Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

रेलफैनों को आता है ज़िन्दगी का मज़ा लेना

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Jan 20 15:59:26 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
no description available
Entry# 4611964-0

BTRA/Banthra (2 PFs)
بنتھرا     बनथरा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Shahjahanpur Sitapur Sivakasi Road, Shahjahanpur
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for BTRA/Banthra
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 8
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 8 of 8 News Items  
Dec 07 2020 (10:46) Railway News : ट्रेन के पहियों में खराबी होते ही कंट्रोल रूम में पहुंचेगी फोटो (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
3525 views

News Entry# 427457  Blog Entry# 4804870   
  Past Edits
Dec 07 2020 (10:47)
Station Tag: Banthra/BTRA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 07 2020 (10:46)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Moradabad Junction/MB   Banthra/BTRA  
मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल रेल प्रबंधक ने बंथरा के पास लगे आधुनिक मॉनिटरिंग सिस्टम का रविवार को निरीक्षण किया। इस सिस्टम के माध्यम से ट्रेन के पहिए में खराबी आने पर उसका फोटो तुरंत कंट्रोल रूम में पहुंच जाएगा। इस सिस्टम को सिस्टम मॉनिटरिंग आफ रोलिंग स्टॉक (ओएमआरएस) का बना दिया गया है। इसके अलावा बीच रास्ते में रुककर व्यस्त रेल फाटकों पर गेट मैन से बातचीत की और संरक्षा के बारे में जानकारी ली। 
रविवार दोपहर तीन बजे डीआरएम तरुण प्रकाश ने शाहजहांपुर से बरेली से तक किया। यांत्रिक विभाग द्वारा बंथरा स्टेशन के पास रेललाइन के किनारे ओएमआरएस सिस्टम लगाया है। यह सिस्टम यहां से गुजरने वाली ट्रेन व मालगाड़ी की आनलाइन निगरानी करता है। किसी ट्रेन या मालगाड़ी के पहिया या
...
more...
अन्य खराबी होने पर सिस्टम स्टेशन व कंट्रोल रूम को तत्काल सूचना देगा। साथ ही फोटो व वीडियो भी भेजेगा। इस सिस्टम के लगने से यार्ड में कोच की निगरानी के लिए कर्मचारियों को तैनात करने की जरूरत नहीं होगी। इस सिस्टम को ओएफसी व मोबाइल नेटवर्क से जोड़ा गया है। बीच रास्ते में चल रहे कार्यों की निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रवर मंडल यात्रिक अभियंता समर्थ ङ्क्षसह, प्रवर मंडल परिचालन प्रबंधक नवीन कुमार, प्रवर मंडल अधीक्षण अभियंता (सी) नीरज कुमार, सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा उपस्थित थे।
Oct 16 2018 (07:56) शाहजहांपुर और बंथरा के बीच ब्लाक, लखनऊ दिशा को जाने को भटके यात्री (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
6619 views

News Entry# 364839  Blog Entry# 3904610   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Shahjahanpur/SPN   Banthra/BTRA  
लखनऊ दिशा की ओर जाने वाले यात्री सोमवार को ट्रेनों को तरसते रहे। एक तरफ यात्री ट्रेनों में बैठे-बैठे परेशान हो गए। वहीं दूसरी ओर सैकड़ों यात्रियों को ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा। दरअसल, शाहजहांपुर और बंथरा के बीच ब्लाक के चलते स्लीपर बदलने का काम किया गया। जिसके चलते एक से शाम छह बजे तक रेल यातायात बाधित रहा। दोपहर बाद एक बजे से ब्लाक शुरू हो गया था। हालांकि, काम सुपरफास्ट अर्चना एक्सप्रेस को निकालने के बाद टीआरटी मशीन ने स्लीपर गिराने का काम शुरू किया।
इस दौरान एक बजे आने वाले त्रिवेणी एक्सप्रेस भी बरेली से नहीं चलाई गई। इस ट्रेन से सफर करने के लिए आने वाले यात्रियों को मायूसी हाथ लगी। वहीं सियालदाह एक्सप्रेस भी पूछताछ काउंटर
...
more...
के बोर्ड पर लंबी देरी से आना बताया गया।
ट्रेनों का टोटा होने के चलते बहुत से यात्रियों ने बस पकड़ना ही मुनासिब समझा। वहीं गांव गिरांव से आए मुसाफिर ट्रेनों के आने का इंतजार करते रहे। तमाम यात्री परेशान नजर आए। कुछ सीटों पर बैठे-बैठे सो तक गए।वहीं दूसरी तरफ रुकी ट्रेनों में यात्रियों को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। शाम छह बजकर 50 मिनट पर त्रिवेणी एक्सप्रेस को निकाला गया। उसके बाद सात बजे सियालदाह निकाली जा सकी।
स्लीपर बदलने का हुआ काम: ब्लाक लेकर लाइन नंबर दो को मजबूत करने का काम किया गया। टीआरडी मशीन से स्लीपर बदले गए। मशीन से स्लीपर बदलने की प्रक्रिया को देखने में काफी भीड़ लगी रही।
Sep 30 2018 (23:52) मेगा ब्लॉक से थम गए अप लाइन की ट्रेनों के पहिये (www.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
12352 views

News Entry# 361980  Blog Entry# 3855901   
  Past Edits
Sep 30 2018 (23:53)
Station Tag: Bhitaura/BTO added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 30 2018 (23:53)
Station Tag: Banthra/BTRA added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 30 2018 (23:53)
Station Tag: Roza Junction/ROZA added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 30 2018 (23:53)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
शाहजहांपुर : दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग पर चार घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया। इस दौरान बरेली से रोजा जंक्शन के बीच रेल पटरी व स्लीपर बदलने का काम हुआ। जिस कारण अप लाइन की ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया। जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेलपथ निरीक्षक एके सक्सेना ने रविवार को रेल पटरी तथा स्लीपर बदलने के लिए रेल कंट्रोल से ब्लाक लिया। दोपहर एक बजकर 25 मिनट से शाम पांच बजकर 25 मिनट तक मिले मेगा ब्लाक के दौरान रोजा, बंथरा, फतेहगंज पूर्वी आदि स्टेशनों पर पटरी व स्लीपर बदलने का कार्य किया गया। मेगा ब्लाक के दौरान जननायक एक्सप्रेस को रोजा स्टेशन, सियालदह एक्सप्रेस को शाहाबाद रेलवे स्टेशन, राजरानी एक्सप्रेस को कहेलिया रेलवे स्टेशन पर रोक दिया। जबकि सीतापुर ब्रांच लाइन पर सीतापुर पैसेंजर को बरतारा रेलवे स्टेशन पर रोका गया। शाम में ब्लाक खत्म होने के बाद ट्रेनों को बरेली...
more...
के लिए रवाना किया गया। जिस कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्टेशन पर बरेली जाने वाले यात्रियों ने अपने टिकट वापस किये और बस से गए। स्टेशन अधीक्षक ओमशिव अवस्थी ने बताया कि बताया कि इस दौरान डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन सुचारू रहा।
शाहजहांपुर : अप लाइन पर ब्लाक को लेकर सीतापुर-शाहजहांपुर पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया। ट्रेन का आगमन का समय 12 बजकर 35 मिनट है। यात्री दिन में 12 बजे से प्लेटफार्म पांच पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। एक बजे पूछताछ कार्यालय पर जानकारी दी गयी कि पैसेंजर ट्रेन आज रद्द है। उसे रोजा से वापस सीतापुर भेजा जाएगा। जिससे यात्री भड़क गए। उन्होंने पहले से सूचना न देने को लेकर रोष जताया। पैसेंजर ट्रेन पकड़ने के चक्कर में कई यात्री टेंपो से रोजा तक गये। ट्रेन रोजा में दिन में चार बजे आई और साढ़े पांच बजे सीतापुर गई।
Sep 24 2018 (07:28) अप लाइन पर मेगा ब्लाक, ट्रेन रुकी, यात्री परेशान (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
13600 views

News Entry# 360159  Blog Entry# 3835420   
  Past Edits
Sep 24 2018 (07:28)
Station Tag: Banthra/BTRA added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 24 2018 (07:28)
Station Tag: Miranpur Katra/MK added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 24 2018 (07:28)
Station Tag: Tilhar/TLH added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 24 2018 (07:28)
Station Tag: Roza Junction/ROZA added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
शाहजहांपुर : पटरी मरम्मत के लिए रविवार को अपलाइन पर मेगा ब्लाक रहा। रोजा अटसलिया फाटक तथा तिलहर व कटरा के बीच रेल पटरी बदलने को ब्लाक लिए जाने से कई ट्रेनों को रोक दिया गया। छह घंटे के ब्लाक के कारण जननायक एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन विलंब से पास हुई। इससे यात्रियों को परेशानी का जूझना पड़ा। रेलपथ निरीक्षक एक सक्सेना ने रोजा अटसलिया रेलवे फाटक के निकट अप लाइन पर रेल पटरी बदलने के लिए कंट्रोल से ब्लाक मांगा। कंट्रोल ने दिन में एक बजे से साढ़े चार बजे तक का ब्लाक दिया गया। ब्लाक मिलने से मशीन से रेल पटरी बदलने का कार्य शुरू हुआ। इस दौरान मशीन से गिट्टी रेल पटरी पर डाली गयी। रेलवे फाटक को भी बंद कर दिया गया था। ब्लाक को लेकर अप लाइन की जननायक एक्सप्रेस का रोजा, सीतापुर पैसेंजर को बरतारा, बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस को रोजा, सियालदह एक्सप्रेस को शाहाबाद रेलवे स्टेशन...
more...
पर रोक दिया गया। साढ़े चार बजे ब्लाक खत्म हाने पर फिर तिलहर, बंथरा स्टेशन पर ट्रेनों को रोक दिया गया। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़। मीरानपुर कटरा : तिलहर और मीरानपुर कटरा के बीच अप लाइन पर रेल पटरी बदलने के लिए अपराह्न तीन बजे से शाम पांच बजे तक का ब्लाक रहा। रेलवे गैंगमैन ने रेल पटरी मरम्मत व बदलने का कार्य शुरू किया। ट्रेनों को तिलहर, बंथरा, शाहजहांपुर स्टेशन पर रोक दिया गया। इससे यात्री परेशानी रहे। ब्लाक खत्म होने पर बरेली के लिए ट्रेनों को रवाना किया गया।
Jun 17 2018 (00:01) दिसम्बर में शुरू होगा बंथरा से कृभको तक रेल लाइन का काम! (www.livehindustan.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
7017 views

News Entry# 341580  Blog Entry# 3540011   
  Past Edits
Jun 17 2018 (00:01)
Station Tag: Banthra/BTRA added by a2z~/1674352
Stations:  Banthra/BTRA  
सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो साल के अंत यानी दिसम्बर महीने में बंथर से कृभको श्याम फर्टिलाइजर तक रेल लाइन को बिछाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस प्रोजेक्ट पर काफी तेजी से कार्रवाई चल रही है। रेल मंत्रालय ने भी कागजी कार्रवाई को पूरा करते हुए रेल लाइन को बिछाने की मंजूरी दे दी है। पटरी बिछने से ट्रकों की आवा-जाही पर रोक लग जाएगी। खाद सीधे लोड होकर मालगाड़ी से रवाना की जाएगी। हर रोज लगने वाला ट्रकों का लंबा जाम भी खत्म भी हो जाएगा।
कांट रोड पर स्थित कृभको श्याम फर्टिलाइजर से बड़े पैमाने पर खाद की सप्लाई की जाती है। अभी तक खाद की बोरियां ट्रकों से रवाना होती है, जिसमें समय व भाड़ा ज्यादा खर्च
...
more...
होता है। लेकिन, जल्द ही ट्रकों का खेल खत्म होने वाला है। रेल मंत्रालय ने बंथरा से कृभको श्याम फर्टिलाइजर तक रेलवे लाइन को बिछाने की मंजूरी दे दी है। इस नए प्रोजेक्ट में 14 किमी तक लाइन को बिछाया जाएगा और 240 करोड़ बजट खर्च आएगा।
मालामाल हो जाएंगे किसान=
रेल लाइन के लिए जमीन को लेने की जिम्मेदारी फैक्ट्री प्रशासन की होगी। फैक्ट्री ने 248 किसानों की जमीन लेने की योजना बनाई है। इसका दूसरा पहलू यह है कि जिस इलाके से रेल लाइन गुजरेगी। वहां के किसान मालामाल हो जाएंगे। क्योंकि, उन्हें उनकी जमीन का बेहतर मुआवजा मिल सकेगा।
फर्रूखाबाद के लिए प्रस्तावित योजना को मिलेगा लाभ=
बंथरा और कृभको श्याम फर्टिलाइजर के बीच रेल लाइन बिछने से फर्रूखाबाद के लिए प्रस्तावित रेलवे लाइन योजना को काफी लाभ मिलेगा। माना जा रहा है कि खाद फैक्ट्री तक लाइन बिछने के बाद यही से फर्रूखाबाद के लिए जोड़ दिया जाएगा। इसी लाइन पर मालगाड़ी व सवारी गाड़ी दौड़ा करेगी।
बंथरा बन सकता है जंक्शन=
यह प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद बंथरा को जंक्शन बनाए जाने की संभावना है। क्योंकि, यहां पर पहले बंथरा डिपो में गाड़ियां आती रहती है। माना जा रहा है कि खाद फैक्ट्री तक रेल लाइन बिछने के बाद बंथरा को जंक्शन के रूप में विकसित किया जा सकता है। इससे कई फायदे होंगे, यहां से लोग ट्रेनों की सवारी भी कर सकेंगे।
Page#    Showing 1 to 8 of 8 News Items  

Go to Full Mobile site