Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Everyone is a gangster (Rajdhani, Shatabdi, Tejas) until the real Gangsta (Vande Bharat) walks in 😂 - Mushfique Khalid

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun Apr 11 10:18:13 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4043645-0
Medium; Night Pic; Front Entrance - Outside; Large Station Board; FOB/Stairs; Escalator;
Entry# 4242010-0


R/Raipur Junction (6 PFs)
     रायपुर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Station Road, Raipur
State: Chhattisgarh

Elevation: 296 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Raipur

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 157
Number of Originating Trains: 24
Number of Terminating Trains: 24
Rating: 3.9/5 (193 votes)
cleanliness - good (25)
porters/escalators - good (25)
food - good (25)
transportation - excellent (24)
lodging - good (22)
railfanning - good (24)
sightseeing - good (23)
safety - good (25)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 2542 News Items  next>>
आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद हुईं यात्री ट्रेनें 10-11 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी। रेलवे ने यह बात हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कही। ये ट्रेनें चालू होने से अंबिकापुर, रायगढ़, महासमुंद और गोंदिया रूट के यात्रियों को राहत मिलेगी।
कोरोना के नाम पर अधिक किराया वसूलने, कंसेशन खत्म करने और बंद पैसेंजर-लोकल ट्रेनों को फिर शुरू करने की याचिका पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई में रेलवे ने अपना पक्ष रखा और कहा कि स्थिति को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। 8 अप्रैल से महासमुंद मार्ग पर रायपुर-विशापट्‌टनम पैसेंजर शुरू कर दी गई है। 10 अप्रैल से शहडोल-अंबिकापुर और अंबिकापुर-अनूपपुर मेमू लोकल शुरू की जा रही है।
...
more...
बिलासपुर-रायगढ़ मेमू लोकल 11 व 12 तारीख से शुरू की जाएगी। 10 व 11 अप्रैल से ही झारसुगड़ा-गोंदिया, जेडी पैसेंजर और बिलासपुर-टिटलागढ़ पैसेंजर शुरू कर दी जाएगी।
कन्सेशन और अधिक किराए पर बहस बाद मेंहाईकोर्ट में याचिका लगाने वाले एडवोकेट सुदीप श्रीवास्तव ने कोर्ट से आग्रह किया कि ट्रेनों में कंसेशन खत्म करने और ज्यादा किराया लेने के मुद्दों पर भी रेलवे से जवाब मांगा जाए। इस पर कोर्ट ने कहा कि इन पाइंट पर रेगुलर कोर्ट में सुनवाई होगी। सुदीप श्रीवास्तव ने भास्कर से कहा कि जब पश्चिम बंगाल में सामान्य किराए पर सामान्य पैसेंजर ट्रेनें चलाई जा रही हैं तो ऐसा छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं हो सकता। उन्होंने ट्रेनें चलाने को प्रदेश की जनता के लिए बेहद राहत की खबर बताई है।
Yesterday (17:19) रेलवे:ओडिशा ने रेलवे को लिखा पत्र छग की ट्रेनों को रोकने की मांग (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
3426 views

News Entry# 448320  Blog Entry# 4935416   
  Past Edits
Apr 10 2021 (17:19)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Saurabh®/1294142
Stations:  Raipur Junction/R  
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ओडिशा के मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड को चिट्ठी लिखी है। इसमें छत्तीसगढ़ से छूटने वाली और छत्तीसगढ़ से गुजर कर ओडिशा आने वाली ट्रेनों को 10 अप्रैल से बंद करने की मांग की गई है।
साथ ही अन्य राज्यों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य करने की मांग की है। यह रिपोर्ट 72 घंटे पहले तक जारी हो। चिट्‌ठी में लिखा है कि अभी दो दिन तक जो ट्रेनें हो वह चल सकती हैं। कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए सावधानी बरतना जरूरी है। कई अन्य चीजों को लेकर भी मांग की गई।
अब
...
more...
दो विकल्प है रेलवे के पास, इस पर होगा निर्णयइस आदेश के बाद बोर्ड के पास दो विकल्प है। एक ट्रेनें रद्द कर दी जाए या फिर ट्रेनों को रायपुर में नियंत्रित किया जाए। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने भी ट्रेनों को लेने से मना कर दिया था। वहां भी ट्रेनें रोक दी गई।
यह ट्रेनें होंगी प्रभावित
इस आदेश से दुर्ग से निकलने वाली दुर्ग-पुरी, दुर्ग-विशाखापटनम (वाल्टेयर पैसेंजर) के साथ पुरी-अहमदाबाद, लोक मान्य तिलक टर्मिनल-पुरी आदि ट्रेनें प्रभावित होंगी। कोरबा विशाखापटनम ट्रेन भी इससे प्रभावित होंगी।
This website follows the DNPA Code of Ethics.
Yesterday (11:22) एक्सप्रेस ट्रेन:दुर्ग-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस अब 2 जुलाई तक चलेगी (www.bhaskar.com)
New/Special Trains
SECR/South East Central
0 Followers
6112 views

News Entry# 448298  Blog Entry# 4935164   
  Past Edits
Apr 10 2021 (11:22)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Saurabh®/1294142

Apr 10 2021 (11:22)
Station Tag: Durg Junction/DURG added by Saurabh®/1294142

Apr 10 2021 (11:22)
Train Tag: South Bihar Festival Special/03288 added by Saurabh®/1294142

Apr 10 2021 (11:22)
Train Tag: South Bihar Festival Special/03287 added by Saurabh®/1294142
भिलाई| यात्रियों की सुविधा के लिए दुर्ग-राजेंद्रनगर-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार अब 7 जुलाई तक किया गया है। पहले इसे 22 अप्रैल तक चलाने का फैसला किया गया था। जारी आदेश के अनुसार राजेंद्र नगर-दुर्ग एक्सप्रेस 30 जून तक और दुर्ग -राजेंद्र नगर स्पेशल ट्रेन 2 जुलाई तक चलेगी।
साथ ही कोचों की संख्या में भी संशोधन किया गया है। यह संशोधन 30 जून से लागू होगा। इसके अनुसार ट्रेन में 2 पावरकार, 4 सामान्य, 6 स्लीपर, 6 एसी- थर्ड, 2 एसी –सेकंड, 1 एसी फर्स्ट सहित कुल 21 कोच होंगे। इससे बिहार जाने वाले यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद है।
ओडिशा के सीएस के पत्र का जवाब अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत शर्मा ने जवाब दिया है। स्पष्ट शब्दों में कहा है कि अंतर राज्यीय ट्रेनें पहले की तरह चलती रहेंगी। उन्हें नहीं रोका जा सकता। अंतरराज्यीय ट्रेन सेवाएं गृहमंत्रालय के अंडर टेकिंग में चल रही है। कोविड के स्प्रेड को देखते हुए समय-समय पर गाइड लाइन जारी की जाती है। अभी हाल ही में जारी गाइड लाइन के 19वें पैराग्राफ में लिखा है कि अंतरराज्यीय ट्रेनें किसी भी हाल में अभी नहीं रोकी जाएंगी।
इसमें पैसेंजर और गुड्स दोनों ट्रेनें शामिल हैं। उन्होंने इसकी एक कापी गृह सचिव अजय भल्ला को भी भेजी है। जारी आदेश से छत्तीसगढ़ से पुरी या भुवनेश्वर समेत ओडिशा के अन्य जिलों में जाने वाली
...
more...
ट्रेनें फिलहाल पहले की तरह चलती रहेंगी। इसे वहां की राज्य सरकार अभी नहीं रोक पाएगी। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को ओडिशा के मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड को चिट्ठी लिखकर छत्तीसगढ़ से छूटने वाली और छत्तीसगढ़ से गुजरकर ओडिशा जाने वाली ट्रेनों को 10 अप्रैल से रोकने की मांग की थी। साथ ही अन्य राज्यों की ट्रेनों के लिए 72 घंटे पहले जारी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट (आरटी पीसीआर) की मांग की थी। जारी आदेश में कहा गया है कि यात्रियों से कोरोना निगेटिव रिपोर्ट ली जा सकती है। जिनके पास रिपोर्ट नहीं होगी उन्हें क्वारिन्टाइन भी किया जा सकता है, लेकिन ट्रेनें फिलहाल नहीं रोकी जा सकती।
स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1-ए से अब पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया जाएगा। करीब महीनेभर तक इस प्लेटफॉर्म से ट्रेनों की आवाजाही बंद थी। ऐसा इसलिए किया गया था, क्योंकि तेलघानी नाक के पास रेलवे पटरी के नीचे से अंडरब्रिज बनाने का काम चल रहा था। पटरी के नीचे बॉक्स पुशिंग के लिए ट्रेनों को 1-ए से गुजारने पर रोक लगा दी गई थी। अब बॉक्स पुशिंग सफलतापूर्वक हो गई है। इसलिए अब इस प्लेटफॉर्म से संचालित हो रही मेमू ट्रेनों की आवाजाही शुक्रवार से शुरू होगी।
रेलवे ने बताया है कि प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 पर आने-जाने वाली मेमू स्पेशल ट्रेनों को फिर प्लेटफार्म नंबर 1-ए से संचालित करने का फैसला हुआ है। फिलहाल रायपुर-दुर्ग, डोंगरगढ़-रायपुर-दुर्ग, केवटी-रायपुर-केवटी,
...
more...
रायपुर-दुर्ग और रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू को प्लेटफार्म नंबर 2-3 के स्थान पर प्लेटफार्म नंबर 1-ए से संचालित किया जाएगा। हालांकि पटरी के नीचे अंडरब्रिज निर्माण पूरा होने तक ट्रेनों की रफ्तार कम रहेगी। कल से कई रूटों में शुरू होंगी लोकल ट्रेनें : कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद हुईं यात्री ट्रेनें फिर से शुरू हो जाएंगी।
रेलवे ने यह बात हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कही। 10, 11 और 12 अप्रैल से अंबिकापुर, रायगढ़, महासमुंद और गोंदिया रूट पर ट्रेनें शुरू होंगी। इससे यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। कोरोना के नाम पर अधिक किराया वसूलने, कंसेशन खत्म करने और बंद पैसेंजर-लोकल ट्रेनों को फिर शुरू करने की याचिका पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। रेलवे ने कहा कि स्थिति को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। गुरुवार को महासमुंद मार्ग पर रायपुर-विशापट्‌टनम पैसेंजर शुरू हो गई है। 10 अप्रैल से शहडोल-अंबिकापुर और अंबिकापुर-अनूपपुर मेमू लोकल शुरू होगी। बिलासपुर-रायगढ़ मेमू लोकल 11 व 12 तारीख से शुरू की जाएगी। 10 व 11 अप्रैल से ही झारसुगड़ा-गोंदिया, जेडी पैसेंजर और बिलासपुर-टिटलागढ़ लोकल भी चलेगी।
Page#    Showing 1 to 20 of 2542 News Items  next>>

Go to Full Mobile site