Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

हम RailFan - हमेशा पंखों पे

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun Apr 11 10:55:57 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4588973-0
no description available
Entry# 4597599-0


PRYJ/Prayagraj Junction (Allahabad) (10 PFs)
پریاگراج جنکشن     प्रयागराज जंक्शन

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
3A, Main Station Building and Booking Office, Leader Road/Civil Lines, Prayagraj - 211003
State: Uttar Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 10
Number of Halting Trains: 247
Number of Originating Trains: 13
Number of Terminating Trains: 13
Rating: 5.0/5 (75 votes)
cleanliness - excellent (10)
porters/escalators - excellent (9)
food - excellent (9)
transportation - excellent (10)
lodging - excellent (9)
railfanning - excellent (9)
sightseeing - excellent (10)
safety - excellent (9)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 680 News Items  next>>
Coronavirus Effect मार्च से ही महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप बढऩे लगा। इस पर नियंत्रण के लिए वहां की सरकार ने तमाम पाबंदियां लगा दी। इसका असर रहा कि कामकाज प्रभावित होने लगे। मार्च 2021 में जितने यात्री कमाई के लिए महाराष्ट्र गए थे।
प्रयागराज,जेएनएन। महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनें फुल होकर आ रही हैं। इनमें सफर करने वाले यात्रियों का कहना है कि कोरोना का प्रकोप बढऩे से वहां कामकाज बंद हो रहे हैं। ऐसे में वहां रहने का कोई लाभ नहीं था। गांव लौटकर कुछ काम निपटाएंगे। इसके बाद हालात सामान्य होने पर रोजगार के सिलसिले में महानगरों में जाने की सोचेंगे।
...
more...
मार्च महीने में 24 हजार यात्री महाराष्‍ट्र से वापस लौटे
मार्च से ही महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप बढऩे लगा। इस पर नियंत्रण के लिए वहां की सरकार ने तमाम पाबंदियां लगा दी। इसका असर रहा कि कामकाज प्रभावित होने लगे। मार्च 2021 में जितने यात्री कमाई के लिए महाराष्ट्र गए थे। उससे दोगुनी संख्या में लौट रहे हैं। एक से 30 मार्च तक प्रयागराज जंक्शन से 16000 यात्री महाराष्ट्र के विभिन्न शहर गए। जबकि 24000 यात्री लौटे। इसी तरह प्रयागराज छिवकी से महाराष्ट्र के लिए 8500 यात्री गए। जबकि 15 हजार लोग लौटे हैं।
बोले वापस लौटे यात्री
 जौनपुर में समाधगंज निवासी लालबहादुर ने बताया कि चार दिन से कामकाज ठप था। ऐसे में घर लौटना ही मुनासिब समझा। तत्काल रिजर्वेशन भी नहीं मिल रहा था। परिवार के साथ रेलवे स्टेशन चल दिए। फाइन भरकर यात्रा कर रहे हैं। जौनपुर के ही सिकरारा निवासी चंद्रेश सरोज का कहना है कि काम न मिलने से दिक्कत आ रही थी। फिलहाल 30 अप्रैल तक काम मिलने के आसार भी नहीं थे। ऐसे में घर लौटने को ट्रेन पकड़ ली। 620 से एक हजार रुपये तक जुर्माना वसूला जा रहा है।

Yesterday (18:06) महाराष्ट्र से ट्रेन से आने वालों की कोरोना जांच शुरू (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
6614 views

News Entry# 448331  Blog Entry# 4935453   
  Past Edits
Apr 10 2021 (18:06)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 10 2021 (18:06)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
प्रयागराज कार्यालय संवाददातामहाराष्ट्र में संक्रमण तेजी से बढ़ता देखकर वहां काम करने वाले ट्रेनों से घर लौट रहे हैं। रोजाना हजारों लोग प्रयागराज आ रहे हैँ। ऐसे में शुक्रवार को जंक्शन पर बिना जांच ही हजारों लोग महाराष्ट्र से आकर शहर में दाखिल हो गए थे। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने इस लापरवाही की खबर प्रमुखता से प्रकाशित थी। इसे देखते हुए शनिवार से जंक्शन पर कोरोना जांच शुरू की गई। शनिवार को मुंबई से आने वाली ट्रेन से जंक्शन पर उतरे यात्रियों की कोरोना जांच की गई। प्लेटफॉर्म से यात्री पुल होकर निकलने वालों को रोक कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच की। इन यात्रियों का ब्योरा भी लिया गया, ताकि संक्रमण की पुष्टि होने पर एहतियात बरती जा सकी।
Yesterday (15:30) प्रयागराज जंक्‍शन पर कोविड-19 को लेकर सतर्कता और सख्‍ती बढ़ी, या‍त्री गाइडलाइन का करें पालन (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
5210 views

News Entry# 448316  Blog Entry# 4935353   
  Past Edits
Apr 10 2021 (15:30)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करने के लिए प्रयागराज जंक्शन पर सख्‍ती है। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराने व शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए सतर्ककता है। प्लेटफार्म नंबर एक पर पीले रंग के पेंट से सर्किल बनाए गए हैं ताकि लोग दो गज की दूरी का पालन कर सकें।
प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में रेलगाडि़यों से काफी संख्‍या में लोग वापस अपने घरों की ओर भी लौटने लगे हैं। यात्रियों की भीड़ रेलवे स्‍टेशनों पर कोरोना संक्रमण को लेकर बेपरवाह बनी है। ऐसे में कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन कराने में रेलवे प्रशासन जुट गया है। इसका नजारा शनिवार को प्रयागराज जंक्‍शन पर नजर भी आया।
...
more...

जंक्‍शन पर यात्रियों में कोरोना संक्रमण को लेकर बेफिक्री
 सिविल लाइंस साइड पार्सल घर के बगल से लोग निकल रहे थे। दैनिक जागरण अखबार में खबर प्रकाशित होने पर रेलवे प्रशासन सख्‍त हुआ और बैरिकेडिंग कराई गई ताकि लोग स्टेशन पर बनाई गई व्यवस्था के तहत ही प्रवेश और निकल सकें। इसके बावजूद यात्री जहां जगह पा रहे हैं, वहीं से निकलने की कोशिश करते हैं। कोविड जांच कराने से भी कतराते हैं। ट्रेन जंक्शन पर पहुंचने के बाद पहले निकलने की होड़ मच जाती है। ऐसे में एक साथ सभी यात्री का कोविड टेस्ट संभव नहीं हो पा रहा है।
प्‍लेटफार्म पर पीले रंग की बनाई गई है सर्किल
कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करने के लिए प्रयागराज जंक्शन पर उपाय किए जा रहे हैं। कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन कराने और फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए प्रयागराज जंक्‍शन पर तैयारी रेलवे प्रशासन ने की है। प्लेटफार्म नंबर एक पर पीले रंग के पेंट से सर्किल बनाए गए हैं ताकि लोग दो गज की दूरी का पालन कर सकें। इसके अलावा उद्घोषणा कर रेल यात्रियों को जागरूक भी किया जा रहा है। दरअसल, प्रयागराज रेलवे जंक्‍शन के सिटी साइड से प्रवेश और सिविल लाइंस साइड से निकासी की व्यवस्था लागू की गई है। हालांकि ट्रेन आने पर लोग इधर-उधर से निकलने की कोशिश कर रहे हैं। इनकी लापरवाही कभी भी भारी पड़ सकती है। इससे उन्हें और उनके परिवार को भी परेशान होना पड़ सकता है। जागरूक किया जा रहा है कि लोगों को कोरोना की चेन तोडऩे के लिए सतर्कता बरतनी चाहिए।
Apr 09 (17:43) मुम्बई और दिल्ली जाने वाले यात्री बहुत घटे (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
10562 views

News Entry# 448262  Blog Entry# 4934142   
  Past Edits
Apr 09 2021 (17:43)
Station Tag: Howrah Junction/HWH added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 09 2021 (17:43)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 09 2021 (17:43)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 09 2021 (17:43)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
प्रयागराज। कार्यालय संवाददातामुम्बई और दिल्ली में बढ़ते कोरोना के असर की वजह से प्रयागराज से दिल्ली और मुम्बई जाने वाले लोग अपनी यात्रा स्थगित कर रहे हैं। इसका असर ट्रेन और फ्लाइट की एडवांस बुकिंग पर दिख रहा है। आमतौर पर मुम्बई और दिल्ली जाने वाले यात्रियों को एक हफ्ते से 15 दिन पहले तक बुकिंग कराने पर बड़ी मुश्किल से कन्फर्म टिकट मिलता था लेकिन अब हालात ये हैं कि मुम्बई और दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में एक दिन बाद भी कन्फर्म टिकट मिल जा रहा है। 10 अप्रैल को प्रयागराज से मुम्बई जाने वाली दुरंतो स्पेशल में थर्ड एसी में 329, सेकेण्ड एसी में 43 सीटें उपलब्ध हैं। जबकि आमतौर पर इस ट्रेन में कन्फर्म टिकट के लिए मारामारी रहती है। इसके साथ ही प्रयागराज से गुजरने वाली मुम्बई की ट्रेनों में जेवाईजी एलटीटी स्पेशल में स्लीपर वेटिंग सिर्फ 2, पीपीटीए एलटीटी स्पेशल में आरएसी, महानगरी स्पेशल में वेटिंग...
more...
4, एलटीटी फेस्टिवल स्पेशल वेटिंग सिर्फ एक है। इसी तरह मुम्बई की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों में एडवांस बुकिंग न के बराबर है। ऐसा ही हाल दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में है। 10 अप्रैल को दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों में वन्देभारत में 600 से ज्यादा, हावड़ा न्यू दिल्ली हमसफर में भी एडवांस बुकिंग नहीं है और सीटें उपलब्ध हैं। दिल्ली की अन्य ट्रेनों में एक से 8 तक वेटिंग है।20 से 30 फीसद कम हुआ लोडरेल की तरह फ्लाइट से भी यात्री दिल्ली और मुम्बई की यात्रा नहीं कर रहे हैं। सिर्फ वही लोग जा रहे हैं जिनको बहुत जरूरी काम है। प्रयागराज से दिल्ली और मुम्बई जाने वाली फ्लाइट पर 20 से 30 प्रतिशत यात्री लोड कम हुआ है। वहीं दिल्ली और मुम्बई से आने वाली सभी फ्लाइट फुल आ रही हैं। एयरलाइंस अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली और मुम्बई ही नहीं, अन्य शहरों के लिए भी लोग यात्रा स्थगित कर रहे हैं। सिर्फ बिलासपुर की फ्लाइट में यात्रियों की संख्या ठीक है।
Apr 09 (11:38) Coronavirus के प्रति रेलयात्री बेफिक्र, प्रयागराज जंक्शन पर पालन नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का पालन (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
4327 views

News Entry# 448211  Blog Entry# 4933804   
  Past Edits
Apr 09 2021 (11:38)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
कोविड जांच कराने के नाम पर भी रेल यात्री कतराते हैं। जबकि संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए सिटी साइड से प्रवेश और सिविल लाइंस साइड से निकासी की व्यवस्था लागू है। इसके लिए लगातार उद्घोषणा भी कराई जा रही है।
प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप एक बार फिर प्रयागराज में भी बढऩे लगा है। ऐसे में लोगों की लापरवाही भारी पड़ सकती है। प्रयागराज जंक्शन पर ट्रेन आने के पहले प्लेटफार्म पर यात्रियों का जमावड़ा है। ज्यादातर ने मास्क नहीं लगाया है। फिजिकल डिस्टेंसिंग यानी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है।
मुंबई
...
more...
और दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में भीड़
मुंबई और दिल्ली से आने वाली ट्रेनों से बड़ी संख्या में लोग लौट रहे हैं। मास्क नहीं लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने से स्थिति भयावह हो सकती है। प्रयागराज जंक्शन पर यात्रियों का कोविड टेस्ट और स्क्रीनिंग की जा रही है। यात्रियों को मास्क लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए बार-बार उद्घोषणा भी की जा रही है। फिर भी देखा जा रहा है कि ट्रेन के प्लेटफार्म पर रुकते ही लोग इधर-उधर से निकल जा रहे हैं।
लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है
कोविड जांच कराने के नाम पर भी रेल यात्री कतराते हैं। जबकि संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए सिटी साइड से प्रवेश और सिविल लाइंस साइड से निकासी की व्यवस्था लागू है। इसके लिए लगातार उद्घोषणा भी कराई जा रही है। जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम दो शिफ्ट में आरटीपीसीआर व एंटीजन जांच कर रही है। हालांकि यह व्यवस्था भी नाकाफी साबित हो रही है। संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों की लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।
आरपीएफ और जीआरपी कर रही जागरूक
प्लेटफार्म पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। आरपीएफ और जीआरपी के जवान लगातार कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करने की अपील कर रहे हैं। हालांकि यात्रियों की लापरवाही चरम पर है। बगैर मास्क स्टेशन के अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। फिर लोग अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं।
Page#    Showing 1 to 20 of 680 News Items  next>>

Go to Full Mobile site