Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

RailFans - once you meet them, friends for life

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Dec 9 11:47:21 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search

BGP/Bhagalpur Junction (6 PFs)
بھاگلپور جنکشن     भागलपुर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
0641-2422433, NH 80, Laheari Tola, Sujaganj, Bhagalpur, Pin Code - 812002
State: Bihar

Elevation: 50 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 56
Number of Originating Trains: 32
Number of Terminating Trains: 32
Rating: 3.8/5 (517 votes)
cleanliness - good (69)
porters/escalators - good (63)
food - good (64)
transportation - good (65)
lodging - good (61)
railfanning - good (65)
sightseeing - good (64)
safety - good (66)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 3637 News Items  next>>
Today (11:26) स्टेशन परिसर में लगा बड़ा झंडा फिर उतर गया (www.livehindustan.com)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
450 views

News Entry# 471933  Blog Entry# 5158112   
  Past Edits
Dec 09 2021 (11:26)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584
Stations:  Bhagalpur Junction/BGP  
भागलपुर, वरीय संवाददाता
भागलपुर रेलवे स्टेशन में लगा बड़ा झंडा फिर उतर गया है। जिस दिन डीआरएम भागलपुर दौरे पर आए थे उस दिन झंडा लगा दिया गया था, लेकिन डीआरएम के जाते ही झंडा उतार दिया गया। बीच में कई महीनों तक झंडा उतरा रहा। हाल ही में झंडा लगाया गया था। स्टेशन परिसर में 100 फीट ऊंचे खंभे पर बड़ा झंडा लगाने का निर्देश रेलवे बोर्ड से है, लेकिन इसमें रेलकर्मियों की सुस्ती है। स्थानीय रेल अधिकारियों का कहना है कि झंडा बार-बार क्षतिग्रस्त हो जाता है। दूसरा झंडा यहां मिलता नहीं है। कोलकाता, दिल्ली से झंडा मंगाना पड़ता है। इसलिए हमेशा लगाये रखने में परेशानी आ रही है।
...
more...

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर
Follow Us
Download Live Hindustan APP and read premium stories
Section:Hindi NewsCricket NewsSports NewsCareer NewsBollywood NewsHealth NewsBusiness NewsRashifal
Latest News:National NewsWorld NewsDelhi NewsUP NewsBihar NewsUttrakhand NewsJharkhand NewsRajasthan NewsMP NewsMaharashtra NewsHaryana NewsChhattisgarh NewsHimachal Pradesh News
Trending:Popular NewsMust ReadBreaking NewsJokes
Advertise with usAbout usCareers Privacy Contact usSitemapCode Of Ethics
ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव
Partner sites :Hindustan TimesMintHT TechShineHT BanglaHT Auto HealthshotsHT Smartcast
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.
Today (10:55) सीआरएस की रिपोर्ट आने के बाद भी इलेक्ट्रिक इंजन से नहीं चल रही ट्रेन (www.livehindustan.com)
IR Affairs
ER/Eastern
0 Followers
1785 views

News Entry# 471925  Blog Entry# 5158090   
  Past Edits
Dec 09 2021 (11:23)
Station Tag: Barahat Junction/BHLE added by GoCoronaGo/2042191

Dec 09 2021 (11:23)
Station Tag: Hansdiha/HSDA added by GoCoronaGo/2042191

Dec 09 2021 (11:23)
Station Tag: Mandar Hill/MDLE added by GoCoronaGo/2042191

Dec 09 2021 (11:17)
Station Tag: Dumka/DUMK added by Adittyaa Sharma/1421836
भागलपुर, वरीय संवाददाता
भागलपुर-दुमका रेलखंड पर विद्युतीकरण को सीआरएस की हरी झंडी मिलने के बाद भी इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हुआ है। इस रेलखंड पर विद्युतीकरण होने के बाद छह अक्टूबर को सीआरएस का निरीक्षण हुआ था। पिछले महीने इसकी रिपोर्ट भी आ गई। रिपोर्ट में इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी गई है। डीआरएम ने कहा था कि इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन परिचालन के लिए जोनल मुख्यालय से अनुमति ली जाएगी, लेकिन लगभग एक माह होने को है अभी तक जोनल मुख्यालय से इस बारे में कोई दिशा निर्देश नहीं आया है।
भागलपुर-दुमका
...
more...
रेलखंड पर सबसे पहले कविगुरु एक्सप्रेस में इलेक्ट्रिक इंजन लगाने की बात कही गई थी। यह ट्रेन जमालपुर से भागलपुर, मंदारहिल, दुमका होते हुए हावड़ा तक जाती है। इस रेलखंड पर हमसफर एक्सप्रेस, भागलपुर-रांची एक्सप्रेस भी चलती है। अभी इन ट्रेनों में भागलपुर में इंजन बदलनी पड़ती है। इसमें 30 से 40 मिनट का समय लग जाता है। अगर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन का परिचालन शुरू होगा तो भागलपुर से दुमका या हसडीहा जाने वाली ट्रेनों में इंजन बदलने का झंझट नहीं रहेगा। अगर गोड्डा जाने वाली वाली ट्रेनों में इंजन बदलना भी पड़ेगा तो इसके लिए हसडीहा विकल्प हो सकता है। भागलपुर-दुमका रेलखंड के विद्युतीकरण में लगभग 350 करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल नहीं हो रहा है। इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन परिचालन शुरू होने के बाद डीएमयू की जगह ईएमयू ट्रेन का परिचालन हो सकता है। साथ ही भागलपुर से हावड़ा, दुमका, रामपुरहाट सहित अन्य जगहों पर जाने वाली मालगाड़ियों का परिचालन भी इलेक्ट्रिक इंजन से हो सकेगा। इससे रेलवे का काफी राजस्व बचेगा।
पावर सबस्टेशन बनाने की भी बात:
रेलकर्मियों का कहना है कि विद्युतीकरण का काम पूरा जरूर हो गया है, लेकिन अभी कुछ काम करना है। इसीलिए जोनल मुख्यालय से इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन परिचालन की अनुमति नहीं मिल रही है। इसके लिए सबौर या दुमका में 33 केवीए का पावर सबस्टेशन बनाने की बात हो रही है। पावर सबस्टेशन बनने के बाद ट्रेन परिचालन सुगम हो जाएगा।
सीआरएस की रिपोर्ट कंडीशनल है। रिपोर्ट में अतिरिक्त सबस्टेशन बनाने की बात कही गई है। उसकी प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद इलेक्ट्रिक ईंजन से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।
यतेन्द्र कुमार, डीआरएम मालदा रेलमंडल
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.

THE BEGUSARAI
Leading News & Media Website of Begusarai District.
THE BEGUSARAI

डेस्क: कटिहार-बरौनी रेल खंड से आनंद विहार टर्मिनल की यात्रा करने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, गाड़ी संख्या 20501/02 अगतरला-आनंद विहार टर्मिनल
...
more...
(साप्ताहिक) राजधानी एक्सप्रेस अब इस रूट से नहीं चलेगी, रेलवे ने इसे अलग रेलखंड से चलाने का फैसला लिया है, रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, अब यह ट्रेन मालदा टाउन होते हुए भागलपुर-जमालपुर-किऊल-किऊल के रास्ते आनंद विहार टर्मिनल तक जाएगी, रेलवे ने इसके लिए नया टाइम टेबल तैयार कर लिया है।

बताते चलें कि करीब 20 वर्षों से भागलपुर के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस चलाने की मांग उठ रही थी। जो कि अब पूरा होने वाला है, जमालपुर में देश का पहला रेल कारखाना इसीलिए जमालपुर में भी ठहराव दिए जाने पर मंथन होना है। जमालपुर में ठहराव मिला तो यहां से राजधानी एक्सप्रेस सीधा पटना जंक्शन रुकेगी। पटना जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के बीच किसी तरह के ठहराव का बदलाव नहीं किया गया है। एनएफ रेलवे के सीपीटीएम रश्मि गौतम ने टाइम टेबल जारी करने के बाद रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा है।

बता दे की अगतरला-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन नए रूट से होने के बाद अब यह यह ट्रेन कटिहार, बरौनी, पाटलिपुत्र स्टेशन नहीं जाएगी। बल्कि नए रूट और प्रस्तावित टाइम टेबल के अनुसार अगरतला से चलने के बाद अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बदरपुर, होजाइ, गुवाहटी, रंगिया, बरपेटा रोड, न्यू जलपाइ गुड़ी, मुकुरिया होते हुए मालदा टाउन स्टेशन पहुंचेगी। मालदा टाउन से भागलपुर-जमालपुर-किऊल जंक्शन होते हुए पटना जंक्शन पहुंचेगी।
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले सांसद अजय कुमार मंडल, की भागलपुर से रेल परिचालन और पैसेंजर गाड़ियों की संख्या बढ़ाने की मांग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सांसद अजय कुमार मंडल ने मंगलवार को दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर रेल से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। सांसद ने 12313/12314 सियालदह से दिल्ली तक चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन साहिबगंज, भागलपुर, जमालपुर होते हुए पटना या गया होकर नियमित किया जाने की मांग की। वहीं, भागलपुर की वर्षों पुरानी समस्या बने भोलानाथ पुल का भी कायाकल्प कराने की
...
more...
मांग की गई। इसके अलावा साहिबगंज से किऊल और नवगछिया से पटना के बीच पैसेंजर रेलगाड़ियों की संख्या बढ़ाने की मांग की। सांसद ने रेल मंत्री को दिए पत्र में कटरिया स्टेशन पर कैपिटल एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने की मांग की। सांसद ने कहा कि रेल मंत्री ने सभी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया है।

भागलपुर से राजधानी की अपडेट 

अगरतल्ला से यह ट्रेन देर शाम 7:25 खुलेगी और अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बादरपुर, होजाई, गुवाहाटी, रंगिया, बरपेश रोड, न्यू जलपाईगुड़ी, मुकरिया होते हुए दूसरे दिन मंगलवार की शाम रात 5:30 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी।

10 मिनट के बाद शाम 5:40 मालदा स्टेशन से खुलेगी और देर शाम 7:00 बजे साहिबगंज और पांच मिनट बाद साहिबगंज से खुलेगी। साहिबगंज से खुलने के बाद सीधे यह ट्रेन रात 8:00 बजे भागलपुर पहुंचेगी।
पांच मिनट रुकने के बाद रात 8:05 बजे भागलपुर से प्रस्थान करेगी और 8:45 बजे जमालपुर पहुंचेगी।
भागलपुर से पटना का सफर महज तीन घंटे और दिल्ली का सफर 14 घंटे में पूरा होगा।यह ट्रेन रात 11 बजे पटना और दूसरे दिन 10:30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

वहीं प्रत्येक शुक्रवार को यह ट्रेन आनंद विहार से सुबह साढ़े दस बजे भागलपुर, दोपहर 1:55 बजे मालदा टाउन और दोपहर 2:05 बजे मालदा से खुलने के बाद विभिन्न स्टेशन से गुजरते हुए यह ट्रेन दूसरे दिन शनिवार को दोपहर 12:50 बजे अगरतल्ला पहुंचेगी।

जनशताब्दी एक्सप्रेस को चलाने की पहल तेज 

अधिकारियों ने बताया कि मालदा-साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर-किऊल होकर जनशताब्दी एक्सप्रेस को चलाने की दिशा में भी पहल की जा रही है। राजधानी एक्सप्रेस के बाद इस ट्रेन को चलाने की भी योजना है। राजधानी एक्सप्रेस और जनशताब्दी एक्सप्रेस में एलएचबी कोच है। राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन को ध्यान में रखकर ही पुरानी पटरियां बदली जा रही हैं।





भारतीय रेल मालदा के बाद साहिबगंज भागलपुर और जमालपुर में रुकेगी अगरतला राजधानी। मालदा मंडल समय सारिणी बनाने में जुटा जमालपुर के बाद सीधा पटना होगा ठहराव। अगरतला से हर सोमवार और आनंद विहार टर्मिनल से हर बुधवार को चलेगी तेजस राजधानी।
जागरण संवाददाता, मुंगेर। भारतीय रेल: नए वर्ष से पूर्व बिहार के यात्रियों का राजधानी एक्सप्रेस से सफर का सपना पूरा हो जाएगा। मालदा रेल मंडल ने तेजस अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल के परिचालन पर काम करना शुरू कर दिया है। मालदा-भागलपुर-पटना रूट की पहली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव मालदा टाउन के बाद सीधा साहिबगंज, भागलपुर और जमालपुर स्टेशन पर दिया जाएगा।
ट्रेन
...
more...
की टाइमिंग पर मंथन चल रहा है। ट्रेन संख्या 20501 अप अगरतला से राजधानी सोमवार को चलेगी और मंगलवार को इन स्टेशनों पर पहुंचेगी। वापसी ट्रेन संख्या 20502 यह आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार की शाम चलेगी और गुुरुवार को जमालपुर, भागलपुर, साहिबगंज के बाद मालदा टाउन स्टेशन पहुंचेगी। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल तक का सफर लगभग 16 घंटे में तय होगी। समय की और बचत इस पर भी अधिकारी मंथन करने में जुट गए हैं। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिले, इस पर विशेष फोकस है।
उन्होेंने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन को पूरी तरह तैयारी की जा रही है। मालदा रेल मंडल की पहली राजधानी एक्सप्रेस चलने से भागलपुर सहित दूसरे स्टेशनों के यात्रियों को किसी सौगात से कम नहीं है। वर्षों का सपना अब पूरा होने जा रहा है। मालदा मंडल की ओर से और कुछ ट्रेनों का परिचालन होना है। मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि अगतला राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव और समय को लेकर बातचीत चल रही है। बता दें कि भागलपुर के रास्ते दिल्ली के लिए आठ ट्रेनें चल रही है। इससे पहले हमसफर एक्सप्रेस की शुरुआत की गई है। अब राजधानी के चलने से बंगाल, झारंखड के अलावा पूर्व बिहार के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इस ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। व्‍यापारी वर्ग के लोगों को राहत है। 
Edited By: Dilip Kumar Shukla

Page#    Showing 1 to 20 of 3637 News Items  next>>

Go to Full Mobile site