Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

दूरी नही मंज़िल भारी, साथ हो जब मेट्रो हमारी - Mushfique Khalid

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Jan 21 06:57:18 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 2053378-0

BIA/Bhilai (4 PFs)
     भिलाई

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
NH 6, Near Water Tank, Bhilai
State: Chhattisgarh

Elevation: 309 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Raipur

No Recent News for BIA/Bhilai
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 45
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.8/5 (8 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - average (1)
food - average (1)
transportation - average (1)
lodging - good (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - excellent (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 181 News Items  next>>
Jan 19 (23:16) शंटिंग के दौरान इंजन के बंपर की चपेट में आया प्वाइंटमैन, मौत (www.bhaskar.com)
Crime/Accidents
SECR/South East Central
0 Followers
291 views

News Entry# 475323  Blog Entry# 5194352   
  Past Edits
Jan 19 2022 (23:16)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Saurabh®/1294142
Stations:  Bhilai/BIA  
भिलाई मार्शलिंग यार्ड (बीएमवाई) में सुबह 7.15 बजे शंटिंग के दौरान इंजन के बंपर की चपेट में आने से प्वाइंटमैन पंचशील नगर चरोदा निवासी सचिन कुमार भीवगड़े के सीने में जोरदार चोट लगी। हादसे के बाद इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। जहां उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
देर शाम पोस्टमार्ट्म के बाद उसके शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। हर दिन की तरह मंगलवार को भी प्वाइंटमैन सचिन सुबह 6 से दोपहर 2 बजे की पाली में ड्यूटी गया था। वहां करीब सुबह 7.15 बजे गुड्स ट्रेन की बोगी को इंजन से जोड़ने का काम कर रहे थे। शंटिंग के दौरान इंजन और गुड्स ट्रेन के रैक को जोड़ना था। तभी यह हादसा हुआ।
...
more...
हादसे में सचिन के सीने में गंभीर चोट आई। लोको पायलट ने इंजन से उतरकर देखा तो सचिन गंभीर रूप से घायल हो गया था। प्रत्यक्षदर्शी लोको पायलट आईपाल प्रभुदास ने बताया कि इंजन को जोड़ने का काम कर रहे थे। इसी बीच सचिन चपेट में आ गया।
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
दुर्ग में लोको पायलट की लापरवाही ने एक रेलवे कर्मचारी की जान ले ली। रेलवे कर्मचारी मालगाड़ी की बोगियों को अलग करने के लिए कपलिंग खोलने और जोड़ने के लिए शंटिंग का कार्य कर रहा था। कपलिंग कार्य के दौरान लोको पायलट ने इंजन की ओर झटका दे दिया। इससे रेलवे कर्मी दो बोगियों के बीच में दब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जांच पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने दुर्घटना के लिए लोको पायलट को जिम्मेदार बताया है।
बीएमवाई चरोदा में शंटिंग का काम करने वाला रेलवे कर्मचारी सचिन यमराज भिवगड़े (38) मंगलवार सुबह 6 बजे ड्यूटी पर गया था। अधिकारियों ने उसे दो बोगी और इंजन को जोड़ने के लिए शंटिंग का कार्य करने भेजा। वह
...
more...
बोगियों को अलग करने के लिए उनके बीच में गया। इसी दौरान बिना इशारा और झंडी दिखाए पायलट ने ट्रेन को झटका दे दिया। इससे ट्रेन आगे बढ़ी और सचिन बोगियों के बीच में दब गया। सीने में झटका लगने और खून बहने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
अधिकारी पहुंचे मौके पर
कर्मचारी के दब जाने की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और पुलिस वाले मौके पर पहुंचे। अधिकारियों की जांच में प्रथम दृष्ट्या लोको पायलट की लापरवाही सामने आ रही है। इस मामले में रेलवे के अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही सही कारण पता चलेगा कि आखिर यह जानलेवा लापरवाही कैसे हुई और इसके लिए जिम्मेदार कौन है।
परिवार से छिना सहारा
सचिन मूल रूप से महाराष्ट्र का रहने वाला है। वह भिलाई तीन चरौदा में रहकर पोर्टर के तौर पर काम कर रहा था। उसके घर में वहीं एक कमाने वाला था। उसके अपने परिवार के साथ ही उसके दो भाइयों की पढ़ाई का खर्च भी वही उठा रहा था। उसकी मौत क बाद उसकी पत्नी बच्चे, भाई और पिता के जीवनयापन का सहारा ही छिन गया है।
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
Jan 19 (08:08) कपलिंग के दौरान दबा रेलवे कर्मी, मौत (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
SECR/South East Central
0 Followers
560 views

News Entry# 475264  Blog Entry# 5193759   
  Past Edits
Jan 19 2022 (08:08)
Station Tag: Balaghat Junction/BTC added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 19 2022 (08:08)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bhilai/BIA   Balaghat Junction/BTC  
भिलाई। चरोदा बीएमवाय स्थित रेलवे के यार्ड में मंगलवार की सुबह इंजन और वैगन के बीच कपलिंग जोड़ने के दौरान रेलवे कर्मी चपेट में आ गया। इंजन और वैगन के बफर के बीच में ही उक्त रेलवे कर्मी दब गया।
मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह उसे रेलवे अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने जांच उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। उक्त रेलवे कर्मी प्वाइंटरमैन के पद पर कार्यरत था और मूलतः बालाघाट का निवासी था, वर्तमान में चरोदा में किराये के मकान में निवासरत था।
चरोदा में रेलवे के ई केबिन
...
more...
के पास सीएफ यार्ड में सुबह सवा छहि बजे के करीब इंजन से मालगाड़ी के वैगन को जोड़ने कपलिंग की जा रही थी। यह काम प्वाइंटरमैन के पद पर कार्यरत सचिन कुमार दिववड़े कर रहा था।
बताया जाता है कि वह कपलिंग के दौरान इंजन और वैगन के बफर के बीच आ गया। बफर वाला हिस्सा उसके चेस्ट पर ही लगा। बताया जाता है कि वह कुछ देर तक वहीं दबा रह गया था।
मौके पर मौजूद कर्मियों ने देखा व लोको पायलट का जानकारी दी गई तब इंजन को पीछे कर उसे निकाला गया। बताया जाता है कि किसी तरह घायल कर्मी को वहां से रेलवे अस्पताल चरोदा पहुंचाया गया। जहां ड्यूटी पर मौजूद डाक्टर ने जांच उपरांत सचिन को मृत घोषित कर दिया।
रेलवे ने बिठाई जांच
घटना रेलवे के यार्ड में हुई। शंटिंग व कपलिंग के दौरान शंटर अथवा प्वाइंटरमैन के अलावा लोको स्टाफ व अन्य कर्मी मौजूद रहते हैं। सारे नियमों कायदों के पालन व संकेतों का पालन करते हुएा हली यह काम किया जाता है। बावजूद लापरवाही हुई और कर्मचारी की मौत हो गई।
घटना के तुरंत बाद रेलवे ने इस हादसे के लिए कमेटी बना दी है। यह सीएलआई की ज्वाइंट कमेटी होगी और घटना से जुड़े हर तथ्यों की जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। इधर रेलवे अस्पताल से मिली रिपोर्ट के आधार पर चरोदा रेलवे शासकीय पुलिस ने भी मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। रेलवे पुलिस ने बताया कि मृतक सचिन चरोदा पंचशील नगर में किराए के मकान में रहता था।
- रेलवे कर्मी प्वाइंटरमैन के पद पर कार्यरत था
-मूलत : बालाघाट का निवासी था
Jan 17 (08:12) परिवर्तित मार्ग से चलेगी यशवंतपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
4932 views

News Entry# 475080  Blog Entry# 5192118   
  Past Edits
Jan 17 2022 (08:12)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 17 2022 (08:12)
Station Tag: Durg Junction/DURG added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 17 2022 (08:12)
Station Tag: Malugur/MLU added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 17 2022 (08:12)
Station Tag: Yesvantpur Junction/YPR added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 17 2022 (08:12)
Station Tag: Korba/KRBA added by Adittyaa Sharma/1421836
कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यशवंतपुर जाने वाली वैनगंगा सुपरफास्ट एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। रेल प्रबंधन ने यह निर्णय दक्षिण मध्य रेल्वे के मालुगुर स्टेशन के समीप रोड अंडरब्रिज निर्माण कार्य की वजह से लिया है।
कोरबा से यशवंतपुर के लिए रविवार को सुबह आठ बजे रवाना हुई 12252 वैनगंगा सुपरफास्ट परिवर्तित मार्ग से यशवंतपुर पहुंचेगी। इसके बाद 20 जनवरी को भी परिवर्तित मार्ग से चलेगी। ट्रेन कोरबा से रवाना होने के बाद बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, गोंदिया के बाद परिवर्तित मार्ग धौंन, पेंडकल्लू, रेनिगुंटा, जोलरपेट्टी होते हुए यशवंतपुर पहुंचेगी। रेलवे से जुड़े जानकारों का कहना है कि दक्षिण मध्य रेलवे के मालुगूर स्टेशन के समीप समपार फाटक में अंडरब्रिज बनाने का काम चल रहा है। इससे ट्रेन परिचालन
...
more...
प्रभावित हुआ है। यशवंतपुर जाने के लिए सप्ताह में दो दिन सीधी ट्रेन होने के बाद भी यात्री इसमें सफर करते हैं, ताकि सीधे यशवंतपुर पहुंचा सके। कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ था, पर अब रेलवे प्रबंधन यात्री की सुविधाओं के लिए धीरे- धीरे ट्रेन का परिचालन पुनः शुरू कर रही है, लेकिन कोरबा रेलखंड से चलने वाली ट्रेनें अभी पूरी तरह शुरू नहीं हुई। गेवरारोड़-कोरबा- अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस रैक, कोरबा- रायपुर हसदेव एक्सप्रेस अभी सप्ताह में तीन से चार दिन चल रही हैं। जबकि कोरोना संक्रमण काल के पहले रोजाना चलती थी। ट्रेन नियमित नहीं होने की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। खास तौर पर हसदेव एक्सप्रेस का नियमित परिचालन जरूरी हो गया है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि हसदेव एक्सप्रेस का परिचालन रोजाना शुरू करने के साथ ही इसे दुर्ग तक विस्तार किया जाना चाहिए, ताकि दुर्ग, भिलाई में शैक्षणिक अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को आवागमन की सुविधा मिल सके।
Jan 17 (08:08) रेलवे ने दिया बेदखली नोटिस, प्रभावित पहुंचे सांसद विजय बघेल के पास (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
3197 views

News Entry# 475077  Blog Entry# 5192114   
  Past Edits
Jan 17 2022 (08:08)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 17 2022 (08:08)
Station Tag: Deobaloda Charoda/DBEC added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 17 2022 (08:08)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836
भिलाई। भिलाई-चरोदा में रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से काबिज परिवार को हटाने नोटिस दिया गया है। रेलवे ने नोटिस में 24 जनवरी तक कब्जा नहीं हटाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। करीब सौ लोगों को यह नोटिस दिया गया है।
इधर नोटिस से परेशान जी केबिन के लोगों ने रविवार को सांसद विजय बघेल से मुलाकात की। इस दौरान सांसद ने डीआरएम से चर्चा कर कार्रवाई फिलहाल न करने को कहा है।
रेलवे के रायपुर संभागीय कार्यालय ने अवैध कब्जाधारियों को
...
more...
लेकर सख्ती दिखाई है। भिलाई-चरोदा में रेलवे की जमीन पर काबिज सौ से भी अधिक लोगों को बीते दिनों नोटिस जारी किया गया है। तीन जनवरी की तिथि से जारी नोटिस में इंजीनियरिंग विभाग की ओर से 21 दिनों के भीतर कब्जा खाली करने की चेतावनी दी गई है। इस नोटिस के मिलने के बाद से ही रेलवे की जमीन पर काबिज लोगों की नींद उड़ गई है। भयभीत परिवारों की ओर से आशियाना बचाने भाग दौड़ की जा रही है।
भिलाई - चरोदा में राजीव नगर, प्रगति नगर, इंदिरा नगर, बीएमवाय उरला, देवबलोदा, जी. केबिन और रिसाली नगर निगम क्षेत्र के मरोदा और पुरैना में रेलवे की खाली जमीन पर लंबे समय से बस्ती बसी हुई है। पूर्व में भी इन परिवारों को बेदखली नोटिस मिलता रहा है लेकिन इस बार रेलवे अधिकारियों के तेवर सख्त नजर आने से वे परेशान हैं। भिलाई - चरोदा निगम के वार्ड 29 से पार्षद चंद्रप्रकाश पांडेय ने बताया कि उनके वार्ड में रेलवे की जमीन पर राजीव नगर बस्ती है। यहां के लोग भी नोटिस मिलने से परेशान हैं।
सांसद ने की चर्चा
नोटिस से प्रभावित जी केबिन के लोगों ने आज दुर्ग सासंद विजय बघेल से मुलाकात की। सासंद ने डीआरएम से चर्चा की। सांसद ने जब तक प्रभावित लोगों को कहीं विस्थापित नहीं किया जाता तब तक कार्रवाई न करने डीआरएम से कहा।
सांसद से मिलने पहुंचे लोगों में फुलकली, डी. लक्ष्‌मी, छाया यादव, यामुनी ठाकरे, डी. पोत्तौया, जगमोहन राव, सोनु रजक, राजा पाल, भूपेन्द्र भोडेलकर, इन्दर माझी, सोमवारू माझी, कुन्दन बाग, एन.चन्दर राव, पुरन सिह, अमित प्रसाद, कमल जागंडे? व वार्ड पार्षद नंदिनी जागंडे? उपस्थित थी।
Page#    Showing 1 to 20 of 181 News Items  next>>

Go to Full Mobile site