Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Feeling bored in the Train - talk to a RailFan. You'll WISH the train gets late.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jan 18 19:12:12 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 2127042-0
Scenic; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3059737-0


DO/Dausa (2 PFs)
     दौसा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Shiv Shakti Nagar, Dausa, 303303
State: Rajasthan

Elevation: 334 m above sea level
Zone: NWR/North Western   Division: Jaipur

No Recent News for DO/Dausa
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 107
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.2/5 (38 votes)
cleanliness - good (5)
porters/escalators - average (4)
food - average (4)
transportation - good (5)
lodging - average (5)
railfanning - good (5)
sightseeing - average (5)
safety - good (5)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 119 News Items  next>>
Dec 17 2021 (10:44) दिल्ली-जयपुर रेलमार्ग पर ट्रैक से उतर जातीं कई ट्रेनें:चोरों ने 500 मीटर तक पटरी से फिश प्लेट निकाली, ग्रामीणों ने बुलाए रेलवे अफसर (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
4862 views

News Entry# 472505  Blog Entry# 5164814   
  Past Edits
Dec 17 2021 (10:44)
Station Tag: Dausa/DO added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Dec 17 2021 (10:44)
Station Tag: Bandikui Junction/BKI added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Bandikui Junction/BKI   Dausa/DO  
दिल्ली-जयपुर रेलमार्ग पर चोरों ने ट्रैक से पटरी को जोड़ने वाले करीब 500 मीटर तक के लॉक (फिश प्लेट) ही निकाल लिए थे। कुछ ही देर में इसी ट्रैक से ट्रेन गुजरने वाली थी। समय रहते गांव वालों की इसकी भनक लग गई और उन्होंने रेलवे अफसरों को सूचना दे दी। मौके पर पहुंचे रेल अफसरों ने बांदीकुई व दौसा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को रुकवाया। सही समय पर जानकारी मिलने से बड़ा हादसा टल गया। यह मामला दौसा के कोलवा थाना क्षेत्र का है।
गुरुवार रात पौने नौ बजे ट्रेन आने से पहले कालोता गांव के पास दिल्ली-जयपुर ट्रैक पर चोरों ने पटरी से लॉक निकाले। इस दौरान तेज आवाज हो रही थी। इससे गांव वालों के कान खड़े हुए। ग्रामीण
...
more...
मौके पर पहुंचे तो चोर लोहे के लॉक बोरियों में भर रहे थे। गांव वालों को देख चोर भाग खड़े हुए। फौरन पुलिस और रेल अफसरों को सूचना दी गई।
पौन घंटे बाधित रहा संचालनलॉक निकलने के बाद अलग-अलग हुई रेल पटरियों को जोड़ने के लिए फिर से काम शुरू किया गया। करीब पौन घंटे तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहा। इसके बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सका। पहली ट्रेन डाउन स्पीड में मालगाड़ी निकाली गई। इसके बाद एक-एक कर अन्य ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सका। फिश प्लेट निकालने वाले बदमाश कौन थे, इसका अभी तक पता नहीं चला है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
सजग थे गांव वालेमौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों का कहना था कि भगवान का शुक्र रहा ग्रामीणों की सजगता से बड़ी घटना बच गई। अगर समय पर सूचना नहीं दी गई होती तो जयपुर-दिल्ली रेल मार्ग पर कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी। अब कोलवा पुलिस और आरपीएफ चोरों की तलाश में जुटी है। जयपुर से दिल्ली व आगरा की ओर दर्जनों सुपरफास्ट यात्री ट्रेनें इस रूट से गुजरती हैं। समय पर सूचना नहीं मिलती तो बड़ा हादसा हो सकता था।
Nov 22 2021 (08:59) राहतभरी खबर:ट्रेन गुजरते ही अब 5 की जगह 1 मिनट में खुलेगी बांदीकुई-आगरा फाटक (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western
0 Followers
7699 views

News Entry# 470605  Blog Entry# 5139313   
  Past Edits
Nov 22 2021 (08:59)
Station Tag: Dausa/DO added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Dausa/DO  
शहर के लोगों के राहत भरी खबर है। आगरा रेलवे फाटक पर रोजाना लगने वाले जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए रेलवे ने फाटक पर रविवार से ट्रैक सर्किट सप्रेशन सिस्टम शुरू कर दिया है। इस सिस्टम के शुरू होने के बाद अब आगरा रेलवे फाटक ट्रेन गुजरने के बाद एक मिनट में ही खुलजाएगा। अब तक फाटक खुलने में पांच मिनट से अधिक का समय लगता था।
शहर के बीचोंबीच स्थित आगरा रेलवे फाटक 25 साल से शहर के लोगों के लिए नासूर बना हुआ है। बांदीकुई-आगरा रेलमार्ग पर स्थित इस फाटक के बंद होने के बाद शहर दो हिस्सों में बंट जाता है। फाटक पर दिनभर जाम लगा रहने से लोग परेशान रहते है। रविवार को जयपुर से
...
more...
आए सिग्नल विभाग केसीनियर डीएसटी किशनस्वरुप, डीएसटी आदित्यपाल, सीएचआई अनिल विजय की टीम ने फाटक पर नया ट्रैक सर्किट सप्रेशन सिस्टम स्थापित कर इसे शुरू कर दिया।
ऐसे काम करेगा नया सिस्टम : ट्रेन के क्रॉसिंग प्वाइंट पार करते ही खुलेगा फाटक
रेलवे फाटक पर शुरू किए गए ट्रैक सर्किट सप्रेशन सिस्टम के तहत पहले स्टेशन की ओर ट्रेन के जाने पर केबिन से पहले स्थित कैची व केबिन पार करने के बाद फाटक खुलने का मैसेज मिलता था। लेकिन नए सिस्टम से क्रॉसिंग पाइंट पार करते ही फाटक खुल जाएगा।
आगरा रेलवे फाटक खुलने में सबसे ज्यादा परेशानी आगरा की ओर से बांदीकुई स्टेशन ट्रेन जाने के दौरान होती थी। फाटक से केबिन तक ट्रेन पहुंचने में पांच मिनट का समय लगता था। लेकिन अब नए सिस्टम से जैसे ही ट्रेन फाटक को पार करेगी एक मिनट के अंदर फाटक खुल जाएगा। नए सिस्टम के शुरु होने से आगरा रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम की समस्या से काफी निजात मिलेगी। जल्दी फाटक खुलने से वाहनों का जमावड़ा नहीं लगेगा। इसके अलावा वाहन भी शीघ्रता से निकल जाएगे।
फैक्ट फाइल 24 घंटे में फाटक से गुजरती हैं 50 ट्रेनें
रेल अधिकाकारियों के अनुसार बांदीकुई शहर के बीचोंबीच स्थित आगरा रेलवे फाटक से 24 घंटे में 50 ट्रेने गुजरती है। करीब 10 से 12 घंटे के टाइम में फाटक बंद रहता है। फाटक से होकर 24 घंटे में दो हजार वाहन गुजरते है। इसके आसपास शहर के प्रमुख रास्ते स्टेशन रोड,राज बाजार, बडियाल रोड, अस्पताल रोड स्थित है।
Nov 03 2021 (11:41) बेटिकट रेलवे यात्रियों से वसूले डेढ़ करोड़ रुपए (www.patrika.com)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
27409 views

News Entry# 469120  Blog Entry# 5111260   
  Past Edits
Nov 03 2021 (11:41)
Station Tag: Jaipur Junction/JP added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Nov 03 2021 (11:41)
Station Tag: Dausa/DO added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Jaipur Junction/JP   Dausa/DO  
दौसा. उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मंडल ने त्योहारी सीजन में बिना टिकट यात्रा पर रोकथाम के लिए अक्टूबर में गहन टिकट चेकिंग अभियान चलाया। इसके तहत जयपुर रेल मंडल के रेलमार्गों पर विभिन्न ट्रेनों एवं स्टेशनों पर कुल 31 हजार 827 व्यक्तियों के विरुद्ध अनाधिकृत टिकट या अनबुक्ड लगेज के साथ यात्रा करने के मामले दर्ज किए गए। साधारण चेकिंग के अतिरिक्त स्टेशनों पर समय-समय पर घेराबंदी कर भी जांच की गई। इन मामलों में जुर्माने और अतिरिक्त किराए के रूप में 1 करोड़ 55 लाख 31 हजार 246 रुपए का राजस्व रेलवे को प्राप्त हुआ। मंडल रेल प्रबंधक नरेन्द्र कुमार ने बताया कि अभियान में मुख्य रूप से टीटीई द्वारा ट्रेन में सामान्य टिकट चेकिंग के दौरान पाई जाने वाली अनियमितताओं और विशेष चेकिंग दस्ते द्वारा किए गए निरीक्षण के साथ टीसी द्वारा स्टेशनों पर की गई टिकट चेकिंग शामिल है। नेतराम मीना सीटीआई ने 1568 व्यक्तियों को पकड़कर 8...
more...
लाख 51 हजार 995 रुपए वसूले तथा जेके शर्मा टीटीआई ने 525 प्रकरणों से 2 लाख 28 हजार 210 रुपयों का राजस्व प्राप्त किया जो टिकट चेकिंग के विभिन्न वर्गों में सर्वाधिक है।रेल प्रशासन ने ऐसे कर्मचारियों को सम्मानित करेगा। अनाधिकृत टिकट या अमबुक्ड लगेज के अलावा बिना जुर्माने के जैसे टिकट को उच्च श्रेणी में परिवर्तित करवाने के मामलों में भी रेलवे को राजस्व की प्राप्ति होती है। माह अक्टूबर में ऐसे 2909 प्रकरणों से भी जयपुर रेल मंडल को 4 लाख 74 हजार 770 रुपयों की आय हुई। इनके अतिरिक्त रेल अधिनियम के विभिन्न धाराओं के उलंघन के 1410 मामले दर्ज कर 1 लाख 89 हजार 885 रुपए वसूले किए गए।
दौसा रेलवे स्टेशन पर बीती देर रात को एक साधु और मौलवी में किसी बात को लेकर हुई कहासुनी के बाद मामला मारपीट में तब्दील हो गया। दोनों में हुई आपसी मारपीट में मौलवी के सिर में चोट आई है। झगड़े की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस और जीआरपी ने चोटिल मौलवी को जिला अस्पताल पहुंचाकर साधु को हिरासत में लिया है। पुलिस दोनों में हुई मारपीट के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।
मौलवी के साथ मारपीट की भनक लगते ही नागोरी मौहल्ले से दर्जनभर लोगों ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर हंगामा कर दिया। पुलिस ने मामले की गंभीरता भांपते हुए त्वरित कार्रवाई की तथा रेलवे स्टेशन पहुंचे लोगों को पुलिस ने कार्रवई का हवाला देते हुए समझाइश कर
...
more...
घर भेज दिया। अब कोतवाली पुलिस और जीआरपी पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।
पुलिस के अनुसार मौलवी अजमेर जाने के लिए रेलवे प्लेटफार्म पर खडा था। इस दौरान किसी बात को लेकर हुई कहासुनी में आपसी मारपीट हो गई। साधु से झगड़े में चोट लगने के कारण मौलवी के सिर में गंभीर चोट आई है। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल से जयपुर रैफर कर दिया है। मुस्लिम यूथ फाउंडेशन के सदस्यों तथा मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा थाने का घेराव किया गया और सख्त कार्रवाई की मांग की गई।
Jun 19 2021 (17:59) धौलीगुमटी रेलवे ट्रैक पर रेल रोको आंदोलन की चेतावनी देकर किया प्रदर्शन (www.patrika.com)
Other News
NWR/North Western
0 Followers
24979 views

News Entry# 456582  Blog Entry# 4989985   
  Past Edits
Jun 19 2021 (17:59)
Station Tag: Dausa/DO added by महाँकाल एक्सप्रेस/1084688

Jun 19 2021 (17:59)
Station Tag: Bandikui Junction/BKI added by महाँकाल एक्सप्रेस/1084688
Stations:  Bandikui Junction/BKI   Dausa/DO  
बांदीकुई. धौलीगुमटी फाटक पर शनिवार को बड़ी संख्या में आसपास के गांव व ढाणियों की महिलाओं ने आरओबी निर्माण कार्य के चलते रेलप्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर बंद किए रास्ते से हो रही परेशानी को लेकर रेल रोको आंदोलन की चेतावनी देकर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने रेलवे अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाते हुए कहा कि वैकल्पिक रास्ता नहीं देने के चलते फाटक पार कर अपने खेतों में काम करने के लिए जाते समय उन्हें बडी़ परेशानी का सामना करना पड़़ रहा है। उन्होंने बताया कि वे करीब दस किलोमीटर का फेर लगाकर अपने गंतव्य स्थान को जाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन किया।Demonstration on railway track by warning of stop rail in Bandikuiट्रैक रोकने की सूचना पर पहुंचा रेल पुलिस बल...धौलीगुमटी पर हो रहे प्रदर्शन को लेकर जैसे ही महिलाएं रेलवे ट्रैक पर पहुंची तो इसकी जानकारी फाटक पर मौजूद रेलवे...
more...
कर्मचारी द्वारा रेलवे सुरक्षा बल को मिली। इस पर रेलवे सुरक्षा बल अधिकारी जवानों सहित मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार महिलाओं द्वारा लगाई झंडी को रेलवे पुलिस अधिकारियों ने तुरंत हटाया और लोगों से समझाइश की।बिना अवरोध निकाली दो सवारी ट्रेने.........बडी़ संख्या में महिलाओं के धौलीगुमटी फाटक पर प्रदर्शन करने की जानकारी मिलते ही आरपीएफ, जीआरपी, बसवा थानापुलिस, गुढ़ाकटला चौकी सहित अन्य जवानों ने मौके पर पहुंच विरोध कर रही महिलाओं से समझाइश की। इस दौरान पुलिस ने जैसलमेर-कटरा एक्सप्रेस व दिल्ली- सरायरोहिल्ला -बांद्रा गरीब रथ को बिना अवरोध निकाला। इस मौके पर आरपीएफ उपनिरीक्षक महेन्द्र मीना, हरिसिंह, रमेश, जीआरपी से कैलाश, गुढ़ाकटला चौकी प्रभारी हेमराज सहित अन्य जवान मौके पर मौजूद रहे। (ग्रामीण/ए.सं.)इनका कहना है ...धौलीगुमटी फाटक पर विरोध प्रदर्शन की सूचना मिली। रेलवे ट्रैक से दूर फाटक पर महिलाएं वैकल्पिक रास्ते की मांग कर रही थी। एहतियात के तौर पर तत्काल मय जाप्ता पहुंच समझाइश की गई।हरिसिंहउपनिरीक्षक आरपीएफ बांदीकुईDemonstration on railway track by warning of stop rail in Bandikui
Page#    Showing 1 to 20 of 119 News Items  next>>

Go to Full Mobile site