Night Pic; Side View; Small TB; EOG/SLR; Outside of Train;
Entry# 4766874-0
Medium; Side View; Small TB; Sleeper; Outside of Train; Standing at Station;
Entry# 4812279-0


02853/Amarkantak COVID - 19 Special (PT)
امرکنٹک کووِڈ - ۱۹ سپیشل     अमरकंटक कोविड - १९ विशेष

DURG/Durg Junction --> BPL/Bhopal Junction

Availability Calendar
Search DURG to BPL
Return# 02854
PDF Download
Latest News
(You need to double-check/verify this info yourself)
☛ गाड़ी संख्या 02853 दुर्ग–भोपालस्पेशल गाड़ी में 01 अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दुर्ग से 12 एवं 15 जनवरी 2021 तक प्रदान की जा रही है
Fri Jan 15, 2021 (12:46PM)
Pantry/Catering
✕ Pantry Car
✕ On-board Catering
✕ E-Catering
Updated: Dec 01 2020 (14:37) by Saurabhdubey_86~
Dep:
Arr:
RSA - Rake Sharing
No RSA । Two Rakes । PM @ DURG/SECR
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
punctuality - n/a (0)
food - n/a (0)
ticket avbl - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
safety - n/a (0)
ICF Rake

Rake/Coach Position

  0
  L
  1
DL1
  2
 D1
  3
HA1
  4
 A1
  5
 A2
  6
 B1
  7
 B2
  8
 B3
  9
 S1
 10
 S2
 11
 S3
 12
 S4
 13
 S5
 14
 S6
 15
 S7
 16
 S8
 17
 S9
 18
S10
 19
S11
 20
S12
 21
S13
 22
 D2
 23
DL2
  ET
News
PNR
Forum
Time-Table
Availability
Fare Chart
Map
Arr/Dep History
Trips
Gallery
ΣChains
X/O
Timeline
Train Pics
Tips

Train News

Page#    29 News Items  next>>
Apr 08 (07:52) Jabalpur Railway News: छत्तीसगढ़ जाने बस पर रोक, ट्रेन में बढ़ी भीड़, रेलवे बोले न ट्रेनें बढ़ेंगी न कोच (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
7936 views

News Entry# 448107  Blog Entry# 4932621   
  Past Edits
Apr 08 2021 (07:52)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 08 2021 (07:52)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 08 2021 (07:52)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
Posted by: AdittyaaSharma^~ 22665 news posts
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ के बीच बस संपर्क फिलहाल तोड़ दिया गया है। मध्यप्रदेश सरकार ने 15 अप्रैल तक रायपुर, बिलासपुर समेत छत्तीसगढ़ जाने-आने वाली बसों के संचालन पर रोक लगने के बाद लोगों के पास अब ट्रेन ही एक मात्र साधन है, लेकिन यहां भी दिक्कत कम नहीं है। जबलपुर से रायपुर-बिलासपुर के बीच सिर्फ दो ट्रेन चल रही हैं, उनमें भी लंबी वेटिंग लगी है। इतना ही नहीं रेलवे ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जितनी सीट होंगी, उतने यात्री ही सफर करेंगे। न तो इस रूट पर नई ट्रेन चलाई जाएगी और न ही ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।
100 सीटों पर 150 यात्री ले रहे रिजर्वेशन
...
more...
: बुधवार को आदेश जारी होने के साथ ही 8 से 15 अप्रैल के बीच जबलपुर से होकर रायपुर-बिलासपुर जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लग गई है। हालात यह है कि 100 सीटों पर डेढ़ सौ से ज्यादा यात्री रिजर्वेशन करा रहे हैं। जबलपुर रेल मंडल के मुताबिक इन दो ट्रेनों में पहले से ही लंबी वेटिंग रहती है। भले ही बस सेवाएं बंद हो जाएं, लेकिन रेलवे के पास मौजूदा स्थिति में जितनी व्यवस्थाएं हैं, उतनी ही दी जाएंगी। हालांकि ट्रेनों में कोरोना संक्रमण के लिए रेलवे द्वारा तय की गई गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके लिए जबलपुर-कटनी समेत छत्तीसगढ़ रूट में आने वाले मंडल के सभी स्टेशनों पर निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
दो ट्रेन, लंबी वेटिंग
पहली ट्रेन- अमरकंटक एक्सप्रेस 02853-54
कोच- 23
वेटिंग- 150
दूसरी ट्रेन- नर्मदा एक्सप्रेस 08233-34
कोच-23
वेटिंग- 100
गाइडलाइन पालन करने होगी सख्ती
- बिना मास्क के स्टेशन पर प्रवेश वर्जित
- सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य
- शारीरिक दूरी रखना होगा
- वेटिंग टिकट वाले सफर नहीं करेंगे
- अपना खाना-बेडरोल साथ लाना होगा
- यात्री ही प्लेटफार्म तक आ सकेंगे
................
बस सेवाएं बंद हो गई हैं तो ट्रेन का ट्रैफिक बढ़ना तय है, लेकिन रिजर्वेशन वाले यात्रियों को ही प्लेटफार्म पर प्रवेश दिया जाएगा। न तो ट्रेनें बढ़ेंगी न ही कोच। रेलवे की गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ रेलवे कार्रवाई भी करेगा।
- विश्वरंजन,सीनियर डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल


Mar 03 (07:31) ट्रेन ड्यूटी पर अधिकार को लेकर शहडोल में भिड़ा जबलपुर और बिलासपुर जोन का रनिंग स्टाफ (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
10138 views

News Entry# 442013  Blog Entry# 4894339   
  Past Edits
Mar 03 2021 (07:31)
Station Tag: Shahdol/SDL added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 03 2021 (07:31)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Shahdol/SDL   Jabalpur Junction/JBP  
Posted by: AdittyaaSharma^~ 22665 news posts
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर व दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के अंतर्गत आने वाले शहडोल स्टेशन में रनिंग स्टाफ के बीच ट्रेन ड्यूटी पर अधिकार को लेकर जमकर टकराव हो गया है। शहडोल स्टेशन पर पदस्थ दपूमरे बिलासपुर मंडल के स्टाफ और संगठन पदाधिकारियों द्वारा जबलपुर के रनिंग स्टाफ, लोको पायलट व सहायक लोको पायलट के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी गई। इसके बाद अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन से जबलपुर के स्टाफ को उतारकर अपने स्टाफ से गाड़ी बढ़ाई गई।
घटना की जानकारी लगते ही जबलपुर में आक्रोश फैल गया, जिसके विरोध में जबलपुर स्टेशन पर अंबिकापुर एक्सप्रेस में शहडोल के गार्ड को ड्यूटी से हटाकर जबलपुर का स्टाफ लगाया गया और उन्हें गांधीवादी तरीके से पुष्पगुच्छ भेंट किया
...
more...
गया।
दरअसल पिछले दिनों पमरे जबलपुर व दपूमरे बिलासपुर जोन द्वारा संयुक्त रूप से निर्णय लिया गया था कि दोनों मंडलों के रनिंग स्टाफ को समान दूरी तक ट्रेन संचालन का अवसर दिया जाएगा। जबलपुर का रनिंग स्टाफ अंबिकापुर एक्सप्रेस लेकर शहडोल तक जायेगा और वहां से वापस आएगा, जबकि शहडोल का स्टाफ गाड़ी संख्या 08233-08234 बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस व गाड़ी संख्या 02853-02854 दुर्ग-भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस चलायेगा।
जबलपुर का स्टाफ पहली ही ट्रिप पर गया: बताया जाता है कि जबलपुर का रनिंग स्टाफ जिसमें लोको पायलट निरंजन बर्नवाल, एएलपी रवि चंद्रवंशी पहली ही ट्रिप पर शहडोल से जबलपुर अंबिकापुर एक्सप्रेस लाने के लिए स्टेशन पहुंचे। जैसे ही इंजिन पर सवार पहुंचे, वहां के श्रमिक संगठनों के नेतृत्व में बड़ी संख्या में रेल कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए दोनों रनिंग स्टाफ के साथ अभद्रता शुरू कर दी। एएलपी रवि चंद्रवंशी के साथ जमकर मारपीट की।
गांधीवादी तरीके से विरोध: घटना की जानकारी जैसे ही जबलपुर में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबल्यूसीआरईयू) के पदाधिकारियों को लगी वैसे ही उनमें आक्रोश फैल गया। मंडल सचिव नवीन लिटोरिया व मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला के निर्देशन पर सबसे पहले मालगाड़ी लेकर सागर जा रहे शहडोल के स्टाफ को तुरंत ही एनकेजे में उतार दिया गया। वहां से एनकेजे से स्टाफ को आगे रवाना किया गया।
शहडोल के गार्ड को पुष्प गुच्छ भेंट: जबलपुर स्टेशन पर अंबिकापुर एक्सप्रेस लेकर जा रहे शहडोल के गार्ड को डबल्यूसीआरईयू के नेतृत्व में आक्रोशित रेल कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट किया। उन्हें ड्यूटी की बजाय बैठकर जाने को कहा गया और जबलपुर से कटनी साउथ तक जबलपुर का गार्ड गया।
शहडोल/जबलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर व दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के अंतर्गत आने वाले शहडोल स्टेशन में रनिंग स्टाफ के बीच सोमवार को ट्रेन ड्यूटी पर अधिकार को लेकर टकराव हो गया। शहडोल स्टेशन में पदस्थ दपूमरे बिलासपुर मंडल के स्टाफ और संगठन पदाधिकारियों ने जबलपुर के रनिंग स्टाफ, लोको पायलट व सहायक लोको पायलट के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी।
इसके बाद अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन से जबलपुर के स्टाफ को उतारकर अपने स्टाफ से गाड़ी बढ़ाई गई। घटना के विरोध में जबलपुर स्टेशन पर अंबिकापुर एक्सप्रेस में शहडोल के गार्ड को ड्यूटी से हटाकर जबलपुर का स्टाफ लगाया गया और उन्हें गांधीवादी तरीके से पुष्पगुच्छ भेंट किया गया।
पिछले
...
more...
दिनों पमरे जबलपुर व दपूमरे बिलासपुर जोन ने संयुक्त रूप से निर्णय लिया था कि दोनों मंडलों के रनिंग स्टाफ को समान दूरी तक ट्रेन संचालन का अवसर दिया जाएगा। जबलपुर का रनिंग स्टाफ अंबिकापुर एक्सप्रेस लेकर शहडोल तक जाएगा और वहां से वापस आएगा, जबकि शहडोल का स्टाफ गाड़ी संख्या 08233-08234 बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस व गाड़ी संख्या 02853-02854 दुर्ग-भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस चलाएगा।
जबलपुर का स्टाफ पहली ही ट्रिप पर गया : बताया जाता है कि जबलपुर के रनिंग स्टाफ में लोको पायलट निरंजन बर्नवाल, एएलपी रवि चंद्रवंशी पहली ही ट्रिप पर शहडोल से जबलपुर अंबिकापुर एक्सप्रेस लाने के लिए स्टेशन पहुंचे। जैसे ही इंजन पर सवार पहुंचे, वहां के श्रमिक संगठनों के नेतृत्व में बड़ी संख्या में रेल कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए दोनों रनिंग स्टाफ के साथ अभद्रता शुरू कर दी। एएलपी रवि चंद्रवंशी के साथ जमकर मारपीट की।
गांधीवादी तरीके से विरोध : जैसे ही जबलपुर में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबल्यूसीआरईयू) के पदाधिकारियों को लगी, वैसे ही उनमें आक्रोश फैल गया। मंडल सचिव नवीन लिटोरिया व मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला के निर्देशन पर सबसे पहले मालगाड़ी लेकर सागर जा रहे शहडोल के स्टाफ को तुरंत ही एनकेजे में उतार दिया गया। वहां से एनकेजे से स्टाफ को आगे रवाना किया गया।
शहडोल के गार्ड को पुष्प गुच्छ भेंट : जबलपुर स्टेशन पर अंबिकापुर एक्सप्रेस लेकर जा रहे शहडोल के गार्ड को डबल्यूसीआरईयू के नेतृत्व में आक्रोशित रेल कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट किया। उन्हें ड्यूटी की बजाय बैठकर जाने को कहा गया और जबलपुर से कटनी साउथ तक जबलपुर का गार्ड गया।
चलता रहा विवाद, प्लेटफार्म में खड़ी रही गाड़ी : ट्रेन परिचालन को लेकर चालकों के बीच विवाद बढ़ता गया। नौबत यहां तक आ गई थी कि जबलपुर से आए चालक और सहायक चालक विवाद करने की स्थिति में उतारू हो गए थे। नोक-झोक के बाद स्थिति हाथापाई तक बन गई। मौके पर मौजूद अन्य कर्मचारियों ने विवाद को शांत कराया।
जबलपुर. पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर व दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के अंतर्गत जबलपुर व शहडोल के रनिंग स्टाफ में ट्रेन ड्यूटी पर अधिकार को लेकर जमकर टकराव हो गया है. इस मामले में उस समय गंभीर मोड़ ले लिया, जब दपूमरे बिलासपुर मंडल के शहडोल स्टेशन पर जबलपुर के रनिंग स्टाफ लोको पायलट व सहायक लोको पायलट के साथ अभद्रता करते हुए एएलपी के साथ जमकर वहां के रनिंग स्टाफ व श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा मारपीट किया गया और अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन से उतार कर अपना स्टाफ से गाड़ी को आगे बढ़ाया गया. इस घटना की जानकारी लगते ही जबलपुर में आक्रोश फैल गया, जिसके विरोध में जबलपुर स्टेशन पर अंबिकापुर एक्सप्रेस में शहडोल के गार्ड को ड्यूटी से हटाकर जबलपुर का स्टाफ लगाया गया और उन्हें गांधीवादी तरीके से पुष्पगुच्छ भेंट किया गया.
...
more...

घटना का कारण दोनों रेल जोनों के बिलासपुर व जबलपुर मंडल के बीच ट्रेन संचालन के अधिकार क्षेत्र का मामला है. दरअसल पिछले दिनों पमरे जबलपुर व दपूमरे बिलासपुर जोन द्वारा संयुक्त रूप से निर्णय लिया गया कि दोनों मंडलों के रनिंग स्टाफ को समान दूरी तक ट्रेन संचालन का अवसर दिये जाने के लिए जबलपुर का रनिंग स्टाफ अंबिकापुर एक्सप्रेस लेकर शहडोल तक जायेगा और वहां से वापस आयेगा, जबकि शहडोल का स्टाफ गाड़ी संख्या 08233-08234 बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस व गाड़ी संख्या 02853-02854 दुर्र्ग-भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस चलायेगा.

जबलपुर का स्टाफ पहली ही ट्रिप पर गया, शहडोल में उपद्रव

बताया जाता है कि जबलपुर का रनिंग स्टाफ जिसमें लोको पायलट निरंजन बर्नवाल, एएलपी रवि चंद्रवंशी पहली ही ट्रिप पर शहडोल से जबलपुर अंबिकापुर एक्सप्रेस लाने के लिए स्टेशन पहुंचे और जैसे ही इंजिन पर सवार पहुंचे, वहां के श्रमिक संगठनों के नेतृत्व में बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी नारेबाजी करते हुए दोनों रनिंग स्टाफ के साथ अभद्रता शुरू कर दी और एएलपी रवि चंद्रवंशी के साथ जमकर मारपीट की.

डबलूसीआरईयू मेें जमकर आक्रोश, गांधीवादी तरीके से विरोध

इस घटना की जानकारी जैसे ही जबलपुर में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के पदाधिकारियों को लगी वैसे ही उनमें आक्रोश फैल गया. मंडल सचिव नवीन लिटोरिया व मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला के निर्देशन पर जहां सबसे पहले एनकेजे मेें सागर मालगाड़ी लेकर जा रहे शहडोल के स्टाफ को तुरंत ही उतार दिया गया और वहां से एनकेजे से स्टाफ को आगे रवाना किया गया.

जबलपुर में शहडोल के गार्ड को पुष्प गुच्छ भेेंट

वहीं जबलपुर स्टेशन पर अंबिकापुर एक्सप्रेस लेकर जा रहे शहडोल के गार्ड को डबलूसीआरईयू के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया, मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला के नेतृत्व में आक्रोशित रेल कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उन्हें ड्यूटी की बजाय बैठकर जाने को कहा गया और जबलपुर से कटनी साउथ तक जबलपुर का गार्ड गया.

यूनियन के आक्रोश, अधिकारी सख्त, पुरानी व्यवस्था बहाल

यूनियन के मंडल सचिव श्री लिटोरिया व मंडल अध्यक्ष श्री शुक्ला ने बताया कि पूरे घटनाक्रम से मंडल रेल प्रबंधक को अवगत कराया, जिसके बाद सीनियर डीईई टीआरओ व सीनियर डीपीओ के साथ एक बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि ट्रेन संचालन की नई व्यवस्था को तत्काल बंद कर दिया गया है, पुरानी व्यवस्था ही चलेगी, वहीं शहडोल में जिन कर्मचारियों ने जबलपुर के स्टाफ के साथ मारपीट, अभद्रता व रेल संचालन में बाधा पहुंचाई है, उनके खिलाफ कड़ी विभागीय कार्रवाई बिलासपुर जोन करेगा.
Feb 01 (10:57) अमरकंटक, उधमपुर और बीकानेर ट्रेन में अति. कोच, यात्रियों की मांग और ट्रेनों में उमड़ रही भीड़ को देखते लिया फैसला (www.bhaskar.com)
Other News
SECR/South East Central
0 Followers
12467 views

News Entry# 436212  Blog Entry# 4863339   
  Past Edits
Feb 01 2021 (10:57)
Train Tag: Bikaner - Bilaspur SF Special/08246 added by ANIKET/1490219

Feb 01 2021 (10:57)
Train Tag: Bilaspur - Bikaner SF Special/08245 added by ANIKET/1490219

Feb 01 2021 (10:57)
Train Tag: Durg - Udhampur Weekly SF Festival Special/08215 added by ANIKET/1490219

Feb 01 2021 (10:57)
Train Tag: Udhampur - Durg Weekly SF Festival Special/08216 added by ANIKET/1490219

Feb 01 2021 (10:57)
Train Tag: Amarkantak COVID - 19 Special/02854 added by ANIKET/1490219

Feb 01 2021 (10:57)
Train Tag: Amarkantak COVID - 19 Special/02853 added by ANIKET/1490219
Posted by: ELSG^~ 1722 news posts
यात्रियों की मांग और ट्रेनों में उनकी उमड़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने अमरकंटक एक्सप्रेस और दुर्ग-ऊधमपुर और बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस में 1-1 अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाने का फैसला किया है। इससे वेटिंग टिकट कन्फर्म हो सकेगा।
जारी आदेश के अनुसार भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस में 1 फरवरी को अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाई जाएगी। दुर्ग-उधमपुर में 3 व 10 फरवरी को, उधमपुर-दुर्ग में 4 व 11 फरवरी को, बिलासपुर-बीकानेर में 4 और बीकानेर-बिलासपुर में 7 को कोच लगेंगे।
Page#    29 News Items  next>>

Go to Full Mobile site