Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

NCR - maar bhi, raftaar bhi - Harshit Sharma

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Aug 16 19:06:37 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Medium; Platform Pic;
Entry# 3186511-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3186511-0


BUP/Bariarpur (3 PFs)
برییارپور     बरियारपुर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Bariarpur Railway Station, Dist-Munger,Pin code-811211
State: Bihar

Elevation: 42 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

No Recent News for BUP/Bariarpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 41
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.0/5 (8 votes)
cleanliness - average (1)
porters/escalators - average (1)
food - good (1)
transportation - good (1)
lodging - average (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - average (1)
safety - poor (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 131 News Items  next>>
Apr 26 (21:41) बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओ का अभाव, गर्मी में बढ़ी परेशानी (www.jagran.com)
0 Followers
23745 views

News Entry# 484308  Blog Entry# 5325888   
  Past Edits
Apr 26 2022 (21:41)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Apr 26 2022 (21:41)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Apr 26 2022 (21:41)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Apr 26 2022 (21:41)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Apr 26 2022 (21:41)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784
संवाद सूत्र बरियारपुर (मुंगेर) जमालपुर भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन
संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर) जमालपुर भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। प्लेटफार्म पर बने शेड में सीट की व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण यात्रियों को खड़ा रहना पड़ता है। धूप में सीमेंट के बने सीट पर बैठ कर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। बरसात,गर्मी व जाड़े में यात्रियों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्लेटफार्म पर तीन शौचालय बना हुआ है, जिसकी चाभी स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय में रहती है।सफाई व आसपास के लोग शौचालय का उपयोग कर इसे गंदा नहीं कर दें, जिसको लेकर शौचालय में ताला लगाकर रखा जाता है। आवश्यकता होने पर यात्री
...
more...
चाभी लेकर शौचालय का प्रयोग करते हैं।दो नंबर प्लेटफार्म पर शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से महिला यात्रियों को परेशानी होती है। स्टेशन पर अतिविशिष्ट कक्ष व पुरुष व महिला प्रतिक्षालय बना हुआ है, लेकिन इसमें ताला लगा रहने से यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है, जिस कारण यात्रियों को प्लेटफार्म पर खुले में रहना पड़ता है। दोनों प्लेटफार्म पर एक एक नए शेड बनाए गए हैं, जिससे यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी। प्लेटफार्म पर पेयजल की उचित व्यवस्था नहीं होने से गर्मी के दिनों में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।जलमीनार की संख्या कम होने से व बोरिग की व्यवस्था नहीं रहने से पेयजल की समस्या बनी रहती है। सेवानिवृत्त प्राचार्य उमेश कुंवर उग्र का निधन, शिक्षाविदों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जताया शोक यह भी पढ़ें --------------------- जेनरेटर की नहीं है व्यवस्था स्टेशन पर बिजली की व्यवस्था बिहार सरकार की बिजली पर निर्भर है। बिजली कट जाने पर जनरेटर की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को परेशानी होती है। रेलवे ओवरब्रिज निर्माण होने के बाद क्रासिग बंद कर दिए जाने के कारण यात्रियों को प्लेटफार्म पर आने जाने में परेशानी होती है।फाटक को लोहे के पटरी से बंद कर दिए जाने के कारण महिलाओं व विकलांगों को आने जाने में परेशानी होती है।स्टेशन परिसर की साफ सफाई की व्यवस्था ठीक है व प्लेटफार्म को साफ करने के लिए कर्मी लगे रहते हैं। ------------------------ तीन से चार हजार यात्री करते है सफर स्टेशन पर सुरक्षा की व्यवस्था ठीक है।24 घंटे आरपीएफ व जीआरपी के जवान यात्रियों की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। बरियारपुर स्टेशन पर अपराध रोकने के लिए स्थाई पुलिस पिकेट नहीं है। इस स्टेशन से प्रतिदिन तीन से चार हजार यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं।स्टेशन की प्रतिदिन की आय एक लाख से अधिक है। पीक सीजन में यह आय बढ़कर डेढ़ से दुगुनी हो जाती है। ---------------------------- साप्ताहिक ट्रेनों का ठहराव नहीं बरियारपुर स्टेशन पर सप्ताहिक व त्रिदिवसीय ट्रेनों का ठहराव नहीं है। लोगों का कहना है कि मालदा आनंदविहार, यशवंतपुर व अमरनाथ,गया कामाख्या,मालदा पटना एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव यहां देना चाहिए, जिससे रेलवे की आय में बढ़ोतरी हो सकती है। इस स्टेशन से खड़गपुर,टेटियाबंबर, बरियारपुर, जमालपुर व मुंगेर प्रखंड के लोग यात्रा करते हैं, लेकिन साप्ताहिक ट्रेनों का ठहराव नहीं रहने से यात्रियों को जमालपुर या भागलपुर जाना पड़ता है। -------------------- क्या कहते है यात्री खड़गपुर के यात्री सुधांशु कुमार ने कहा कि बरियारपुर स्टेशन कई प्रखंडों के लोगों के लिए उपयोगी है। साप्ताहिक ट्रेनों का ठहराव नहीं रहने से परेशानी होती है।रात में यात्रियों को ट्रेन पकड़ने व रहने के लिए प्रतिक्षालय का खुला रहना चाहिए। यात्री रामप्रकाश ने प्लेटफार्म पर पेयजल की आपूर्ति की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ दोनों प्लेटफार्म पर शौचालय की व्यवस्था करने व मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने की आवश्यकता जताई। Edited By: Jagran
संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर) जमालपुर भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। प्लेटफार्म पर बने शेड में सीट की व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण यात्रियों को खड़ा रहना पड़ता है। धूप में सीमेंट के बने सीट पर बैठ कर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। बरसात,गर्मी व जाड़े में यात्रियों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्लेटफार्म पर तीन शौचालय बना हुआ है, जिसकी चाभी स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय में रहती है।सफाई व आसपास के लोग शौचालय का उपयोग कर इसे गंदा नहीं कर दें, जिसको लेकर शौचालय में ताला लगाकर रखा जाता है। आवश्यकता होने पर यात्री चाभी लेकर शौचालय का प्रयोग करते हैं।दो नंबर प्लेटफार्म पर शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से महिला यात्रियों को परेशानी होती है। स्टेशन पर अतिविशिष्ट कक्ष व पुरुष व महिला प्रतिक्षालय बना हुआ है, लेकिन इसमें ताला लगा रहने से यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है, जिस कारण यात्रियों को प्लेटफार्म पर खुले में रहना पड़ता है। दोनों प्लेटफार्म पर एक एक नए शेड बनाए गए हैं, जिससे यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी। प्लेटफार्म पर पेयजल की उचित व्यवस्था नहीं होने से गर्मी के दिनों में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।जलमीनार की संख्या कम होने से व बोरिग की व्यवस्था नहीं रहने से पेयजल की समस्या बनी रहती है।

---------------------
जेनरेटर की नहीं है व्यवस्था
स्टेशन पर बिजली की व्यवस्था बिहार सरकार की बिजली पर निर्भर है। बिजली कट जाने पर जनरेटर की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को परेशानी होती है। रेलवे ओवरब्रिज निर्माण होने के बाद क्रासिग बंद कर दिए जाने के कारण यात्रियों को प्लेटफार्म पर आने जाने में परेशानी होती है।फाटक को लोहे के पटरी से बंद कर दिए जाने के कारण महिलाओं व विकलांगों को आने जाने में परेशानी होती है।स्टेशन परिसर की साफ सफाई की व्यवस्था ठीक है व प्लेटफार्म को साफ करने के लिए कर्मी लगे रहते हैं।
------------------------
तीन से चार हजार यात्री करते है सफर
स्टेशन पर सुरक्षा की व्यवस्था ठीक है।24 घंटे आरपीएफ व जीआरपी के जवान यात्रियों की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। बरियारपुर स्टेशन पर अपराध रोकने के लिए स्थाई पुलिस पिकेट नहीं है।
इस स्टेशन से प्रतिदिन तीन से चार हजार यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं।स्टेशन की प्रतिदिन की आय एक लाख से अधिक है। पीक सीजन में यह आय बढ़कर डेढ़ से दुगुनी हो जाती है।
----------------------------
साप्ताहिक ट्रेनों का ठहराव नहीं
बरियारपुर स्टेशन पर सप्ताहिक व त्रिदिवसीय ट्रेनों का ठहराव नहीं है। लोगों का कहना है कि मालदा आनंदविहार, यशवंतपुर व अमरनाथ,गया कामाख्या,मालदा पटना एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव यहां देना चाहिए, जिससे रेलवे की आय में बढ़ोतरी हो सकती है। इस स्टेशन से खड़गपुर,टेटियाबंबर, बरियारपुर, जमालपुर व मुंगेर प्रखंड के लोग यात्रा करते हैं, लेकिन साप्ताहिक ट्रेनों का ठहराव नहीं रहने से यात्रियों को जमालपुर या भागलपुर जाना पड़ता है।
--------------------
क्या कहते है यात्री
खड़गपुर के यात्री सुधांशु कुमार ने कहा कि बरियारपुर स्टेशन कई प्रखंडों के लोगों के लिए उपयोगी है। साप्ताहिक ट्रेनों का ठहराव नहीं रहने से परेशानी होती है।रात में यात्रियों को ट्रेन पकड़ने व रहने के लिए प्रतिक्षालय का खुला रहना चाहिए। यात्री रामप्रकाश ने प्लेटफार्म पर पेयजल की आपूर्ति की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ दोनों प्लेटफार्म पर शौचालय की व्यवस्था करने व मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने की आवश्यकता जताई।
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.
Feb 16 (08:12) बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों का ठहराव नहीं, परेशान (www.jagran.com)
0 Followers
22762 views

News Entry# 477819  Blog Entry# 5219421   
  Past Edits
Feb 16 2022 (08:12)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 16 2022 (08:12)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 16 2022 (08:12)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 16 2022 (08:12)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 16 2022 (08:12)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784
a
संवाद सूत्र बरियारपुर (मुंगेर) जमालपुर- भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेश
संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर): जमालपुर- भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन आसपास के दर्जनों गांव सहित चार प्रखंडों जमालपुर, मुंगेर,खड़गपुर के लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है ।यहां से प्रतिदिन तीन से चार हजार यात्री यात्रा करते हैं, लेकिन ट्रेनों के ठहराव के मामले में यह स्टेशन क्षेत्र में पड़ने वाले स्टेशनों से काफी पीछे है ।बरियारपुर रेलवे स्टेशन की प्रतिदिन की आमदनी एक लाख रुपये से अधिक है, लेकिन कई ट्रेनों का ठहराव नहीं रहने से
...
more...
यात्रियों को जमालपुर या भागलपुर जाकर ट्रेन पकड़ने के लिए जाना पड़ता हैं। इस स्टेशन पर दिल्ली जाने के लिए विक्रमशिला एक्सप्रेस एकमात्र ट्रेन है, जो इस स्टेशन पर रूकती है । दक्षिण भारत जाने वाली एक भी ट्रेन का ठहराव यहां नहीं दिया गया है। प्रखंड सहित आसपास के लोगों का कहना है कि रेलवे बरियारपुर स्टेशन के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है, जिस कारण कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव यहां पर नहीं दिया गया है। लोगों का कहना है कि बरियारपुर स्टेशन पर किसी भी साप्ताहिक या तीन दिवसीय ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया है, जिस कारण यात्रियों को जमालपुर या भागलपुर जाकर ट्रेन पकड़नी पड़ती है या वापस आने पर जमालपुर उतरना पड़ता है। अगर गरीब रथ, मालदा, आनंद विहार एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस, गया कामाख्या एक्सप्रेस, मालदा पटना एक्सप्रेस ,भागलपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस सहित अन्य साप्ताहिक ट्रेनों का इस स्टेशन पर ठहराव दे दिया जाए तो इससे यात्रियों को सुविधा होगी। बरियारपुर स्टेशन की आय में भी बढ़ोतरी होगी ।प्रखंड के नरेंद्र प्रसाद साह, विनोद कुमार, किशोर कुमार ,उमेश कुमार ने रेल महाप्रबंधक व मालदा डिवीजन के डीआरएम से इन ट्रेनों का ठहराव बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर देने की मांग की है। कैंपस: एनएसएस के माध्यम से समाज में जागरूकता लाने का करें काम : डा. राहुल यह भी पढ़ें Edited By: Jagran
संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर): जमालपुर- भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन आसपास के दर्जनों गांव सहित चार प्रखंडों जमालपुर, मुंगेर,खड़गपुर के लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है ।यहां से प्रतिदिन तीन से चार हजार यात्री यात्रा करते हैं, लेकिन ट्रेनों के ठहराव के मामले में यह स्टेशन क्षेत्र में पड़ने वाले स्टेशनों से काफी पीछे है ।बरियारपुर रेलवे स्टेशन की प्रतिदिन की आमदनी एक लाख रुपये से अधिक है, लेकिन कई ट्रेनों का ठहराव नहीं रहने से यात्रियों को जमालपुर या भागलपुर जाकर ट्रेन पकड़ने के लिए जाना पड़ता हैं। इस स्टेशन पर दिल्ली जाने के लिए विक्रमशिला एक्सप्रेस एकमात्र ट्रेन है, जो इस स्टेशन पर रूकती है । दक्षिण भारत जाने वाली एक भी ट्रेन का ठहराव यहां नहीं दिया गया है। प्रखंड सहित आसपास के लोगों का कहना है कि रेलवे बरियारपुर स्टेशन के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है, जिस कारण कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव यहां पर नहीं दिया गया है। लोगों का कहना है कि बरियारपुर स्टेशन पर किसी भी साप्ताहिक या तीन दिवसीय ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया है, जिस कारण यात्रियों को जमालपुर या भागलपुर जाकर ट्रेन पकड़नी पड़ती है या वापस आने पर जमालपुर उतरना पड़ता है। अगर गरीब रथ, मालदा, आनंद विहार एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस, गया कामाख्या एक्सप्रेस, मालदा पटना एक्सप्रेस ,भागलपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस सहित अन्य साप्ताहिक ट्रेनों का इस स्टेशन पर ठहराव दे दिया जाए तो इससे यात्रियों को सुविधा होगी। बरियारपुर स्टेशन की आय में भी बढ़ोतरी होगी ।प्रखंड के नरेंद्र प्रसाद साह, विनोद कुमार, किशोर कुमार ,उमेश कुमार ने रेल महाप्रबंधक व मालदा डिवीजन के डीआरएम से इन ट्रेनों का ठहराव बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर देने की मांग की है।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

Feb 06 (07:40) कवायद:बरियारपुर मननपुर रेल परियोजना के लिए रेल मंत्री और सांसद से की जाएगी बात (www.bhaskar.com)
0 Followers
30976 views

News Entry# 476847  Blog Entry# 5210429   
  Past Edits
Feb 06 2022 (07:40)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 06 2022 (07:40)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 06 2022 (07:40)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 06 2022 (07:40)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 06 2022 (07:40)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 06 2022 (07:40)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784
केंद्रीय बजट में बरियारपुर-मननपुर रेल परियोजना के लिए मात्र एक हजार रुपए का प्रावधान किया गया है। इस बाबत शनिवार को मुंगेर में आयोजित पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी की प्रेस क्रॉफ्रेंस में आए सवाल पर मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए यह महत्वपूर्ण परियोजना है। इस रेल लाइन के निर्माण से क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा। इसके लिए वह खुद रेल मंत्री और क्षेत्रीय सांसद से बात करेंगे आैर इस परियोजना को शीघ्र पूर्ण करने की पहल करेंगे। फिलहाल इस परियोजना का अभी सर्वेक्षण का काम चल रहा है। जिला अतिथि गृह मंे आयोजित पीसी में मंत्री ने यूपी चुनाव को लेकर भी बड़ी बातें कही। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत से दुबारा जीत हासिल करेगी। उत्तर प्रदेश में जिन्होंने कभी राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थी वे भी आज राम भक्त बन घूम रहे हैं। मंत्री ने राज्य में पंचायती...
more...
राज विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में बरती जा रही अनियमितता के सवाल पर कहा कि मुखिया से लेकर जिला परिषद तक द्वारा क्रियान्वित की जाने वाली योजनाओं की निगरानी के लिए लोकायुक्त के समान ही प्रमंडल स्तर पर लोक प्रहरी का गठन किया जाएगा। इसके माध्यम से पंचायती राज व्यवस्था के द्वारा क्रियान्वित की जाने वाली विकास योजनाओं की सतत निगरानी की जाएगी। योजनाओं की जांच के लिए जिलास्तर पर क्वालिटी जांच टीम और प्रमंडल स्तर पर लोक प्रहरी का गठन किया जाएगा।
लगभग 6 हजार किमी राजमार्ग का होगा निर्माणमंत्री ने केंद्रीय बजट 2022-23 को बिहार के विकास में सहायक बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार बिहार के विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है। इस बार पटना और गया से हावड़ा और दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाए जाने की उम्मीद जगी है। इसी प्रकार पूर्व मध्य रेल के 10 स्टेशनों को विकसित करने की योजना है। किसानों को जैविक खेती के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इससे गंगा के जल की गुणवत्ता पर भी असर होगा। केंद्र सरकार ने इस बजट में 60 लाख नौकरी देने की बात कही है इससे बिहार के युवाओं को भी लाभ मिलेगा।
2022 तक सभी को प्रधानमंत्री आवासमंत्री ने कहा कि बिहार में अब कोई भी गरीब बिना घर के नहीं रहेगा। इसके लिए इस वर्ष देश में 80 लाख तथा बिहार में 14 लाख परिवार को आवास योजना का लाभ देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जमीन विहीन गरीब परिवार को कम से कम 03 डिसमिल जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए अब वन नेशन वन रजिस्ट्रेशन नियम लागू होगा। ताकि अगर कोई दिल्ली में वाहन खरीदे तो उसे बिहार में रजिस्ट्रेशन का अलग से टैक्स जमा नहीं करना पड़े।
विशेष राज्य की नहीं विशेष पैकेज की जरूरतकेंद्रीय बजट को बिहार के विकास में सहयोगी बताते हुए जदयू के विशेष राज्य के दर्जे की मांग को सिरे से नकार दिया तथा कहा कि बिहार को विशेष पैकेज की जरूरत है ना कि विशेष दर्जे की। प्रधानमंत्री बिहार के विकास के लिए हर तरह की सहायता उपलब्ध करा रहे हैं और आगे भी कराएंगे। मौके पर संजीव मंडल, अरुण पोद्दार, अरुण यादव, निशुतोष निशु, फणिभूषण सिंह, शैलेन्द्र चौधरी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।
जनप्रतिनिधियों के हत्यारे को 6 माह में दिलाई जाएगी सजालोक प्रहरी को मुखिया से लेकर जिला परिषद अध्यक्ष तक पर कार्रवाई का अधिकार होगा। मंत्री ने कहा कि उन्होंने इससे पूर्व दो जिला परिषद चेयरमैन को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त भी किया था। जबकि राज्य में हो रही जनप्रतिनिधियों की हत्या पर कहा कि ऐसे अपराध कर्मियों को स्पीडी ट्रायल चलाकर 6 माह के अंदर सजा दिलाया जाएगा। वहीं यदि जनप्रतिनिधि सुरक्षा की मांग करते हैं तो उन्हें सरकारी स्तर पर सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी अथवा उनके मांग पर समीक्षाेपरांत डीएम स्तर से आग्नेयास्त्र उपलब्ध कराया जाएगा।
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
Feb 04 (16:21) ख़ुशख़बरी बिहार के 6 नए रेल रूटों के लिए आवंटन जारी, इन ज़िलों में बिछेगा रेललाइनो का नया जाल (gstimesindia.online)
0 Followers
43582 views

News Entry# 476676  Blog Entry# 5209264   
  Past Edits
Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: Pirpainti/PPT added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: Jasidih Junction/JSME added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Feb 04 2022 (16:21)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784
GSTIMESINDIA
BEST STORIES OF BIHAR, UP, JHARKHAND AND INDIA.
केंद्रीय मंत्री द्वारा पेश बजट मे बिहार के रेलयात्रियो को ख़ास ध्यान रखा गया है, ख़ासकर बिहार के भागलपुर जिले के रेलयात्रियो के लिए यह बजट बेहतरीन साबित हो सकता है। क्योंकि पीरपैती से जसीडीह रेललाईन परियोजना का काम जो की पीरपैती से गोड्डा के बीच रुका हुआ है, उसमे तेज़ी लाने के लिए 46 करोड़ रुपए की राशी जरी की गई है।
 
...
more...

अब जैसे ही पीरपैती जसीडीह रेललाईन का काम पुरा होता है, तो राँची से भागलपुर के लिए एक और रूट का विकल्प स्थापीट हो जाएगा। इस नया रूट जसीडीह देवघर दुमका गोड्डा पीरपैती होते हुए भागलपुर को पहुँचेगी। अभी की बता करें तो पहला रूट जसीडीह से किऊल फिर भागलपुर और दूसरा रूट आसनसोल वाया रामपुरहाट फिर भागलपुर।
 
इन रटो के अलावा बिहार के अन्य रेलखंडो के लिए भी आवंटन जारी किया गया है, जिसमें पहले स्थान पर देवघर सुलतानगंज और बांका से भितिया रेलखंड जिसके लिए 1000 करोड़ रुपए का आवंटन मिला है। उसके बाद बरियारपुर मननपुर जिसके लिए भी 1000 करोड़ रुपए का आवंटन जारी किया गया है।
 
रामपुरहाट से मुरारई और मंदारहील रेलखंड के लिए 10 करोड़ रुपए का आवंटन मिला है, सुलतानगंज कटोरियाँ रूट के रेलखंड के लिए भी 1000 करोड़ रुपए जारी किए गए है। हँसडीहा से गोड्डा रेलमार्ग के लिए 55.99 करोड़ रुपए का आवंटन दिया गया है। इन सब के अलावा साहिबगंज से पीरपैती रूट के दोहरीकरन के लिए 6.20 करोड़ रुपए अलग से जरी किए गए है।
मुंगेर के बरियापुर स्टेशन पर भी ठहरे पूजा स्पेशल ट्रेन, लोगों ने रेल मंत्रालय से की अपील

संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर): साप्ताहिक ट्रेनों के ठहराव के मामले में फिसड्डी चल रहे बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर पूजा स्पेशल ट्रेनों के ठहराव नहीं दिए जाने के कारण प्रखंड के लोगों में रेल मंत्रालय के प्रति आक्रोश है। लोगों का कहना है कि जमालपुर भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर कई प्रखंडों के लोग उतर कर अपने अपने घरों को जाते हैं। पूजा के समय बाहर रह रहे लोग अपने घर
...
more...
लौटते हैं।

रेल मंत्रालय की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाती है, लेकिन किसी भी पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव बरियारपुर स्टेशन पर नहीं दिया जाता है। बरियारपुर से विभिन्न अनुमंडल व प्रखंड के जाने वाले लोगों को जमालपुर ,सुल्तानगंज या भागलपुर उतर कर जाना पड़ता है। यात्रियों को समय के साथ-साथ पैसे की भी बर्बादी होती है। नरेंद्र प्रसाद साह, विनोद कुमार, प्रफुल्ल कुमार ,मनोज कुमार आदि का कहना है कि बरियारपुर स्टेशन उतर कर खड़गपुर ,टेटिया बंबर ,सदर मुंगेर, बरियारपुर व जमालपुर प्रखंड के कई गांव के लोग अपने अपने घरों को जाते हैं, लेकिन रेलवे के वरीय अधिकारी बरियारपुर के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे है।

वैसे भी बरियारपुर स्टेशन पर किसी भी साप्ताहिक नए ट्रेनों का ठहराव नहीं दिया गया है, जिस कारण दिल्ली मुंबई दक्षिण भारत से आने वाले लोगों को भागलपुर या जमालपुर उतर कर वापस बरियारपुर लौटना पड़ता है, जिससे कि वह अपने घर को जा सके। इन लोगों ने रेल मंत्रालय से बरियारपुर स्टेशन पर सभी पूजा स्पेशल ट्रेनों के ठहराव की मांग की है। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। बहरहाल, अब त्योहार को कुछ ही दिन बचे हैं, लोग घर आने की जद्दोजहद में हैं।
Page#    Showing 1 to 20 of 131 News Items  next>>

Go to Full Mobile site