Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Jun 20 05:05:46 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by 💖SUPERMAN 💖™^~

Page#    Showing 1 to 5 of 500 news entries  next>>
  
Jun 15 (21:44) कंफर्म सीट नहीं मिली तो विकल्प बताएगा रेलवे (m.jagran.com)
0 Followers
1446 views

News Entry# 341407  Blog Entry# 3535547   
  Past Edits
Jun 15 2018 (21:45)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by 💖SUPERMAN 💖™^~/1480955
Stations:  Bhagalpur Junction/BGP  
भागलपुर। आप जिस ट्रेन में सफर करना चाहते हैं, उसमें अगर वेटिंग लिस्ट है और उसी रूट की दूसरी ट्रेन में सीटें उपलब्ध हैं तो उसमें आपको जगह मिल जाएगी। प्रतीक्षा सूची में शामिल यात्रियों के लिए रेलवे ने आरक्षण केंद्रों पर भी विकल्प की सुविधा शुरू करने का एलान कर दिया है।
मंडल रेल कार्यालय के अधिकारी के अनुसार, यात्रियों को 12 घटे, 24 घटे या फिर 48 घटे के अंदर खुलनेवाली ट्रेनों का चयन करने की भी सुविधा मिलेगी। अब तक यह सुविधा ऑनलाइन बुकिंग के लिए थी, जिसका विस्तार अब ऑफलाइन यानी रेलवे के आरक्षण केंद्रों से जारी होने वाली टिकट पर भी कर दिया गया है। इस सुविधा के लिए आरक्षण फॉर्म में बदलाव किया गया
...
more...
है। फॉर्म में यात्रियों को विकल्प योजना का लाभ लेना है या नहीं, इसके लिए अलग से कॉलम निर्धारित है। कितनी देर बाद की ट्रेन का चयन करना चाहते हैं, इसके लिए भी कॉलम दिया गया है।
आरक्षण फॉर्म में आधार नंबर का भी कॉलम
आरक्षण फॉर्म में आधार नंबर के लिए भी अलग से कॉलम दिया गया है। हालाकि फिलहाल आधार नंबर देना यात्रियों पर निर्भर है। इसे अनिवार्य नहीं किया गया है। यात्रियों की सुविधा के लिए विकल्प योजना की शुरुआत एक नवंबर 2015 को हुई थी। अब इसका विस्तार आरक्षण केंद्रों तक किया गया है। इससे प्रतीक्षा सूची वाले यात्रियों को सहूलियत होगी। दूसरी ट्रेनों की खाली सीटों का उपयोग हो सकेगा।

  
Good news
  
Jun 15 (07:12) सावन के पहले शुरू होगा रूट रिले इंटरलॉ¨कग कार्य (m.jagran.com)
0 Followers
1551 views

News Entry# 341287  Blog Entry# 3532116   
  Past Edits
Jun 15 2018 (07:12)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by 💖SUPERMAN 💖™^~/1480955
Stations:  Jamalpur Junction/JMP  
मुंगेर। ईस्टर्न रेलवे कोलकाता के अपर रेल महाप्रबंधक सौमित्र कुमार विश्वास ने वरीय अधिकारियों की टीम के साथ गुरुवार को मॉडल स्टेशन जमालपुर पहुंच का स्टेशन का निरीक्षण किया। अपर रेल महाप्रबंधक ने स्टेशन के पूर्वी व पश्चिमी केबिन के समीप चल रहे कार्य तथा यार्ड रिमॉड¨लग सहित सेंट्रल रुट रिले इंटरलॉ¨कग कार्यों को देखा और संबंधित पदाधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। वहीं स्टेशन परिसर के निरीक्षण के क्रम में साफ सफाई से लेकर टिकट काउंटर, रेलवे कैंटीन, पार्सल, चालक विश्राम कक्ष के अलावा किऊल से भागलपुर के बीच चल रहे विद्युतीकरण, दूसरा सुरंग एवं बाईलेग पर चल रहे कार्यों के बारे में उप मुख्य अभियंता निर्माण जितेंद्र कुमार से प्रगति कार्य का जायजा लिया। अंत में प्लेटफॉर्म पर यात्री सुविधा को लेकर विशेष रूप से स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार ¨सह से पूछताछ की। इसके बाद सारे ब्रांच आफिसर के साथ रिजर्व लॉज में बैठक कर रेल...
more...
में चल कार्यों के प्रगति के बारे में चर्चा की। अपर रेल महाप्रबंधक ने रूट रिले इंटरलॉ¨कग कार्य को जुलाई माह में पूरा करने के निर्देश दिए। अपर रेल महाप्रबंधक ने कहा कि अगर श्रावणी मेला के पूर्व रुट रिले का कार्य समाप्त हो जाता है, तो कार्य किया जाएगा। अगर नहीं हो पाएगा तो उस कार्य को श्रावणी मेला के बाद ही शुरु किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैसे टारगेट किया गया है कि श्रावणी मेला के पूर्व ही रूट रेलवे इंटरलॉ¨कग का कार्य पूरा हो सके। मौके पर अधिकारी दीपक झा, प्रदीप कुमार, सुधीर कुमार यादव, एके मोरिया, एसपी यादव, प्रशांत मिश्रा, संजय कुमार, दिलीप कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुजीत कुमार यादव सहित कई मौजूद थे।
-------------
बॉक्स
रेल से जुड़े मामले को लेकर भाजपा नेता ने एडीआरएम को सौंपा ज्ञापन
जमालपुर - मॉडल स्टेशन पर आम नागरिकों सहित यात्रियों की सुविधा को लेकर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी नगर इकाई की ओर से अपर रेल महाप्रबंधक सोमित्र कुमार विश्वास को चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। भाजपा नगर अध्यक्ष प्रह्लाद घोष के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में भाजपा नेताओं ने अपर रेल महाप्रबंधक को माडल स्टेशन के टिकट बु¨कग काउंटर को सुचारु रुप से चलाने, प्लेटफार्म नंबर 2 व 3 पर शौचालय की व्यवस्था तथा रेल कॉलोनी के जमीन को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त करवाने के अलावा मॉडल स्टेशन में बंद पड़े महिला प्रतीक्षालय को खोलने की मांग की। भाजपा नेता के द्वारा दिए गए आवेदन को गंभीरता से लेते हुए अपर रेल महाप्रबंधक ने संबंधित अधिकारियों से पूछताछ कर इस दिशा में कार्रवाई करने का भरोसा दिया। मौके पर जिला प्रवक्ता दीपक कुमार यादव, नगर उपाध्यक्ष राजीव कुमार, नगर मंत्री आशीष कुमार, नगर मीडिया प्रभारी राजेश पाठक, आइटी सेल के पवन श्रीवास्तव, अति पिछड़ा मोर्चा के नगर अध्यक्ष सोनू कुमार सहित कई मौजूद थे।

  
अपर रेल महाप्रबंधक ने रूट रिले इंटरलॉ¨कग कार्य को जुलाई माह में पूरा करने के निर्देश दिए। अपर रेल महाप्रबंधक ने कहा कि अगर श्रावणी मेला के पूर्व रुट रिले का कार्य समाप्त हो जाता है, तो कार्य किया जाएगा। अगर नहीं हो पाएगा तो उस कार्य को श्रावणी मेला के बाद ही शुरु किया जाएगा
I am a management guy and by observing above lines i can say that this officer has no control in their staff and their management is very poor.Even he has no skill how to create pressure on junior to get work on time. So i am suggesting such officer better to quiet from the job and you are not suitable in modern time in Railway.
Being the senior who will take responsibility to complete the work on time. Management is a art. We cannot afford such irrelevant staff now a days. Guys i want also your opinion in this matter.Jamalpur junction or eastern railway need responsible aggressive hot blood for faster development.

  
Enhe pura kam swan se phale krna hoga
Adha kam krke phir sawan ke bad obara chlu krege to
Pura sawan me train chalne me dikkat hogi

  
Railway staff has taken everything into grated. So 1st we need to finish taken as granted culture. Fear of job may be the one of the step to make him in right direction.we need to make strong in reward /punishment system. Good officer should be rewarded and need to punish some staff who are not serious in work.
  
Jun 09 (06:44) सहरसा स्टेशन पर बनेगा फुट ओवरब्रिज बनेगा, लगेगा एस्केलेटर (m.livehindustan.com)
0 Followers
1234 views

News Entry# 340245  Blog Entry# 3507324   
  Past Edits
Jun 09 2018 (06:44)
Station Tag: Saharsa Junction/SHC added by 💖SUPERMAN 💖™^~/1480955
Stations:  Saharsa Junction/SHC  
समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आरके जैन ने कहा कि सहरसा स्टेशन पर नये फुट ओवरब्रिज का निर्माण बरसात के बाद नवंबर महीने से शुरू होगा। सीढ़ी आर-पार करने में यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए नए फुट ओवरब्रिज में एस्केलेटर लगेगा।डीआरएम शुक्रवार को सहरसा स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे। डीआरएम ने कहा कि सहरसा स्टेशन का दूसरा फुट ओवरब्रिज 125 मीटर लंबा और 20 फुट चौड़ाई वाला होगा। इसके निर्माण पर 10 करोड़ राशि खर्च की जायेगी। यह मालगोदाम के बगल से गुजरेगा और रेलवे कॉलोनी व चांदनी चौक मार्ग तरफ गिरेगा। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने शेड से पानी चूते देख उसे दुरुस्त करने के निर्देश दिये। प्लेटफार्म की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कहा। रेलवे की जमीन से हटाए गए अतिक्रमण को सब्जी बाजार रोड में देखते उस जगह को यात्री सुविधा के उपयोग में लाने के लिए कहा।डीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार,...
more...
सीनियर डीईएन कोऑर्डिनेशन बी. के. सिंह, सीनियर डीईएन थ्री संजय कुमार, आरपीएफ कमांडेंट विजयप्रकाश पंडित, पीए पप्पू शर्मा, एडीईएन मनोज कुमार, डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, एसएस नवीनचंद्र यादव, एसएसई सुनील कुमार, जेई(वर्क) स्नेह रंजन, आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार मिश्रा, एसएसई बिजली ओंकारनाथ सिंह, मनोज कुमार, सीडब्लूएस शंभु कुमार अन्य थे। डीआरएम ने सहरसा से पूर्णिया कोर्ट तक विंडो निरीक्षण किया।सर्कुलेटिंग एरिया में छोटे-छोटे शेड लगाने का विचार : प्लेटफार्म नंबर एक तरफ सर्कुलेटिंग एरिया में छोटे-छोटे शेड लगाने का भी डीआरएम ने निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सर्कुलेटिंग एरिया का विस्तार और विकास होने के बाद कचरे और बदबू से यात्रियों को मुक्ति मिल जाएगी। शौचालय व नाला बनेगा।सहरसा स्टेशन को बनाएंगे सुंदर: डीआरएम ने कहा कि सहरसा स्टेशन की यात्री सुविधा में एक साल में काफी बदलाव हुआ है। पुराने फुट ओवरब्रिज में लिफ्ट व एस्केलेटर, सर्कुलेटिंग एरिया डेवलपमेंट कार्य, नया फुट ओवरब्रिज, एस्केलेटर, नया प्लेटफार्म निर्माण सहित अन्य कार्य होने के बाद स्टेशन काफी सुंदर दिखेगा।समय से ट्रेन नहीं चलने की यात्री ने की शिकायत: डीआरएम से एक रेल यात्री ने ट्रेनों के समय से नहीं चलने की शिकायत की। इसपर डीआरएम ने कहा कि यार्ड रिमॉडलिंग का काम चल रहा है। दो प्लेटफार्म को काम कुछ महीने में पूरा होते ट्रेनें समय से आने-जाने लगेगी।
  
ध्यान रहे, दांया बांया देखने के बाद भी मानव रहित रेलवे फाटक को पार करें। नहीं तो जान जा सकती है। जिस जगहों पर मानव युक्त रेलवे फाटक की व्यवस्था है। वहां पर फाटक लगे रहने पर उस गेट का पार नहीं करें।यह बातें इंटरनेशनल लेवल क्रॉसिंग जागरूकता दिवस के अवसर पर नुक्कड़ नाटक का उद्घाटन करते हुए सीनियर डीएसओ पवन कुमार ने सीनियर डीसीएम विवेकानंद द्विवेदी, सीनियर कमाडेंट अरुण कुमार चौरसिया, सीनियर डीईएनसी राजवीर, सीनियर डीपीओ यूएन मिश्रा आदि अधिकारियों ने मौजूद लोगों से कही। रेल अधिकारियों ने कहा कि मानव रहित समापर को पार करने में यदि कोई व्यक्ति जो वाहन चला या आगे बढ़ा रहा हो , लापरवाह है तो वह जेल के साथ सजा के भागी होगा। उसे एक वर्ष की सजा हो सकती है। भारतीय रेलवे अधिनियम की धारा 161 के तहत एक प्रहरी विहीन समापर फाटक को एक मोटर वाहन चलाने वाले या नेतृत्व करने...
more...
वाले व्यक्ति के खिलाफ दंड का प्रावधान है। मौके पर रेलवे सेफ्टी काउंसलर आरडी पंडित के नेतृत्व में नुक्कड़ नाटक के टीम ने आधे घंटे का नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। नाटक के माध्यम से कलाकारों ने मौजूद लोगों को गीत, संगीत के अलावा शब्दों से जागरूक किया। कलाकारों ने यह दिखाने का प्रयास किया है कि जब भी मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को पार करना हो तो पहले बांया और दांया देख लें।कोई गाड़ी या ट्रेन की सीटी की आवाज सूनाई देने पर तबतक गेट पर ट्रेन के आने व जाने का इंतजार करते रहे जबतक ट्रेन वहां से नहीं चले जाये। साथ ही जहां पर मानव युक्त रेल फाटक है वहां पर गेट खुलने के बाद ही आगे बढ़े। नहीं तो अप्रिय घटना का शिकार होने पर पूरा परिवार शोकग्रस्त हो जाता है। नाटक में मुख्य रूप से प्रवीण कुमार ठाकुर, मुकेश कुमार, अंकित कुमार चौबे, निशा कुमारी, काजल कुमारी, परदेश कुमार मनोज कुमार हेमराम, सोनू कुमार राम, मनोज दास तथा जितेंद्र रॉय आदि ने अपने अभिनय के माध्यम से लोगों को सुरक्षित यात्रा करने को लेकर जागरूक किया।
  
विक्रम शिला एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़ा एक युवक बीती रात जिंदा जल गया। स्टेशन से गुजरते समय पेंटों में जोरदार स्पार्किंग होने पर चालक ने ट्रेन रोक दी। छानबीन में शव दिखने पर ओएचई पावर ब्लाक कर उसे नीचे उतारा गया। करीब दो घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। युवक की पहचान नहीं हो सकी है। जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।भागलपुर से आनंद बिहार जा रही विक्रम शिला एक्सप्रेस  (12367) रात 1.30 बजे स्टेशन पार कर रही थी, तभी इंजन के ऊपर पेंटों में जोरदार स्पार्किंग हुई। आउटर में पहुंचने पर दोबारा स्पार्किंग होने पर चालक ने आशंका पर ट्रेन रोक दी और कंट्रोल रूम को जानकारी दी। सूचना पर एसएस, टीआई, जीआरपी एसओ, ओएचई एसएसई समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। ओएचई एसएसई ने टार्च की रोशनी से इंजन के ऊपर पड़ताल की, जहां युवक(18) का जला हुआ शव पड़ा था। काली जींस व स्लीपर पहने युवक के शव को...
more...
उतारने के लिए ओएचई पावर ब्लाक किया गया। पोर्टर वीरेन्द्र चौधरी और ओएचई के कर्मचारियों ने पेंटों में फंसे युवक के शव को नीचे उतारा। करीब दो घंटे बाद 3.25 बजे ट्रेन को कानपुर रवाना किया गया। जीआरपी एसओ ने बताया कि विक्रम शिला एक्सप्रेस का भागलपुर के बाद मुगलसराय और फिर कानपुर सेट्रल में स्टापेज है। युवक ट्रेन के इंजन में कहां से चढ़ा इसकी जांच की जा रही है। युवक की पहचान नहीं हो सकती है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

  
Apki pic paper wale ne chura li

  
जीआरपी एसओ ने बताया कि विक्रम शिला एक्सप्रेस का भागलपुर के बाद मुगलसराय और फिर कानपुर सेट्रल में स्टापेज है।
BGP ke baad sidhe MGS stop hai VS ka.. :P

  
😂😂😂as per GRP
Page#    500 news entries  next>>

Go to Full Mobile site