Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

The train is a small world moving through a larger world - Niraj Kumar

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Jul 7 12:24:20 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 732833-0
Large Station Board;
Entry# 1132766-0
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3658697-0

CBJ/ClutterbuckGanj (3 PFs)
كلٹٹر بک گنج     कलट्टर बक गंज

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
77/A Parsa Khera Sugar Mill link Road NH 24, Bareilly
State: Uttar Pradesh

Elevation: 172 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for CBJ/ClutterbuckGanj
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 2
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.0/5 (8 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - poor (1)
food - poor (1)
transportation - good (1)
lodging - poor (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - average (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 11 of 11 News Items  
Dec 15 2020 (07:14) बरेली में चार घटे में आधुनिक हो गया सीबीगंज स्टेशन (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
22030 views

News Entry# 428536  Blog Entry# 4813086   
  Past Edits
Dec 15 2020 (07:14)
Station Tag: ClutterbuckGanj/CBJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  ClutterbuckGanj/CBJ  
बरेली, जेएनएन : बाद : रेलवे के टीम ने चार घटे में मैनुअल सिस्टम हटाकर सीबीगंज स्टेशन पर आधुनिक सिस्टम लगा दिया। इस दौरान अवध असम एक्सप्रेस को बदले मार्ग से चलाना पड़ा।
बरेली सीबी गंज स्टेशन पर अभी तक मैनुअल सिस्टम से ट्रेनों का संचालन किया जाता था। सिग्नल देने, प्वाइंट बनाने में आठ मिनट अतिरिक्त समय लगता था। मैनुअल सिस्टम में ट्रेन संचालन करने के लिए पाच कíमयों की ड्यूटी लगाई जाती है। मुरादाबाद रेल मंडल की टीम ने रविवार पूर्वाह्न 11:45 बजे काम शुरू किया। दोनों केबिन को बंद कर मैनुअल उपकरण हटाकर पावर केबिन स्थापित कर आधुनिक उपकरण लगा दिए। इसके बाद पाच कर्मचारी के बजाय स्टेशन मास्टर ने अकेले ही ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया।
...
more...
इसके बाद सीबी गंज से ट्रेन आठ मिनट से घटकर तीन मिनट में गुजरेगी। इंटरनेट द्वारा भी ट्रेन संचालन किया जा सकेगा। रेलवे की टीम ने चार घटे में यानी शाम 3:45 बजे काम पूरा कर मुरादाबाद-लखनऊ के बीच ट्रेन संचालन शुरू कर दिया। इसके अलावा बरेली-सीबी गंज के बीच रेल फाटक को भी इंटरलाकिंग किया गया। रेल फाटक खुलने या फाटक टूटने पर सिग्नल लाल हो जाएगा और ट्रेन रुक जाएगी। चार घटे ट्रेन संचालन बंद होने से लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस को रूट बदलकर मुरादाबाद से चन्दौसी, शाहजहापुर होकर चलाया गया। नई दिल्ली से राजगीर जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस दोपहर 1:40 बजे से स्थान 2:40 बजे मुरादाबाद पहुंची। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि चार घटे में सीबी गंज स्टेशन को उच्चीकृत कर लिया गया और मुरादाबाद-लखनऊ रेल मार्ग पर शाम चार बजे से ट्रेन संचालन शुरू कर दिया। ऑटो चालकों ने लिया बढ़ा किराया
सीबीगंज और बरेली जंक्शन पर मेगा ब्लॉक होने की वजह से अवध असम एक्सप्रेस बरेली जंक्शन पर नहीं पहुंची। इस ट्रेन को मुरादाबाद से चंदौसी होते हुए चनेहटी (बरेली कैंट) स्टेशन के लिए डायवर्ट कर दिया गया था। इसलिए यह ट्रेन जंक्शन न आकर सीधी चनेहटी स्टेशन पहुंची। ट्रेन से सफर करने के लिए जंक्शन पहुंचे यात्रियों को चनेहटी जाने को कहा गया। जिसका फायदा तय से अधिक किराया लेकर ऑटो चालकों ने उठाया। एक-एक सवारी से ऑटों चालको ने 15 की जगह 50 रुपये वसूले।
मुरादाबाद, जेएनएन। Yard Remodeling of CB Ganj Railway Station। रेलवे ने ट्रेनों की गति बढ़ाने पर काम शुरू कर दिया है। सोमवार की सुबह 11.45 बजे बरेली के पास सीबीगंज स्टेशन की यार्ड रिमॉडल‍िंंग शुरू कर दी गई। मैनुअल सिग्नल सिस्टम को हटा दिया गया और केबिन को बंद कर दिया गया है। मुरादाबाद-लखनऊ रेल मार्ग पर ट्रेन संचालन बंद कर दिया गया है।
सीबीगंज स्टेशन पर अभी पुराने जमाने के सिग्नल सिस्टम लगे हुए हुए हैं। इससे यहां ट्रेन संचालन में अधिक समय लग जाता है। कई बार ट्रेन दुर्घटना होने की संभावना भी अधिक होती है। रेलवे प्रशासन यहां मैनुअल सिस्टम को हटाकर आधुनिक सिस्टम वाला उपकरण लगा रहा है। यह सिस्टम इंटरनेट से जुड़ा होगा। डीआरएम कार्यालय में  बैठे अधिकारी भी सीबीगंज
...
more...
स्टेशन से ट्रेनों का संचालन  कर सकेंगे। इसके अलावा ट्रेनों के संचालन के समय में भी बचत होगी। रेलवे के इंजीनियरिंग, सिग्नल, विद्युत विभाग की टीम ने काम शुरू कर दिया है। शाम चार बजे तक आधुनिक उपकरण लगाने काम पूरा हो जाएगा और आधुनिक सिस्टम से ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही बरेली स्टेशन यार्ड में तकनीकी खराबी को ठीक करने के साथ उच्चीकृत किया जाएगा। इसके बाद बाधा रहित ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सकता है। यार्ड रिमाडलिंग के कारण अवध असम एक्सप्रेस को मुरादाबाद से बदले मार्ग चन्दौसी शाहजहांपुर होकर चलाया गया। जबकि राजगीर हमसफर एक्सप्रेस मुरादाबाद एक घंटे देरी से पहुंची। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि सीबीगंज यार्ड रिमाडलिंग का काम शुरू हो गया है।
Dec 14 2020 (08:34) आज चार घंटे रहेगा बंद मुरादाबाद-लखनऊ रेलमार्ग (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
22036 views

News Entry# 428438  Blog Entry# 4812205   
  Past Edits
Dec 14 2020 (08:35)
Station Tag: ClutterbuckGanj/CBJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  ClutterbuckGanj/CBJ  
जागरण संवाददाता, हापुड़:
सीबीगंज रेलवे स्टेशन पर रिमाडलिग और अन्य कार्य चलाया जाएगा। जिसके चलते सोमवार यानी आज मुरादाबाद-बरेली रेल मार्ग चार घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। ऐसे में अवध-असम एक्सप्रेस को बदले मार्ग से चलाया जाएगा।
बरेली के पास सीबीगंज रेलवे स्टेशन है। इस स्टेशन से ट्रेन संचालन के लिए मैनुअल सिस्टम लगा हुआ है। ट्रेन संचालन के लिए स्टेशन के दोनों ओर आउटर पर केबिन बनी हुई है। स्टेशन मास्टर के निर्देश पर केबिन मैन ट्रेन चलाने के लिए सिग्नल देने और प्वाइंट बनाने का कार्य करते
...
more...
हैं। इससे ट्रेन संचालन में अधिक समय लगता है। बरेली की ओर से आने जाने वाली ट्रेनों का संचालन प्रभावित होता है। इसे देखते हुए रेल प्रशासन की ओर से सीबीगंज स्टेशन पर मैनुअल सिस्टम के स्थान पर आधुनिक उपकरण लगाए जाएंगे।
स्टेशन अधीक्षक एमआर मीना ने बताया कि रेलवे प्रशासन इस कार्य के लिए सोमवार सुबह 11.45 बजे से दोपहर 03:45 बजे तक मुरादाबाद-लखनऊ रेल मार्ग को बंद रखने का निर्णय लिया है। कार्य के चलते लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस रामपुर बरेली के स्थान पर चंदौसी मार्ग से होकर चलेगी।
मुरादाबाद, जेएनएन। Yard Remodeling of CB Ganj Station। सीबीगंज रेलवे स्टेशन की र‍िमॉडल‍िंंग और अन्य कार्य के लिए सोमवार को मुरादाबाद-बरेली रेल मार्ग चार घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। इसके कारण अवध असम एक्सप्रेस को बदले मार्ग से चलाया जाएगा। इसके अलावा हमसफर एक्सप्रेस एक घंटे की देरी से मुरादाबाद पहुंचेगी।
बरेली के पास सीबीगंज रेलवे स्टेशन है। इस स्टेशन से ट्रेन संचालन के ल‍िए मैनुअल सिस्टम लगा हुआ है। ट्रेन संचालन के लिए स्टेशन के दोनों ओर आउटर पर केबिन बनी हुई है। स्टेशन मास्टर के निर्देश पर केबिन मैन ट्रेन चलने के लिए सिग्नल देने और प्वाइंट बनाने का काम करते हैं। इससे ट्रेन संचालन में अधिक समय लगता है। बरेली की ओर से आने और जाने वाली ट्रेनों
...
more...
का संचालन प्रभावित होता है। इसे देखते हुए रेल प्रशासन की ओर से सीबीगंज स्टेशन पर मैनुअल सिस्टम के स्थान पर आधुनिक उपकरण लगाए जाएंगे। यह इंटरनेट सिस्टम से जुड़ा होगा। डीआरएम आफिस में बैठकर अधिकारी भी ट्रेनों का संचालन कर सकते हैं। बरेली स्टेशन के यार्ड में भी सुधार किया जाएगा। बरेली और सीबीगंज के बीच रेलवे फाटक पर इंटर लाकिंग सिस्टम भी लगाया जाएगा।
रेलवे प्रशासन इस कार्य के लिए सोमवार सुबह 11:45 बजे से दोपहर 3:45 बजे तक मुरादाबाद-लखनऊ रेल मार्ग को बंद रखेगा। इसके कारण लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस रामपुर बरेली के बजाय चन्दौसी मार्ग से होकर चलेगी। नई दिल्ली से राजगीर जाने वाली हमसफर एक्‍सप्रेस सोमवार को दोपहर 1:40 बजे के स्थान 2:40 बजे मुरादाबाद आएगी। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि सीबीगंज स्टेशन की यार्ड रिमाडलिंग के लिए सोमवार को चार घंटे मुरादाबाद-लखनऊ रेल मार्ग बंद रखा जाएगा।
Sep 28 2018 (07:19) लालकुआं बरेली के मध्य कल से चलेगी डेमू रेल गाडी (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
48415 views

News Entry# 361237  Blog Entry# 3847235   
  Past Edits
Sep 28 2018 (07:27)
Station Tag: Kasganj Junction/KSJ added by DEMU Trial will be done on BE KSJ soon^~/1805582

Sep 28 2018 (07:19)
Station Tag: ClutterbuckGanj/CBJ added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 28 2018 (07:19)
Station Tag: Bareilly Junction NER/BRY added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 28 2018 (07:19)
Station Tag: Lal Kuan Junction/LKU added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
लालकुआं (नैनीताल)। रेल विभाग ने इज्जतनगर लालकुआं के बीच परंपरागत रेक के स्थान पर डेमू सेवा का संचालन किए जाने का निर्णय लिया है। 29 सितंबर को डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक एक अक्टूबर से इज्जतनगर मंडल में गाड़ी संख्या 55335/55350 बरेली सिटी-लालकुआं-बरेली सिटी, 55315/55318 लालकुआं-काशीपुर-लालकुआं और 55367/55370 बरेली सिटी-पीलीभीत-बरेली सिटी के बीच चलने वाली सवारी गाड़ियों को डेमू सेवा में परिवर्तित कर दिया जाएगा। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष कुमार गंगवार कलक्टरबकगंज में नवनिर्मित डेमू ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। डेमू ट्रेन संचालन प्रत्येक रविवार को नहीं किया जाएगा। डेमू ट्रेन की ये है विशेषता - डेमू ट्रेनों में अलग से लोकोमोटिव लगाए जाने की आवश्यकता नहीं है। यह ट्रेन सेल्फ प्रोपेल्ड होने के कारण किसी भी दिशा में चलाई जा सकती है। - इसमें शंटिंग करने की आवश्यकता नहीं होती, जिससे समय की बचत होती है।...
more...
- डीजल की खपत बहुत कम है। साथ ही स्पीड का बेहतर नियंत्रण रहता है। - सहायक चालक की आवश्यकता नहीं होती है। - रेक छोटा होने के कारण गाड़ियों को फुट ओवरब्रिज के पास खड़ा किया जा सकता है। - महिला कोच में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे का प्रावधान है। - यात्रियों की यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए एयर स्प्रिंग होती है। - कोचों में यात्रियों को जानकारी देने के लिए डिस्प्ले बोर्ड और कंप्यूटराइज्ड एनाउंसमेंट सिस्टम होता है। - ट्रेन के दरवाजे अधिक चौडे़ हैं, जिससे यात्रियों को चढ़ने-उतरने में सुविधा होती है।
Page#    Showing 1 to 11 of 11 News Items  

Go to Full Mobile site