Medium; Side View; Small TB; EOG/SLR; Outside of Train; Standing at Station;
Entry# 4848331-0
Medium; Side View; Small TB; EOG/SLR; Outside of Train; Standing at Station;
Entry# 4848331-0


05274/Satyagraha Express Special
Other Names:
ਸੱਤਿਆਗ੍ਰਹਿ ਐਕਸਪ੍ਰੈਸ ਸਪੈਸ਼ਲ | ستیہگرہ ایکسپریس سپیشل     सत्याग्रह एक्सप्रेस स्पेशल

ANVT/Anand Vihar Terminal --> RXL/Raxaul Junction

Availability Calendar
Search ANVT to RXL
Return# 05273
PDF Download
Latest News
(You need to double-check/verify this info yourself)
▪︎दिनांक 18.12.2020 से 26.02.2021 तक हर शुक्रवार को आनन्द विहार टर्मिनल से निरस्त रहेगी।
Fri Jan 29, 2021 (10:29PM)
Pantry/Catering
✕ Pantry Car
✓ On-board Catering
✕ E-Catering
Updated: Apr 17 (01:26) by ks_pathania^
Dep:
Arr:
RSA - Rake Sharing
3 Dedicated Rakes.
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
punctuality - n/a (0)
food - n/a (0)
ticket avbl - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
safety - n/a (0)
ICF Rake

Rake/Coach Position

  0
  L
  1
 D6
  2
 D1
  3
 D2
  4
HA1
  5
 A1
  6
AB2
  7
AB1
  8
 B4
  9
 B3
 10
 B2
 11
 B1
 12
S10
 13
 S9
 14
 S8
 15
 S7
 16
 S6
 17
 S5
 18
 S4
 19
 S3
 20
 S2
 21
 S1
 22
 D3
 23
 D4
 24
 D5
News
PNR
Forum
Time-Table
Availability
Fare Chart
Map
Arr/Dep History
Trips
Gallery
ΣChains
X/O
Timeline
Train Pics
Tips

Train News

Page#    44 News Items  next>>
Mar 19 (18:16) बगहा में सत्याग्रह एक्सप्रेस में 37 की हुई कोविड-19 की जांच, एक भी संक्रमित नहीं (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
10417 views

News Entry# 446051  Blog Entry# 4912778   
  Past Edits
Mar 19 2021 (18:16)
Station Tag: Bagaha/BUG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bagaha/BUG  
Posted by: Anupam Enosh Sarkar^~ 27778 news posts
पश्‍चिम चंपारण, जासं।  बगहा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को 05274 डाउन सत्याग्रह एक्सप्रेस के यात्रियों की कोरोना जांच हुई। दिल्ली सहित विभिन्न स्टेशनों से यहां उतरे 37 यात्रियों की जांच की गई। देश में कोरोना के दोबारा प्रभावी होने की आशंका के मद्देनजर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की गई। मालूम हो कि महाराष्ट्र सहित देश के विभिन्न राज्यों में फैल रहे कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर एहतियात के तौर पर जांच की कार्रवाई प्रारंभ की गई है। शहरी पीएचसी द्वारा डॉ. रणवीर ङ्क्षसह के नेतृत्व में गठित स्वास्थ्यकर्मियों की टीम के द्वारा जांच कार्य प्रारंभ किया गया है। जिसके तहत पहले दिन शुक्रवार को सत्याग्रह डाउन से बगहा उतरे 37 यात्रियों की जांच की गई। श्री ङ्क्षसह ने बताया कि अन्य प्रदेशों में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को लेकर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। अगर कोई व्यक्ति संक्रमित मिलता है...
more...
तो उसको क्वारंटाइन किया जाएगा। 
 होली पर घर लौटने वाले हर परदेसी की होगी कोविड जांच, आदेश जारी 
 कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों में भय व्याप्त है। हालांकि बगहा अनुमंडल में कोरोना के नए मामलों का सामने नहीं आना राहत भरी खबर है। अब जबकि रंगों के त्योहार होली पर दूसरे प्रदेशों से लोगों के लौटने का क्रम शुरू हुआ है, प्रशासनिक स्तर पर सख्ती बरती जा रही है। एसडीएम ने सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने अपने क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों व बस स्टैंडों पर एंटीजन किट से कोविड जांच की व्यवस्था की जाए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्षों समेत पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जांच के दौरान विधि व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करेंगे। एसडीएम शेखर आनंद ने बताया कि होली पर परदेस में रहने वाले लोग अपने घर लौटेंगे।
दूसरे प्रदेशों में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर एहतियात बरती जा रही है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, आटो स्टैंड समेत अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मेडिकल टीम तैनात रहेगी। यह टीम परदेस से लौटने वाले हर उस व्यक्ति की कोरोना जांच करेगी जिनके पास कोरोना निगेटिव का सर्टिफिकेट नहीं है। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लौटने वाला व्यक्ति इस संक्रामक रोग से आक्रांत नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की कि परदेस से लौटने के बाद घर जाने से पहले कोरोना जांच निश्चित रूप से कराएं तथा कम से कम 14 दिन तक खुद को होम क्वारंटाइन रखें। दूसरी ओर, आदेश के आलोक में सार्वजनिक स्थलों पर जांच के लिए मेडिकल टीमों के गठन की प्रक्रिया आरंभ हो गई है।
बरेली, जेएनएन।  आनंद विहार से रक्सौल जा रही 05274 सत्याग्रह कोविड स्पेशल एक्सप्रेस में शनिवार देर रात को एक यात्री ने अपने बच्चे के लिए गर्म दूध एवं पानी उपलब्ध कराने के लिए डायल 112 पर सूचना दी। जिसकी सूचना जीआरपी को पुलिस ने दी। ट्रेन की लोकेशन जंक्शन के पास देख जीआरपी निरीक्षक ने तत्काल दूध उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जंक्शन पर ट्रेन पहुंचते ही यात्री को उसकी बोगी में सीट पर ही गर्म दूध एवं पानी उपलब्ध कराया गया। जिसके बाद बच्ची के अभिभावकों ने रेलवे को धन्यवाद दिया। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह राणा ने बताया कि इस ट्रेन में पेंट्रीकार की व्यवस्था नहीं है। यात्री दिल्ली से आ रहा था। रास्ते में उसकी छह माह की बच्ची दूध के लिए रोती रही। यात्रियों के पास भी दूध नहीं था। बाद में उसने डायल 112 पर अपनी समस्या साझा की। जिसके बाद ट्रेन के अंदर यात्री की...
more...
सीट पर जाकर दूध मुहैया कराया गया। आनंद विहार से रक्सौल को जाने वाली 05274 सत्याग्रह एक्सप्रेस के कोच नंबर एस 7 में अशोक कुमार और उनकी पत्नी सीट नंबर 71-72 पर यात्रा कर रहे थे। उनके साथ उनकी छह माह की एक बेटी भी थी। मुरादाबाद पहुंचने से पहले ही दूध खत्म हो गया। मुरादाबाद स्टेशन पर दूध खरीदने के लिए उतरे तो वहां भी दूध नहीं मिला और ट्रेन चल दी। दूध न मिलने पर बच्ची भूख से रोने लगी। अशोक ने डायल 112 पर मामले की जानकारी दी। ट्रेन की लोकेशन जंक्शन के पास देख बरेली जीआरपी को जानकारी दी गई। ट्रेन के आने से पहले ही यहां जीआरपी जवान दूध लेकर खड़े हो गए। शनिवार रात 10.49 बजे जैसे ही ट्रेन जंक्शन पहुंची तो यात्री को उसकी सीट पर जाकर जीआरपी ने दूध मुहैया कराया। जिस पर उसने रेलवे के साथ जीआरपी की भी प्रशंसा की।
बरेली, जेएनएन। Indain Railway: कोहरे के कारण निरस्त छह ट्रेने साेमवार से पटरी पर दौड़ेंगी। जिसकी तैयारी मंडल रेल प्रशासन ने पूरी कर ली है। इसके साथ ही आंंशिक रूप से बंद चल रही ट्रेनें भी अब प्रतिदिन चलने लगेंगी। जिससे यात्रियों की यात्रा संबंधी समस्याओं का बहुत हद तक निराकरण हो सकेगा। 
कोहरे के कारण निरस्त की थी कुछ ट्रेनें      
रेलवे प्रशासन ने कोहरे के कारण 16 दिसंबर से 28 फरवरी तक कई ट्रेनों को निरस्त तो कुछ के फेरों में कमी की थी। बरेली जंक्शन से होकर गुजरने
...
more...
वाली छह ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि इनमें से कुछ ट्रेनें सोमवार से चलेंगी। लंबी दूरी की ट्रेनें दो या तीन मार्च को बरेली पहुंचेगी।
सोमवार से चलने वाली ट्रेनों की सूची
05909- डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस
05910- लालगढ़-डिब्रूगढ़ अवध असम एक्सप्रेस
02357- कोलकता-अमृतसर एक्सप्रेस
02358 अमृतसर-कोलकता एक्सप्रेस
05933 डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस
05934- अमृतसर-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस
यह ट्रेनें प्रतिदिन चलेगी
03307-धनबाद-फिरोजपुर किसान एक्सप्रेस
03308- फिरोजपुर-धनबाद किसान एक्सप्रेस
05273- रक्सौल-आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस
05274- आनंद विहार-रक्सौल सत्याग्रह एक्सप्रेस
02391- राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस
02392- नई दिल्ली-राजगीर श्रमजीवी एक्सप्रेस
मुरादाबाद, जेएनएन। कोहरे के कारण निरस्त आठ ट्रेनें सोमवार से चलना शुरू हो जाएंगी। आंशिक रूप से बंद चल रहीं ये ट्रेन प्रतिदिन चलने लगेंगी। मंडल रेल प्रशासन ने ट्रेनों की संचालन की तैयारी पूरी कर ली है।
रेलवे प्रशासन ने कोहरे के कारण 16 दिसंबर से 28 फरवरी तक देश भर की कोई ट्रेनों को निरस्त कर दिया था। कुछ ट्रेनों को सप्ताह में चार दिन तक चलाया जा रहा है, जिससे कोहरे में ट्रेनों को देरी से चलने से बचाया जा सके। मुरादाबाद मंडल होकर गुजरने वाली आठ ट्रेनों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। रेल प्रशासन सोमवार से निरस्त ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि कुछ
...
more...
ट्रेन सोमवार से चलना शुरू हो जाएगी। लम्बी दूरी की ट्रेनें दो या तीन मार्च को मुरादाबाद पहुंचेगी। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत हो जाएगी। इस समय कुंभ का मेला भी लगा है। ऐसे में लोगों ट्रेन न चलने की वजह से परेशानी हो रही थी। हालांकि अब ट्रेन चलने से यात्रियों को आवागमन करने में भी आसानी होगी. 
 सोमवार से चलने वाली ट्रेनों की सूची
  03257- दानापुर-आनंद विहार जनसाधारण एक्सप्रेस
॰ 03258- आनंद विहार-दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस
॰ 05909- डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस
॰ 05910- लालगढ़-डिब्रूगढ़ अवध असम एक्सप्रेस
॰ 02357- कोलकता-अमृतसर एक्सप्रेस
॰ 02358 अमृतसर-कोलकता एक्सप्रेस
॰ 05933 डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस
॰ 05934- अमृतसर-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस
यह ट्रेनें प्रतिदिन चलेगी
॰ 03307-धनबाद-फिरोजपुर किसान एक्सप्रेस
॰ 03308- फिरोजपुर-धनबाद किसान एक्सप्रेस
॰ 05273- रक्सौल-आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस
॰ 05274- आनंद विहार-रक्सौल सत्याग्रह एक्सप्रेस
॰ 02557- मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस
॰ 02558- आनंद विहार-मुजफ्फरपुर सप्तक्रांति एक्सप्रेस
॰ 02391- राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस
॰ 02392- नई दिल्ली-राजगीर श्रमजीवी एक्सप्रेस
05 एंट्री गेट हैं जंक्शन पर आने-जाने के लिए कुल
01 ही एंट्री गेट पर लगा है बैग सेनेटाइज करने वाली मशीन
10 से ज्यादा है अदर स्टेट से आने वाली ट्रेनों की संख्या
05 हजार से ज्यादा है हर दिन अदर स्टेट जाने-जाने वालों की संख्या
...
more...

i reality check
-जंक्शन पर नहीं हो रही है प्रॉपर ढंग से थर्मल स्कैनिंग, सेनेटाइजर की बॉटल पड़ी है खाली
-दिल्ली, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना केसेस बनने लगे हैं चिंता का सबब
GORAKHPUR: कोरोना काल के दौरान रेलवे स्टेशंस पर जबर्दस्त एहतियात बरता जा रहा था। लेकिन अब इसको लेकर उतनी ही ज्यादा लापरवाही हो रही है। इस फैक्ट के बावजूद कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में कोरोना केसेज बढ़े हैं। इसके बावजूद अदर स्टेट से आने वाले पैसेंजर्स की न तो थर्मल स्कैनिंग हो रही है और न ही मास्क चेक किया जा रहा है। रेलवे बेपरवाह है तो आम लोग भी लापरवाही की सीमा पार कर रहे हैं और मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। बुधवार को दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के रियलिटी चेक में हालात कुछ यूं देखने को मिले।
मेन एंट्री पर कोई रोक-टोक नहीं
मेन वेटिंग हॉल गेट को एंट्री के लिए खोला गया है। यहां पर कोविड की गाइडलाइन फॉलो होती नजर नहीं आई। यहां तक कि किसी भी पैसेंजर की यहां पर थर्मल स्कैनिंग तक नहीं हो रही थी। सिर्फ इतना ही नहीं, बिना मास्क लगाए लोग सीधे ही प्लेटफॉर्म से बाहर आ रहे हैं। अंदर जाने वालों को भी कोई पूछने वाला नहीं है।
सेनेटाइजर भी भगवान भरोसे
ट्रेन में सवार होने के लिए स्टेशन पहुंचने वालों इंट्री प्वाइंट पर सेनेटाइजर मशीन लगाई गई है। लेकिन यह काम नहीं कर रहा है। सेनेटाइजर में हैंडवॉश लिक्विड भी नहीं मिला। यह अपनी हालत पर आंसू बताया नजर आया।
पब्लिक भी कम नहीं
संक्रमण से लड़ने की जिम्मेदारी केवल रेलवे प्रशासन व स्टाफ की ही नहीं है, बल्कि पब्लिक की भी है। स्टेशन पहुंच रहे पैसेंजर्स को भी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। लेकिन पब्लिक भी कम नहीं है। यहां पहुंचे लोगों में से शायद ही कोई मुंह पर मास्क लगाए दिख जाए। पूरे कैंपस में बैठे लोगों में ज्यादातर बिना मास्क के ही दिखाई दिए।
फैमिली में किसी के चेहरे पर मास्क नहीं
रियलिटी चेक के दौरान मुंबई से आने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस से एक फैमिली जंक्शन पर उतरी। इसमें छोटे बच्चे भी शामिल थे। किसी ने भी मास्क नहीं लगाया था। जब दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने उनसे इस बाबत सवाल पूछा तो उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। पूरा परिवार एक ऑटो में सवार हुआ और चला गया।
पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत
-कोरोना वायरस अचानक से वापस आया है। कोरोना को लेकर जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है।
-मुंबई। बंगाल, एमपी, दिल्ली आदि जगहों पर अलर्टनेस बढ़ा दी गई है।
-ऐसे में हम सभी को अलर्ट रहना चाहिए। मास्क और सेनेटाइजर का यूज करना चाहिए।
-भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें।
यह हैं बाहर से आनी वाली ट्रेनें
ट्रेन नंबर नाम
05018 दादर लोकमान्य तिलक टर्मिनस
01056 गोदान
01015 कुशीनगर
02542 सुपर फास्ट मुंबई
090038 अवध एक्सप्रेस
09040 अवध एक्सप्रसे
02565 बिहार संपर्क
02554 वैशाली
02556 गोरखधाम
05274 सत्याग्रह आनंद बिहार-रक्सौल
वर्जन
कोविड-19 गाइड लाइन का पूरा पालन किया जा रहा। साथ ही एनाउंसमेंट के जरिए पैसेंजर्स को भी अवेयर किया जा रहा है। जंक्शन पर भी सेनेटाइजर का इंतजाम किया जा रहा है।
-पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ
Page#    44 News Items  next>>

Go to Full Mobile site