Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

शिव की जटाओं से बहती है शिव गंगा - Divyanshu

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Aug 17 15:43:14 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
no description available
Entry# 3048063-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4333730-0


PBH/Pratapgarh Junction (3 PFs)
پرتاپگڑھ جنکشن     प्रतापगढ़ जंक्शन

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
Junction Point: CIL/PFM/JNH, Pratapgarh 230001
State: Uttar Pradesh

Elevation: 97 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for PBH/Pratapgarh Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 60
Number of Originating Trains: 7
Number of Terminating Trains: 7
1 Follows
Rating: 3.6/5 (68 votes)
cleanliness - good (10)
porters/escalators - average (8)
food - good (8)
transportation - good (8)
lodging - average (9)
railfanning - excellent (9)
sightseeing - good (8)
safety - good (8)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 842 News Items  next>>
Aug 12 (12:44) बंगाल से प्रयागराज लेकर आए दो हजार रुपये के 170 नकली नोट, रेलवे स्टेशन के बाहर दो जालसाज गिरफ्तार (m.jagran.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
2167 views

News Entry# 494895  Blog Entry# 5445597   
  Past Edits
Aug 12 2022 (12:44)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836

Aug 12 2022 (12:44)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836
नकली नोट गैंग के दो गुर्गों को एसटीएफ ने गुरुवार अपराह्न छिवकी रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार किया। इनके पास से दो हजार के 170 नकली नोट बरामद हुए जो 3.40 लाख रुपये थे। पूछताछ में पता चला कि जाली नोट वह पश्चिम बंगाल से लेकर आए थे
प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नकली नोट खपाने वाले गैंग के दो गुर्गों को एसटीएफ ने गुरुवार अपराह्न छिवकी रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार किया। इनके पास से दो हजार के 170 नकली नोट बरामद हुए, जो 3.40 लाख रुपये थे। पूछताछ में पता चला कि जाली नोट वह पश्चिम बंगाल से लेकर आए थे और इसे प्रयागराज, प्रतापगढ़ में खपाना था।
एसटीएफ
...
more...
के सीओ नवेंदु कुमार को गुरुवार को दिन में जानकारी मिली कि नकली नोट चलाने वाले गैंग के कुछ गुर्गे छिवकी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले हैं। जिस पर स्टेशन के बाहर मुख्य सड़क पर घेराबंदी कर दी गई।  करीब तीन बजे दो लोग बैग लेकर जैसे ही मुख्य सड़क पर पहुंचे उनको पकड़ लिया गया। नैनी थाने ले जाकर बैग की तलाशी ली गई तो उसमें दो हजार के 170 नकली नोट मिले। दोनों ने अपना नाम मदन लाल निवासी महेशपुर, थाना लालगंज, जनपद प्रतापगढ़ व बबलू चौरसिया निवासी थम्मन का पुरवा कल्यानपुर थाना मऊआइमा बताया।
जानिए कैसे करते थे जाली नोट का धंधा
पूछताछ में मदनलाल ने बताया कि गांव में अच्छे लाल चौरसिया के साथ मिलकर वह नकली नोट का धंधा करता था। पश्चिम बंगाल मे नकली नोट तस्करी करने वाले गैंग के सरगना दीपक मंडल, उसके रिश्तेदार एवं सहयोगी सुभाष मंडल व बहनोई विश्वजीत सरकार से कई बार वह नकली नोट ला चुका था। आठ अगस्त को अच्छे लाल के कहने पर उसके साढ़ू के पुत्र बबलू चौरसिया के साथ नकली नोट लाने के लिए मालदा पश्चिम बंगाल गया था। वहां 1.36 लाख रुपये के असली नोट सुभाष मंडल को दिए। इसके बदले उसने और विश्वजीत सरकार ने दो-दो हजार के 170 नकली नोट दिए, जो 3.40 लाख रुपये थे। ट्रेन से वह छिवकी रेलवे स्टेशन आए थे। स्टेशन के बाहर अच्छे लाल और उसके सहयोगी विशाल उर्फ आकाश मिलने वाले थे। सीओ नवेंदु कुमार ने बताया कि वर्ष 2015 और 2019 में अच्छे लाल चौरसिया को नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस समय वह जमानत पर जेल से बाहर है। उसकी और विशाल की तलाश में दबिश दी जा रही है।
ये की गई बरामदगी
-3.40 लाख रुपये।
-01 आधार कार्ड।
-01 डेबिट कार्ड।
-02 मोबाइल।
-3.300 हजार रुपये नकद
Aug 09 (07:29) Prayagraj-Ayodhya Passenger से कटा युवक, प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज रेलवे स्टेशन पर आत्‍महत्‍या (m.jagran.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
3666 views

News Entry# 494669  Blog Entry# 5441807   
  Past Edits
Aug 09 2022 (07:30)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Kalinga Utkal Express A Holy Train🙏😊/1421836

Aug 09 2022 (07:29)
Station Tag: Ayodhya Junction/AY added by Kalinga Utkal Express A Holy Train🙏😊/1421836

Aug 09 2022 (07:29)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by Kalinga Utkal Express A Holy Train🙏😊/1421836
प्रयागराज-अयोध्‍या पैसेंजर ट्रेन प्रतापगढ़ जिले के विश्‍वनाथगंज रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी। ज्‍यों ही ट्रेन वहां से रवाना हुई रेलवे लाइन की पटरी पर रवि लेट गया। फिर उसके ऊपर से ट्रेन गुजर गई। इससे उसकी गर्दन सिर से अलग हो गई।
प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में ट्रेन के आगे कूदकर एक युवक ने आत्‍महत्‍या कर लिया। विश्वनाथगंज रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर रविवार की सुबह प्रयागराज-अयोध्‍या ट्रेन के सामने आत्‍मघाती कदम उठाया। जीआरपी ने युवक की पहचान कर ली है। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया।
ज्‍यों
...
more...
ही ट्रेन चली रेलवे ट्रैक पर लेट गया था : प्रतापगढ़ के टिकरी गांव का रहने वाला 22 वर्षीय रवि पटेल पुत्र राम आसरे पटेल रविवार की सुबह करीब आठ बजे घर से मोटरसाइकिल पर सवार होकर विश्वनाथगंज मानधाता मोड़ के लिए निकला था। मानधाता मोड़ पर रवि अपनी 12 चक्का ट्रक बनवा रहा था। इसी दौरान अचानक वहां से रेलवे स्टेशन पहुंचा और मोटरसाइकिल बाहर खड़ी करके प्लेटफार्म पर गया। प्रयागराज-अयोध्‍या पैसेंजर ट्रेन स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी। ज्‍यों ही ट्रेन वहां से रवाना हुई, रेलवे लाइन की पटरी पर रवि लेट गया। फिर उसके ऊपर से ट्रेन गुजर गई। इससे उसकी गर्दन सिर से अलग हो गई।
पुलिस व जीआरपी पहुंची : घटना की जानकारी मिलने पर फोर्स के साथ शनिदेव पुलिस चौकी इंचार्ज रविशंकर तिवारी और 112 डायल पहुंची। आरपीएफ के एएसआइ मनजीत, फाफामऊ के आरपीएफ एसआइ संजय कुमार भी मौके पर पहुंचे। शिनाख्‍त होने के बाद तत्‍काल रवि के चाचा राजकुमार पटेल, उसकी मां निर्मला देवी के साथ परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी पहुंचे। आरपीएफ के दरोगा विवेकानंद ने पोस्टमार्टम के लिए शव भेजा।
मां बोली- जाने किस कारण बेटे ने उठाया आत्‍मघाती कदम : बिलखते हुए रवि की मां निर्मला देवी ने पुलिस को बताया कि सुबह घर से गाड़ी बनवाने के लिए वह निकला था। आत्‍मघाती कदम उसने क्‍यों उठाया समझ में नहीं आ रहा है। परिवार के लोगों से उसका विवाद भी नहीं हुआ था। रवि के पिता रामाश्रय दिल्ली में इलेक्ट्रिशियन का काम करते हैं। 15 वर्षीय बहन नीतू है। रवि की शादी इसी वर्ष मई में हुई थी। पत्नी रितु अपने मायके में है।
कौशांबी में पत्‍नी से झगड़ा कर युवक राजधानी एक्‍सप्रेस के आगे कूदा : कौशांबी जिले में पइंसा क्षेत्र के बंबूपुर निवासी 45 वर्षीय गनेश प्रसाद पुत्र स्व. सुंदर लाल की पत्‍नी से किसी बात को लेकर शनिवार को कहासुनी हुई थी। गुस्‍सा में आकर वह घर से बाहर चला गया था। देर रात तक घर वापस न आने पर बेटे हनुमान प्रसाद ने खोजबीन शुरू की। रविवार की सुबह कोखराज थाना क्षेत्र के घटैयापर गांव के सामने दिल्‍ली-हावड़ा रेलवे लाइन के किनारे गनेश का शव मिला। रेलवे कर्मियों की सूचना पर चौकी प्रभारी सुमित आनंद ने शव को कब्जे में लिया। उन्होंने बताया कि रेलवे कर्मचारियों की सूचना के अनुसार रात में करीब 12 बजे दिल्ली से प्रयागराज जा रही राजधानी एक्सप्रेस के सामने युवक ने कूदकर जान दी है। इसकी सूचना ट्रेन के लोको पायलट ने स्टेशन मास्टर को दी थी।
डीएफसी लाइन पर मालगाड़ी के इंजन में फंसकर युवक का शव आठ किलोमीटर तक घिसटता रहा। सिराथू के पास काशीराम कालोनी के समीप खेतों में काम कर रहे लोगों ने देखा तो किसी तरह मालगाड़ी के चालक को इस बारे में बताया।
प्रयागराज, जेएनएन। दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर सिराथू के पास युवक ट्रेन की चपेट में आ गया। डीएफसी लाइन पर मालगाड़ी के इंजन में फंसकर युवक का शव आठ किलोमीटर तक घिसटता रहा। सिराथू के पास काशीराम कालोनी के समीप खेतों में काम कर रहे लोगों ने देखा तो किसी तरह मालगाड़ी के चालक को इस बारे में बताया।
पुलिस
...
more...
ने इंजन से निकाला शव, अभी नहीं हो सकी पहचान
ग्रामीणों का इशारा समझकर चालक ने ट्रेन रोकी। कुछ देर में वहां भीड़ जमा हो गई। इस बारे में खबर पाकर सैनी थाने की पुलिस वहां पहुंची और युवक के शव को इंजन के पहिए से बाहर निकाला। इस दौरान ट्रेन एक घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रही। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अब कोई परिवार खोजते हुए आएगा तो उसे पोस्टमार्टम हाउस भेजा जाएगा तब जाकर पहचान हो सकेगी।
रेलवे ट्रैक पर लेटकर युवक ट्रेन से कटा
प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के चलते ही युवक ने ट्रैक पर लेटकर जान दे दी। घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की।टिकरी मानधाता निवासी 22 वर्षीय रवि पटेल पुत्र राम आसरे रविवार को सुबह आठ बजे बाइक से विश्वनाथगंज स्थित मानधाता मोड़ के लिए निकला था। मानधाता मोड़ पर वह अपना ट्रक बनवा रहा था। अचानक वहां से विश्वनाथगंज रेलवे स्टेशन पहुंचा और बाइक रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी कर दी। उसने देखा कि प्लेटफार्म पर प्रयागराज अयोध्या पैसेंजर खड़ी थी। जैसे ही ट्रेन ट्रेन चली, वह ट्रैक पर सिर रखकर लेट गया और ट्रेन के नीचे आने से उसका सिर व धड़ अलग हो गया। कुछ देर बाद पहचान होने पर इसकी जानकारी घरवालों को मिली तो वह मौके पर पहुंच गए।
Aug 08 (07:45) रेलवे यात्रियों को पसंद आ रहा मुरब्बा, बढ़ेगी स्टॉल की समय सीमा (www.livehindustan.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
5412 views

News Entry# 494574  Blog Entry# 5440643   
  Past Edits
Aug 08 2022 (07:45)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by Kalinga Utkal Express A Holy Train🙏😊/1421836

Aug 08 2022 (07:45)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Kalinga Utkal Express A Holy Train🙏😊/1421836
रेलवे की वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना के तहत प्रयागराज जंक्शन पर बेल्हा यानि प्रतापगढ़ का आंवला, मुरब्बा और बाई का बाग का पेठा अपना रंग जमा रहा है।...
रेलवे की वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना के तहत प्रयागराज जंक्शन पर बेल्हा यानि प्रतापगढ़ का आंवला, मुरब्बा और बाई का बाग का पेठा अपना रंग जमा रहा है। इन पदार्थों को खास पसंद किए जाने की वजह से अब रेलवे अस्थाई स्टॉलों की समय सीमा बढ़ाने जा रहा है।
अभी पंद्रह दिनों के लिए ही स्टॉल दिया गया था। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान
...
more...
ने इतने कम समय के लिए स्टॉल देने का मामला उठाया था। रेलवे ने मार्च 2022 में एक स्टेशन एक उत्पाद योजना लागू की थी। प्रयागराज जंक्शन एवं छिवकी में प्रतापगढ़ के आंवले से बने उत्पादों के स्टॉल लगे। कानपुर में लेदर प्रोडक्ट, खुर्जा में चीनी मिट्टी आदि से बने उत्पाद के स्टॉल लगाए गए। प्रयागराज जंक्शन की बात करें तो यहां मुख्य हॉल और प्लेटफार्म नौ-दस पर आंवला से बने पदार्थों के अस्थाई स्टॉल का आवंटन 15-15 दिन के लिए हुआ। यात्रियों को सामान पसंद आए तो स्टॉल खोलने वालों ने इसे बढ़ाने की मांग की। अब इसे बढ़ाया जा रहा है। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह के मुताबिक, योजना के तहत एक व्यक्ति को 15 दिन स्टॉल लगाने की अनुमति होगी। इसके बाद ही 15-15 दिन के लिए उसकी अवधि बढ़ाई जा सकती है। कई स्टॉल की समय अवधि बढ़ाई जा रही है।
Aug 01 (08:21) Pratapgarh News: रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन नशे में था, ट्रैक पर फंसी थी बाेलेरो और सामने आ गई ट्रेन (m.jagran.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
7388 views

News Entry# 493846  Blog Entry# 5432345   
  Past Edits
Aug 01 2022 (08:21)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 01 2022 (08:21)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by Adittyaa Sharma/1421836
प्रतापगढ़ में रहमत अली का पुरवा रेलवे फाटक के बीच बोलेरो फंसने के बाद ऊंचाहार एक्सप्रेस वहां पहुंची। बोलेरो देखकर ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोककर हादसा टाल दिया था। इस लापरवाही के लिए वहां तैनात गेटमैन के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
प्रयागराज, जेएनएन। रेलवे फाटक का गेटमैन बार-बार गेट को बंद रहा था और खोल रहा था। कुछ वाहनों को पार करने दे रहा था तो कुछ को रोक दे रहा था। लोगों ने उसका नाम जानना चाहा तो उसने कहा था कि जाओ डीआरएम से पूछो...जो करना हो कर लेना। यह वाकया यूपी के प्रतापगढ़ जिले का है। जहां से रेलगाडि़यां स्‍पीड में पार होती हैं वहीं पर लापरवाही करने वाले इस रेलकर्मी के खिलाफ
...
more...
कार्रवाई की गई है।
ऊंचाहार एक्‍सप्रेस के चालक की सजगता से टला था हादसा : प्रतापगढ़ में रहमत अली का पुरवा रेलवे फाटक के बीच में शनिवार को एक बोलेरो वाहन फंस गई थी। ऊंचाहार एक्सप्रेस रेलवे फाटक पर पहुंची तो ट्रैक पर बोलेरो देखकर ट्रेन के चालक ने समझदारी से काम लिया। कंट्रोल रूम को बताने के साथ ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोककर हादसा टाल दिया था।
लापरवाह गेटमैन के खिलाफ कार्रवाई : इस मामले में ड्यूटी पर उस समय तैनात रहे गेटमैन रवि प्रकाश पर कार्रवाई हुई है। उसे आरपीएफ ने मौके से ही हिरासत में ले लिया था। मेडिकल कराने पर वह नशे में मिला। पब्लिक के विरोध करने पर वह सरकारी वर्दी में नहीं था। अस्त-व्यस्त कपड़े में था। लोगों ने उससे बात करनी चाही तो वह गाली देने लगा था। अपने अधिकारियों पर भी अमर्यादित टिप्पणी की थी।
ऊंचाहार आरपीएफ ने केस दर्ज किया : ऊंचाहार आरपीएफ ने प्रतापगढ़ के रहमत अली का पुरवा रेलवे फाटक पर तैनात लापरवाह गेटमैन रवि प्रकाश के विरुद्ध धारा 155, 172, 174 व 175 के तहत रविवार को केस दर्ज किया है। ऊंचाहार आरपीएफ के उपनिरीक्षक पीके सिंह के अनुसार अब तक की छानबीन में गेटमैन की गलती पाई गई है। अब तक की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।
Page#    Showing 1 to 20 of 842 News Items  next>>

Go to Full Mobile site