Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Gatimaan Express: Raftaar meri Pehchaan - Sajid Akhtar

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Jan 21 21:52:28 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1535840-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2584467-0


UDN/Udhna Junction (Surat) (3 PFs)
ઉધના જંકશન (સુરત)     उधना जंक्शन (सुरत)

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Road Number 0, Udhna ,Surat 394210
State: Gujarat


Zone: WR/Western   Division: Mumbai

No Recent News for UDN/Udhna Junction (Surat)
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 55
Number of Originating Trains: 5
Number of Terminating Trains: 5
Rating: 4.1/5 (16 votes)
cleanliness - excellent (2)
porters/escalators - average (2)
food - average (2)
transportation - excellent (2)
lodging - average (2)
railfanning - excellent (2)
sightseeing - excellent (2)
safety - excellent (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 88 News Items  next>>
पूरी से अहमदाबाद जा रही ट्रेन में बैठे यात्री से दो बदमाश बैग छीनने की कोशिश की। छीना-झपटी में यात्री बैग लेकर ट्रेन से नीचे गिर गया, उसके पैर में मोच आई। इसके बाद भी हाथ से बैग नहीं छोड़ा। 500 मीटर पैदल चलकर उधना में स्टेशन मास्टर से शिकायत की। जीआरपी ने यात्री के बयान के आधार पर केवल चोरी की शिकायत दर्ज की है। वहीं, ट्रेन में लूटपाट करने वाले दोनों बदमाश फरार हैं।
जानकारी के अनुसार ओडिशा के ब्रह्मपुर में रहने वाले चंद्र किशोर साहू (45) वलसाड में कारोबार करते हैं। 9 जनवरी को पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-3 में सीट नं. 78 पर बैठकर गांव से आ रहे थे। रात 2 बजे ट्रेन उधना स्टेशन पहुंची। चंद्र
...
more...
किशोर को सूरत स्टेशन पर उतरना था, इसलिए बैग लेकर दरवाजे के पास खड़े थे।
ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ी 18 और 20 साल के दो बदमाश पीछे से आए और उतरने लगे। इसी बीच एक बदमाश चंद्र किशोर के हाथ से ट्रॉली बैग छीनने की कोशिश की। चंद्र किशोर ने बैग नहीं छोड़ा। छीनाझपटी में बैग लेकर ट्रेन से नीचे गिर गए। उनके पैर में मोच आ गई।
बैग नहीं पाए तो जेब से रुपए और मोबाइल ले गए
ट्रेन से नीचे गिरने के बाद चंद्र किशोर शोर मचाने लगे। इसी बीच दोनों बदमाश उनके जेब से 3200 रुपए और 10 हजार का मोबाइल छीनकर भाग गए। चंद्र किशोर जख्मी हालत में 500 मीटर पैदल चलकर उधना स्टेशन मास्टर के कार्यालय में आए और पूरी घटना बताई। रेलवे मास्टर ने जीआरपी को जानकारी दी। चंद्र किशोर की शिकायत पर जीआरपी ने चोरी की शिकायत दर्ज की है। लूटपाट करने वाले दोनों आरोपी फरार हैं। घायल चंद्र किशोर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Jan 08 (23:14) नए साल में उधना से शुरू हो सकती है चार ट्रेन, सूरत से गुजरेंगी 13 ट्रेन (www.patrika.com)
Commentary/Human Interest
WR/Western
0 Followers
5950 views

News Entry# 432498  Blog Entry# 4838516   
  Past Edits
Jan 08 2021 (23:14)
Station Tag: Surat/ST added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 08 2021 (23:14)
Station Tag: Udhna Junction (Surat)/UDN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
संजीव सिंह/सूरत.सूरत. नए साल में उधना रेलवे स्टेशन से दादर, मंडुआडीह, पटना और भगत की कोठी के लिए चार नई ट्रेन शुरू हो सकती है। रेल मंत्रालय ने रेल बजट के पहले पश्चिम रेलवे में संभवित चलने वाली 13 ट्रेनों की सूची जारी की है। इसमें से चार ट्रेनें उधना स्टेशन से शुरू होंगे और अन्य ट्रेनें सूरत स्टेशन से होकर गुजरेंगी। जिसका लाभ शहरीजनों को मिलेगा। यह ट्रेनें कब से चलेंगी, इसकी तिथि फिलहाल निर्धारित नहीं हुई है।रेल बजट के पहले देशवासियों को अपने-अपने क्षेत्र में नई ट्रेनों के परिचालन की घोषणा का इंतजार रहता है, लेकिन पिछले कुछ सालों से रेल बजट को आम बजट के साथ मर्ज करने के बाद नई ट्रेनों की घोषणाएं होना लगभग बंद हो गई है। अब रेल बजट इन्फ्रास्ट्रक्चर को ध्यान में रखकर यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ रेल के सफर को सुरक्षित करने पर फोकस कर बनाया जाता है। कोरोना संकट...
more...
के कारण भारतीय रेलवे की नियमित ट्रेनों का परिचालन बंद है। ऐसे में स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। त्योहारी सीजन के बाद भी पश्चिम रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों के फेरों का विस्तार कर यात्रियों की सुविधा जारी रखी है। सूत्रों ने बताया कि रेल मंत्रालय से नए साल में पश्चिम रेलवे को 13 नई ट्रेनों के परिचालन की मंजूरी मिल सकती है। इसके पहले पश्चिम रेलवे में शुरू होने वाली ट्रेनों की सूची बाहर आ गई है। इसमें उधना-मंडुआडीह, उधना-पटना, उधना-भगत की कोठी, उधना-दादर, मुम्बई-नई दिल्ली, बान्द्रा टर्मिनस-नई दिल्ली, मुम्बई-इंदौर, दादर-अहमदाबाद, दादर-वडोदरा, बान्द्रा टर्मिनस-अकोला, बान्द्रा टर्मिनस-नंदूरबार के बीच नई ट्रेन चलाने की हिलचाल शुरू हो गई हैं। इन सभी ट्रेनों के दिन और समय तथा रूट निर्धारित हो गए है। लेकिन ट्रेनों के परिचालन तिथि का ऐलान होना अभी बाकी है।नए साल में यह ट्रेनें शुरू होंगीउधना-भगत की कोठी एक्सप्रेस (बुध), भगत की कोठी-उधना एक्सप्रेस (गुरु), उधना-पटना एक्सप्रेस (शुक्र), पटना-उधना एक्सप्रेस (शनि), उधना-मंडुआडीह एक्सप्रेस (सोम), मंडुआडीह-उधना एक्सप्रेस (मंगल), उधना-दादर एक्सप्रेस (प्रतिदिन), दादर-उधना एक्सप्रेस (प्रतिदिन), दादर-वडोदरा एक्सप्रेस (प्रतिदिन), वडोदरा-दादर एक्सप्रेस (प्रतिदिन), दादर-अहमदाबाद एक्सप्रेस (प्रतिदिन), अहमदाबाद-दादर एक्सप्रेस (प्रतिदिन), मुम्बई-नई दिल्ली एक्सप्रेस (प्रतिदिन), नई दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस (प्रतिदिन), बान्द्रा-नंदूरबार एक्सप्रेस (मंगल, गुरु, शुक्र, रवि), नंदूरबार-बान्द्रा एक्सप्रेस (मंगल, गुरु, शुक्र, रवि), बान्द्रा-नई दिल्ली एक्सप्रेस (प्रतिदिन), नई दिल्ली-बान्द्रा एक्सप्रेस (प्रतिदिन), मुम्बई-इंदौर एक्सप्रेस (सोम, बुध, गुरु, शनि, रवि), इंदौर-मुम्बई एक्सप्रेस (मंगल, बुध, शुक्र, शनि, रवि)।
पश्चिम रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इसमें वह ट्रेनें भी शामिल है, जो आगामी दिनों में स्थाई तौर पर चलाई जा सकती है, लेकिन अभी यह ट्रेनें कब से शुरू होंगी। इसके बारे में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। रेलवे बजट में या उसके बाद इन ट्रेनों को चलाने की हरी झंडी मिल सकती है।
- दिनेश वर्मा, स्टेशन डायरेक्टर, सूरत रेलवे स्टेशन।

उधना-दानापुर द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस (09063) के रेगुलर होने की सभी संभावनाएं खत्म होती दिख रही हैं। क्योंकि इसके लिए जो स्लॉट खाली थे उसे दूसरी ट्रेनों को दे दिया गया। जनवरी से लागू हुई नई समय सारिणी में जलगांव से प्रयागराज के बीच हफ्ते के चार दिन का सेम स्लॉट पर अलग-अलग ट्रेनों को दे दिया गया है।
इससे उधना-दानापुर अब हफ्ते में दो ही दिन चलेगी। इस ट्रेन को नियमित करने को लेकर पिछले साल फरवरी में इंडियन रेलवे टाइम टेबल मीटिंग में प्रस्ताव रखा गया था। इस प्रस्ताव में इस ट्रेन को नियमित करने के लिए अन्य रेलवे जोन में इसके स्लॉट क्लियर रखने को कहा गया था। इस प्रस्ताव को नजरअंदाज कर रेलवे बोर्ड ने जनवरी से लागू नई समय
...
more...
सारिणी में अन्य जोन की ट्रेनों को वही स्लॉट दे दिया। अब उधना-दानापुर के लिए हफ्ते के चार दिन स्लॉट ही नहीं है।
उधना-दानापुर ट्रेन का स्लॉट इन ट्रेनों को मिला...हुबली-वाराणसी एक्स. जलगांव-प्रयागराज-छिवकी (हर शुक्रवार)मैसूर-वाराणसी एक्सप्रेस जलगांव से प्रयागराज तक (हर गुरुवार)उधना-जयनगर अंत्योदय उधना से प्रयागराज तक (हर रविवार)यशवंतपुर-लखनऊ एक्स. इटारसी से प्रयागराज तक (हर बुधवार)सोम, बुध, गुरु, शुक्र और रविवार का दिया स्लॉट
उधना-दानापुर ट्रेन अभी हफ्ते में मंगलवार और शनिवार को चलाई जा रही है। यह उधना से सुबह 8.35 बजे रवाना होती है और जलगांव दोपहर 1.2 बजे पहुंच जाती है। इटारसी शाम 6.15 बजे और अगले दिन प्रात: 4.10 बजे प्रयागराज पहुंच जाती है। 1 दिसंबर से पहले सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को इस समय का स्लॉट खाली रहता था, लेकिन अब जलगांव से इन्हीं स्लॉट पर इन्हीं दिन अन्य ट्रेनों को स्लॉट दिया गया है।
चार साल से उधना-दानापुर को नियमित करने की हो रही मांगउधना-दानापुर ट्रेन को निय मति करने की मांग वर्ष 2017 से ही की जा रही है। इस मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति ने रेल नहीं तो चैन नहीं आंदोलन भी किया। इसके बाद रेलवे ने इसके लिए घोषणा की थी कि उधना-जलगांव लाइन के दोहरीकरण होने पर यह ट्रेन नियमित होगी।
साल 2018 में यह कार्य हो जाने के बाद रेलवे ने फिर घोषणा कि कि उधना में नया प्लेटफाॅर्म चार और पांच बन जाने पर यह ट्रेन नियमित होगी। अब जब प्लेटफाॅर्म का काम लगभग पूरा हो चुका है तो नए टाइम टेबल पर इसी स्लॉट पर अन्य ट्रेनें चला दी गईं। इससे अब उधना-दानापुर को नियमित करना लगभग असंभव है।
उधना-गोवा ट्रेन चार ट्रिप चलने के बाद ही बंद हो गई। इस ट्रेन को यात्री ही नहीं मिल रहे थे। पश्चिम रेलवे ने पहली बार उधना से गोवा (मडगांव) के लिए 30 दिसंबर 2020 और 1 जनवरी 2021 को ट्रेन चलाई थी। 30 दिसंबर को 1074 यात्री जबकि एक जनवरी को लगभग 1200 यात्री गोवा के लिए रवाना हुए, लेकिन वापसी में यात्रियों की संख्या 50 प्रतिशत से भी कम रही।
पहली ट्रिप में यात्रियों की संख्या को देखकर रेलवे ने उत्साहित होकर इसे जनवरी तक विस्तार दे दिया था। बाद में यात्रियों की घटती संख्या को देखकर इसका विस्तार रद्द कर दिया गया। आईआरसीटीसी पर इस ट्रेन की बुकिंग बंद कर दी गई है।
रेक
...
more...
उधना-दानापुर ट्रेन में किया जाएगा इस्तेमाल
30 दिसंबर और 1 जनवरी को उधना से यह ट्रेन 09024 स्पेशल ट्रेन बनकर शाम 4 बजे रवाना हुई थी और अगले दिन सुबह 9.30 बजे मडगांव पहुंची थी। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल इस ट्रेन का विस्तार रद्द कर दिया गया है। इसके एलएचबी रेक को जल्दी ही उधना-दानापुर ट्रेन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
बांद्रा-जबलपुर सुपरफास्ट अब 27 मार्च तक चलाई जाएगी
02133-02134 बांद्रा-जबलपुर सुपरफास्ट विशेष ट्रेन की 24 ट्रिप बढ़ा दी है। अब यह ट्रेन हर शनिवार बांद्रा टर्मिनस से 17:20 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन दोपहर 15:10 बजे जबलपुर पहुंचेगी। 02134 स्पेशल ट्रेन 8 जनवरी से 26 मार्च तक जबलपुर से हर शुक्रवार 17:00 बजे चलेगी और अगले दिन 14:10 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। ट्रेन में एसी 2-टियर, एसी 3-टियर और स्लीपर कोच शामिल हैं। बुकिंग 4 जनवरी से शुरू होगी।
Jan 01 (09:56) रेलवे:सूरत से भुसावल तक जाने वाली ट्रेनें अब उधना से रवाना होंगी (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
WR/Western
0 Followers
5530 views

News Entry# 431267  Blog Entry# 4830251   
  Past Edits
Jan 01 2021 (09:57)
Station Tag: Udhna Junction (Surat)/UDN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 01 2021 (09:57)
Station Tag: Surat/ST added by Anupam Enosh Sarkar/401739
उधना स्टेशन पर प्लेटफार्म 4-5 का काम लगभग पूरा हाे गया है। मार्च तक इसे यात्रियों के लिए शुरू करने की योजना है। रेलवे ने उधना में ट्रेनों की शिफ्टिंग भी शुरू कर दी है। सूरत से भुसावल के बीच चलने वाली दो पैसेंजर और अमरावती की ट्रेनें जो कोरोना की वजह से अभी बंद हैं, इन्हें नए शिड्यूल के अनुसार उधना से चलाने की योजना है।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उधना में पिट लाइन की शुरुआत हो गई है। यहां ट्रेनों की मरम्मत होगी। इसके अलावा प्लेटफार्म भी बनकर तैयार हो गया है। अब उधना से रवाना होने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ जाएगी। रेलवे का आदेश आते ही ट्रेनों को चालू कर दिया जाएगा। वहीं, उधना से बांद्रा
...
more...
तक एक इंटरसिटी ट्रेन चलाने की भी योजना है।
Page#    Showing 1 to 20 of 88 News Items  next>>

Go to Full Mobile site