PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Kanchan Kanya Express: ডুয়ার্সের রাণী - Joydeep Roy

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Dec 3 01:30:31 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

SPN/Shahjahanpur (6 PFs)
شاہجہانپور     शाहजहाँपुर
[Badi Line]

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Aimanzai JalalNagar,Opp Noori Masjid Markaz e Dawat e Islami,Shahjahanpur Pin Code:242001
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for SPN/Shahjahanpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 118
Number of Originating Trains: 4
Number of Terminating Trains: 4
Rating: 3.8/5 (56 votes)
cleanliness - good (7)
porters/escalators - good (7)
food - good (7)
transportation - good (7)
lodging - good (7)
railfanning - good (7)
sightseeing - good (7)
safety - good (7)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 236 News Items  next>>
Nov 30 (00:36) ब्राडगेज का ट्रैक तैयार, हरी झंडी का इंतजार (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
12308 views

News Entry# 426524  Blog Entry# 4795602   
  Past Edits
Nov 30 2020 (00:36)
Station Tag: Shahbaznagar/SZN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 30 2020 (00:36)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 30 2020 (00:36)
Station Tag: Bisalpur/BSUR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 30 2020 (00:36)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
पीलीभीत,जेएनएन : पीलीभीत से बीसलपुर होते हुए शाहजहांपुर के शहबाजनगर स्टेशन तक ब्राडगेज का कार्य पूरा हो चुका है। सीआरएस का निरीक्षण एवं स्पीड ट्रायल भी संपन्न हो गया। ब्राडगेज ट्रेनों के संचालन के लिए अब पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। इस रूट पर ट्रेनों का संचालन होने के बाद ही यात्रियों की यातायात संबंधी दिक्कतें दूर होंगी।
मीटर गेज की इस लाइन को ब्राडगेज में तब्दील करने का कार्य मई 2018 में प्रारंभ हुआ था। यह कार्य कोरोना काल के कारण बीच में रुक जाने से लगभग लगभग 30 माह में पूरा हो सका है। अभी इस ट्रैक पर ट्रेन दौड़ाने का कोई भी निर्देश रेलवे के उच्च अधिकारियों से प्राप्त नहीं हुए हैं।
...
more...
रेलवे स्टेशन व उसका प्लेटफार्म यात्रियों के आने की प्रतीक्षा में सजा धजा खड़ा हुआ है। इज्जत नगर मंडल के डीआरएम आशुतोष पंत ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बदले गए ट्रैक सहित सभी पुल पुलिया अंडरपास का बारीकी से निरीक्षण किया था इसके अलावा उन्होंने बीसलपुर में बनाए गए रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया। इसके पश्चात उनकी रिपोर्ट रेलवे के उच्च अधिकारियों को प्रेषित की गई तदुपरांत पूर्वोत्तर रेलवे के सीआरएस लतीफ खान ने विगत 31 अक्टूबर को डीआरएम आशुतोष पंत के साथ स्पेशल सैलून से बीसलपुर आने के बाद उन्होंने ट्रालियों के काफिले के साथ शाहजहांपुर जनपद के शहबाज नगर स्टेशन तक ट्रैक का निरीक्षण करने के बाद स्पीड ट्रायल लिया था। फिलहाल कोरोना संक्रमण के कारण रेल पथ पर ट्रेनों का आवागमन नहीं शुरू हो सका है। फोटो-29पीआइएलपी-30
नगर के मुहल्ला हबीबुल्लाह खां शुमाली निवासी शिवम पांडे का कहना है कि अब तो ट्रेन चलने का बेसब्री से इंतजार है। क्योंकि जब से ट्रेन बंद हुई, तब से जिला मुख्यालय या शाहजहांपुर जाने में काफी दिक्कत आती है। फोटो-29पीआइएलपी-31
नगर के मुहल्ला बख्तावर लाल निवासी विवेक कुमार सक्सेना का कहना है कि ट्रेनों का आवागमन बंद होने के कारण खासकर छात्रों को जो ग्रामीण अंचलों से बीसलपुर पढ़ाई करने आते हैं, उन्हें ज्यादा दिक्कत होती है लेकिन अब संभावना है कि जल्द ही इस रूट पर ट्रेनों का संचालन होने लगेगा। फोटो-29पीआइएलपी-32
नगर के मुहल्ला बाजार कटरा निवासी आर्ष का कहना है कि ढाई वर्ष से ट्रेनों के बंद के कारण लोग निजी वाहनों से आवागमन करते रहे हैं। रेलवे लाइन पर स्पीड ट्रायल हो चुका है। ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि ट्रेनों का संचालन जल्द शुरू हो जाएगा। इनसेट
पीलीभीत से बीसलपुर होते हुए शाहजहांपुर तक ब्राडगेज का कार्य लगभग पूरा हो चुका है लेकिन अभी ट्रेन संचालन के लिए कोई आदेश पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय से नहीं आया है।
राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी इज्जत नगर मंडल

Nov 19 (10:27) ट्रेनों का संचालन शुरू न हुआ और रिजर्वेशन टिकट थमा दिए (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
4824 views

News Entry# 425230  Blog Entry# 4783645   
  Past Edits
Nov 19 2020 (10:27)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Shahjahanpur/SPN  
रेलवे की नीति के चलते हर रोज यात्रियों को दुश्वारियों से दो-चार होकर लौटना पड़ रहा। ट्रेनों को चलाए बिना ही रिजर्वेशन करना शुरू कर दिया। अब यात्री सफर करने के लिए आता है और ट्रेन का संचालन न होने पर रेलवे को कोसते हुए वापस हो रहा। कई दिनों से यह प्रक्रिया चल रही है। दूसरी ओर जिम्मेदारी अधिकारी भी कोई सटीक जवाब नहीं दे रहे। वह मुरादाबाद का इश्यू होने की बात कहकर पल्ला झाड़ ले रहे हैं।15 नवम्बर से 2231 चंडीगढ़-लखनऊ और 5211 और 5212 टे्रनों का संचालन शुरू कराए जाने की बात कहते हुए रेलवे ने रिजर्वेशन को शुरू करा दिया। तमाम यात्रियों ने दीपावली के बाद वापसी को लेकर ट्रेनों में रिजर्वेशन को कराया था। परन्तु, इन ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं किया गया। अब रिजर्वेशन कराने वाले यात्री हलकान हैं। उन्हें टिकट तो मिल गया, पर गाड़ी नहीं चलाई गई। ऐसी स्थिति में आए दिन...
more...
मुसाफिर पूछताछ काउंटर पर हंगामा काट रहे हैं।दिलचस्प बात यह है कि टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग अभी भी चल रही हैं, जबकि ट्रेनों का अता-पता नहीं है।एसएस सही जानकारी नहीं दे रहेजलालाबाद के संजीव कुमार ने बताया कि उन्होंने अपना टिकट बुक कराया था। उसके बाद भी उन्हें सफर नहीं करने दिया। जिस ट्रेन से टिकट बुक था। उसका संचालन शुरू नहीं कराया गया। स्टेशन अधीक्षक भी कोई सटीक जानकारी नहीं दे रहे हैं।वेटिंग का टिकट दे रहे, पर सफर नहीं कर सकतेलाकडाउन के चलते बंद ट्रेनों के बाद आरक्षण वाले यात्रियों को ही सफर करने को दिया जा रहा।अहम बात यह है कि टिकट खिड़की से बुकिंग के दौरान वेटिंग का टिकट मिल रहा, परन्तु यात्री को वेटिंग टिकट पर सफर करने की अनुमति नहीं है। ऐसे में यात्रियों को टिकट निरस्त कराने पड़ रहे हैं।
Nov 09 (07:26) चार घंटे के ब्लाक में बदली गई रेल पटरी (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5385 views

News Entry# 424319  Blog Entry# 4772367   
  Past Edits
Nov 09 2020 (07:26)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 09 2020 (07:26)
Station Tag: Roza Junction/ROZA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
रोजा। हिन्दुस्तान संवादपिछले महीने रेल विभाग में रोजा में कई बार पटरी चटकने के बाद रेल प्रशासन हरकत में आ गया है। लगातार डाउन लाइन पर पटरी चटकने से रेल बदलने का काम शुरू हो गया है। ब्लाक लेकर 52 केजी की रेल को बदल कर 60 केजी करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।
रविवार को रोजा- शाहजहांपुर के बीच रेलवे ने स्लीपर समेत पटरी को बदला। इस बीच चार घंटे का ब्लाक लेकर डाउन लाइन के स्लीपर और पटरी को चेंज किया। डाउन लाइन में 52 केजी की रेल को बदल कर उसकी जगह पर 60 केजी की रेल डालने का काम किया जा रहा है। जिसके चलते रविवार सुबह साढ़े दस से ढाई बजे तक चार घंटे के
...
more...
ब्लाक में काम किया। लगातार हो रहे रेल फ्रैक्चर को देखते हुए पुरानी रेल को बदल कर नई रेल डालने का कार्य किया जा रहा है। नई पटरी पड़ने से पटरी चटकने की घटनाओं में काफी कमी आएगी।
शाहजहांपुर : सफर के दौरान यदि किसी तरह की दिक्कत आती है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। रेलवे प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर जारी कर दिए है। जिनके माध्यम से खान से लेकर साफ-सफाई तक की समस्या का निस्तारण आसानी से हो जाएगा। इसके लिए शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर भी टीम गठित की जा रही है।
ट्रेनों में अक्सर सफर के दौरान मारपीट, अभद्रता करने आदि की घटनाएं हो जाती है। लेकिन समय पर मदद न मिल पाने की वजह से आरोपित आसानी से बचकर निकल जाते है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। रेलवे प्रशासन ने 182 हेल्पलाइन नंबर इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए जारी कर दिया है। जिस यात्री कॉल कर अपनी समस्या बता सकता है।
...
more...
इसके बाद आरपीएफ व जीआरपी तत्काल मदद को संबंधित कोच या स्टेशन पर पहुंच जाएंगी। इसी तरह कोच में पानी, साफ-सफाई, खाने-पीने से संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। इन दिक्कतों को दूर करने के लिए रेलवे प्रशासन ने 139 हेल्पलाइन नंबर की सुविधा दी है।
 
टीमें को कराना होगा प्रचार-प्रसार
रेलवे की इस सुविधा के बारे में अधिक से अधिक लोगाें को जानकारी हो इसके लिए मंडलीय अधिकारियों ने वाणिज्य निरीक्षक मनोज सिंह व आरपीएफ को प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके लिए स्टेशन पर जागरूकता पंपलेट भी चस्पा किए जाएंगे।
 
क्या बोले रेल अधिकारी
हेल्पलाइन नंबर के बारे में हर यात्री को जानकारी रखनी चाहिए। स्टेशन पर आने वाले प्रत्येक यात्री तक 139 व 182 नंबर के बारे में जानकारी पहुंचाई जा रही है।
मनोज सिंह, वाणिज्य निरीक्षक
Nov 06 (08:11) पूजा स्पेशल ट्रेन से दूर होंगी यात्रियों की मुश्किलें (m.jagran.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
7406 views

News Entry# 424005  Blog Entry# 4768573   
  Past Edits
Nov 06 2020 (08:11)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Shahjahanpur/SPN  
शाहजहांपुर, जेएनएन: त्योहार पर हर कोई अपने घर पहुंचना चाहता है। ऐसे में रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को सहूलियत देते हुए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। चार स्पेशल ट्रेनों में से आनंद विहार से रक्सौल जाने वाली स्पेशल ट्रेन का स्टॉपेज शाहजहांपुर में भी होगा।
कोरोना संक्रमण की वजह से करीब सात माह से अधिकांश ट्रेनें बंद चल रही है। दीपावली व छठ पर्व पर दिल्ली, बिहार, लखनऊ आदि शहरों में नौकरी व बिजनेस कर रहे लोग भी अपने-अपने घर जाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में 10 से 22 नवंबर तक आनंद विहार से रक्सौल तक चलने वाली स्पेशल ट्रेन से शाहजहांपुर, हरदोई, बरेली आदि शहरों में आने वाले भी आसानी से पहुंच सकेंगे। डाउन लाइन
...
more...
पर यह ट्रेन रात 11 बजकर 28 मिनट व आप लाइन पर दिल्ली जाने के लिए सुबह नौ बजकर 16 मिनट पर यात्रियों को मिलेगी।
---
इस विशेष गाड़ी में सामान्य श्रेणी के 20 व दो स्पेशल कोच रहेंगे। इसमें रिजर्वेशन के लिए यात्रियों ने आवेदन शुरू कर दिए हैं।
एके गौतम, स्टेशन अधीक्षक
Page#    Showing 1 to 20 of 236 News Items  next>>

Go to Full Mobile site