Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

पूजा सुपरफास्ट - हर रोज़ चलूँ मैं तेरे साथ मंज़िल मंज़िल - by Shubham Yadav

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sat Aug 13 08:43:32 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2995118-0
Large Station Board;
Entry# 672091-0


SZB/Sarona (2 PFs)
सरोना     सरोना

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Sarona Railway Station, Raipur
State: Chhattisgarh

Elevation: 282 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Raipur

No Recent News for SZB/Sarona
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 17
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 2.7/5 (7 votes)
cleanliness - average (1)
porters/escalators - poor (1)
food - poor (1)
transportation - average (1)
lodging - n/a (0)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - good (1)
safety - average (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 13 of 13 News Items  
Jul 04 (16:08) आरपीएफ के जवान ने प्लेटफार्म पर गिरा मोबाइल यात्री को लौटाया (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
8709 views

News Entry# 491284  Blog Entry# 5400814   
  Past Edits
Jul 04 2022 (16:09)
Station Tag: Saraswatinagar/SRWN added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 04 2022 (16:08)
Station Tag: Sarona/SZB added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 04 2022 (16:08)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma/1421836
रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर रेलवे स्टेशन में यात्री का मोबाइल प्लेटफार्म क्रमांक एक पर गिर गया था। आरपीएफ के जवान को मोबाइल मिला। जवान ने फोन रिसीव कर मोबाइल सुपुर्द किया।
हाथ से अचानक छूटकर पटरी के किनारे गिर गया
आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार मंदिर तला बंसबेडिया हुगली पश्चिम बंगाल निवासी विजेंद्र तिवारी आजाद हिंद एक्सप्रेस के कोच बी 2 में सफर कर रहे थे। इस दौरान उनके हाथ से सैमसंग गैलेक्सी कीमत 17 हजार का मोबाइल उनके हाथ से अचानक छूटकर पटरी के किनारे गिर गया और गाड़ी रवाना हो
...
more...
गई।
इस दौरान प्लेटफार्म क्रमांक एक पर तैनात प्रधान आरक्षक पीके गौराहा को मोबाइल लाइन के किनारे से मिला। उन्होंने मोबाइल पर आने वाले फोन काल को रिसीव कर मोबाइल मिलने की सूचना दी। मोबाइल धारक के रायपुर आरपीएफ थाने में आने के बाद जरूरी जांच-पड़ताल कर मोबाइल उनके हवाले किया गया।
फाफाडीह चौक पर रेलवे सुरक्षा के जवानों ने प्रस्तुत किया देशभक्ति गीत
आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के तहत रेलवे सुरक्षा बल ने बैंड बजाकर फाफाडीह चौक पर देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी गई। रायपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त संजय कुमार गुप्ता के दिशा निर्देशन में आजादी के 75 वां अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान रन फार यूनिटी, स्वच्छता अभियान, जलसेवा, बुलट रैली, रेसुब के कार्यों का एलईडी स्क्रीन ट्रक से प्रदर्शन, रेलवे सुरक्ष बैंड प्रदर्शन, पौधारोपण, स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान आदि जैसे कार्य शामिल हैं।
इसके तहत सरोना एंव सरस्वती नगर रेलवे स्टेशनों में बुलट रैली के साथ-साथ रेलवे सुरक्षा बल के कार्यो का एलईडी स्क्रीन ट्रक में प्रदर्शन किया गया। वहीं शाम को फाफाडीह चौक रायपुर में रेसुब पोस्ट रायपुर प्रभारी, गंज थाना प्रभारी के अधिकारी एंव स्टाफ की उपस्थिति में रेलवे सुरक्षा बल देशभक्ति गीतों की मधुरमय धुन बजाकर सभी के मन में देशभक्ति की भावना को जागृत किया गया।
रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गोगांव अंडरब्रिज बनवा रहे पीडब्ल्यूडी विभाग ने शुक्रवार को उरकुरा-सरोना मार्ग पर रेलवे फाटक बंद करवाने का प्रयास किया। इस फाटक से होकर दर्जन भर गांवों के लाखों लोग गुजरते हैं। फाटक बंद होने से लोग परेशान हो उठे। लोगों ने विरोध किया। ठेका कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि कलेक्टर से फाटक बंद करने की अनुमति मिल गई है। अगले एक महीने तक फाटक बंद रहेगा। आवश्यकता पड़ी तो पुलिस की सहायता भी ली जाएगी।
- उरकुरा- सरोना मार्ग से एक दिन में गुजरती हैं 130 मालगाड़ी
-
...
more...
रेलवे क्रासिंग पर औसतन 10 मिनट लगता है जाम
- अंडरब्रिज का काम पूरा होने से एक लाख लोगों को मिलेगी राहत
- गोगांव के रहवासियों को रायपुर आने के लिए अब गोंदवारा होकर आना-जाना पड़ेगा
ये ब्रिज चार साल से लंबित पड़ा है। 35 करोड़ 40 लाख के खर्चे से बन रहे इस ब्रिज को 2017 में पूरा कर लेना था पर ठेका कंपनी ये काम नहीं कर पाई। बाद में विभाग ने दूसरी कंपनी को ठेका दिया। दूसरी कंपनी भी अब तक केवल 60 प्रतिशत काम ही पूरा कर पाई है। गोगांव रेलवे क्रासिंग उरकुरा- सरोना बाइपास रेल लाइन में स्थित है। रेलवे क्रासिंग से ही गोगांव और अशोक नगर जाने के लिए सबसे समीप का मार्ग निकलता है। रेलवे क्रासिंग के बंद होने से अब लोगों को चार किलोमीटर की दूरी तय कर गोंदवारा से होकर जाना पड़ेगा।
दस मिनट रहता है फाटक बंद
उरकुरा-सरोना बाइपास रेललाइन से एक दिन में 130 मालगाड़ी गुजरती है। प्रत्येक दस मिनट में रेलवे फाटक बंद होता है। लंबी और धीमी रफ्तार की मालगाड़ियों के कारण फाटक खुलने में भी औसतन 10 मिनट लगते हैं। इस दौरान दोनो ओर दिनभर लंबा जाम लगता है। इसीलिए यहां अंडरब्रिज बनवाया जा रहा था, लेकिन काम में विलंब के कारण यह समस्या और भी बढ़ गई है।
एक लाख लोगों को मिलेगी राहत
गोगांव रेलवे क्रासिंग से कोटा, जनता कालोनी, गुढियारी, अशोक नगर, तिलक नगर, सूर्य नगर, सीता नगर, बजरंग नगर, उरला, अछोली, कबीर नगर, सरोरा, सिलतरा, सोनडोंगरी के लोग आना-जाना करते हैं। इन यात्रियों को अब गोंदवारा से होकर आना-जाना करना पड़ेगा। अंडरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा होेने से करीब एक लाख लोगों को राहत मिलेगी।
Feb 05 (12:55) रायपुर: देवेंद्रनगर में बनेगा नया रेलवे स्टेशन, रेल मंडल को भेजा गया प्रस्ताव (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
19300 views

News Entry# 476772  Blog Entry# 5209878   
  Past Edits
Feb 05 2022 (12:55)
Station Tag: Saraswatinagar/SRWN added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 05 2022 (12:55)
Station Tag: Sarona/SZB added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 05 2022 (12:55)
Station Tag: Uslapur/USL added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 05 2022 (12:55)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 05 2022 (12:55)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma/1421836
सतीश पांडेय,रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। महानगरों की तर्ज पर रायपुर शहर में एक और रेलवे स्टेशन (स्टापेज) बनाने का प्रस्ताव रेलवे मंडल को भेजा गया है।दरअसल रायपुर स्टेशन में तीन अलग-अलग रूट से ट्रेने पहुंचती है।इसके कारण कुछेक बार ट्रेनों का इंजन भी बदलना पड़ता है।रेलवे अफसरों का कहना है कि इंजन को बार-बार मोड़ना सही नहीं होता है, इससे हादसे की आशंका भी हमेशा बनी रहती है। इसे ध्यान में रखकर देवेंद्रनगर स्थित रेलवे ब्लाक हट को नया स्टापेज बनाने का प्रस्ताव रेल मंडल को भेजा गया है।
हालांकि अभी तक मंडल के अफसरों ने इस पर सहमति नहीं दी है लेकिन बिलासपुर के उस्लापुर स्टेशन की तर्ज पर देवेंद्रनगर में नया स्टापेज बनने से ट्रेन को स्टेशन में आने की जरूरत नहीं
...
more...
होगी और इंजन बदलने की दिक्कत से भी छुटकारा मिलेगा। इस लिहाज से प्रस्ताव को हरी झंडी मिलने की उम्मीद है।
रायपुर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि टिटलागढ़ के रास्ते तीन ट्रेने रायपुर आकर इंजन बदलने के बाद आगे रवाना होती है। इसमें एक घंटे का समय व्यर्थ होता है। इसे ध्यान में रखकर यात्रियों को नई सुविधा देने देवेंद्रनगर स्थित रेलवे ब्लाक हट को नया स्टापेज बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है। नया स्टापेज बनने से यात्रियों को जहां सुविधा होगी,वही ट्रेन को स्टेशन आने की जरूरत नही होगी। इंजन बदलने की झंझट से मुक्ति मिलने के साथ ही नए स्टापेज से ही ट्रेन रवाना हो जाएगी।
रूकती है मालगाड़ी,बदले जाते है ड्राइवर
देवेंद्रनगर के अंतिम छोर नारायणा हास्पिटल चौराहे से लगे जगह पर ब्लाक हट है। वहां पर वर्तमान में मालगाड़ी आकर रूकती है और ड्राइवर बदले जाते है। बकायदा यहां पर एक स्टेशन मास्टर भी पदस्थ है। पहले यहां पर ट्रेन भी रूकती थी और आसपास के रहने वाले यात्री भी स्टेशन के बजाए यहीं पर उतर जाया करते थे।पिछले आठ साल से ट्रेन नहीं रूक रही है।इस स्थान को ही विकसित कर नया स्टापेज बनाने का प्रस्ताव है। नवा रायपुर में निर्माणाधीन नया स्टेशन का काम पूरा होने और ट्रेनों का संचालन शुरू होने से यात्रियों को ट्रेन में सफर करने के लिए शहर से 30 किलो मीटर दूर जाना पड़ेगा।
सरोना, सरस्वतीनगर स्टेशन भी हो विकसित
रायपुर में मुख्य स्टेशन के साथ वर्तमान में सरोना और सरस्वतीनगर में भी रेलवे स्टेशन (स्टापेज) है। रायपुर के सबसे पुराने मुख्य स्टेशन में काफी भीड़ एकत्रित होती है। इस भीड़ को कम करने दोनों स्टेशनों के विकसित करने का न केवल यात्रियों को लाभ मिलेगा बल्कि इस पूरे क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत भी देगा। ऐसे स्टेशन देश के कई बड़े नगरों में हैं जहां सुविधा होने से आधी से ज्यादा भीड़ छंट जाती है। यात्रियों का कहना है कि इन दोनों स्टेशनों को विकसित करने के साथ देवेंद्रनगर में नया स्टेशन बनने का लाभ शहरवासियों को मिलेगा।
इंजन बदलने की परेशानी होगी दूर
बिलासपुर के उस्लापुर में जैसा स्टेशन है,वैसा ही दूसरा स्टेशन देवेंद्रनगर के अंतिम छोर में स्थित ब्लाक हट को ही विकसित कर स्टेशन बनाने का प्रस्ताव रेल मंडल को भेजा गया है।इसके बनने से इंजन बदलने की परेशानी दूर तो होगी ही यात्रियों का समय भी बचेगा।
-राकेश सिंह, स्टेशन डायरेक्टर, रायपुर रेलवे स्टेशन
Aug 04 2021 (15:59) डीआरएम इंस्पेक्शन:प्लेटफार्म-3 में मलबा, पार्सल बुकिंग दफ्तर में फैली थी गंदगी, अफसर ने तुरंत हटवाया (www.bhaskar.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
18384 views

News Entry# 461069  Blog Entry# 5032918   
  Past Edits
Aug 04 2021 (15:59)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 04 2021 (15:59)
Station Tag: Sarona/SZB added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 04 2021 (15:59)
Station Tag: Durg Junction/DURG added by Adittyaa Sharma/1421836
दुर्ग रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म-3 बना है, लेकिन अभी तक इसका मलबा नहीं उठाया गया है। प्लेटफार्म चार की नाली में पानी का प्रवाह ठीक नहीं है। पार्सल बुकिंग दफ्तर के सामन पान और गुटखा खाकर लोगों ने गंदगी फैला दी है। यह सब चीजें मंगलवार को दोपहर बाद निरीक्षण पर आए डीआरएम श्यामसुंदर गुप्ता को मिली। उन्होंने इस पर नाराजगी जताई। ईएएन और संबंधित विभाग के अफसरों को तत्काल व्यवस्था सुधारने निर्देश दिए।
विशेष सेलून से डीआरएम श्यामसुंदर गुप्ता, सीनियर डीसीएम डॉ. विपिन वैष्णव, डीओएम प्रकाशचंद्र त्रिपाठी, कमांडेंट एसके गुप्ता आदि ने सरोना से दुर्ग रेलवे स्टेशन तक ट्रैक का निरीक्षण किया। पिछले दिनों बारिश के बाद ट्रैक की स्थिति की जांच की गई। पावर हाउस स्टेशन में यात्रियों की सुविधाओं
...
more...
से संबंधित चीजों की जानकारी ली।
दुर्ग में यात्रियों से मिले, पूछा - यहां की व्यवस्था कैसी है
दुर्ग रेलवे स्टेशन में उतरते ही डीआरएम और उनकी टीम सबसे पहले विश्राम गृह गई। वहां ट्रेनों की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों से मिले। उनसे पूछा कि आप स्टेशन की साफ-सफाई से संतुष्ट हैं। इस पर यात्रियों ने कहा कि प्लेटफार्म के भीतर ठीक है। लेकिन बाहर में कई स्थानों पर लोगों के पान और गुटखा खाकर थूकने के निशान पड़े हैं।
काउंटर पर देखा कि काउंटर क्लर्क अपने ड्रेस में है या नहीं। काउंटर की नियमित सफाई हो रही है या नहीं। यहां चल रहे काम पर अफसरों ने संतुष्टि जताई। सरोना और कुम्हारी रेलवे स्टेशन के कुछ प्लेटफार्म सवारी गाड़ियों के मुख्य द्वार के बराबर नहीं है। यहां प्लेटफार्म को अपग्रेड करने और उसका लेबल बढ़ाने की दिशा में काम करने पर विचार विमर्श किया गया।
दुर्ग में यात्रियों से मिले, पूछा - यहां की व्यवस्था कैसी है
दुर्ग रेलवे स्टेशन में उतरते ही डीआरएम और उनकी टीम सबसे पहले विश्राम गृह गई। वहां ट्रेनों की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों से मिले। उनसे पूछा कि आप स्टेशन की साफ-सफाई से संतुष्ट हैं। इस पर यात्रियों ने कहा कि प्लेटफार्म के भीतर ठीक है। लेकिन बाहर में कई स्थानों पर लोगों के पान और गुटखा खाकर थूकने के निशान पड़े हैं।
काउंटर पर देखा कि काउंटर क्लर्क अपने ड्रेस में है या नहीं। काउंटर की नियमित सफाई हो रही है या नहीं। यहां चल रहे काम पर अफसरों ने संतुष्टि जताई। सरोना और कुम्हारी रेलवे स्टेशन के कुछ प्लेटफार्म सवारी गाड़ियों के मुख्य द्वार के बराबर नहीं है। यहां प्लेटफार्म को अपग्रेड करने और उसका लेबल बढ़ाने की दिशा में काम करने पर विचार विमर्श किया गया।
प्लेटफार्म-3 में लंबे समय से पड़ा है मलबा पिछले दिनों प्लेटफार्म -3 के ट्रैक में काम किया गया है। अभी तक उसका मलबा नहीं उठाया जा सका है। इस पर डीआरएम ने नाराजगी जताई। पार्सल बुकिंग ऑफिस के पास गंदगी फैले होने और संकरी जगह पर कहा कि यहां सफाई की जाए। रंगरोगन भी किया जाए। साथ ही बुकिंग को दुर्ग रेलवे स्टेशन की गरिमा के अनुकुल बनाई जाए।
सरोना स्टेशन प्लेटफार्म का लेबल बढ़ेगा डीआरएम गुप्ता ने कहा कि बारिश की वजह से ट्रैक को देखा गया। अफसरों को इसमें ट्रेनों की सही परिचालन को ध्यान में रखते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। सरोना व कुम्हारी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के लेबल को बढ़ाया जाएगा। दुर्ग स्टेशन में प्लेटफार्म-3 के मलबे को उठाने, पार्सल बुकिंग ऑफिस का रंग-रोगन करने को कहा गया है।
Feb 26 2021 (07:29) AIIMS Raipur: सरोना स्टेशन से एम्स पहुंचने बना नया द्वार, ई-रिक्शा की भी सुविधा (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
18377 views

News Entry# 441036  Blog Entry# 4889106   
  Past Edits
Feb 26 2021 (07:29)
Station Tag: Sarona/SZB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Sarona/SZB  
रायपुर। AIIMS Raipur: राजधानी के सरोरा स्टेशन की तरफ से 250 मीटर की दूरी पर एम्स के नए द्वार (गेट नंबर छह) का शुक्रवार को रायपुर सांसद सुनील सोनी ने लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद ने ई-रिक्शा के माध्यम से रोगियों को राहत प्रदान करने और 1.5 करोड़ रुपये से स्टेशन का पुनरुद्धार करने की भी घोषणा की। वहीं, स्टेशन का नाम एम्स-सरोना करने का प्रस्ताव भी रखा गया। इससे सरोना से एम्स आने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।
सांसद सोनी ने कहा कि स्टेशन के पुनरुद्धार के लिए लगभग 1.5 करोड़ रुपये की योजना है। इसके लिए उन्होंने रेलवे अधिकारियों से बात कर ली है। सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से स्टेशन से एम्स के बीच ई-रिक्शा चलाने का भी प्रस्ताव
...
more...
दिया गया है। उन्होंने राज्य सरकार को स्टेशन का नाम एम्स-सरोना स्टेशन करने के लिए भी प्रस्ताव दिया है, जिससे बाहर के रोगियों को स्टेशन के बारे में जानकारी मिल सके।
सांसद ने कहा कि वह निरंतर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के संपर्क में हैं। शीघ्र ही एम्स को अत्याधुनिक तकनीक की और अधिक मशीनें मिल सकती हैं। एम्स के निदेशक डॉ. नितिन एम नागरकर ने बताया कि ओपीडी और आइपीडी के लिए प्रतिदिन औसतन 1500 रोगी पहुंचते हैं। इनमें बड़ी संख्या बाहर के रोगियों की होती है।
स्टेशन से लिंक रोड खुल जाने के बाद अब इन रोगियों को कम खर्च और कम समय में एम्स पहुंचने में आसानी हो जाएगी। मौके पर इस अवसर पर पार्षद सुनील चंद्राकर, उप-निदेशक (प्रशासन) अंशुमान गुप्ता, डीन प्रो. एसपी धनेरिया समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
Page#    Showing 1 to 13 of 13 News Items  

Go to Full Mobile site