Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

ट्रेनों का सफर, ज़िन्दगी का सफर, रेलफैन दोनों में माहिर

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Jun 27 17:05:14 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1987304-0
Scenic; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2193076-0


DSS/Dalsingh Sarai (2 PFs)
دلسنگھ سرائ     दलसिंह सराय

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Station Road, Dalsingh Sarai, Samastipur District. Phone No :- 06278-221238
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Sonpur

No Recent News for DSS/Dalsingh Sarai
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 40
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.9/5 (48 votes)
cleanliness - good (6)
porters/escalators - good (6)
food - good (6)
transportation - excellent (6)
lodging - good (6)
railfanning - good (6)
sightseeing - good (6)
safety - good (6)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 36 News Items  next>>
कोलकाता - दरभंगा स्पेशल ट्रेन में सोमवार की देर शाम उस समय अफरा तफरी मच गयी. जब ट्रेन की स्लीपर बोगी संख्या एस वन के पहिया से धुंआ के साथ चिंगारी निकलने लगी. धुंआ देख यात्रियों ने दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन को रोक दी. रेल पुलिस की मदद से चिंगारी पर काबू पाया. इसके बाद एस एक बोगी के सभी यात्री उतर कर दूसरी बोगी में चले गए.

जानकारी के अनुसार कोलकाता से दरभंगा जा रही ट्रेन कोलकाता - दरभंगा (05233) में दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन से कुछ दूर पहले भटगमा
...
more...
गांव के पास कुछ ग्रामीणों ने ट्रेन से धुआं और निकल रही चिंगारी देखकर शोर मचाना शुरू किया. इसके साथ ही यात्री और ट्रेन के गार्ड ने भी देखा तो गार्ड बोगी के दो बोगी बाद स्लीपर संख्या एस एक के पहिये के पास से धुआं और चिंगारी निकल रही थी. इसके बाद ट्रेन को दलसिंहसराय स्टेशन पर रोक यात्रियों को निकाल कर चिंगारी पर काबू पाया गया.

इस दौरान लोकल थाने की पुलिस थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्र के साथ अग्निशमन की टीम भी स्टेशन पहुंच चुकी थी.स्मोक को खत्म करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया. आरपीएफ पोस्ट प्रभारी धनंजय कुमार ने बताया कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण एस वन बोगी के पहिये से धुंआ के साथ चिंगारी उठी थी. जिसे ट्रेन में लगी फायर किट की मदद से बुझाते हुए स्मोक को खत्म किया गया. किसी के हताहत या चोटिल होने की सूचना नहीं है. सब कुछ जांच के उपरांत ट्रेन को 9:40 बजे रवाना कर दिया गया.

Also Read

BREAKING: बिहार के बेतिया जिला में तेज रफ्तार कार और ट्रैक्टर की भीषण टक्कर, तीन की मौत

Posted By: Thakur Shaktilochan

संबंधित खबरें

अन्य खबरें
कोलकाता से दरभंगा जा रही 05233 अप सोमवार रात रेलकर्मियों की सूझबूझ के कारण बर्निंग ट्रेन होने से बच गई। हादसा टल जाने पर रेल यात्रियों के साथ ही कर्मियों ने भी राहत की सांस ली। मिली जानकारी के अनुसार रनिंग थ्रू ट्रेन के एस 1 बोगी से धुआं निकलता देखकर साठाजगत के रेलकर्मी ने 8.47 बजे दलसिंहसराय एएसएम को इसकी सूचना दी। इसके बाद प्लेटफार्म 1 पर 8.52 में उक्त ट्रेन को यहां रोककर पहले से मुस्तैद रेल कर्मियों ने गार्ड के बोगी एवं स्टेशन पर उपलब्ध करीब 12 गैस सिलेंडर का उपयोग कर आग पर काबू पा लिया। इस बीच उक्त बोगी से सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल कर दूसरी बोगी में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं रेल की सूचना पर स्थानीय फायर ब्रिगेड की टीम एवं पुलिस भी स्टेशन जाकर सहायता की। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी धनजंय कुमार ने बताया कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण एस 1 बोगी से काले धुआं...
more...
का गुबार निकलने लगा था। आग नहीं लगी थी। किसी प्रकार के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। जीआरपी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि त्वरित कार्रवाई करते हुए आग फैलने से पहले ही काबू पा लिया गया। किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है। ट्रेन को 9.27 बजे दरभंगा के लिए रवाना कर दिया गया। बताते चलें कि रेल के एक बोगी में आग लगने की सूचना पर यात्रियों में हड़कम्प मच गया था। वहीं स्थानीय लोग भी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर जमा हो गए थे।
पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार से देर रात रेलवे से जुड़ी यह बड़ी खबर है। समस्तीपुर में कोलकाता-दरभंगा एक्‍सप्रेस (Kolkata-Darbhanga Express) बर्निंग ट्रेन (Burning Train) बनने से बची। ट्रेन की एस-1 बोगी में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग लगते वक्‍त ट्रेन रफ्तार में थी। घटना की जानकारी मिलने पर यात्रियों ने वैक्‍यूम कर ट्रेन को रोका। हादसे में जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई। दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता से दरभंगा जाते वक्‍त दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन (Dalsingh Sarai Railway Station) से कुछ दूर पहले भटगमा गांव (Bhatgama Village) के पास ट्रेन की एक बोगी के नीचे से धुआं निकलते देखकर रेल ट्रैक के पास के गांव के लोगों ने शोर मचाया। इसके बाद कुछ यात्रियों और ट्रेन के गार्ड की नजर आग पर पड़ी। इसके बाद बागियों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान कुछ लोगों ने साहस व धैर्य का...
more...
भी परिचय दिया। उन्‍होंने साथी यात्रियों को समझाया और दलसिंहसराय स्टेशन पर वैक्यूम कर ट्रेन को रोका। दुर्घटना में कोई हताहत नहीं, ट्रेन आगे रवाना ट्रेन के रुकने के बाद यात्रियों को नीचे उतार कर आग पर नियंत्रण कर लिया गया। दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। घटना की सूचना मिलने पर स्‍थानीय थाना पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम स्‍टेशन पर पहुंच गई थी। ट्रेन को सुरक्षा जांच के बाद आगे रवाना कर दिया गया। सौभाग्‍य से टल गया बड़ा हादसा आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है। सौभाग्‍य से इसपर समय रहते स्‍थानीय ग्रामीणों की नजर पड़ गई और ट्रेन को रोक कर इसपर काबू पा लिया गया। अन्‍यथा विलंब की स्थिति में अगर दौड़ती ट्रेन में आग फैल जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी धनजय कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में ब्रेक बाइंडिंग के कारण एस वन बोगी के पहिए में आग लगने की बात सामने आई है।
Jan 10 2021 (14:52) दलसिंहसराय और विद्यापति नगर बनेगा रेलवे जंक्शन,केवटा के पास से निकलेगी 10 किमी बाइपास रेल लाइन । (newstobihar.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
49204 views

News Entry# 432722  Blog Entry# 4840165   
  Past Edits
Jan 10 2021 (14:52)
Station Tag: Vidyapatidham/VPDA added by 𝕾𝕻𝕵𝖂𝕯𝕸3𝕯𝕭𝕷𝖀𝕰/1432188

Jan 10 2021 (14:52)
Station Tag: Dalsingh Sarai/DSS added by 𝕾𝕻𝕵𝖂𝕯𝕸3𝕯𝕭𝕷𝖀𝕰/1432188
दलसिंहसराय और विद्यापति नगर बनेगा रेलवे जंक्शन,केवटा के पास से निकलेगी 10 किमी बाइपास रेल लाइन ।समस्तीपुर ।दलसिंहसराय व विद्यापतिनगर के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। बहुत जल्द दलसिंहसराय व विद्यापतिनगर स्टेशन आपस से सीधा जुड़ जाएंगे। रेलवे ने इस दोनों स्टेशन को आपस में जोड़ने के लिए केवटा गांव के पास से 10.372 किलाेमीटर में बाइपास रेललाइन निर्माण करने वाली है। रेल लाइन निर्माण के लिए सर्वे का कार्य शुरू हो गया है। रेलवे लाइन विद्यापतिनगर स्टेशन से निकल कर केवटा गांव के पास से बढ़ते हुए सोउरा के पास राष्ट्रीय उच्चपथ 28 व बलान नदी को पार कर दलसिंहसराय पहुंचेगी। बलान नदी पर रेल पुल का निर्माण होगा।
दोनों स्टेशन के बीच बाइपास बनने से समस्तीपुर- बरौनी व हाजीपुर
...
more...
बरौनी रेल खंड आपस मे जुड़ जाएंगे। इससे दलसिंहसराय के लोगों को हाजीपुर जाने के लिए बरौनी नहीं जाना होगा वहीं पटोरी, विद्यापतिनगर व मोहीउद्दीनगनर के लोगों को दलसिंहसराय या जिला मुख्यालय ट्रेन से आने के लिए बरौनी नहीं जाना होगा। अभी लोग बछबाड़ा में ट्रेन बदलकर जाते हैं। दोनों रेल खंड सोनपुर रेलवे मंडल के अधीन है। सर्वे कार्य की मॉनिटरिंग सोनपुर मंडल के अधिकारी कर रहे हैं। सोनपुर के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि अभी इस बाइपास लाइन निर्माण को लेकर सर्वे का कार्य शुरू किया गया है। सब ठीकठाक रहा तो योजना बजट में शामिल होगी। बलान नदी पर पुल के अलावा बनेगा सात सबवे : दस किलोमीटर के इस बाइपास लाइन पर कहीं भी रेलवे गुमटी बनाने कर योजना नहीं है। सात स्थानों पर सबवे का निर्माण होगा। जबकि बलान नदी पर एनएच के पास पुल बनाया जाएगा। पुल की उंचाई से एनएच पार करने के लिए सबवे बनेगा। यानी रेलवे लाइन के नीचे से एनएच को गुजारा जाएगा। जिससे जाम की समस्या नहीं होगी।
मोहिउद्दीननगर, विद्यापतिनगर, पटोरी के लोग ट्रेन से आ सकेंगे मुख्यालय
दोनों स्टेशन के बीच बाइपास निर्माण के साथ ही दोनों स्टेशन जंक्शन स्टेशन के रुप में विकसित होगा। इससे दोनों स्टेशन पर भविष्य में लंबी दूरी की महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव भी मिलेगा। जिससे लोगो को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही इसका असर बाजार के कारोबार पर भी होगा। दोनों स्थानों के कारोबारी अपना -अपना सामन लेकर आसानी बड़ी मंडियों तक पहुंच पाएंगे। अभी लोग सड़क मार्ग से आते जाते हैं।
यात्रियों के समय की होगी बचत
बाइपास निर्माण के लिए सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है। बाइपास निर्माण से दो रेलखंड आपस में जुड़ जाएंगे। यात्री के अलावा कारोबारियों को लाभ मिलेगा। -अनिल कुमार गुप्ता, डीआरएम सोनपुर
Jan 10 2021 (07:24) गुड न्यूज:दलसिंहसराय और विद्यापति नगर बनेगा रेलवे जंक्शन (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
33211 views

News Entry# 432677  Blog Entry# 4839801   
  Past Edits
Jan 10 2021 (07:24)
Station Tag: Vidyapatinagar/VPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 10 2021 (07:24)
Station Tag: Dalsingh Sarai/DSS added by Anupam Enosh Sarkar/401739
अच्छी खबर है। बहुत जल्द दलसिंहसराय व विद्यापतिनगर स्टेशन आपस से सीधा जुड़ जाएंगे। रेलवे ने इस दोनों स्टेशन को आपस में जोड़ने के लिए केवटा गांव के पास से 10.372 किलाेमीटर में बाइपास रेललाइन निर्माण करने वाली है। रेल लाइन निर्माण के लिए सर्वे का कार्य शुरू हो गया है। रेलवे लाइन विद्यापतिनगर स्टेशन से निकल कर केवटा गांव के पास से बढ़ते हुए सोउरा के पास राष्ट्रीय उच्चपथ 28 व बलान नदी को पार कर दलसिंहसराय पहुंचेगी। बलान नदी पर रेल पुल का निर्माण होगा।
दोनों स्टेशन के बीच बाइपास बनने से समस्तीपुर- बरौनी व हाजीपुर बरौनी रेल खंड आपस मे जुड़ जाएंगे। इससे दलसिंहसराय के लोगों को हाजीपुर जाने के लिए बरौनी नहीं जाना होगा वहीं पटोरी, विद्यापतिनगर व
...
more...
मोहीउद्दीनगनर के लोगों को दलसिंहसराय या जिला मुख्यालय ट्रेन से आने के लिए बरौनी नहीं जाना होगा। अभी लोग बछबाड़ा में ट्रेन बदलकर जाते हैं। दोनों रेल खंड सोनपुर रेलवे मंडल के अधीन है। सर्वे कार्य की मॉनिटरिंग सोनपुर मंडल के अधिकारी कर रहे हैं। सोनपुर के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि अभी इस बाइपास लाइन निर्माण को लेकर सर्वे का कार्य शुरू किया गया है। सब ठीकठाक रहा तो योजना बजट में शामिल होगी।
बलान नदी पर पुल के अलावा बनेगा सात सबवे : दस किलोमीटर के इस बाइपास लाइन पर कहीं भी रेलवे गुमटी बनाने कर योजना नहीं है। सात स्थानों पर सबवे का निर्माण होगा। जबकि बलान नदी पर एनएच के पास पुल बनाया जाएगा। पुल की उंचाई से एनएच पार करने के लिए सबवे बनेगा। यानी रेलवे लाइन के नीचे से एनएच को गुजारा जाएगा। जिससे जाम की समस्या नहीं होगी।
मोहिउद्दीननगर, विद्यापतिनगर, पटोरी के लोग ट्रेन से आ सकेंगे मुख्यालय
दोनों स्टेशन के बीच बाइपास निर्माण के साथ ही दोनों स्टेशन जंक्शन स्टेशन के रुप में विकसित होगा। इससे दोनों स्टेशन पर भविष्य में लंबी दूरी की महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव भी मिलेगा। जिससे लोगो को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही इसका असर बाजार के कारोबार पर भी होगा। दोनों स्थानों के कारोबारी अपना -अपना सामन लेकर आसानी बड़ी मंडियों तक पहुंच पाएंगे। अभी लोग सड़क मार्ग से आते जाते हैं।
यात्रियों के समय की होगी बचत
बाइपास निर्माण के लिए सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है। बाइपास निर्माण से दो रेलखंड आपस में जुड़ जाएंगे। यात्री के अलावा कारोबारियों को लाभ मिलेगा।
-अनिल कुमार गुप्ता, डीआरएम सोनपुर
Page#    Showing 1 to 20 of 36 News Items  next>>

Go to Full Mobile site