Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Bhopal Shatabdi: chalti hai ek dum hawa ke mafik, speed aisi ke ruka de traffic - Varun

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Jan 26 05:24:34 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 471197
Nov 29 2021 (21:57) रेलवे क्रासिंग पर अंडरब्रिज बनाने का विरोध (www.naidunia.com)
Other News
SECR/South East Central
0 Followers
6050 views

News Entry# 471197  Blog Entry# 5149033   
  Past Edits
Nov 29 2021 (21:57)
Station Tag: Waraseoni/WRI added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Waraseoni/WRI  
वारासिवनी (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत बुदबुदा के ग्राम धानीटोला व बुदबुदा के बीच स्थित रेलवे क्रासिंग गेट क्रमांक बीके 38 पर रेलवे विभाग द्वारा बनाए जा रहे कल्वर्ट बाक्स का ग्रामीणों द्वारा विरोध किया जा रहा हैं। ग्रामीणों की मांग हैं कि इस रेलवे क्रासिंग पर अंडरब्रिज के स्थान पर ओवरब्रिज बनाया जाए। जिससे ग्रामीणों सहित आवाजाही करने वाले लोगों परेशानी न हो सके।
पूर्व जनपद सदस्य पीतांबर नागेश्वर ने बताया कि ग्राम धानीटोला व बुदबुदा के बीच से सड़क मार्ग को क्रास करते हुए रेलवे लाइन गई हुई हैं। इस रेलवे क्रासिंग पर पूर्व में रेल विभाग द्वारा अंडर ब्रिज बनाने का प्रयास किया गया था।जिसकी जानकारी मिलने पर ग्रामीणों द्वारा रेल विभाग व सांसद ढालसिंह बिसेन को ज्ञापन सौंपकर इस
...
more...
स्थान पर अंडर ब्रिज के स्थान पर ओवर ब्रिज बनाने की मांग की थी। कुछ समय के लिए कार्य रुक गया था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर कल्वर्ड बाक्स बनाने का कार्य प्रारंभ हो गया हैं। अब तक दो बाक्स बनाए जा चुके हैं। इन बाक्सों का निरीक्षण करने आए हुए तकनीशियन से ग्रामीणों ने चर्चा की। उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर आवागमन कम होने के कारण अंडर ब्रिज बनाया जा रहा हैं।
हजारों लोग प्रतिदिन करते हैं आवागमन
ग्रामीणों ने बताया कि जब रेल विभाग द्वारा सर्वे करवाया गया होगा। उस समय कोरोना के कारण यातायात लगभग बंद था और सड़क मार्ग खराब होने के कारण लोग मार्ग परिवर्तित कर झालीवाड़ा की ओर से कटंगी जाना आना कर रहे थे।इस मार्ग पर सर्वे में आवागमन कम नजर आया होगा। लेकिन अब कोरोना काल समाप्त होने और वारासिवनी से कटंगी सड़क मार्ग के अधिकांश बन जाने के कारण इस मार्ग पर यातायात बढ़ गया हैं। ग्रामीणों ने सोमवार को रेल विभाग के तकनीशियन को बताया कि इस मार्ग से बोनकट्टा, तिरोड़ी, तुमसर, नागपूर के लिए यात्री बसें व मालवाहक वाहनों का आना जाना होता हैं।जिनमें भारी लगेज भरा होता हैं। वहीं ग्राम बुदबुदा, सिर्रा, कोचेवाही में सोसायटी होने के कारण इन समितियों में धान की खरीदी के बाद उनका परिवहन भी इसी मार्ग से होता हैं। यदि इस मार्ग पर अंडर ब्रिज बनाया गया तो इन सभी वाहनों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
रेलवे क्रासिंग से चंदन नदी मात्र 100 मीटर दूर अंडर ब्रिज में भरेगा पानी
रेलवे क्रासिंग से चंदन नदी मात्र 100 मीटर की दूरी पर हैं। बरसात के दिनों में इस नदी का पानी रेलवे क्रासिंग तक आ जाता हैं। यदि यहां पर अंडर ब्रिज बनाया जाता है तो उसमें पानी भरने की पूरी संभावना हैं। क्योंकि बरसात का पानी भी अंडर ब्रिज में भरेगा। उसके निकलने का कोई व्यवस्था रेल विभाग द्वारा नहीं की जाती हैं।जिसके कारण इस मार्ग से वाहनों का आवागमन प्रभावित होगा और नागरिकों को भारी परेशानी उठानी पड़ेगी। इसके पूर्व भी रेलवे द्वारा ग्राम सरंडी, कोचेवाही में अंडर ब्रिज बनाए गए है। लेकिन इन स्थानों में भी प्रति वर्ष बरसात के समय पानी भर जाता हैं और उस पानी के निकलने की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण ग्रामीणों व वाहनों को आने जाने में बेहद परेशानी होती हैं। इसीलिए सभी ग्रामीणों ने रेल विभाग से मांग की है कि सभी समस्याओं पर गौर करते हुए इस स्थान पर अंडर ब्रिज के स्थान पर ओवर ब्रिज बनाया जाए। इस दौरान पूर्व विधायक ओंकार सिंह बिसेन, भाजपा अल्प संख्यक जिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष नियाज अली, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बुदुबदा नरेंद्र सिंह बिसेन, पूर्व जनपद सदस्य पीतांबर नागेश्वर सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे।
सांसद से मोबाइल पर की चर्चा
तकनीशियन की बात सुनने के बाद ग्रामीणों ने सांसद ढालसिंह बिसेन से मोबाइल पर चर्चा कर उन्हें कार्य रुकवाने और अंडर ब्रिज के स्थान पर ओवर ब्रिज बनवाने की मांग की हैं। जिस पर सांसद ने रेल विभाग से चर्चा का आश्वासन दिया हैं।
Go to Full Mobile site