Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Railgarion ki Devi, Nanda Devi AC ko pranaam - Sunaina Malhotra

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Apr 21 23:32:44 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1849861-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4379817-0


SGG/SultanGanj (3 PFs)
سلطان گنج     सुलतानगंज

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH 80, Sultanganj ; Phone no.0641-2492026 ; Dist-Bhagalpur ; Pin - 813213
State: Bihar

Elevation: 44 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

No Recent News for SGG/SultanGanj
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 57
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.1/5 (29 votes)
cleanliness - excellent (4)
porters/escalators - good (4)
food - good (4)
transportation - good (4)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - excellent (3)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 230 News Items  next>>
Apr 14 (07:57) दानापुर-भागलपुर इंटर सिटी एक्सप्रेस में लूटपाट, लुटेरों ने ट्रेन पर किया पथराव, कई यात्री घायल (m.livehindustan.com)
Crime/Accidents
ER/Eastern
0 Followers
12465 views

News Entry# 448596  Blog Entry# 4938600   
  Past Edits
Apr 14 2021 (07:57)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Train Tag: Danapur - Bhagalpur InterCity Special/03402 added by अमीष कुमार/1702584

Apr 14 2021 (07:57)
Train Tag: Danapur - Bhagalpur Intercity Express/13402 added by अमीष कुमार/1702584
दानापुर से भागलपुर आ रही इंटरसिटी में मंगलवार की रात रतनपुर और ऋषिकुंड हॉल्ट के बीच लोहा पुल पर हथियारबंद दो दर्जन से अधिक अपराधियों ने यात्रियों के साथ लूटपाट और मारपीट किया। इस दौरान आधे दर्जन यात्रियों के सिर और चेहरे पर चोटे आयी। अपराधियों ने ट्रेन के खुलते ही उस पर रोड़ेबाजी करनी शुरू कर दी। इससे एससी बॉगी के दो शीशे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। ट्रेन में सवार यात्री काफी डरे हुए थे। इस घटना के बाद यात्रियों ने बरियारपुर और सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया। भागलपुर जीआरपी में कुतुबगंज के बंटी कुमार और तारापुर मुंगेर के रहने वाले श्याम कुमार ने एफआईआर भी दर्ज कराया है। बंटी कुमार ने बताया कि 15-20 की संख्या में अपराधी हथियार लहराते हुए बोगी में घुस गए। पहले मोबाइल और पैसे छीने जब विरोध किया तो मारपीट करने लगा। बंटी के चेहरे पर चोट के निशान थे। जीआरपी ने उसे...
more...
तत्काल इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल लेकर गए। वहीं तारापुर मुंगेर के रहने वाले श्याम कुमार ने बताया कि उसके बैग में डाक्यूमेंट, पैसा, कपड़ा था। सभी लेकर चले गए। हाथ में मोबाइल और जेब में कुछ रुपए थे वे भी छीन लिए। वहीं सुरखीकल की अर्चना कुमारी ने बताया कि हथियारबंद अपराधी पहुंचे और बंदूक दिखाते हुए लूटपाट करने लगे। सभी यात्री डरे हुए थे। सुरक्षा के लिए पुलिस तक नहीं थी।  सुल्तानगंज के सुरज का सिर फटा, सामान भी लूटाइसमें सात यात्री सुल्तानगंज और शम्भूगंज प्रखंड के रहने वाले बताए जाते हैं। जिसमें महेशी के सूरज कुमार, दिलगौरी के रितेश राज से मोबाइल एवं पांच हजार रुपए, महिला विंध्यवासिनी देवी से मंगलसूत्र एवं इनके पुत्र राहुल कुमार से मोबाइल फोन तथा स्टेशन रोड निवासी कृष्णा कुमार एवं शम्भूगंज प्रखंड के चुटिया बेलारी निवासी शाहनवाज एवं एक अन्य के साथ अपराधियों ने लूटपाट के दौरान मारपीट की। जिससे यात्री सूरज कुमार का सर फट गया। यात्रियों ने बताया की घटनास्थल के समीप उक्त ट्रेन के खुलने पर अपराधियों ने एसी कोच में पत्थरबाजी भी किया। इससे ट्रेन में सफर कर रहे यात्री काफी सहम गए। सुल्तानगंज स्टेशन पर घायल यात्रियों आरपीएफ को इसकी जानकारी दी। बरियारपुर और सुल्तानगंज स्टेशन पर किया हंगामाट्रेन सवा नौ बजे के करीब बरियापुर स्टेशन पहुंची। यहां पर यात्रियों ने काफी हंगामा किया। आधे घंटे तक ट्रेन बरियारपुर स्टेशन पर रुकी रहीं। 10 बजे के करीब ट्रेन सुल्तानगंज पहुंची। रेल एसपी आमिर जावेद ने बताया कि मुझे घटना की जानकारी है। दो यात्री को हल्की चोट आयी थी। वहीं स्कॉट पार्टी के दो पुलिस कर्मी भी घायल हुए है। लूट पाट करने की नियत से पहुंचे थे। मगर एन वक्त पर स्कॉट पार्टी पहुंच गयी। उसी के विरोध में अपराधियों ने रोड़ेबाजी शुरू की है। घटना से संबंधित जांच लच रहा है।
Mar 02 (06:29) एडीआरएम ने किया रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
0 Followers
4123 views

News Entry# 441739  Blog Entry# 4892826   
  Past Edits
Mar 02 2021 (06:29)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  SultanGanj/SGG  
सुल्तानगंज। निज संवाददाताजीएम के तीन मार्च के आगमन को लेकर सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर जहां जोरों से तैयारी चल रही है। वहीं सोमवार को एडीआरएम सुजीत कुमार तैयारी का जायजा लेने सुल्तानगंज स्टेशन पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पीआरएस, रेलवे कॉलोनी गार्डन, रेलवे कॉलोनी, वेटिंग रूम द्वितिय श्रेणी, वीआईपी रूम एवं प्लेटफार्म संख्या 1-2 पर लग रहे टाइल्स एवं अन्य कार्यों को देखा। साथ चल रहे अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने अब तक कार्य पूर्ण नहीं होने पर कहा कि हर हाल में सारा कार्य जीएम के निरीक्षण के पूर्व हो जाना चाहिए। एडीआरएम 1:40 से 1:58 तक सुल्तानगंज में रुके। इनके साथ भागलपुर एवं जमालपुर के रेल अधिकारी साथ चल रहे थे।
Feb 28 (07:16) सुल्तानगंज से बिहारीगंज तक बिछेगा रेल लाइन: सांसद (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
0 Followers
8425 views

News Entry# 441416  Blog Entry# 4891139   
  Past Edits
Feb 28 2021 (07:17)
Station Tag: Bihariganj/BHGJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 28 2021 (07:17)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  SultanGanj/SGG   Bihariganj/BHGJ  
खगड़िया । बिहार केसरी एवं मोती हजारी इंटर विद्यालय डुमरिया बुजुर्ग के मैदान में माघी पूर्णिमा के अवसर पर घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सुल्तानगंज से अगुवानी, महेशखूंट, सिमरी बख्तियारपुर होते हुए बिहारीगंज तक रेल परियोजना जल्द ही आरंभ होगी। जिसका उपस्थित लोगों ने स्वागत किया। सुल्तानगंज से बिहारीगंज तक रेल लाइन बिछाए जाने से लाखों की आबादी का कायाकल्प होगा। इस मौके पर कार्यक्रम के संरक्षक बाबूलाल शौर्य, आयोजक आशीष कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। घुड़दौड़ प्रतियोगिता में माधवपुर निवासी कटिमन सिंह का घोड़ा प्रथम स्थान पर रहा। लोनियांचक निवासी हग्गू चौधरी का घोड़ा द्वितीय स्थान और बांका जिले के कोठिया गांव निवासी मन्नू सिंह का घोड़ा तृतीय स्थान पर रहा। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता संजय खंडेलिया समेत नवनीत कुमार मिश्र, शत्रुघ्न मिश्रा, डॉ. अखिलेश कुमार, डॉ....
more...
कृष्ण कुमार, बंदना कुमारी, रोहित कुमार सिंह उर्फ चमन सिंह, मुरारी कुंवर, मनोज चौधरी आदि मौजूद थे।
खगड़िया का होगा समुचित विकास: मंत्री
संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया): सहरसा से भागलपुर जाने के क्रम में शनिवार को सूबे के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। मंत्री ने कहा कि खगड़िया का समुचित विकास होगा। उन्होंने कहा कि उद्योग के क्षेत्र में भी विकास किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, जिला महामंत्री जितेंद्र यादव, जिला उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार सिंह, मंडल अध्यक्ष सुधीर कुमार यादव, दयानंद मिश्र, सोनी देवी आदि मौजूद थे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी मंत्री से मक्का के क्षेत्र में उद्योग लगाने की मांग की। मंत्री ने कहा कि हरसंभव उक्त क्षेत्र में कार्य किया जाएगा। इस मौके पर सन्नी कुमार, मिथिलेश रजक, दयानंद रजक, मिथिलेश गुप्ता समेत कई लोग मौजूद थे।
Feb 26 (09:25) राजद का धरना 27 को (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
0 Followers
6969 views

News Entry# 441050  Blog Entry# 4889156   
  Past Edits
Feb 26 2021 (09:25)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  SultanGanj/SGG  
तारापुर। विभिन्न जनोपयोगी समस्याओं को लेकर 27 फरवरी को शहीद स्मारक के समीप अनुमंडल स्तरीय राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ता प्रखंड अध्यक्ष रफीउज्ज्म्मा, जिला परिषद सदस्य मंटू यादव के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना देगें। धरना का उद्देश्य बताते हुए रफीउज्ज्म्मा तथा मंटू यादव ने संयुक्त रूप से बताया कि पूर्वाह्न 11:30 बजे से आयोजित धरना में जनता के जनोपयोगी मुद्दों के समाधान की मांग को लेकर धरना दिया जायेगा।पेट्रोल, डीजल रसोई गैस में लगातार हो रही वृद्धि, महंगाई, भ्रष्टाचार तथा बढ़ते अपराध, सुलतानगंज-कटोरिया भाया असरगंज-तारापुर से बेलहर रेल लाइन का निर्माण, तारापुर में महिला डिग्री कॉलेज सहित मुंगेर मुख्यालय में मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थापना सहित स्थानीय मुद्दों को लेकर धरना का आयोजन किया जायेगा।
भागलपुर [रजनीश]। मालदा रेल मंडल के सुल्तानगंज-कटोरिया-असरगंज-तारापुर-बेलहर की 74.8 किलोमीटर नई रेल लाइन पर अब तक पटरी बिछाने का काम शुरू नहीं हुआ है। करीब 11 वर्षों से रेलवे इसे सिर्फ बजट में जिंदा रखे हुए है। 2021-22 के आम बजट में दो अरब 88 करोड़ 85 लाख रुपये के प्रोजेक्ट को एक हजार रुपये (टोकन मनी) आवंटित की गई है।
एक हजार की टोकन मनी देकर जनता को आश्वस्त किया गया है कि इस प्रोजेक्ट पर रेलवे की नजर है। अभी तक रेल मंत्रालय की ओर से इस प्रोजेक्ट के नाम पर नौ करोड़ तीस लाख 94 हजार रुपये खर्च भी किए गए हैं। जमीन का अधिग्रहण तक नहीं हुआ है, जबकि इस नई लाइन के लिए सुल्तानगंज स्टेशन पर
...
more...
अलग से प्लेटफॉर्म बना दिया गया है।
छह सौ एकड़ जमीन की जरूरत : 74.8 किमी लंबी रेल लाइन के लिए रेलवे को करीब छह सौ एकड़ जमीन की जरूरत है। भागलपुर के अलावा मुंगेर और बांका जिले से होकर इस रेल लाइन को गुजरना है। एक वरीय रेल अधिकारी ने बताया कि तीन जिलों में रेल जमीन का अधिग्रहण होना है। इस दिशा में कोई सुगबुगाहट तक नहीं है। असरगंज, कटोरिया, बेलहर, शंभूगंज, फुल्लीडुमर, अमरपुर इलाके के लोग वर्षो से रेल आने की आस लगाए बैठे हैं।
परियोजना के पीछे सियासी पेच : इस नई रेल की घोषणा तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद ने 2008-09 ने की थी। उस वक्त रेल लाइन बिछाने से पहले सर्वे के लिए करोड़ो रुपये का आवंटन भी रेल मंत्रालय की ओर से किया गया था। फिर लालू प्रसाद के हटते ही ममता बनर्जी रेल मंत्री बनीं, तब इस प्रोजेक्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। कुल मिलाकर रेल परियोजनाओं की स्वीकृति के बाद भी मंत्रालय के सियासी पेच में पिछले कई वर्षों से इस प्रोजेक्ट पर अड़ंगा लगा हुआ है। एक दशक बाद भी यह पूरा नहीं हो सका है।

Page#    Showing 1 to 20 of 230 News Items  next>>

Go to Full Mobile site