Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Who says South India does not have Gatimaan. It is called Vaigai Express. - Thamizh Maran

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Mar 1 04:30:29 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Front Entrance - Outside; Large Station Board;
Entry# 3840831-1
Night Pic; Front Entrance - Outside;
Entry# 4313478-0


PNBE/Patna Junction (10 PFs)
پٹنہ جنکشن     पटना जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Station Road, Mahaveer Mandir, Patna 800001
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for PNBE/Patna Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 10
Number of Halting Trains: 140
Number of Originating Trains: 70
Number of Terminating Trains: 71
Rating: 3.8/5 (565 votes)
cleanliness - good (72)
porters/escalators - good (72)
food - good (71)
transportation - good (69)
lodging - good (69)
railfanning - good (69)
sightseeing - good (71)
safety - good (72)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 2334 News Items  next>>
Feb 27 (06:07) उपासना एक्सप्रेस में फायरिग के तार बेउर जेल से जुड़े, पेशी पर जाते समय मिली थी धमकी (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
1783 views

News Entry# 441204  Blog Entry# 4890025   
  Past Edits
Feb 27 2021 (06:07)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 27 2021 (06:07)
Station Tag: Mokama/MKA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Mokama/MKA   Patna Junction/PNBE  
पटना। बेउर जेल से सियालदह कोर्ट में पेशी के लिए ले जाए जा रहे राजस्थान के दौसा निवासी कैदी पर फायरिंग मामले के तार बेउर जेल से जुड़ गए हैँं।
पटना। बेउर जेल से सियालदह कोर्ट में पेशी के लिए ले जाए जा रहे राजस्थान के दौसा निवासी कैदी पर हुई फायरिग के तार बेउर जेल से जुड़ गए हैं। घटना के बाद फिर से जेल से बाहरी अपराधियों से हत्या कराने की बात सामने आ रही है।
सोना लूटकांड में बेउर जेल में बंद सुबोध सिंह पर पिछले छह महीने
...
more...
के अंदर कई लोगों की हत्या कराने का आरोप लग चुका है। चाहे हाजीपुर जेल में अपने ही गुर्गे की हत्या कराने का मामला हो या फिर हावड़ा में दो भाजपा नेताओं की हत्या का, सुबोध का नाम ही सामने आया था।
मोकामा में उपासना एक्सप्रेस पर फायरिग व गार्ड को गोली मारकर जख्मी करने के मामले में एक बार फिर बेउर जेल में बंद सुबोध सिंह का नाम सामने आया है। कैदी कुणाल शर्मा ने बयान दिया है कि एक सप्ताह पूर्व ही सुबोध सिंह ने उससे रंगदारी मांगी थी। उसने इन्कार किया तो मारपीट की गई। जब उसे पेशी के लिए सियालदह ले जाया जा रहा था जेल से निकलते वक्त रास्ते में ही हत्या कराने की धमकी दी गई थी।
पश्चिम बंगाल में सोना लूटकांड में आरोपित सुबोध सिंह पिछले तीन साल से जेल में बंद है। पिछले दिनों जेल में बंद विवेका पहलवान के भाई पर जेल में ही जानलेवा हमले में भी सुबोध का नाम आया था। इस मामले में आइजी मिथिलेश मिश्रा के निर्देश पर उसे सेल में डाल दिया गया था। दो दिन बाद ही उसे सेल से वापस वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। इसके पहले भी उसके खिलाफ हाजीपुर की जेल में अपने साथी की जेल से ही हत्या कराने और हावड़ा के दो भाजपा नेताओं की हत्या का आरोप लग चुका है। गोलीबारी मामले में पुलिस ने स्थानीय लोगों से की पूछताछ
मोकामा। उपासना एक्सप्रेस में फायरिग मामले की जांच करने शुक्रवार को ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा मोकामा स्टेशन पहुंचे। उन्होंने कहा, लोकल पुलिस व रेल पुलिस संयुक्त रूप से छानबीन कर रही है। शीघ्र बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। टीम गठित कर दी गई है। स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में संचालित फुटपाथी दुकानदारों और निवासियों से भी पूछताछ की गई। जांच में पता चला है कि फायरिग करने के बाद स्टेशन के निकट वार्ड-6 के फारसी मोहल्ले की गलियों से बदमाश भागे थे। इससे स्पष्ट है कि बदमाशों का सरगना या लाइनर स्थानीय व्यक्ति था। उन्होंने बताया कि साइबर अपराधी कुणाल शर्मा राजस्थान के दौसा रायपुर के पूर्व विधायक संजीव शर्मा का पुत्र बताया गया है। वहीं, मां के वर्तमान विधायक होने की बात पुलिस ने कही है। पुलिस की एक टीम इसकी पुष्टि के लिए राजस्थान भी जा सकती है।
ट्रेन में गश्ती दल के सवाल पर मोकामा रेल थानाध्यक्ष सुशील कुमार सिंह ने कहा, गश्ती दल की ड्यूटी मोकामा तक ही थी। वहीं, साइबर अपराधी को पश्चिम बंगाल ले जा रही पुलिस टीम द्वारा हमलावरों पर जवाबी कार्रवाई नहीं करने के सवाल पर कहा कि ट्रेन की गति अधिक होने और अंधेरे का फायदा उठा बदमाश फरार हो गए। पूर्वी भाग के डीएसपी राकेश कुमार ने बताया, जांच में पता चला है कि बदमाश मोकामा स्टेशन के डाउन होम सिग्नल के निकट घात लगाए बैठे थे। ट्रेन की गति कम होने पर फायरिग की ।
क्या था मामला : ट्रेन के मोकामा स्टेशन से खुलने के बाद गुरुवार की शाम में करीब चार बदमाशों ने इंजन के निकट रही दिव्यांग बोगी पर ताबड़तोड़ फायरिग कर दी थी। बदमाश साइबर अपराधी कुणाल की हत्या करना चाहते थे। फायरिग में रेल के गुड्स गार्ड नवल किशोर शर्मा जख्मी हो गए थे।
पटना। वरीय संवाददाताराजधानी समेत राज्य भर में कहीं भी कोहरा की स्थिति नहीं बन रही है। यहां तक कि बिहार से सटे पड़ोसी राज्यों में भी कोहरा पूरी तरह खत्म हो चुका है। लेकिन रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को अभी भी कोहरा ट्रेनों के परिचालन में बाधा रहा है। इसी तर्क के सहारे पूर्व मध्य रेल वे पटना समेत जोन के अलग अलग स्टेशनों से आने जाने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को अलग अलग तिथियों में रद्द कर दिया है। इन ट्रेनों के रद्द होने से पूर्व में आरक्षण करा चुके यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। पूर्व मध्य रेल नेपांच जोड़ी ट्रेनों को अलग अलग तिथियों में निरस्त किया है जबकि दो जोड़ी ट्रेनों को एक अप्रैल तक के लिए पूरी तरह निरस्त कर दिया है।पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने पांच जोड़ी ट्रेनों को अलग अलग तिथियों में निरस्त करने और दो जोड़ी ट्रेनों को पूरी...
more...
तरह निरस्त करने की सूचना निकाल दी है। खास बात यह है कि जिन ट्रेनों को रद्द किए जाने की घोषणा हुई है, उसमें सभी महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं। खासकर पटना से नई दिल्ली जाने वाली संपूर्ण क्रांति, पाटलिपुत्र से आने जाने वाली कामख्या आनंद विहार एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़नी तय है। भागलपुर आनंद विहार स्पेशल, गया नई दिल्ली महाबोधि स्पेशल ट्रेन समेत कुल पांच जोड़ी ट्रेनों के विभिन्न तिथियों में रद्द होगी। वहीं, ट्रेनों के रद्द होने को लेकर बिहार दैनिक यात्री संघ के महासचिव शोएब कुरैशी ने कहा कि रेलवे यात्रियों को जानबूझकर कर परेशानी में डाल रहा है। कहा कि अब जब गर्मी आ गई है, कोहरा पूरी तरह खत्म हो गया है, फिर भी ट्रेन कोहरा के कारण रद्द करना समझ से परे है। उधर, पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड के आदेश पर कोहरा के चलते कुछ ट्रेनें रद्द की गई है। उन्होंने बताया कि डीडीयू से कानपुर व इटावा के बीच में अभी भी कोहरा रहने के कारण ट्रेनों के परिचालन में बाधा आ रही है। इसी वजह से ट्रेन रद्द हुई है। उन्होंने कहा कि बक्सर व डीडीयू के बीच भी रात के समय कोहरा की स्थिति बन रही है। पूर्व मध्य रेल ने अलीपुरद्वार से दिल्ली और दिल्ली से अलीपुरद्वार स्पेशल ट्रेन के अलावा अजमेर सियालदह तथा सियालदह अजमेर स्पेशल को एक अप्रैत तक के लिए पूरी तरह निरस्त कर दिया है।ये ट्रेनें की गई हैं निरस्तट्रेन संख्या कहां से कहां फेरे निरस्तीकरण के दिन 31 मार्च तक निरस्तीकरण की तिथि02393 राजेंद्र नगर नई दिल्ली प्रतिदिन बुधवार मार्च तक02394 नई दिल्ली राजेंद्र नगर प्रतिदिन गुरुवार एक अप्रैल तक02561 जय नगर नई दिल्ली प्रतिदिन गुरुवार मार्च में चार, 11, 18, 2502562 नई दिल्ली जयनगर प्रतिदिन शुक्रवार मार्च में 5, 12,19, 2602397 गया नई दिल्ली प्रतिदिन सोम, शुक्र, रवि मार्च में02398 नई दिल्ली गया प्रतिदिन मंगल, शनि, सोम मार्च में02367 भागलपुर आनंद वि. प्रतिदिन मंगल, गुरू मार्च में02368 आनंद वि भागल प्रतिदिन बुध, शुक्र मार्च में02549 कामख्या आनंद वि प्रतिदिन बुध, शुक्र, रवि मार्च में02550 आनंद वि कामख्या प्रतिदिन शुक्र, रवि, मंगल दो अप्रैल तक
Feb 25 (17:53) रेल टिकट किराया बढ़ाने का दैन्िक यात्री संघ ने किया विरोध धन्यवाद (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
5419 views

News Entry# 440880  Blog Entry# 4888324   
  Past Edits
Feb 25 2021 (17:53)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Patna Junction/PNBE  
पटना। वरीय संवाददाताकोरोना के नाम पर रेलवे ने यात्रियों से यात्रा के नाम पर दोगुना किराया बढ़ा दिया है। कोविड के चलते कम दूरी की ट्रेनों में लोग न चढ़े इसलिए किराया बढ़ाया गया है। इससे 30-40 किलोमीटर की दूरी तय करने वाले यात्रियों को मुश्किल होगी। इसको लेकर बिहार दैनिक यात्री संघ ने विरोध जताया है। संघ के सचिव शोएब कुरैशी ने कहा है कि रेलवे का तर्क है कि 20-30 रुपये किराया वाले टिकट पर ही ये वृद्धि लागू होगी। लेकिन यह व्यवहारिक नहीं है। कहा कि ट्रेनों की कमी के कारण यात्रियों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर ट्रेन अधिक होगी तो यात्रियों की संख्या अपने-आप कम हो जायेगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी होगा। लेकिन रेलवे कम ट्रेनें चलाकर यात्रियों को चौतरफा मार रहा है। बिहार दैनिक यात्री संघ के मुख्य संरक्षक मंजुल कुमार दास, अध्यक्ष बीरेंद्र प्रसाद शर्मा, महासचिव नंदकिशोर प्रसाद,...
more...
संयुक्त सचिव केबी राय, अवध बिहारी पाण्डेय, महेन्द्र प्रसाद, विजय कुमार सिंह, रविंद्र सिंह, राज किशोर राय, निरंजन सिंह, उमेश प्रसाद, सोहैल बाबु, नवीन सिन्हा, श्याम बिहारी श्रीवास्तव, राम बालक पासवान, संजीत कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने विरोध जताया है। संघ ने रेल मंत्रालय से मांग कि है की कोरोना के नाम पड़ यात्रियों का आर्थिक शोषण बंद किया जाये और टिकट बढ़ोत्तरी को तुरन्त वापस लिया जाये।
Divakar Kumar, Patna. The construction of 2 new platforms at Pataliputra station will increase in the number of trains. Connectivity of capital Patna with North Bihar will increase dramatically. The facility will be increased to run more trains than before in other places including North Bihar. A new platform is being built between platform number one and two at Pataliputra station. Construction of two new platforms is going on fast. It is expected to be completed by July. With this, the foot over bridge is being constructed on the north side of Digha end of the station. This too will be completed by the said period. Due to its construction, passengers coming to Pataliputra station will be able to move from one platform to another. Right now the presence of more than one train at the station due to the sole foot over bridge keeps the pressure of the passengers. Plans...
more...
are on to develop Pataliputra station as a model station.
Construction work going on fast: - Double rail line work is being done between Pataliputra station to Paheleja. The work of completing the double rail line on JP Setu will also be done by December of this year. Therefore, two new platforms are being prepared after three already prepared platforms. The base of the platform is ready. Rapid work is being done to prepare the platform by June-July. After this, the number of trains will increase. With this, the convenience of passengers will increase as the speed of trains increases.
Construction will be done by June-July: - ECR KCPRO Rajesh Kumar said that new platform and foot over bridge will be constructed by June-July. With this, the facility will increase for the passengers. With the increase in the number of trains, connectivity with Patna, the capital of North Bihar, will increase further. The number of trains will also increase in this route.
पटना. तीन साल में 220 किलोमीटर में बड़ी लाइन का निर्माण काम पूरा हो जायेगा. इसमें कुछ योजनाओं पर काम हो रहा है. गेज से मीटर रेल लाइन में बदलने के लिए चार प्रोजेक्टों पर काम हो रहा है़ रेलवे ने इसके लिए हर साल काम पूरा करने की दूरी तय कर रखी है. काम को तेजी से पूरा करने के लिए बजट में भी राशि का प्रावधान हो गया है.
इस संबंध में भी पूमरे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने जिन मंडलों में काम हो रहा है, उन मंडल रेल अधिकारियों को विशेष ध्यान देने की बात कही है.
जानकारी
...
more...
के अनुसार, गेज से मीटर रेल लाइन में बदलने के लिए चार योजनाओं पर काम होना है. इनमें झंझारपुर से फारबिसंगज के बीच 134 किलोमीटर का काम होना है. इसमें लगभग 80 किलोमीटर का काम बाकी है. इसे दिसंबर 2021 तक पूरा कर लेने की योजना है.
इस योजना पर लगभग 250 करोड़ खर्च हो रहे हैं. वहीं, जयनगर-बिजलपुरा प्रोजेक्ट में कुर्था से बिजलपुरा के बीच 17 किलोमीटर में बड़ी रेल लाइन बिछाने का काम होगा. इस पर लगभग सौ करोड़ खर्च होंगे़ नरकटियागंज-भिखनाटोरी के बीच 22 किलोमीटर में काम होना बाकी है.
नरकटियागंज से अमोहा के बीच 12 किलोमीटर बड़ी रेल लाइन का काम 2021-22 तक पूरा होगा. वहीं, अमोहा से गोनहा के बीच बचे हुए 10 किलोमीटर का काम 2022-23 में पूरा होगा़
बड़हराकोठी से बिहारीगंज के बीच बचे हुए 12 किलोमीटर का काम मई-जून तक पूरा होने की संभावना है. पूमरे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि चार गेज कन्वर्जन प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है. इसके पूरा होने से सुविधा बढ़ेगी और समय की बचत होगी.
Page#    Showing 1 to 20 of 2334 News Items  next>>

Go to Full Mobile site