Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

RailFans don't miss their train. Why? Because they go to the station HOURS before the actual departure of their Train - to watch OTHER trains depart. - Prince Maan

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Sep 17 09:19:36 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4805277-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4805277-0


SVRP/Shivanarayanpur (3 PFs)
شیونارائن پور     शिवनारायणपुर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH - 80, Shivanarayanpur, Dist :- Bhagalpur
State: Bihar

Elevation: 47 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

No Recent News for SVRP/Shivanarayanpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 30
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.0/5 (45 votes)
cleanliness - average (6)
porters/escalators - average (4)
food - average (6)
transportation - good (6)
lodging - average (6)
railfanning - good (5)
sightseeing - good (6)
safety - average (6)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 29 News Items  next>>
May 31 (09:00) Kisan Rail: शिवनारायणपुर से खुलेगी मालगाड़ी, भागलपुर सहित इन जिलों के किसान अब भेज सकेंगे अपना उत्पाद (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
ER/Eastern
0 Followers
27366 views

News Entry# 453699  Blog Entry# 4973633   
  Past Edits
May 31 2021 (09:00)
Station Tag: Pirpainti/PPT added by jigyasusingh47/2056059

May 31 2021 (09:00)
Station Tag: Kahalgaon/CLG added by jigyasusingh47/2056059

May 31 2021 (09:00)
Station Tag: Naugachia/NNA added by jigyasusingh47/2056059

May 31 2021 (09:00)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by jigyasusingh47/2056059

May 31 2021 (09:00)
Station Tag: Shivanarayanpur/SVRP added by jigyasusingh47/2056059
शिवनारायणपुर से जल्‍द मालगाड़ी का परिचालन शुरू हो सकता है। इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाने से भागलपुर व आसपास के जिले के किसान अपना उत्‍पाद बाहर आसानी से भेज सकते हैं।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। जिले के शिवनारायणपुर स्टेशन से मालगाड़ी के परिचालन की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। परिचालन शुरू होता है तो भागलपुर समेत दूसरे जिलों के किसान अपने उत्पाद को दूसरे शहरों में आसानी से भेज सकते हैं। किसानों को बहुत सहूलियत होगी। मालगाड़ी परिचालन को लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। रेलवे के अधिकारी इसको लेकर मंथन कर रहे हैं। दरअसल, दो वर्ष से कोरोना और लॉकडाउन के कारण माल गाडिय़ों के परिचालन पर रेलवे का ज्यादा फोकस
...
more...
है। रेलवे अपना राजस्व बढ़ाने के लिए विकल्प तलाश रहा है। जल्द ही इस पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इसके लिए हर स्तर पर बात चल रही है।
लादान के बहाने मिलेंगे रोजगार
शिवनारायणपुर स्टेशन से मालगाड़ी चलने से रेलवे के राजस्व के साथ- साथ व्यापारियों को दूसरे राज्यों में अपने उत्पाद भेजने के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। हजारों किसानों को फायदा होगा। अपने उत्पाद को भेजने के लिए ट्रांसपोर्टरों पर आश्रित नहीं रहना होगा। दूसरी ओर जब मालगाड़ी का परिचालन शुरू होता है तो वैगन में माल लोङ्क्षडग के लिए स्थानीय श्रमिकों को रोजगार भी मिल जाएंगे। यहां से मागलागाड़ी नहीं खुलने से काफी परेशानी किसानों को हो रही है। वे रोड के माध्यम से अभी अपना माल बाहर भेज रहे हैं।

मक्का और दूसरे खाद्य पदार्थ की होती है पैदावार
कहलगांव अनुमंडल क्षेत्र में क्षेत्र में आम, चावल, गन्ना, टमाटर, मिर्च की अच्छी पैदावार होती है। वहीं, गंगा पार गोपालपुर, नवगछिया में मक्का, लीची की अच्छी पैदावार होती है। किसान अभी तक अपने उत्पाद को ट्रांसपोर्ट और दूसरे स्टेशनों से मालगाडिय़ों से भेजते हैं। लेकिन शिवनारायणपुर से मालगाड़ी चलने के बाद किसानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अभी पीरपैंती से मक्के की लोडिग हो रही है। भागलपुर के अलावा खगडिय़ा, कटिहार, पूर्णिया के साथ झारखंड के कुछ जिलों के व्यापारी मक्का और अन्य उत्पाद को सीधा मालगाड़ी से भेज सकते हैं।
May 16 (15:27) भागलपुर के इस रेलवे स्‍टेशन से चलेगी मालगाड़ी, किसानों को बल्ले-बल्ले, भेज सकेंगे अपना उत्पाद (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
ER/Eastern
0 Followers
17247 views

News Entry# 451727  Blog Entry# 4963216   
  Past Edits
May 16 2021 (15:27)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by jigyasusingh47/2056059

May 16 2021 (15:27)
Station Tag: Shivanarayanpur/SVRP added by jigyasusingh47/2056059
भागलपुर के शिवनारायणपुर रेलवे स्‍टेशन होकर मालगाड़ी चलाने की योजना बनी है। अब दूसरे जिलों के किसान अब भेज सकेंगे अपना उत्पाद। रेलवे राजस्व बढ़ाने को विकल्प रहा तलाश। रेल अधिकारियों ने इसपर अपना मंथन शुरू कर दिया है।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। जिले के शिवनारायणपुर स्टेशन से मालगाड़ी चलेगी। यहां के एक नंबर प्लेटफार्म से मालगाड़ी के परिचालन की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। परिचालन शुरू होता है तो भागलपुर जिले और दूसरे जिलों के किसान अपने उत्पाद को दूसरे शहरों में आसानी से भेज सकते हैं। किसानों को बहुत सहूलियत होगी हालांकि मालगाड़ी परिचालन को लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है रेलवे के अधिकारी इसको लेकर मंथन कर रहे हैं मालगाड़ी में सामानों की लोडिंग के लिए हर
...
more...
पहलुओं को देखा जा रहा है। दरअसल, दो वर्ष से कोरोना और लॉकडाउन के कारण माल गाड़ियों के परिचालन पर रेलवे का ज्यादा फोकस है। इसे देखते हुए रेलवे अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए विकल्प तलाश रही है। रेल अधिकारी इस पर मंथन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह क्षेत्र के लोगों के लिए लाभकारी होगा।
किसानों को होगा लाभ, मिलेंगे रोजगार

शिवनारायणपुर स्टेशन से मालगाड़ी चलने से रेलवे के राजस्व के साथ- साथ व्यापारियों को दूसरे राज्यों में अपने उत्पाद भेजने के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। हजारों किसानों को फायदा होगा। अपने उत्पाद को भेजने के लिए ट्रांसपोर्टरों पर आश्रित नहीं रहना होगा। दूसरी ओर जब मालगाड़ी का परिचालन शुरू होता है तो वैगन में माल लोडिंग के लिए स्थानीय श्रमिकों को रोजगार भी मिल जाएंगे।

मक्का और दूसरे खाद्य पदार्थ की होती है पैदावार
कहलगांव अनुमंडल क्षेत्र में क्षेत्र में आम, चावल, गन्ना, टमाटर, मिर्च की अच्छी पैदावार होती है। वहीं, गंगा पार गोपालपुर, नवगछिया में मक्का, लीची की अच्छी पैदावार होती है। किसान अभी तक अपने उत्पाद को ट्रांसपोर्ट और दूसरे स्टेशनों से मालगाड़ियों से भेजते हैं, लेकिन शिवनारायणपुर मालगाड़ी चलने के बाद किसानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अभी पीरपैंती से मक्के की लोडिग हो रही है। भागलपुर के अलावा खगड़िया, कटिहार, पूर्णिया के साथ झारखंड के कुछ जिलों के व्यापारी मक्का और अन्य उत्पाद को सीधा मालगाड़ी से भेज सकते हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:17,72,14,256
Active:36,18,516
Death:2,70,284
Mar 07 (12:42) Indian Raiways: रेल से अब सीधा जुड़ जायेगा भागलपुर से कोसी-सीमांचल का इलाका, जानें बटेश्वर स्थान सहित कहां बनेगा नया जंक्शन (www.prabhatkhabar.com)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
29901 views

News Entry# 443013  Blog Entry# 4899343   
  Past Edits
Mar 07 2021 (12:42)
Station Tag: Naugachia/NNA added by अमीष कुमार/1702584

Mar 07 2021 (12:42)
Station Tag: Shivanarayanpur/SVRP added by अमीष कुमार/1702584

Mar 07 2021 (12:42)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584
ब्रजेश, भागलपुर: बटेश्वरस्थान-नवगछिया के बीच नयी रेल लाइन निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. गंगा के दक्षिण में बटेश्वर स्थान में नया स्टेशन बनेगा. यह भागलपुर स्टेशन की तरह बड़ा जंक्शन होगा. गंगा के उत्तर में भी कालूचक नाम से नया स्टेशन बनेगा और इसको भी जंक्शन का दर्जा मिलेगा. गंगा नदी पर पुल सह सड़क बनेगा. पूर्व मध्य रेलवे के अधीन बनने वाला यह पुल देश के सबसे लंबे पुलों में एक होगा. इसके दोनों तरफ से रेल लाइन 'वाई' आकार की होगी. यह इसलिए कि ट्रेन परिचालन के दौरान लोको बदलना न पड़े. बटेश्वरस्थान से यह लाइन विक्रमशिला और शिवनारायणपुर स्टेशन और कालूचक से नवगछिया व कटरिया की ओर की जुड़ेगी, ताकि ट्रेनों का परिचालन आसानी से कराया जा सके.
विक्रमशिला-कटरिया
...
more...
के बीच नयी रेललाइन का अलाइनमेंट तय
विक्रमशिला-कटरिया के बीच नयी रेललाइन का अलाइनमेंट तय हो गया है. अब जल्द यह तय होगा कि यह लाइन कहां से निकलकर कहां तक जायेगी. किस रास्ते से जायेगी यह तय होगा. इस सिलसिले में इस्ट सेंट्रल रेलवे (इसीआर)के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी सर्वेक्षण के लिए शनिवार को कहलगांव पहुंचे थे. उन्होंने पूरे दिन अलाइनमेंट का सर्वेक्षण किया. इस दौरान यह देखा कि कहीं जमीन अधिग्रहण के वक्त किसी तरह की कोई बाधा तो नहीं आयेगी. महाप्रबंधक के साथ इसीआर के अधिकारियों समेत मालदा रेल डिवीजन के अफसर व अन्य थे.
गंगा नदी पर बनेगा रेल सह सड़क पुल
विक्रमशिला-कटरिया के बीच गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल का निर्माण होगा. अभी केवल रेल पुल का निर्माण कराना तय हुआ. पूरी उम्मीद के साथ अधिकारियों का कहना है कि सड़क का भी साथ में निर्माण हो सकता है. आम बजट में 839 करोड़ की राशि आवंटित हुई है. पूर्व मध्य रेलवे के अधीन बनने वाला यह पुल देश के सबसे लंबे पुलों में एक होगा. पुल पर प्रस्तावित 18 किमी नवगछिया-पीरपैंती नयी रेल लाइन बिछेगी. इसमें आठ अरब 50 लाख रुपये खर्च होंगे. सर्वे के नाम पर अबतक 57 लाख 35 हजार रुपये खर्च हो चुके हैं.
Also Read
Bihar Train News: होली से पहले नयी दिल्ली-भागलपुर समेत तीन जोड़ी साप्ताहिक एक्सप्रेस के परिचालन को मंजूरी, जानें पूरा शेड्यूल
भागलपुर से कोसी-सीमांचल का इलाका रेल से सीधा जुड़ जायेगा
नया पुल बनने और नयी लाइन चालू होने के बाद भागलपुर से कोसी-सीमांचल का इलाका रेल से सीधे जुड़ जायेगा. दोनों समानांतर नयी रेल लाइन एक दूसरे से जुड़ेंगी. नयी लाइन पीरपैंती-जसीडीह रेलखंड के जरिये आसनसोल-किऊल रेलखंड से भी सीधा जुड़ जायेगा. नवगछिया-कटिहार रेल सेक्शन, भागलपुर से हावड़ा, हंसडीहा-भागलपुर-दुमका रेल लाइन और देवघर-दुमका लाइन में मिलेगी.
जंक्शन के रूप में विकसित होगा विक्रमशिला व शिवनारायणपुर स्टेशन
कई रेल रूट का एक साथ मिलन और गंगा नदी पर रेल पुल व नवगछिया-पीरपैंती नयी लाइन चालू होने से विक्रमशिला व शिवनारायणपुर जंक्शन के रूप में विकसित होगा. नयी पीरपैंती-जसीडीह रेल लाइन बिछने के बाद पीरपैंती भी जंक्शन के रूप में न केवल विकसित होगा, बल्कि यह भी बड़ा स्टेशन हो जायेगा. कोसी-सीमांचल झारखंड और पश्चिम बंगाल रूट से इस नयी लाइन का सीधा जुड़ाव हो जायेगा. पीरपैंती से एक लाइन भागलपुर की तरफ तो एक लाइन मालदा-हावड़ा रूट में मिलेगी.
बटेश्वर स्थान-नवगछिया नयी रेल लाइन का आलाइनमेंट तय
बटेश्वर स्थान-नवगछिया नयी रेल लाइन का आलाइनमेंट तय हो गया है. नयी लाइन कहां से निकलकर कहां तक जायेगी, वह जल्द ही तय हो जायेगा. गंगा के दोनों ओर बटेश्वरस्थान व कालूचक में नया स्टेशन का निर्माण होगा. दोनों को जंक्शन का दर्जा मिलेगा. गंगा नदी पर पुल बनेगा. इसके दोनों तरफ से रेल लाइन 'वाई' आकार की होगी. बटेश्वरस्थान से यह लाइन विक्रमशिला और शिवनारायणपुर स्टेशन और कालूचक से नवगछिया व कटरिया की ओर जुड़ेगी. कई रेल रूट का एक साथ मिलने से विक्रमशिला व शिवनारायणपुर एवं कटरिया व नवगछिया जंक्शन के रूप में विकसित होगा.
राजेश कुमार, सीपीआरओ
पूर्व मध्य रेलवे
Mar 07 (04:29) बटेश्वर में गंगा नदी पर पीपीपी मोड में जल्द होगा रेल पुल का निर्माण (m.livehindustan.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
17985 views

News Entry# 442911  Blog Entry# 4898890   
  Past Edits
Mar 07 2021 (04:29)
Station Tag: Katareah/KTRH added by अमीष कुमार/1702584

Mar 07 2021 (04:29)
Station Tag: Shivanarayanpur/SVRP added by अमीष कुमार/1702584
Stations:  Katareah/KTRH   Shivanarayanpur/SVRP  
कहलगांव। निज प्रतिनिधि प्रसिद्ध व प्राचीन शैव स्थल बटेश्वर स्थान के निकट गंगा नदी पर जल्द ही रेल पुल निर्माण का काम शुरू करा दिया जाएगा। इसके लिए आगामी चार पांच माह में टेंडर अवार्ड कर दिये जाने की संभावना है। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने मालदा मंडल के वरीय अधिकारियों की टीम के साथ प्रस्तावित पुल निर्माण स्थल का शनिवार को स्थलीय जायजा लिया तथा नक्शा को देखा। करीब 2200 करोड़ की लागत से उक्त पुल और रेल लाइन का निर्माण होगा जो शिवनारायणपुर रेल स्टेशन से बटेश्वर, नवगछिया होते कटरिया में मिलेगा।
हिन्दुस्तान से बात करते रेल महाप्रबंधक ने बताया कि बटेश्वर में गंगा नदी पर बननेवाले प्रस्तावित रेल पुल की स्वीकृति रेलवे बोर्ड के पिंक
...
more...
बुक में कर दी गई है। इसका निर्माण पीपीपी मोड यानी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप में होगा। इसका डीपीआर और टेंडर के डॉक्यूमेंट तैयार करने का जिम्मा राइट्स कंपनी को दिया गया है। महाप्रबंधक ने बताया कि पूर्व में ही प्रारंभिक सर्वे का काम हो चुका है। पुल के साथ-साथ रेल पटरी बिछाने के लिए जमीन की समस्या नहीं है। पूर्व से ही मीटर गेज लाइन का रेलवे की जमीन उपलब्ध है। जरूरत पड़ने पर जमीन अधिग्रहण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कम आबादी वाला क्षेत्र होने के कारण जमीन अधिग्रहण की समस्या भी खड़ी नहीं होगी।इस बीच स्थल से ही रेल महाप्रबंधक ने केंद्रीय रेलमंत्री से बात की तथा रेल पुल के साथ-साथ सड़क पुल निर्माण का भी प्रस्ताव दिया। उन्होंने मंत्री को सुझाव देते कहा कि पीपीपी मोड के लिए सड़क पुल बनाये जाने की काफी जरूरत है। इस दौरान उन्होंने गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे से भी मोबाइल पर बात की तथा वस्तुस्थिति से अवगत कराया। वहीं ओरियप पंचायत के मुखिया त्रिभुवन शेखर झा ने भी रेल महाप्रबंधक से सड़क पुल निर्माण की जरूरत पर बल देते डीपीआर में शामिल करने का अनुरोध किया। इसपर महाप्रबंधक ने सकारात्मक पहल करने का भरोसा दिया। पूर्व रेल मध्य रेलवे महाप्रबंधक के साथ मालदा मंडल के एडीआरएम सुजीत कुमार, सीनियर डीसीएम पवन कुमार, पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य अभियंता मुकेश कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।2016-17 में इस परियोजना को बजट में मिली थी स्वीकृतिबटेश्वर में गंगा नदी पर रेल पुल का निर्माण कार्य पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा कराया जा रहा है। क्योंकि इसका एक सिरा पूर्व मध्य रेलवे के सीमा में जाकर मिलेगा। इसलिए इसकी निगरानी पूर्व मध्य रेलवे से की जा रही है। 2016-17 के बजट में इस परियोजना को स्वीकृति मिली और यह काम पूर्व मध्य रेलवे के जिम्मे दिया गया। पीरपैंती से कटरिया यह 18 किमी की रेल लाइन होगी। इसमें गंगा में एक पुल भी है। पुल का एक सिरा बटेश्वर में मिलेगा तो दूसरा सिरा नवगछिया-कटिहार रेलखंड के कटरिया स्टेशन के पास। भागलपुर प्रमंडल का यह पहला रेल पुल होगा जो गंगा नदी पर बनेगा। सबसे अहम यह कि इस परियोजना के क्रियान्वित होने से नवगछिया और भागलपुर रेलखंड के बीच सीधा जुड़ाव हो जाएगा। अभी नवगछिया जाने वालों के लिए सड़क संपर्क तो है लेकिन ट्रेन से जाने के लिए मुंगेर के रास्ते जाना होता है। इस परियोजना के पूरा होने से न केवल ये दोनों समनांतर लाइन एक दूसरे से जुड़ेंगी बल्कि निर्माणाधीन पीरपैंती-जसीडीह रेलखंड के जरिये आसनसोल-किउल रेलखंड से भी सीधा जुड़ाव हो जाएगा।डीजीएम ने यार्ड का निरीक्षण कियाकहलगांव से लौटने के क्रम में पूर्व मध्य रेलवे के जीएम ललित चन्द्र त्रिवेदी भागलपुर में भी रुके। हालांकि वह अधिकांश समय तक सैलून में ही रहे। उनके साथ पूर्व मध्य रेलवे के अन्य अधिकारी भी थे। जीएम के भागलपुर में रहने के दौरान स्टेशन पर साफ सफाई बेहतर की गई थी। स्थानीय रेलकर्मी भी वहां मौजूद रहे। एडीआरएम सुजीत कुमार, सीनियर डीसीएम पवन कुमार और डीईएन मालदा से रात में ही भागलपुर पहुंच गए थे। सुबह जीएम का सैलून आने पर साथ में कहलगांव रवाना हुए। दिन के डेढ़ बजे ही जीएम कहलगांव से निरीक्षण कर वापस भागलपुर लौटे। इस दौरान डीजीएम एसके मिश्रा ने भागलपुर रेलवे यार्ड का भी निरीक्षण किया। भागलपुर रेलवे यार्ड में नए कोचिंग डिपो का निर्माण पूर्व मध्य रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग द्वारा ही कराया जा रहा है। उन्होंने काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। बताया गया कि मई तक काम पूरा करने को कहा गया है।
Jan 29 (23:29) शिवनारायणपुर स्टेशन पर रेल टिकट की बुकिंग शुरू (www.univarta.com)
New Facilities/Technology
ER/Eastern
0 Followers
11689 views

News Entry# 435718  Blog Entry# 4860828   
  Past Edits
Jan 29 2021 (23:29)
Station Tag: Shivanarayanpur/SVRP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Shivanarayanpur/SVRP  
भागलपुर, 29 जनवरी (वार्ता) बिहार में पूर्व रेलवे के मालदह मंडल के साहेबगंज-भागलपुर रेलखंड के शिवनारायणपुर स्टेशन पर नवनिर्मित आरक्षित-अनारक्षित काउंटर पर टिकट की बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गई।
भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल ने पीरपैंती के विधायक ललन पासवान एवं मंडल रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार के साथ संयुक्त रूप से इस काउंटर का शुभारंभ किया और उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिवनारायणपुर स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के लिए आरक्षित टिकटों के मिलने से आसपास की बड़ी आबादी को ज्यादा लाभ होगा।
खासकर, सुदूर और दियारा क्षेत्र के
...
more...
आमलोगों को आरक्षित टिकट के लिए अब कहलगांव, पीरपैंती और भागलपुर जाना नहीं पड़ेगा।
श्री मंडल ने कहा कि भागलपुर लोकसभा क्षेत्र में रेलवे के कामों को करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।
केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार रेल सहित हर क्षेत्र में तेजी से काम कर रही है।
इसके लिए प्रधानमंत्री, बिजार के मुख्यमंत्री और रेलमंत्री धन्यवाद के पात्र हैं।
पीरपैंती के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक ललन पासवान ने कहा कि लंबे समय से उपेक्षित शिवनारायणपुर स्टेशन में खासकर, आरक्षित टिकट काउंटर के खुलने से आसपास के दर्जनों गांवों की जनता काफी खुश है।
इस इलाके से बड़ी संख्या में लोगों का नौकरी करने के लिए बाहर जाना-आना लगा रहता हैं।
इसके अलावा पीरपैंती जैसे महत्वपूर्ण स्टेशन के विकास के लिए रेलवे की ओर से काम कराये जायेंगे।
इसके पहले मालदह मंडल के रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि साहेबगंज-भागलपुर और जमालपुर रेलखंड में रेलवे की कई योजनाओं पर तेजी से काम कराया जा रहा है और इसके पूरे होने से रेल यात्रियों की समस्याएं खत्म हो पायेगी।
मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक पवन कुमार ने सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए हर स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखने का भरोसा दिलाया।
Page#    Showing 1 to 20 of 29 News Items  next>>

Go to Full Mobile site