Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

इस मंज़िल पर मिलने वाले, उस मंज़िल पर दोस्त बन जाते हैं

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Jun 18 01:14:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
no description available
Entry# 2348764-0
Night Pic; Platform Pic; Small Station Board;
Entry# 4341131-0


BGP/Bhagalpur Junction (6 PFs)
بھاگلپور جنکشن     भागलपुर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
0641-2422433, NH 80, Laheari Tola, Sujaganj, Bhagalpur, Pin Code - 812002
State: Bihar

Elevation: 50 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 44
Number of Originating Trains: 22
Number of Terminating Trains: 22
Rating: 3.8/5 (517 votes)
cleanliness - good (69)
porters/escalators - good (63)
food - good (64)
transportation - good (65)
lodging - good (61)
railfanning - good (65)
sightseeing - good (64)
safety - good (66)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 3396 News Items  next>>
भागलपुर शहर वासियों को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। लोगों को एक वर्ष का और इंतजार करना होगा। भागलपुर जंक्शन पर बड़ा शॉपिंग मॉल पूरी तरह तैयार हो जाएगा। शॉपिंग मॉल के बन जाने के बाद रेलवे जंक्शन की खूबसूरती भी बढ़ जाएगी।

भागलपुर | राज्य के सबसे पहले स्मार्ट सिटी का दर्जा वाले भागलपुर शहर की खूबसूरती में और चार चांद लगेगी। इसके लिए शहर वासियों को एक वर्ष का और इंतजार करना होगा। भागलपुर जंक्शन पर रेलवे का बन रहा बड़ा शॉपिंग मॉल पूरी तरह तैयार हो जाएगा। इसका
...
more...
निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है। लॉकडाउन में भी कोविड नियमों का पालन करते हुए निर्माण कार्य चालू रहा। शॉपिंग मॉल के बन जाने के बाद जंक्शन की खूबसूरती में और चार चांद लग जाएंगे। यह मॉल कई मायनों में दूसरे मॉल की अपेक्षा खूबसूरत और आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। शॉपिंग मॉल में जल निकासी की विशेष व्यवस्था की गई है। ड्रेनेज की तरह नाले का निर्माण पहले चरण में कर लिया गया है। शॉपिंग मॉल को अंतिम रूप देने में तीन इंजीनियर, ट्रेंड राजमिस्त्री सहित श्रमिकों की पूरी टीम लगी हुई है। जून से जुलाई 2022 तक भागलपुर जंक्शन पर मॉल बनकर तैयार हो जाएगा।

बड़े शहरों की तरह होंगी सभी अत्याधुनिक सुविधाएं
बन रहे शॉपिंग मॉल में ठहरने से लेकर खानपान और खरीदारी तक की सुविधा मिलेगी। आवासीय बजट में यात्री और दूसरे लोग भी कमरे की बुकिंग कर सकते हैं। बड़े शहरों में बने मॉल की तरह अभी लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। दवा के लिए अलग से मेडिकल स्टोर भी रहेंगे। मॉल पूरी तरह वातानुकूलित होगा। सेंट्रलाइज्ड एसी की व्यवस्था होगी।

ब्रांडेड शोरूम और दुकानें भी होंगी

आधुनिक सुविधाओं से लैस इस मॉल का नाम मैहर प्लाजा पहले ही रखा दिया गया है। एसआरसी ग्रुप को मॉल बनाने का काम मिला है। यह कंपनी देश के कई बड़े स्टेशनों पर मॉल बना रही है। गया और पटना जंक्शन पर भी इसी कंपनी को मॉल बनाने का काम भी मिला है। वर्ल्ड और हैपीनेस का लोगों को मॉल से टैग किया गया है। यहां ब्रांडेड कंपनियों के कपड़ों और दूसरे शोरूम भी होंगे दुकानें भी होंगी। भागलपुर का फेमस रेशम-सिल्क की साड़ियां और अन्य खाद्य पदार्थ की दुकानें रहेंगी। एसआरसी ग्रुप के सीएमडी पुरुषोत्तम चौबे ने बताया कि राज्य में इससे बड़ा रेल मॉल नहीं बना है। पटना जंक्शन पर एक और गया जंक्शन पर दूसरे नए मॉल का निर्माण होना है। भागलपुर में बन रहे मॉल की तुलना में छोटा है।
Indian Rail व्यापारियों ने उठाई भागलपुर से सीधा ट्रेन चलाने की मांग। सुपारी हस्तकरघा बेंत से बने फर्नीचर मलवरी रेशम धागे की होती थी आपूर्ति। भागलपुर से पूर्वोत्तर भारत के शहरों में सिल्क का होता था कारोबार। व्‍यापारियों ने ट्रेन परिचालन की मांग की है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से डिब्रूगढ़ के बीच रेल संपर्क बंद हो जाने से व्यापार पर असर पड़ा है। यहां के यात्रियों और व्यापारियों को डिब्रूगढ़ जाने और वहां से सामान मंगवाने में परेशानी हो रही है। वर्षों तक डिब्रगूढ़ तक सिल्क सिटी के लोग भागलपुर
...
more...
से ही ट्रेन से सफर करते थे। अभी पटना या दूसरे शहर से ट्रेन से सफर करने को मजबूर हैं। भागलपुर से डिब्रूगढ़ के बीच ट्रेन परिचालन की मांग फिर से उठने लगी है। दरअसल, भागलपुर के रास्ते डिब्रूगढ़-दिल्ली के बीच ब्रह्मपुत्र मेल ही एक मात्र ट्रेन थी। दिसंबर 2020 में इस ट्रेन का परिचालन कामख्या से दिल्ली के बीच कर दिया गया। अभी ब्रह्मपुत्र मेल कामख्या-दिल्ली के बीच ही चल रही है। इस वजह से भागलपुर से डिब्रूगढ़ का संपर्क पूरी तरह बंद हो गया।

हर माह आता था मलवरी रेशम धागा

सिल्क नगरी में आसाम के जिलों से ही मलवरी रेशम धागा की आपूर्ति होती है। इस धागे से रेशम के कपड़े तैयार होते थे। हर माह छह से सात क्विंटल धागा भागलपुर पहुंचता था। इसकी कीमत छह से सात लाख रुपये है। डिब्रूगढ़ से ट्रेन बंद होने के कारण यहां के सिल्क कारोबारियों को ट्रांसपोर्ट या दूसरी स्टेशनों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। इसके अलावा सुपारी, हस्तकरघा, बेंत से बने फर्नीचर भी पूर्वोत्तर भारत से शहर में आपूर्ति होती थी। बिहार बुनकर कल्याण समिति के सदस्य हलीम अंसारी ने भागलपुर से डिब्रगूढ़ के बीच ट्रेन से बहाल करने की मांग की। इन्होंने बताया कि ट्रेन के चलने से सिल्क कारोबारियों को सहूलियत होती थी।

व्यापारियों ने बुलंद की आवाज

भागलपुर से डिब्रूगढ़ के बीच ट्रेन सेवा बहाल करने की आवाज अब तेज होेने लगी है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला, कपड़ा व्यापारी कुंज बिहारी झुनझुनवाला, इस्टर्न बिहार रेडिमेड एसोसिएशन के सचिव अश्विन जोशी मोंटी, कपड़ा व्यवसायी मानव केजरीवाल, जॉनी संथालिया, सामाजिक कार्यकर्ता राकेश रंजन केसरी सहित अन्य कारोबारियों ने भागलपुर से डिब्रूगढ़ के बीच ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग रेल मंत्री, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सह सीइओ, पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक और मालदा डीआरएम से की है।

ब्रह्मपुत्र मेल का परिचालन भागलपुर से डिब्रगूढ के बीच होने से यात्रियों के साथ-साथ यहां के व्यापारियों को काफी सहूलियत होती थी। अब परिचालन बंद होने से दूसरे शहर या स्टेशनों पर जाकर ट्रेन पकड़नी पड़ती है। भागलपुर से डिब्रगढ़ के बीच ट्रेन चलाने की जरूरत है। इस पर रेल मंत्रालय को ध्यान देना चाहिए। -अभिषेक जैन, सदस्य, डीआरयूसीसी, मालदा रेल मंडल।
IRCTC Indian Railways मालदा मंडल के डीआरएम ने भागलपुर जंक्‍शन का निरीक्षण किया। न्होंने नए बुकिंग काउंटर आरक्षण काउंटर और लिफ्ट का जायजा भी लिया। डीआरएम ने कहा कि भागलपुर जंक्शन पर यात्री सुविधाओं पर रेल मंडल की विशेष नजर है।

जासं, भागलपुर। लॉकडाउन और कोरोना काल में भागलपुर जंक्शन पर कई यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की गई है। दक्षिण तरफ नया बुकिंग काउंटर और आरक्षण काउंटर लिफ्ट सहित एक्सेलेटर की सुविधा यात्रियों के लिए पहले से ही बहाल कर दी गई है। इन सुविधाओं को देखने के लिए बुधवार को
...
more...
मालदा रेल मंडल के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार जंक्शन पहुंचे। उन्होंने नए बुकिंग काउंटर आरक्षण काउंटर और लिफ्ट का जायजा भी लिया। डीआरएम ने कहा कि भागलपुर जंक्शन पर यात्री सुविधाओं पर रेल मंडल की विशेष नजर है। प्लेटफार्म पर ज्यादा भीड़ भाड़ न हो, इसके लिए जंक्शन परिसर में दो रैंप और एक्सेलेटर की सुविधा शुरू हो गई है। आने वाले दिनों में जंक्शन पर यात्री सुविधाओं में और इजाफा होगा। इससे पहले डीआरएम गोड्डा स्टेशन का भी निरीक्षण किया। वहां भी बेहतर सुविधा मुहैया कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दी। 


दो दिन रूट बदलकर चलेगी सुपर एक्सप्रेस

भागलपुर। जमालपुर से हावड़ा के बीच चल रही 03072 सुपर एक्सप्रेस स्पेशल 18 और 19 जून को अपने निर्धारित रूट की जगह न्यू फरक्का-अजीमगंज- कटवा-बेंडल के रास्ते हावड़ा जाएगी। दरअसल, इन दो दिनों में खाना स्टेशन पर रेलवे की ओर से कंस्ट्रक्शन का काम चलेगा। इस वजह से सुपर एक्सप्रेस डाउन मार्ग में रूट बदलकर चलेगी। मंगलवार को पूर्व रेलवे ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी की है।
Jun 16 (14:47) भागलपुर मालदा से भी शुरू हुई समर स्पेशल ट्रेन (www.livehindustan.com)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
7843 views

News Entry# 456252  Blog Entry# 4987099   
  Past Edits
Jun 16 2021 (14:47)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584

Jun 16 2021 (14:47)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584

Jun 16 2021 (14:47)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by अमीष कुमार/1702584
दिल्ली जाने के लिए मंगलवार से एक अन्य समर स्पेशल ट्रेन शुरू कर दी गई। ट्रेन संख्या 03435 मालदा-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस 21 जून से 26 जुलाई तक हर सोमवार को चलेगी। मालदा टाउन से सुबह 9.05 बजे चलकर दोपहर 12.51 बजे भागलपुर पहुंचेगी। पांच मिनट रुकने के बाद यह भागलपुर से प्रस्थान करेगी। अगले दिन दोपहर 1.45 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 03436 आनंद विहार टर्मिनल से हर मंगलवार को 22 जून से 27 जुलाई तक चलेगी। आनंद विहार टर्मिनल से शाम 5.10 बजे चलेगी और अगले दिन भागलपुर शाम 6.55 बजे और रात 11.40 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी।

सब्सक्राइब
...
more...
करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.
भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच सफर करने वालों को रेलवे ने राहत पहुंचायी है. ट्रेनों में भीड़ को देख दो समर स्पेशल का परिचालन जुलाई तक करेगी. पूर्व रेलवे ने मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल ट्रेन 21 जून से 26 जुलाई तक हर सोमवार को चलेगी. ट्रेन संख्या 03437 सुबह नौ बजे भागलपुर जंक्शन से रवाना होगी और इसके अगले दिन सुबह 11.05 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी.
लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी
वापसी में ट्रेन संख्या 03437 हर मंगलवार को 22 जून से 27
...
more...
जुलाई तक शाम 6.15 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलेगी और इसके अगले दिन शाम 6.45 बजे भागलपुर जंक्शन पहुंचेगी. ट्रेनों की संख्या बढ़ने से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी. हालांकि अभी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इसलिए पूर्व में आरक्षण जरूरी होता है.
यहां रुकेगी ट्रेन
भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल ट्रेन सुलतानगंज, जमालपुर, अभयपुर, किउल, पटना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, सुलतानपुर, लखनऊ, आलमनगर, मुरादाबाद, गाजियाबाद स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी.
मालदा-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल भी 21 जून से चलेगी
भागलपुर के रास्ते ट्रेन संख्या 03435 मालदा-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस भी स्पेशल बनकर 21 जून से 26 जुलाई तक हर सोमवार को चलेगी. मालदा टाउन से यह सुबह 9.05 बजे खुलेगी और दोपहर 12.51 बजे भागलपुर पहुंचेगी. यहां पांच मिनट तक ट्रेन रूकेगी. इसके बाद यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 1.45 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. वहीं, ट्रेन संख्या 03436 आनंद विहार टर्मिनल से हर मंगलवार को 22 जून से 27 जुलाई तक चलेगी. आनंद विहार टर्मिनल से शाम 5.10 बजे चलेगी और अगले दिन भागलपुर शाम 6.55 बजे और रात 11.40 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी.
गरीब रथ का परिचालन भी शुरू, कन्फर्म टिकट पर ही सफर :
गरीब रथ का परिचालन भी शुरू हो गया है. पहले दिन सफर पर निकले यात्री खुश नजर आये.गरीब रथ में कंफर्म टिकट वालों को ही सफर करने की अनुमति मिली. जांच होने के बाद स्टेशन जाने दिया गया. पहले दिन मंगलवार को 700 से ज्यादा यात्री भागलपुर जंक्शन पर सवार हुए थे. दूसरी ओर सप्ताह में दो दिन चलने वाली मालदा टाउन-नयी दिल्ली न्यू फरक्का स्पेशल का परिचालन भी सामान्य हो गया है.
चेयरकार हटाया, केवल एसी थ्री कोच में मिला सफर करने :
भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच चल रही गरीब रथ स्पेशल में चेयरकार कोच हटा लिया गया है. इसमें अब केवल सभी कोच एसी थ्री के हैं. एसी चेयर कार कोच हटने से एसी थ्री के कोच में सीटों की संख्या लगभग 320 बढ़ गयी है. इससे वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को काफी राहत होगी.

5 Public Posts - Wed Jun 16, 2021





Page#    Showing 1 to 20 of 3396 News Items  next>>

Go to Full Mobile site