Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Mumbai Local - RailFanning nirvana.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Oct 4 00:16:36 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 2331976-0

UCA/Uchana (2 PFs)
اوُچانہ     उचाना

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Uchana, District Jind
State: Haryana


Zone: NR/Northern   Division: Delhi

No Recent News for UCA/Uchana
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 21
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  
उचाना(जींद)। लितानी रोड पर निर्माणाधीन रेलवे अंडरपास पर बारिश का पानी भरा होने से अब तक कार्य रुका हुआ है। वाहन चालकों ने रेलवे के साथ-साथ सीएम व डिप्टी सीएम से भी मांग की है कि जो रेलवे द्वारा अंडरपास बनाया जा रहा है, उस पर शेड लगाया जाए ताकि बारिश का पानी इसमें न भरे।वाहन चालकों का कहना है कि अगर अंडरपास पर शेड नहीं बनाया गया तो वाहन चालकों को काफी परेशानी होगी। जगरूप, सुरेंद्र, राजेश, जगदीश व मनोज ने कहा कि फाटक के पास अंडरपास का कार्य निर्माणाधीन है। यह अंडरपास बनने के बाद फाटक बंद हो जाएगी। ऐसे में दोनों अंडरपास में पानी भर गया तो लाइन पार जाने के लिए वाहन चालकों को बड़ौदा, खेड़ी मंसानिया से होकर ही आना-जाना पड़ेगा।निर्माणाधीन अंडरपास पर बारिश का पानी न भरे, उसके ऊपर शेड बनाना चाहिए। उचाना कलां मानव रहित फाटक की जगह बनाए गए अंडरपास पर भी शेड...
more...
बनाना चाहिए। दोनों जगह बारिश का पानी भर भी जाए तो पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध होने चाहिए। लितानी रोड रेलवे फाटक के पास जो अंडरपास बन रहा है, वह शहर में आने-जाने वाला रास्ता है। इसको लेकर रेलवे मंत्री के साथ-साथ सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व सांसद बृजेंद्र सिंह को भी पत्र भेज कर मांग करेंगे।रेलवे सीनियर इंजीनियर सुरेंद्र छोक्कर ने कहा कि लोगों की समस्या को लेकर उच्चाधिकारियों से बातचीत की जाएगी। जैसे ही कोई निर्देश उच्चाधिकारियों से मिलते हैं, उस हिसाब से लोगों को सुविधा दी जाएगी।
Nov 25 2020 (08:56) वर्षो पुरानी मांग पूरी, रेलवे स्टेशन पर बनाई पुलिस चौकी (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
19200 views
0

News Entry# 425927  Blog Entry# 4789944   
  Past Edits
Nov 25 2020 (08:56)
Station Tag: Uchana/UCA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Uchana/UCA  
संवाद सूत्र, उचाना : शहर के लोगों, यात्रियों की वर्षो पुरानी रेलवे स्टेशन पर पुलिस चौकी की मांग पूरी हो गई है। यहां पर जीआरपी चौकी शुरू हो गई है। यहां चार स्टाफ नियुक्त किए गए हैं। रेलवे स्टेशन एरिया में छीना-झपटी की घटनाएं आम होने लगी थीं। एक मर्डर भी रेलवे स्टेशन परिसर में हो चुका है। ऐसे में रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों, शहर के लोग काफी लंबे समय से पुलिस चौकी की मांग करते आ रहे थे। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से भी करीब दो महीने पहले अग्रवाल जनहित समिति, शहर के लोगों ने मिलकर मांग की थी। इसके बाद रेलवे स्टेशन पर पुलिस चौकी बनाने की मांग पूरी हुई। मांग पूरी होने पर शहर के लोगों, यात्रियों ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का आभार प्रकट किया।
...
more...
चांदी, रामनिवास करसिधु, सुरेश गर्ग, तरशेम ने कहा कि रेलवे स्टेशन एरिया में आपराधिक वारदात होने पर पुलिस जींद, नरवाना से आती थी। यहां पर छीना-झपटी की घटनाएं आम होने लगी थीं। रात को तो रेलवे स्टेशन पर आने-जाने से लोग, यात्री कतराने लगे थे। यहां पर पुलिस चौकी बनाने की मांग लोग करीब 20 साल से कर रहे थे। जब तत्कालीन केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु उचाना आए थे तो भी लोगों ने मांग की थी।
-----------
वर्जन
जीआरपी चौकी रेलवे स्टेशन पर शुरू हो गई है। चार स्टाफ तैनात किए गए हैं। यहां पर किसी तरह की वारदात न हो इसको लेकर पुलिस निरंतर गश्त करेगी। रेलवे एरिया में वारदातों को अंजाम देने वालों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।
राजेश चहल, जीआरपी चौकी इंचार्ज, उचाना
Jan 04 2020 (22:43) उन्नाव-ऊंचाहार के बीच जल्द दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन (www-amarujala-com.cdn.ampproject.org)
IR Affairs
NR/Northern
26752 views
0

News Entry# 398057  Blog Entry# 4531768   
  Past Edits
Jan 04 2020 (22:45)
Station Tag: Uchana/UCA removed by ꧁༒☬ Sp Sharma☬༒꧂^~/1833693

Jan 04 2020 (22:43)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ꧁༒☬ Sp Sharma☬༒꧂^~/1833693

Jan 04 2020 (22:43)
Station Tag: Unnao Junction/ON added by ꧁༒☬ Sp Sharma☬༒꧂^~/1833693

Jan 04 2020 (22:43)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by ꧁༒☬ Sp Sharma☬༒꧂^~/1833693

Jan 04 2020 (22:43)
Station Tag: Uchana/UCA added by ꧁༒☬ Sp Sharma☬༒꧂^~/1833693
मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त एसके पाठक ने शुक्रवार को उन्नाव-ऊचांहार रेलखंड पर विद्युतीकरण के कार्य का निरीक्षण किया। हाल ही में 110 किलोमीटर के इस रेलखंड का विद्युतीकरण पूरा किया गया है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि रेल के आधुनिकीकरण, सुगम परिचालन व बेहतर यात्री सुविधाओं को लेकर कार्य किए जा रहे हैं।इसी क्रम में उन्नाव ऊंचाहार रेलखंड के विद्युतीकरण का मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त एसके पाठक ने गहन निरीक्षण किया। विद्युतीकरण यात्री सुविधाओं की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेनों का संचालन होने से यात्रियों का समय बचेगा।
Mar 11 2019 (12:19) एडीआरएम के निर्देश पर अंडरपास का नक्शा बनाने पहुंचे रेलवे अधिकारी (www.jagran.com)
Other News
NR/Northern
30950 views
0

News Entry# 378443  Blog Entry# 4257305   
  Past Edits
Mar 11 2019 (12:19)
Station Tag: Uchana/UCA added by गंगानगर मुंबई एक्सप्रेस वाया भिवानी~/17972
Stations:  Uchana/UCA  
संवाद सूत्र, उचाना : लितानी रोड फाटक नंबर 126-सी पर रेलवे द्वारा बनाए जाने वाले अंडर पास को स्थानांतरण करने की मांग कर रहे दुकानदारों की मांग पर एडीआरएम राजीव धनखड़ के निर्देश पर रेलवे अधिकारी एसके गोयल पहुंचे। फाटक से जींद की तरफ रेलवे की जमीन में अंडर पास निर्माण को लेकर रेलवे अधिकारी नक्शा बना कर लेकर गए। यह नक्शा एडीआरएम को भेजा जाएगा। दुकानदार विक्रम चहल, अनूप कापड़ो, नवीन गुप्ता, अनिल जैन ने कहा कि लितानी रोड पर अंडरपास निर्माण का जो पुराना नक्शा रेलवे का है, उससे शहर का प्रमुख बाजार में दुकानें प्रभावित हो रही हैं। इतने बड़े अंडर पास की यहां कोई जरूरत नहीं है क्योंकि फाटक नंबर 125 सी पर अंडर पास बन चुका है तो आरओबी को मंजूरी मिल चुकी है। ऐसे लितानी रोड पर अंडर पास को स्थानांतरण करके फाटक के पास जो रेलवे की जमीन है उसमें यह बनाया जाए। रेलवे...
more...
अधिकारी एसके गोयल ने कहा कि एडीआरएम राजीव धनखड़ के निर्देश पर नक्शा बनाया गया है। इस नक्शे को उच्चाधिकारी को भेजा जाएगा। अंडर पास का निर्माण करने का फैसला उच्चाधिकारियों का है। दुकानदारों ने कहा कि रेलवे द्वारा अंडर पास निर्माण को लेकर पांच फरवरी से फाटक बंद की हुई है। फाटक बंद से वाहन चालक को शहर में आने-जाने के लिए परेशानी हो रही है। मंडी में इन दिनों कपास, धान की फसल लेकर आने वाले किसान परेशान हो रहे है। गेहूं का सीजन आने पर किसानों को फसल लेकर मंडी आने में परेशानी होगी। जब तक अंडर पास स्थानांतरण को लेकर फैसला नहीं होता तब तक फाटक को खोला जाए ताकि वाहन चालकों को शहर में आने-जाने में हो रही परेशानी दूर हो।
Nov 26 2018 (08:24) रेलवे हॉल्ट का निर्माण कार्य हुआ शुरू, निगरानी कमेटी चेयरमैन ने किया निरीक्षण (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
20347 views
0

News Entry# 369895  Blog Entry# 4042586   
  Past Edits
Nov 26 2018 (08:24)
Station Tag: Uchana/UCA added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Uchana/UCA  
संवाद सूत्र, उचाना : बड़ौदा गांव के लोगों के साथ-साथ आस-पास के गांवों के लोगों की बड़ौदा में रेलवे हॉल्ट निर्माण की मांग पूरी हो गई। रेलवे हॉल्ट निर्माण को लेकर नींव खुदाई का काम शुरू हो गया। निगरानी कमेटी चेयरमैन धर्मेद्र चहल ने हॉल्ट निर्माण का जायजा कार्यस्थल पर पहुंच कर लिया। चहल ने बताया कि विधायक प्रेमलता के निर्देश पर यहां पर शुरू हुए कार्य का निरीक्षण करने वो पहुंचे। जैन संतों का गांव होने के चलते यहां पर दूर-दराज से श्रद्धालु गांव में राष्ट्रीय संत मुनि मायाराम के गांव में आते है। रेलवे हॉल्ट की इस मांग को केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र ¨सह, विधायक प्रेमलता द्वारा पूरा करवाने का काम किया। चेयरमैन ने बताया कि दोनों तरफ प्लेटफार्म का निर्माण के लिए राशि मंजूर हो चुकी है। मनरेगा के तहत दोनों तरफ लाइन से काफी नीचे लेबल होने पर मिट्टी डलवा कर लेबल कर दिया गया था। अब जल्द...
more...
ही प्लेटफार्म का निर्माण पूरा होने के बाद यहां पर पैसेंजर ट्रेनों के ठहराव होने की उम्मीद ग्रामीणों को है। बड़ौदा के साथ-साथ भौंगरा, घोघड़िया, कालता, भौंसला, कसुहन सहित खापड़, बुडायन गांवों को भी इसके निर्माण का फायदा होगा।
Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  

Go to Full Mobile site