Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Gaya's Mahabodhi: Tumse Milne Ko Dil Karta hai, Tumhi Ho Jispe Dil Marta hai - Ashwani Kumar

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Nov 27 19:19:22 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Large Station Board;
Entry# 2294910-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2367530-0


UMB/Ambala Cantt. Junction (7 PFs)
ਅੰਬਾਲਾ ਕੈਂਟ ਜੰਕਸ਼ਨ     अम्बाला छावनी जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Ambala Cantonment, District Ambala - 133001
State: Haryana


Zone: NR/Northern   Division: Ambala

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 7
Number of Halting Trains: 320
Number of Originating Trains: 31
Number of Terminating Trains: 32
Rating: 3.1/5 (208 votes)
cleanliness - average (28)
porters/escalators - good (27)
food - average (26)
transportation - good (26)
lodging - average (23)
railfanning - good (26)
sightseeing - average (25)
safety - good (27)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 702 News Items  next>>
Today (08:47) महाप्रबन्धक, उत्तर रेलवे ने अम्‍बाला और फि़रोजपुर  मंडलों के अंतर्गत आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के माननीय सांसदों (लोकसभा और राज्यसभा) के साथ बैठक की (www.everydaynews.in)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
4342 views

News Entry# 471002  Blog Entry# 5146116   
  Past Edits
Nov 27 2021 (08:48)
Station Tag: Firozpur Cantt. Junction/FZR added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 27 2021 (08:48)
Station Tag: Ambala Cantt. Junction/UMB added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 27 2021 (08:48)
Station Tag: Chandigarh Junction/CDG added by Adittyaa Sharma/1421836
नई दिल्ली :- उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक, श्री आशुतोष गंगल  ने आज दिनांक 25.11.2021 को चंडीगढ़ में, उत्तर रेलवे के अम्‍बाला और फि़रोजपुर मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के माननीय सांसदों/मंत्रियों के साथ बैठक की । यह बैठक माननीय रेलमंत्री, श्री अश्विनी वैष्णव द्वारा क्षेत्रीय रेलों के महाप्रबंधकों को देश की बेहतर सेवा के लिए आम जनता तक पहुँचने और उनके सुझाव प्राप्त करने के निर्देशों के अनुपालन में आयोजित की गयी । यह  बैठक उत्तर रेलवे, अम्‍बाला और फि़रोजपुर मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में रेल से संबंधित मामलों पर जन प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करके उनका समाधान निकालने के लिए आयोजित की गयी थी ।
कार्यक्रम का प्रारंभ करते हुए सर्वप्रथम महाप्रबंधक ने सभी सांसदों
...
more...
का स्वागत किया और उन्हें उत्‍तर रेलवे के क्षेत्राधिकार में चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों और नई पहलों के संबंध में अवगत कराया । इस अवसर पर अम्‍बला मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक श्री गुरिन्‍दर मोहन सिंह और फिरोजपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक, डॉ सीमा शर्मा ने इन मंडलों द्वारा सेवित राज्‍यों/केन्‍द्र शासित प्रदेशों-जम्‍मू एवं कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश और चंडीगढ़ के निर्वाचन क्षेत्रों पर यात्री सुविधाओं, बुनियादी ढॉंचे और स्‍टेशनों व रेलगाडि़यों में विकासात्मक गतिविधियों का प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया। बैठक में उत्‍तर रेलवे, अम्‍बाला और फि़रोजपुर मंडलों के अनेक वरिष्‍ठ अधिकारियों ने भाग लिया ।
इस अवसर पर माननीय, वाणिज्‍य और उद्योग राज्‍यमंत्री, श्री सोम प्रकाश, माननीय संसद सदस्‍यगण (लोकसभा) गुरजीत सिंह औजला, श्री संतोख सिंह चौधरी, डॉ अमर सिंह, डॉ किशन कपूर, श्री रतनलाल कटारिया, श्री नायब सिंह, श्री हाजी फजलूर रेहमान और श्री जसबीर सिंह, माननीय संसद सदस्‍यगण (राज्‍यसभा), सुखदेव सिंह ढींढसा, इंदू बाला गोस्‍वामी और सरदार बलविंदर सिंह भुंदर ने बैठक में अपने विचार रखे।
माननीय संसद सदस्यों ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में गत वर्षों में उत्तर रेलवे के अम्‍बाला और फि़रोजपुर मंडलों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की । उन्‍होंने दो वर्षों में कोरोना महामारी के दिशा-निर्देशों के अनुसार राष्‍ट्र की सेवा करने के लिए रेलवे को सामूहिक रूप से धन्‍यवाद दिया । उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र के रेल उपयोगकर्ताओं की विभिन्न मांगों, अपेक्षाओं और आकांक्षाओं को भी सामने रखा । उन्होंने उत्तर रेलवे से आग्रह किया कि बुनियादी ढाँचे और जन सुविधाओं से जुड़ी परियोजनाओं को उच्च प्राथमिकता पर पूरा किया जाये । उन्होंने परियोजनाओं को समय से पूरा करने के लिए राज्य प्रशासन के साथ जरूरी समन्वय के लिए सहयोग का प्रस्ताव किया।
श्री आशुतोष गंगल  ने माननीय संसद सदस्यों को आश्वासन दिया कि उत्तर रेलवे सांसदों द्वारा उठाये गये मामलों का जल्द से जल्द समाधान करेगा । उन्होंने आगे कहा कि उत्तर रेलवे यात्रियों और रेल उपयोगकर्ताओं की सेवा में सदैव प्रतिबद्ध रहती है ।
Today (08:47) रेल : अंबाला और फिरोजपुर मंडलों के सांसदों ने रेलवे की विकास कार्यों की जानकारी ली (www.amarujala.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
4782 views

News Entry# 471001  Blog Entry# 5146115   
  Past Edits
Nov 27 2021 (08:47)
Station Tag: Saharanpur Junction/SRE added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 27 2021 (08:47)
Station Tag: Dehradun Terminal/DDN added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 27 2021 (08:47)
Station Tag: Firozpur Cantt. Junction/FZR added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 27 2021 (08:47)
Station Tag: Ambala Cantt. Junction/UMB added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 27 2021 (08:47)
Station Tag: Chandigarh Junction/CDG added by Adittyaa Sharma/1421836
पंचकूला। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने वीरवार को चंडीगढ़ में उत्तर रेलवे के अंबाला और फिरोजपुर मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के (लोकसभा और राज्यसभा) सांसदों के साथ बैठक की। रेल से संबंधित मामलों पर जन प्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर उनका समाधान के लिए विकल्प तलाशे गए। इस दौरान चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर निर्वाचन क्षेत्रों पर यात्री सुविधाओं बुनियादी ढांचे और स्टेशनों व रेलगाड़ियों में विकास की गतिविधियों का रेलवे अंबाला मंडल रेल प्रबंधक गुरिंद्र मोहन सिंह और फिरोजपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा ने प्रजेंटेशन दिया।विज्ञापन मांगों पर एक नजर- वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं, दिव्यांगजनों को किराए में पूर्व में जो छूट मिलती थी, उसे बहाल किया जाए।- यात्रियों की सुरक्षा के लिए रात्रि में जीआरपी/आरपीएफ के सुरक्षा बलों की विशेष रूप से तैनाती की जाए।- यात्रा के दौरान यात्रियों के आकस्मिक रूप से बीमार होने पर ट्रेन...
more...
में प्राथमिक उपचार की व्यवस्था व चिकित्सकों की तैनाती व समस्त उपकरणों की व्यवस्था की जाए।- रेलवे क्रासिंग पर जो भूमिगत अंडरपास मार्ग बनाए गए या बनाए जा रहे हैं। उनमें बरसात होने पर जलभराव हो जाने के कारण क्षेत्रीय किसानों, ग्रामीणों, दोपहिया वाहनों व पैदल चलने वाले राहगीरों को आवागमन में बाधा पैदा होती है। ऐसे स्थानों को चिह्नित कराकर उक्त जल भराव व पानी की निकासी प्राथमिकता के आधार पर कराई जाए।- देहरादून सहारनपुर और चंडीगढ़ के बीच एक ट्रेन चलाई जाए।
Indian Railways: भारतीय रेलवे का उत्तर रेलवे इस साल अपना 66वां रेल सप्ताह समारोह मना रहा है. इस अवसर पर उत्तर रेलवे मुख्‍यालय में पुरस्‍कार व‍ितरण समारोह भी आयोज‍ि‍त क‍िया गया और 223 रेलकर्मियों को उनकी उत्‍कृष्‍ट सेवाओं के ल‍िए सम्‍मान‍ित भी क‍िया गया. समारोह की अध्यक्षता महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने की. वर्ष 2020 और 2021 के ल‍िए महाप्रबंधक उत्कृष्टता शील्ड अंबाला और द‍िल्‍ली ड‍िव‍िजन को प्रदान की गई हैं.
नई द‍िल्‍ली. देश में पहली रेल की शुरूआत बोरीबंदर और ठाणे के बीच चलाई गई थी. इसकी शुरूआत की याद में भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से हर साल रेल सप्‍ताह आयोज‍ित क‍िया जाता है. इस कड़ी में भारतीय रेलवे का उत्तर रेलवे (Northern Railway) इस साल अपना 66वां रेल सप्ताह
...
more...
समारोह मना रहा है.
इस अवसर पर उत्तर रेलवे मुख्‍यालय में पुरस्‍कार व‍ितरण समारोह भी आयोज‍ि‍त क‍िया गया और 223 रेलकर्मियों को उनकी उत्‍कृष्‍ट सेवाओं के ल‍िए सम्‍मान‍ित भी क‍िया गया. समारोह की अध्यक्षता उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने की.
इस अवसर पर कार्य-निष्पादन मानकों के आधार पर महाप्रबंधक द्वारा शील्डें प्रदान की गईं. वर्ष 2020 के लिए अंबाला मंडल और वर्ष 2021 के लिए दिल्ली मंडल को ‘महाप्रबंधक उत्कृष्टता शील्ड’ प्रदान की गई. सभी क्षेत्रों में ‘सर्वश्रेष्ठ कार्य निष्पादन’ के लिए वर्ष 2020 के लिए अंबाला मंडल और वर्ष 2021 के लिए दिल्ली मंडल को शील्ड प्रदान की गई.
बेस्ट इम्प्रूव्ड डिवीजन शील्ड वर्ष 2021 के लिए मुरादाबाद मंडल और वर्ष 2020 के लिए लखनऊ मंडल को दी गई. राजभाषा शील्‍ड वर्ष 2020 के लिए दिल्ली मंडल और वर्ष 2021 के लिए लखनऊ मंडल को प्राप्‍त हुई. इस तरह विभिन्‍न श्रेणियों में वर्ष 2020 के लिए कुल 42 और वर्ष 2021 के लिए 47 शील्‍डें प्रदान की गईं.
डायवर्जन की घटनाओं में आई 44% की कमीमहाप्रबंधक ने कहा कि रेल परिचालन में संरक्षा सदैव हमारी प्राथमिकता रही है और बताया कि पिछले वर्ष रेलगाड़ियां टकराने की कोई घटना नहीं हुई और गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष डायवर्जन की घटनाओं में 44% की कमी आई है. इस वर्ष 9 रेलवे स्टेशनों पर मैकेनिकल की जगह इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग स्थापित की गई है. 11 स्टेशनों पर पुराने इंटरलॉकिंग पैनलों को बदलने का कार्य किया गया है.
53 रेलवे क्रॉस‍िंग पर मैकेनिकल की जगह लगाए इलेक्ट्रॉनिक लिफ्टिंग बैरियर्स लगाएदिल्ली मंडल के असौंधा-सांपला सेक्शन पर आईबीएस कमिश्निंग की गई है. अंबाला मंडल के सरहिंद-साधुगढ़ सेक्शन पर ऑटोमेटिक सिगनलिंग रिप्लेसमेंट कार्य किया गया है. कुल 6 समपार फाटक इंटरलॉक किए गए हैं. संरक्षा और विश्वसनीयता बढ़ाने के उद्देश्य से 53 समपार फाटकों पर स्लाइडिंग लिफ्टिंग बैरियरों का प्रावधान किया गया है. साथ ही 53 समपार फाटकों पर मैकेनिकल लिफ्टिंग बैरियर के स्थान पर इलेक्ट्रॉनिक लिफ्टिंग बैरियर्स लगाए गए हैं. 3 ब्लॉक सैक्शनों में नील बॉल टोकन उपकरणों के स्थान पर एक्सल काउंटरों वाले ब्लॉक प्रुविंग भी लगाए गए हैं.
328 किलोमीटर ट्रैक नवीनीकरण का काम कियाउन्‍होंने बताया कि सेफ्टी और मोबिलिटी को और बेहतर करने के लिए कुल 328 किलोमीटर ट्रैक नवीनीकरण का काम किया गया. इसी प्रकार 139 किलोमीटर स्लीपर रिन्युअल का कार्य किया गया. सड़क संरक्षा को बढ़ाने के लिए सीमित ऊंचाई के सब-वे, रोड ओवर/अंडर ब्रिजों के निर्माण अथवा रोड या मार्ग परिवर्तनों की सहायता से चालू वर्ष में 26 रेल फाटकों को समाप्त किया गया है, जोकि सड़क और रेल संरक्षा की दिशा में एक बड़ा कदम है.
इस अवसर पर उत्तर रेलवे (Northern Railway) के अपर महाप्रबंधक नवीन गुलाटी, विभिन्न विभागों के प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी, उत्तर रेलवे (NR) के कर्मचारी, यूनियनों, एसोसिएशनों और फेडरेशनों के सदस्यगण, उत्तर रेलवे महिला कल्याण संग्ठन की अध्यक्षा व उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की सदस्याएं उपस्थित थीं.
Nov 19 (14:28) किराया भी कम होने के आसार:डेढ़ साल बाद हटा ट्रेनों से स्पेशल का टैग, अम्बाला से गुजरने वाली 71 ट्रेनें भी शामिल (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
16856 views

News Entry# 470351  Blog Entry# 5135426   
  Past Edits
Nov 19 2021 (14:28)
Station Tag: Ambala Cantt. Junction/UMB added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Trains:  Delhi - Fazilka Intercity Express/14507   Harihar Express/14524   Haridwar - Amritsar Jan Shatabdi Express/12053   Amritsar - Haridwar Jan Shatabdi Express/12054   New Delhi - Una Himachal Jan Shatabdi Express/12057   Una Himachal - New Delhi Jan Shatabdi Express/12058   New Delhi - Dibrugarh Rajdhani Express (Via New Tinsukia)/12424   Saryu Yamuna Express/14649   Saryu Yamuna Express/14650   Shaheed Express/14673   Shaheed Express/14674   New Delhi - Kalka Shatabdi Express/12011   Swaraj Express/12472   New Delhi - Amritsar Swarna Jayanti Shatabdi Express/12029   New Jalpaiguri - Amritsar Karmabhoomi Express/12407   Amritsar - New Jalpaiguri Karmabhoomi Express/12408   Shri Shakti AC Express/22462   Ambala Cantt. - Delhi Intercity Express (via Saharanpur)/14522   New Delhi - Jammu Tawi Rajdhani Special/02425   Jammu Tawi - New Delhi Rajdhani Special/02426   New Jalpaiguri - Amritsar Karmabhoomi SF Special/02407   Amritsar - New Jalpaiguri Karmabhoomi SF Special/02408   Shaheed Express Special/04673   Shaheed Express Special/04674   Saryu Yamuna Special/04649   Saryu Yamuna Special/04650   New Delhi - Una Himachal Jan Shatabdi Special/02057   Una Himachal - New Delhi Jan Shatabdi Special/02058   Haridwar - Amritsar Jan Shatabdi Special/02053   Amritsar - Haridwar Jan Shatabdi Special/02054   New Delhi - Dehradun Shatabdi Special/02017   New Delhi - Amritsar Swarna Jayanti Shatabdi Special/02029   New Delhi - Kalka Shatabdi Special/02011   Shri Shakti AC SF Special/02462   Ambala Cantt. - Delhi Intercity Special/04522   Delhi - Bathinda Intercity Special/04507   Swaraj SF Special/04672   Harihar Express Special/04534  
कोविड-19 के दाैरान नार्दन रेलवे 154 जोड़े ट्रेनों (अप-डाउन) को स्पेशल टैग देकर चला रहा है। अब इस टैग काे हटाने के लिए नार्दन रेलवे ने 13 नवंबर को आदेश जारी कर दिए हैं। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर टैग हटने वाली ट्रेनों में प्रतिदिन दौड़ने वाली करीब 80 ट्रेनें शामिल हैं।
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जारी की गई सूची में अप-डाउन की 154 ट्रेनों में से अम्बाला मंडल की 71 ट्रेनें शामिल हैं। इन ट्रेनों में राजधानी से लेकर शताब्दी, जन शताब्दी, दुरंतो, सुपरफास्ट, एक्सप्रेस व मेल ट्रेनें शामिल हैं। आदेशों में कहा गया कि है कोविड-19 महामारी को देखते हुए सभी नियमित मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को एमएसपीसी और एचएसपी के रूप में संचालित किया जा रहा था।
...
more...

अब यह निर्णय लिया गया है कि कार्य समय सारणी-2021 में शामिल एमएसपीसी और एचएसपी ट्रेन सेवाओं को मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार नियमित संख्या और यात्रा के संबंधित वर्गों और ट्रेन के प्रकार के लिए लागू किराए के साथ संचालित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि टैग हटने के बाद काेविड के दाैरान बढ़े किराये काे भी रेलवे कम कर सकता है। कैंट रेलवे स्टेशन के स्टेशन डायरेक्टर बीएस गिल ने बताया कि कोविड-19 में दिए गए स्पेशल टैग का हटाने का सिलसिला जारी है। सॉफ्टवेयर में इसे अपडेट किया जाना है। पूरी तरह से अपडेट होने के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट होगी। स्पेशल ट्रेन ट्रेन नंबर नाम प्रारंभिक स्टेशन अंतिम स्टेशन फ्रिक्वेंसी 02425 12424 राजधानी न्यू दिल्ली जम्मूतवी प्रतिदिन 02426 12424 राजधानी जम्मूतवी न्यू दिल्ली प्रतिदिन 02053 12053 जनशताब्दी हावड़ा अमृतसर वीरवार 02054 12054 जनशताब्दी अमृतसर हावड़ा वीरवार 02407 12407 सुपरफास्ट न्यू जलपाईगुड़ी अमृतसर बुधवार 02408 12408 सुपरफास्ट अमृतसर न्यू जलपाईगुड़ी बुधवार 04673 14673 एक्सप्रेस जयनगर अमृतसर चार दिन 04674 14674 एक्सप्रेस अमृतसर जयनगर चार दिन 04649 14649 एक्सप्रेस जयनगर अमृतसर तीन दिन 04650 14650 एक्सप्रेस अमृतसर जय नगर तीन दिन 02057 12057 जनशताब्दी न्यू दिल्ली ऊना हिमाचल प्रतिदिन 02058 12058 जनशताब्दी ऊना न्यू दिल्ली प्रतिदिन 02029 12029 शताब्दी न्यू दिल्ली अमृतसर वीरवार 02462 22462 सुपरफास्ट श्री वैष्णो देवी न्यू दिल्ली प्रतिदिन 02011 12011 शताब्दी न्यू दिल्ली कालका प्रतिदिन 02017 12011 शताब्दी न्यू दिल्ली देहरादून प्रतिदिन 04522 14522 एक्सप्रेस अम्बाला दिल्ली प्रतिदिन 04534 14524 एक्सप्रेस अम्बाला बरौनी दो दिन 04507 14507 एक्सप्रेस दिल्ली फाज्लिका प्रतिदिन 04672 12472 सुपरफास्ट श्री वैष्णो देवी बांद्रा टर्मिनल चार दिन 04529 52453 एक्सप्रेस कालका शिमला प्रतिदिन 04554 14554 एक्सप्रेस दिल्ली दौलतपुर चौक प्रतिदिन 04525 14525 एक्सप्रेस अम्बाला श्रीगंगानगर प्रतिदिन 04609 14609 एक्सप्रेस श्रीवैष्णो देवी ऋषिकेश प्रतिदिन 02046 12046 शताब्दी चंडीगढ़ न्यू दिल्ली बुधवार 02013 12013 शताब्दी न्यू दिल्ली अमृतसर प्रतिदिन 02265 12265 दुरंतो दिल्ली रोहिल्ला जम्मूतवी तीन दिन 02005 12005 शताब्दी न्यूदिल्ली ऋषिकेश प्रतिदिन 04011 14011 एक्सप्रेस दिल्ली होशियारपुर प्रतिदिन 04687 12203 गरीब रथ सहरसा अमृतसर तीन दिन 04663 14631 एक्सप्रेस देहरादून अमृतसर प्रतिदिन
Nov 12 (20:26) अंबाला DRM को लश्कर-ए-तैयबा का धमकी भरा पत्र:लिखा- सहारनपुर समेत 8 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे (www.bhaskar.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
14266 views

News Entry# 469786  Blog Entry# 5120731   
  Past Edits
Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Sirsa/SSA added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Hisar Junction/HSR added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Chandigarh Junction/CDG added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Shimla/SML added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Sonipat Junction/SNP added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Karnal/KUN added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Panipat Junction/PNP added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Yamunanagar-Jagadhri/YJUD added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Ambala Cantt. Junction/UMB added by TC4D/1912644

Nov 12 2021 (20:26)
Station Tag: Saharanpur Junction/SRE added by TC4D/1912644
अंबाला के DRM गुरिंदर सिंह को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से एक धमकी भरा पत्र मिला है। इसमें 6 दिसंबर और 26 नवंबर को सहारनपुर, अंबाला और चंडीगढ़ समेत 8 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है। मुख्यमंत्री, राज्यपाल और एयरपोर्ट्स को भी निशाना बनाने की भी बात लिखी है। इसके बाद सहारनपुर में भी अलर्ट हो गया है। अंबाला पुलिस ने मोहम्मद अमीम शेख नाम के व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
दरअसल, रेलवे अंबाला को 29 अक्टूबर को पत्र मिला था। इसमें 26 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच धमाके की बात लिखी है। हरियाणा के CM मनोहर लाल और राज्यपाल को भी बम से उड़ाने की धमकी लिखी है।
सहारनपुर
...
more...
में चेकिंग अभियान तेज
मेरठ में 10 नवंबर को यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के आने से दो दिन पहले भी इसी प्रकार की धमकी दी गई थी। जिसमें यूपी के कई रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई थीं। वहीं, अंबाला के रेलवे अधिकारियों ने 29 अक्टूबर को मिले पात्र को अब सार्वजनिक किया है। ऐसे में हरियाणा के साथ यूपी में भी अलर्ट हो गया है। रेलवे स्टेशनों पर संदिग्धों की चेकिंग की जा रही है।
SSP आकाश तोमर का कहना है कि सहारनपुर में अलर्ट जारी है। पिछले कई दिनों से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन और आसपास के क्षेत्र में RPF व GRP के साथ मिलकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। देर रात को भी अभियान चलाया गया है।
हिंदी में लिखा है पत्र
रेल प्रबंधक गुरिंदर सिंह के नाम जो पत्र आया है। वह एक पेज का है। और हिंदी में लिखा है। लिफाफे के बाहर रेलवे प्रबंधक का नाम लिखा हुआ है। पत्र के अंदर लिखा है कि....
ए खुदा मुझे माफ कर देना। हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। इसका हिसाब हिंदुस्तानियों को चुकाना होगा। हम 26 नवंबर को अंबाला कैंट, यमुनानगर, रेवाड़ी, पानीपत, करनाल, सोनीपत, शिमला, चंडीगढ़, सहारनपुर सहित अंबाला मंडल में पड़ने वाले कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। यहीं नहीं, हम हरियाणा के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, मिलिट्री कैंप, रेलवे पुल, सिरसा, हिसार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा देंगे, फिर हम 6 दिसंबर को अंबाला प्रमुख मंदिर और गुरुद्वारों का निशाना बनाएंगे। हिमाचल के कई मंदिर फौजी कैंप हवाई अड्डों का निशाना बनाएंगे।
खुदा हाफिज, आतंकवादी संगठन लशकर- ए-तोएबा, एरिया कमांडर,
मो.अमीन शेख (जम्मू-कश्मीर), पाकिस्तान
इन रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी
पत्र में लिखा है कि अंबाला कैंट, यमुनानगर, रेवाड़ी, पानीपत, करनाल, सोनीपत, शिमला, चंडीगढ़, हिसार, सिरसा, सहारनपुर व अन्य कई स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे।
9 नवंबर को मेरठ में भी डाक से आया था धमकी भरा पत्र
इससे पहले 9 नवंबर को मेरठ में सिटी रेलवे स्टेशन पर डाक से धमकी भरा पत्र पहुंचा था। इसमें मेरठ समेत कई रेलवे स्टेशनों को 26 नवंबर और 6 दिसंबर को उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसको लेकर GRP ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की थी। रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम से भेजे गए इस पत्र में लिखा था कि 26 नवंबर को गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर समेत कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। 6 दिसंबर को अयोध्या के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत यूपी के कई मंदिरों को बम से उड़ा देंगे।
Page#    Showing 1 to 20 of 702 News Items  next>>

Go to Full Mobile site