक्षित संख्या न हो...
more...
पाने के कारण इन्हें फिर निरस्त कर दिया था, जिन्हें अब बहाल किया जाएगा। इसी महीने 14-15 जून से शुरू होने वाली दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में पहली गाड़ी गंगा गोमती है तो दूसरी गाड़ी बरेली-प्रयाग के बीच दौड़ेगी। प्रयागराज संगम से लखनऊ जाने वाली गाड़ी संख्या-04215 गंगा गोमती एक्सप्रेस का संचालन 15 जून से और लखनऊ से वापस लौटने वाली गाड़ी संख्या-04216 का संचालन 14 जून से शुरू होगा। इसी तरह प्रयागराज संगम से बरेली जाने वाली गाड़ी संख्या-04307 को 15 जून से और बरेली से प्रयागराज संगम जाने वाली गाड़ी संख्या-04308 को 14 जून से चलाया जाएगा। इन दोनों ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है। स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि 14-15 जून से कुछ ट्रेनों को फिर से चलाने की बात कही जा रही है, लेकिन ट्रेनों का संचालन शुरू किए जाने के संबंध में अधिकृत रूप से कोई पत्र नहीं मिला है। टेंपो की टक्कर से टूटा रेलवे गेट इन्हौना (रायबरेली)। अमेठी जिले में इन्हौना-बाजार शुक्ल मार्ग पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग के गेट तेज रफ्तार टेंपो की टक्कर से टूट गया। घटना उस समय घटी, जब मालगाड़ी को पास कराने के लिए गेट बंद किया जा रहा था। अकबरगंज रेलवे स्टेशन का पूर्वी गेट इन्हौना-बाजार शुक्ल मार्ग पर स्थित है। बुधवार को शाम करीब चार बजे मालगाड़ी को पास कराना था। इसीलिए गेट बंद किया जा रहा था। इसी बीच एक टेंपो गेट की तरफ तेज रफ्तार में बढ़ा, जिसे रोकने के लिए गेटमैन ने इशारा किया। इसके बाद भी टेंपो चालक नहीं रुका, जिससे तेज रफ्तार टेंपो गेट से टकरा गया। टेंपो की टक्कर से गेट क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे से अफरातफरी मच गई। किसी तरह रोड ट्रैफिक को रोका गया, जिससे मालगाड़ी को पास कराया जा सका। हादसे के बाद टेंपो चालक वाहन छोड़कर भाग गया। गेटमैन की सूचना पर पहुंची जीआरपी ने टेंपो को कब्जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी। जीआरपी के दरोगा जयप्रकाश ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। टेंपो चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
Page#    Showing 1 to 20 of 105 News Items  next>>

Go to Full Mobile site