Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

शिव की जटाओं से बहती है शिव गंगा - Divyanshu

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun Feb 28 07:32:24 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

KNW/Khandwa Junction (5 PFs)
     खंडवा जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Bada Pul Road, Khandwa PIN 450001
State: Madhya Pradesh


Zone: CR/Central   Division: Bhusaval

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 185
Number of Originating Trains: 3
Number of Terminating Trains: 3
Rating: 4.0/5 (82 votes)
cleanliness - good (13)
porters/escalators - good (10)
food - good (10)
transportation - excellent (10)
lodging - good (10)
railfanning - good (11)
sightseeing - good (9)
safety - excellent (9)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 237 News Items  next>>
Today (06:45) कोविड-19 के चलते:शटल नहीं चला सकते हैं तो बस ही चला दो (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
CR/Central
0 Followers
511 views

News Entry# 441406  Blog Entry# 4891124   
  Past Edits
Feb 28 2021 (06:45)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Khandwa Junction/KNW  
कोविड-19 के चलते करीब 11 महीने से खंडवा-बीड़ शटल बंद से बीड़ सहित दो दर्जन गांवों के लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर परमिट होने के बावजूद बसें बीड़ नहीं आ रही हैं। ग्रामीण कई बार जनप्रतिनिधियों से लेकर हर स्तर पर शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अब लोग सोशल मीडिया पर आक्रोशित अंदाज में सवाल कर रहे हैं कि नेताजी शटल तो नहीं चला सकते हैं तो बस तो चला दीजिए। जिससे यात्रियों को कुछ राहत मिल सके।
सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले उदय भानु मीणा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली कि शटल नहीं चलने से ग्रामीणों को मूंदी जाना पड़ता है। ज्यादा कर महावीर
...
more...
और जायसवाल बसों का परमीट बीड़ तक दिया है लेकिन इसके बाद भी बसों को बीड़ नहीं लाया जाता है। इधर, बीड़ से हरसूद तक कई बसें बगैर फिटनेस की चल रही हैं, लेकिन एआरटीओ द्वारा किसी प्रकार की कोई जांच नहीं की जा रही हैं। वही विधायक नारायण पटेल ने कहा मामले को लेकर मैं आरटीओ से चर्चा करूंगा।
Feb 23 (19:16) खंडवा रेलवे स्टेशन पर सभी नई ट्रेनों के स्टापेज की मांग (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
CR/Central
0 Followers
3685 views

News Entry# 440435  Blog Entry# 4886460   
  Past Edits
Feb 23 2021 (19:16)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Anupam Enosh Sarkar/401739
खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि) एक मार्च 2021 से रेलवे ने ट्रेन संख्या 09483/84 अहमदाबाद खजुराहो बरौनी स्पेशल ट्रेन प्रारंभ करने की घोषणा की है। इस ट्रेन का अन्य स्टेशनों पर ठहराव घोषित किया है। परंतु खंडवा जैसे बड़े स्टेशन पर इस ट्रेन का स्टॉपेज नहीं दिया गया है। जनमंच ने मांग की है कि उक्त ट्रेन का खंडवा जंक्शन पर स्टॉपेज दिया जाए। खंडवा जंक्शन लगभग तीन-चार रेल विहीन जिलों से जुड़ा हुआ है। इसलिए इन जिलो के लोग खंडवा जंक्शन से ही यात्रा करते हैं। जनमंच के सभी सदस्यों ने स्टेशन मास्टर को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा।
जनमंच के चंद्र कुमार सांड व मनोज सोनी ने बताया 1 मार्च से ही अहमदाबाद गोरखपुर 09089/90 ट्रेन जो कि भुसावल खंडवा के रेल
...
more...
मार्ग के रास्ते चल रही है। इसे अन्य रेल मार्ग से चलाया जाएगा। इस ट्रेन का मार्ग परिवर्तित करने से खंडवा से प्रतिदिन आवाजाही करने वाले व्यापारी वर्ग विद्यार्थी नौकरीपेशा वर्ग व मरीजों को अहमदाबाद सूरत बड़ोदरा आने-जाने की सुविधा से वंचित होना पड़ेगा। जनमंच ने मांग की है इस ट्रेन का रेल मार्ग परिवर्तित नहीं किया जाना चाहिए इसे पुराने मार्ग से ही चलाया जाना चाहिए। ज्ञापन सौंपते समय अनुराग बंसल सुनील जैन कमल नागपाल डा. जगदीशचंद्र, देवेंद्र जैन, गणेश कानडे, नारायण फरकले, एनके दवे प्रमोद जैन आदि उपस्थित थे।
रेलवे के खिलाफ लगाई गई याचिका स्वीकृत
खंडवा। चिड़िया मैदान क्षेत्र से रेलवे की जमीन पर रह रहे लोगों को हटाए जाने की कार्रवाई के विरोध में लगाई गई याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया। क्षेत्र में रहने वाले छह लोगों ने रेलवे द्वारा की जा रही कार्रवाई के विरोध में हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। विदित हो कि रेलवे की जमीन पर चिड़िया मैदान में वर्षों से अतिक्रमण कर लोग रह रहे हैं। उन्हें हटाने के लिए कुछ माह पहले रेलवे के अधिकारी पहुंचे थे। इस दौरान लोगों ने रेलवे से समय मांगा की थी कि वे खुद मकान हटा लेंगे। इसके बाद कार्रवाई को रोक दिया गया। अब रेलवे दोबारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करता इससे पहले ही क्षेत्र के छह लोग हाईकोर्ट पहुंच गए। इस मामले में अब कोर्ट द्वारा दोनों पक्षों की सुनवाई की जाएगी।
1 मार्च 2021 से रेलवे ने ट्रेन संख्या 09483/84 अहमदाबाद-खजुराहो-बरौनी स्पेशल ट्रेन प्रारंभ करने की घोषणा की है। इस ट्रेन का खंडवा से भी छोटे कम आय देने वाले स्टेशनों पर ठहराव घोषित किया है, लेकिन खंडवा जैसे बड़े स्टेशन पर इस ट्रेन का स्टॉपेज नहीं दिया गया है। जनमंच ने मांग की है कि उक्त ट्रेन का खंडवा जंक्शन पर स्टॉपेज दिया जाए। चूंकि खंडवा जंक्शन लगभग तीन-चार रेल विहीन जिलों से जुड़ा हुआ है इसलिए इन जिलों के लोग खंडवा जंक्शन से ही यात्रा करते हैं।
जनमंच के चंद्र कुमार सांड व मनोज सोनी ने बताया कि 1 मार्च से ही अहमदाबाद गोरखपुर 09089/90 ट्रेन जोकि भुसावल-खंडवा के रेल मार्ग के रास्ते चल रही है इसे 1 मार्च 2021 से
...
more...
अन्य रेल मार्ग से परिवर्तित कर चलाया जाएगा। इस ट्रेन का मार्ग परिवर्तित करने से खंडवा से प्रतिदिन आवाजाही करने वाले व्यापारी वर्ग विद्यार्थी नौकरीपेशा वर्ग व मरीजों को अहमदाबाद सूरत बड़ोदरा आने-जाने की सुविधा से वंचित होना पड़ेगा। जनमंच ने मांग की है इस ट्रेन का रेल मार्ग परिवर्तित नहीं किया जाना चाहिए, इसे पुराने मार्ग से ही चलाया जाना चाहिए।
उक्त आशय की मांग का मांग पत्र रेल मंत्री के नाम स्टेशन प्रबंधक को सोमवार शाम 5 बजे जनमंच सदस्यों ने सौंपा । इस दौरान जनमंच सदस्य चंद्र कुमार सांड मनोज सोनी अनुराग बंसल, सुनील जैन, कमल नागपाल, डॉ जगदीश चंद्र, देवेंद्र जैन, गणेश कानडे, नारायण फरकले, एनके दवे, प्रमोद जैन आदि उपस्थित थे।
खंडवा. ट्रेनों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत रेलवे 18 फरवरी से एलटीटी से हबीबगंज स्टेशन तक साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन और 19 फरवरी से एलटीटी स्टेशन से आगरा कैंट के लिए साप्ताहिक स्पेशल गाड़ी शुरू करने जा रहा है। यह दोनों गाडिय़ां आगामी आदेश तक चलेंगी। वहीं रेलवे ने ट्रेनों में सफर करने के लिए टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है। रेलवे के अनुसार गाड़ी नंबर 02161 डाउन एलटीटी-आगरा कैंट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 19 फरवरी से आगामी आदेश तक हर शुक्रवार को एलटीटी स्टेशन से शाम 4.25 बजे रवाना होगी, जो खंडवा स्टेशन पर रात 1.32 बजे पहुंचेगी और दूसरे दिन आगरा कैंट दोपहर 3.05 बजे पहुंचेगी। वहीं वापसी में गाड़ी नंबर 02162 अप आगरा कैंट-एलटीटी स्पेशल 20 फरवरी से हर शनिवार शाम 7.45 बजे आगरा कैंट स्टेशन से निकलकर खंडवा स्टेशन...
more...
पर सुबह 6.43 बजे आएगी और दूसरे दिन एलटीटी स्टेशन शाम 4.15 बजे पहुंचेगी। हबीबगंज के लिए सुपरफास्ट ट्रेन 18 से चलेगी रेलवे एलटीटी से हबीबगंज के लिए सुपरफास्ट ट्रेन शुरू कर रहा है। इस ट्रेन के शुरू होने से खंडवा से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। गाड़ी संख्या 02153 डाउन एलटीटी-हबीबगंज सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल 18 फरवरी से आगामी आदेश तक हर गुरुवार को एलटीटी स्टेशन से शाम 4.25 बजे रवाना होगी, जो खंडवा स्टेशन पर रात 1.32 बजे आएगी और दूसरे दिन हबीबगंज स्टेशन पर सुबह 5.50 बजे पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 02154 अप हबीबगंज-एलटीटी साप्ताहिक स्पेशल 19 फरवरी से हर शुक्रवार हबीबगंज स्टेशन से शाम 6 बजे निकलकर खंडवा स्टेशन पर रात 10.22 बजे और भुसावल स्टेशन पर रात 12.10 बजे पहुंचेगी। वहीं दूसरे दिन एलटीटी स्टेशन पर सुबह 7.25 बजे पहुंचेगी।
Feb 14 (12:30) Bhopal Railway News: भोपाल रेल मंडल में चलेंगी लोकल मेमू, रोज अप-डाउन करने वाले यात्रियों को होगी सहूलियत (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
27729 views

News Entry# 439000  Blog Entry# 4876512   
  Past Edits
Feb 14 2021 (12:30)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 14 2021 (12:30)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 14 2021 (12:30)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 14 2021 (12:30)
Station Tag: Guna Junction/GUNA added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 14 2021 (12:30)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 14 2021 (12:30)
Station Tag: Itarsi Junction/ET added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 14 2021 (12:30)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma/1421836
भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। मुंबई महानगर की तर्ज पर अब भोपाल रेल मंडल में भी लोकल मेमू ट्रेनें पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी। इससे ऐसे लोगों को विशेष राहत मिलेगी, जो रोज एक से दूसरे प्‍वाइंट के बीच ट्रेन से आना-जाना करते हैं। इसके अलावा अन्‍य यात्रियों को भी इसका लाभ मिल सकेगा। ये ट्रेनें भोपाल, इटारसी, बीना, गुना, ग्वालियर, जबलपुर, खंडवा और बैतूल के बीच चलेंगी। रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। भोपाल के बीना रेलवे स्टेशन पर मेमू शेड बनाया जा रहा है। यहां मेमू ट्रेनों के रैक का मेंटेनेंस किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के पहले भोपाल से बीना के बीच मेमू चलती थी, जो कि बंद है।
मेमू के लिए रैक का इंतजार
अभी
...
more...
भोपाल रेल मंडल के पास मेमू ट्रेनों के लिए रैक नहीं है। रेलवे बोर्ड मेमू के रैक तैयार करवा रहा है। ये सभी रेल मंडल को दिए जाएंगे, जो भोपाल रेल मंडल को भी मिलेंगे। अभी इनका मेंटेनेंस गुजरात के वड़ोदरा में होता है। जब भी भोपाल से बीना के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन के रैक में खराब आती थी, तब बड़ोदरा से तकनीकी टीम को ठीक करने के लिए बुलाया जाता था।
पैसेंजर ट्रेनों की जगह लेंगी
रेलवे बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो मेमू ट्रेनें पैसेंजर ट्रेनों की जगह लेंगी। अभी लंबी दूरी तक पैसेंजर ट्रेनें चलती हैं। इनकी गति मेमू की तुलना में अपेक्षाकृत कम होती है। जबकि मेमू स्टेशनों पर रुकने के बाद जल्द गति पकड़ लेती है। पैसेंजर ट्रेनों को रुकने और गति पकड़ने में समय लगता है। इस वजह से ये अपनी यात्रा जल्द पूरी नहीं कर पाती हैं।
भोपाल-बीना मेमू की सेवा बहाल करने की मांग
कोरोना संक्रमण का असर कम होते ही भोपाल से बीना के बीच मेमू ट्रेन की सेवा को बहाल करन की मांग तेज हो गई है। विदिशा अप-डाउनर एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष अरूण अवस्थी का कहना है कि उक्त ट्रेन से रोजाना हजारों लोग आना-जाना करते थे। इसके बंद होने से दिक्कतें हो रही है। अब कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य हो गई है, इसलिए भोपाल-बीना मेमू ट्रेन को पुन: शुरू किया जाए।

Page#    Showing 1 to 20 of 237 News Items  next>>

Go to Full Mobile site