Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Train 18 - तेरी प्यारी प्यारी Livery को किसी की नज़र न लगे

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Dec 8 13:00:11 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 468055
Oct 20 (23:15) Railway News : त्योहार के मद्देनजर प्रयागराज के रास्ते दिल्ली से पटना के बीच चलेगी विशेष ट्रेन (www.amarujala.com)
New/Special Trains
NCR/North Central
0 Followers
12132 views

News Entry# 468055  Blog Entry# 5099656   
  Past Edits
Oct 20 2021 (23:16)
Station Tag: Haridwar/HW added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 20 2021 (23:15)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 20 2021 (23:15)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 20 2021 (23:15)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
त्योहार को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से पटना के बीच विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन प्रयागराज जंक्शन से होते हुए जाएगी। नई दिल्ली से ट्रेन 23 अक्तूबर से 20 नवंबर के बीच प्रत्येक शनिवार, मंगलवार एवं बृहस्पतिवार को रात 11.15 बजे चलेगी। ट्रेन अगले दिन शाम 5.30 बजे पटना पहुंचेगी। प्रयागराज में ट्रेन सुबह 9.30 बजे आएगी। पटना से ट्रेन 24 अक्तूबर से 21 नवंबर के बीच प्रत्येक रविवार, बुधवार एवं शुक्रवार को रात 10.30 बजे चलेगी और अगले दिन अपराह्न 3.15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। प्रयागराज जंक्शन पर ट्रेन सुबह 5.10 बजे आएगी।विज्ञापनप्रयाग पहुंची चार धाम यात्रा पर निकली स्पेशल ट्रेनचारधाम की यात्रा पर निकली आईआरसीटीसी की स्पेशल ट्रेन बुधवार की दोपहर प्रयाग जंक्शन पहुंची। खास बात यह रही कि ट्रेन में लगे सभी कोच बौद्धिस्ट सर्किट रेक के रहे। ट्रेन से कुल 121 यात्री प्रयागराज उतरे। यहां से सभी को एसी बस द्वारा त्रिवेणी संगम और बांध स्थित...
more...
लेटे हुए हनुमान जी मंदिर ले आया गया। देर शाम सभी यात्री अपने अगले पड़ाव वाराणसी के लिए रवाना हो गए।चारधाम यात्रा स्पेशल ट्रेन 17 अक्तूबर को ही दिल्ली से चली थी। ट्रेन वहां से हरिद्वार पहुंची। इस दौरान हरिद्वार से बस एवं टैक्सी द्वारा यात्रियों को बद्रीनाथ ले जाने की योजना थी, लेकिन उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से वहां नहीं ले जाया जा सका। यात्रियों को हरिद्वार, ऋषिकेश एवं आसपास के इलाकों का भ्रमण करवाने के बाद ट्रेन मंगलवार की रात प्रयागराज के लिए रवाना हुई। दिन में ढाई बजे ट्रेन प्रयाग जंक्शन पहुंची। इस ट्रेन से आए आईआरसीटीसी के कर्मचारियों ने बताया कि ट्रेन पुरी, रामेश्वरम और द्वारिका होते हुए एक नवंबर को दिल्ली पहुंच जाएगी।आज प्रयागराज से पहली बार चलेगी ज्योर्तिलिंग दर्शन यात्रा ट्रेनप्रयागराज संगम से बृहस्पतिवार को पहली बार ज्योर्तिलिंग दर्शन यात्रा ट्रेन रवाना होगी। स्टेशन प्रबंधक अवधेश मणि पाठक सुबह छह बजे हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे। बुधवार की शाम छह बजे तक इस ट्रेन में कुल 720 यात्रियों ने अपनी बर्थ आरक्षित करवा ली थी। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस ट्रेन का प्रति यात्री किराया 10395 रुपये निर्धारित किया गया है। इस पैकेज में 31 अक्तूबर तक महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, सोमनाथ एवं नागेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराए जाएंगे। इसके अलावा द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, भेंट द्वारिका मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम एवं स्टैचु ऑफ यूनिटी, राजस्थान के उदयपुर शहर की सैर करवाई जाएगी।शोभाराम राय मैन ऑफ द मंथ अवार्ड से सम्मानितउत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में ट्रेन संचालन में उल्लेखनीय योगदान के लिए पांच कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। इन्हेें संरक्षा पुरस्कार प्रदान किया गया। मुख्य लोको निरीक्षक शोभाराम राय को सितंबर महीने के लिए मैन ऑफ द मंथ पुरस्कार दिया गया। पुरस्कृत होने वाले अन्य कर्मचारी रवि कुमार, गामा, अशोक कुमार, रामकिशन हैं। इस मौके पर सुरक्षित ट्रेन संचालन में पुरस्कृत कर्मचारियों के योगदान को भी याद किया गया। महाप्रबंधक ने सुरक्षा के लिए समुचित उपाय किए जाने की बात कही। कार्यक्रम में अपर महाप्रबंधक रंजन यादव, प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी मनीष कुमार गुप्ता समेत अनेक अफसर मौजूद रहे।
Go to Full Mobile site