Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Eat-Sleep-Railfanning 🔄 Repeat - Shankar Mehani

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Feb 25 08:58:09 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 919921-0

SAG/Sangrur (2 PFs)
ਸੰਗਰੂਰ     संगरूर

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
RAILWAY STATION ROAD, Sangrur,punjab,148001
State: Punjab

Elevation: 239 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Ambala

No Recent News for SAG/Sangrur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 43
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.1/5 (46 votes)
cleanliness - good (6)
porters/escalators - good (4)
food - good (6)
transportation - good (6)
lodging - good (6)
railfanning - excellent (6)
sightseeing - good (6)
safety - excellent (6)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 18 of 18 News Items  
Feb 17 (20:08) किसान संगठन सुनाम में आज रोकेंगे ट्रेनें (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
3052 views

News Entry# 439633  Blog Entry# 4880398   
  Past Edits
Feb 17 2021 (20:08)
Station Tag: Sangrur/SAG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Sangrur/SAG  
जागरण संवाददाता, संगरूर भाकियू एकता उगराहां द्वारा भाजपा किसान विग के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य सतवंत सिंह पूनिया के घर समक्ष लगे रोष धरने को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रधान गोबिदर सिंह मंगवाल ने कहा कि केंद्र सरकार कृषि कानून रद करने को तैयार नहीं है। फिर भी किसान लगातार संघर्ष में डटे हुए हैं। ऐसे में सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए 18 फरवरी को रेल रोको प्रोग्राम के तहत चार घंटे के लिए बारह से चार बजे तक सुनाम रेलट्रैक जाम करेंगे। इसमें संगरूर जिले से किसान व महिलाएं शामिल होंगी। इस मौके पर सुरजीत कौर, महिदर कौर, अमरजीत कौर, मनजीत कौर सहित बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थीं।
दूसरी
...
more...
तरफ संगरूर रेलवे स्टेशन के बाहर लगे धरने में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। किसान नेता रोही सिंह, बलवीर सिंह, जरनैल सिंह ने कहा कि आज संयुक्त किसान मोर्चे की काल पर रेलवे ट्रैक पर चार घंटे के लिए मुकम्मल जाम किया जाएगा। यदि सरकार फिर भी नहीं मानीं तो संघर्ष तेज होगा। इस मौके लाभ सिंह, जरनैल सिंह, सुरिदर सिंह, जगदीप सिंह सैकड़े किसान व महिलाए उपस्थित थीं। उधर, दिड़बा के गांव उगराहां के गुरुद्वारा साहिब में राज्य स्तरीय बैठक की गई। इसमें भारतीय किसान यूनियन के राज्य उपप्रधान जनक सिंह भुटाल विशेष तौर पर शामिल हुए। उन्होंने किसानों, नौजवानों व महिलाओं को आज सुनाम में किए जाने वाले रेल रोको प्रोग्राम में हिस्सा लेने को प्रेरित किया। वहीं 21 की बरनाला महारैली में शिरकत करने की अपील की। इस मौके दिल्ली मुहिम कमेटी पंजाब के नेता जगतार सिंह व जिला प्रधान अमरीक सिंह गंढूआं सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।
पंजाब के संगरूर में रविवार दोपहर लुधियाना-जाखल रेलवे लाइन पर पतंगबाजी करते हुए एक 12 वर्षीय रेल लाइन तक पहुंच गया। इस दौरान वह सामने से आ रहे रेल इंजन की चपेट में आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तत्काल सिविल अस्पताल संगरूर ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
Nov 28 2020 (17:28) तीन स्पेशल ट्रेनों से दो लाख दस हजार बोरी अनाज अन्य राज्यों को सप्लाई (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5168 views

News Entry# 426356  Blog Entry# 4794020   
  Past Edits
Nov 28 2020 (17:29)
Station Tag: Sangrur/SAG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Sangrur/SAG  
जागरण संवाददाता, संगरूर : किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक खाली किए जाने के बाद रेल परिवहन जहां चालू हो गया है वहीं अनाज भी बिना किसी रोकटोक के अन्य राज्यों तक पहुंचने लगा है। मार्केट कमेटी संगरूर के चेयरमैन अनिल घीचा ने कहा कि रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण शैलर मालिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। रेल आवाजाही शुरू होने से सभी वर्गों को फायदा होगा। गत दो महीने से मालगाड़ी बंद होने से आढ़तियों के शैलर मालिकों की ओर से सप्लाई किया जाने वाला चावल गोदामों में रुका हुआ था।
जिला संगरूर के शैलरों में तीन करोड़ 60 लाख बोरी अनाज रखने की समर्था है, लेकिन केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये के कारण स्पेशल न लगने
...
more...
से जिले में से विभिन्न राज्यों में जाने वाले एक करोड़ 11 लाख 30 हजार गट्टे रुक गए थे। इससे आढ़तियों का बड़े स्तर पर नुकसान हुआ है। केवल संगरूर ब्लॉक के 3 लाख 50 हजार चावल के गट्टे सप्लाई नहीं हो सका था, जिसमें से काफी अनाज सस्ती दरों पर गरीबों व जरूरतमंदों को मुहैया करवाया जाता है। केंद्र सरकार ने कृषि कानून लाकर किसानों सहित सभी वर्गों को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। घीचा ने बताया कि राज्य में दोबारा मालगाड़ी चलने से जिला संगरूर में 17 स्पेशल लग चुकी हैं। इनसे एक करोड़ 19 लाख गट्टा अनाज दूसरे राज्यों को रवाना हो गया है। केवल संगरूर ब्लॉक से तीन स्पेशल लगने से 2 लाख 10 हजार गट्टा सप्लाई हो गया है। आढ़तिया एसोसिएशन संगरूर के प्रधान सोमनाथ बांसल व समूह आढ़तियों द्वारा पंजाब सरकार व मुख्यमंत्री पंजाब का धन्यवाद किया। शैलरों में रुके हुए माल की सप्लाई शुरू होने पर खुशी व्यक्त करते कहा कि जल्द आगामी स्टॉक रखने के लिए स्थान खाली हो जाएगा। उन्होंने किसानों को भविष्य में रेल आवाजाही ठप न करने की अपील की।
Nov 24 2020 (20:10) संगरूर पहुंची एक मालगाड़ी, यात्री रेलगाड़ियों का इंतजार (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
4063 views

News Entry# 425841  Blog Entry# 4789557   
  Past Edits
Nov 24 2020 (20:11)
Station Tag: Sangrur/SAG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Sangrur/SAG  
संवाद सहयोगी, संगरूर : किसान आंदोलन के कारण तकरीबन 54 दिन से बंद रेल सेवा सोमवार को फिर से शुरू हो गई। हालांकि, सोमवार को विभाग ने मात्र मालगाड़ियां ही चलाई थीं। सोमवार को रेलवे स्टेशन पर एक भी मालगाड़ी या यात्री ट्रेन नहीं पहुंची, मगर मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी आई, जबकि यात्री रेलगाड़ी का रूट न होने के कारण कोई यात्री गाड़ी अभी तक संगरूर रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंची। किसान आंदोलन के कारण रेलगाड़ियां बंद थी। 54 दिन बाद ट्रैक पर जिंदगी की छुकछुक लौट आई है और इस कारण कारोबारियों ने भी राहत की सांस ली है। मालगाड़ियां नहीं चलने से कारोबारियों का करोड़ों का माल रुका हुआ था।
उल्लेखनीय है कि एक्सप्रेस गाड़ी को
...
more...
छोड़कर किसी भी यात्री रेलगाड़ी का रूट संगरूर का नहीं है। चलाई गई यात्री रेलगाड़ियों में से मंगलवार को किसी गाड़ी का रूट न होने के कारण रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा ही पसरा रहा, लेकिन रेलगाड़ियों में बुकिग चालू होने पर टिकट खिड़की पर कुछ यात्री बुकिग करते जरूर दिखाई दिए। लंबे समय के बाद टिकट खिड़की पर दोबारा रौनक दिखाई दे रही है। रेलवे स्टेशन अधिकारी ने बताया कि विभाग द्वारा जो एक्सप्रेस गाड़ियां चलाई गई हैं, उनमें से किसी का भी संगरूर का रूट नहीं है। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस रेलगाड़ियों में से कटड़ा से जबलपुर व कटड़ा से कोटा रेलगाड़ियां ही चलाई गई हैं। इन दोनों गाड़ियों के जिले में रविवार व बुधवार को रूट हैं। कोविड-19 के कारण अभी बाकी की यात्री रेलगाड़ियों पर रोक बरकरार ही है। सुबह से लेकर रात तक मात्र 20 से 25 यात्री बुकिग करने पहुंच रहे हैं। मंगलवार को दोपहर तक एक मालगाड़ी ही रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। सभी पटों पर रेल चलाने संबंधी तैयारियों चलती ही रहती हैं। प्रतिदिन पटों की जांच की जाती है कि कहीं से कोई नट वगैरा ढीला तो नहीं। इसके अलावा प्रतिदिन की चेकिग जारी ही रहती है।
Nov 08 2020 (18:06) संगरूर में रेलवे ट्रैक व प्लेटफार्म पूरी तरह खाली (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
4207 views

News Entry# 424261  Blog Entry# 4771914   
  Past Edits
Nov 08 2020 (18:06)
Station Tag: Sangrur/SAG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Sangrur/SAG  
संवाद सहयोगी, संगरूर : कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ रेलवे स्टेशनों व रेल ट्रैक पर चल रहे किसानों के धरने अब रेलवे ट्रैक व स्टेशन प्लेटफार्म से हट चुके हैं। किसान अब जिले भर में संगरूर रेलवे स्टेशन की पार्किंग स्थल पर ही डटे हुए हैं, जबकि भाकियू उगराहां ने जिले में विभिन्न जगहों पर धरने जारी हैं। जिले भर में रेलवे ट्रैक को किसानों ने पूरी तरह से खाली कर दिया है। इसके बावजूद रविवार को इलाके में कोई भी मालगाड़ी या पैसेंजर ट्रेन नहीं चली, किसानों ने एलान किया कि रेलवे ट्रैक व स्टेशनों को खाली कर दिया गया है, इसके बावजूद केंद्र सरकार रेल गाड़ियां चलाने को तैयार नहीं है।
स्थानीय रेलवे स्टेशन की पार्किंग में चल
...
more...
रहा रहा धरना प्रदर्शन रविवार को 39वें दिन भी जारी रहा। किसानों ने केंद्र सरकार व मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपनी भड़ास निकाली व दिल्ली चलो का नारा लगाते हुए किसानों को 26 नवंबर को दिल्ली चलने का आह्वान किया। धरना दौरान सुखविदर कौर बडबर के ढाडी जत्थे ने पेश किया। भाकियू सिद्धूपुर के जिला प्रधान सुरजीत सिंह फतेहगढ़ भादसों, भाकियू के प्रांतीय सचिव निरंजन सिंह, भाकियू डकौंदा के कार्यकर्ता सुखदेव सिंह, कुल हिंद किसान सभा अजय भवन के निर्मल सिंह, कुल हिद किसान फेडरेशन के कार्यकर्ता गुरतेज सिंह, किरती किसान यूनियन के तेजिदर सिंह ने कहा कि मौजूदा दौर में समूचे पंजाब के लोग एक होकर मोदी की तानाशाही नीतियों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। आने वाले दिनों में संघर्ष को तेज किया जाएगा। दिल्ली रैली से तो मोदी सरकार की जड़े ही हिल जाएंगी। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों से केवल किसानों की ही तबाही नहीं होगी, बल्कि यह कानून मशीनीकरण बढ़ाने का जरिया बनेंगे।
उधर, भाकियू उगराहां का भाजपा नेता सतवंत सिंह पूनिया के आवास के समक्ष धरना जारी रहा। इस मौके सुखपाल कौर, दर्शन सिंह, करनैल सिंह, निरंजन सिंह, रोही सिंह मंगवाल व कर्मजीत सिंह उपस्थित थे।
Page#    Showing 1 to 18 of 18 News Items  

Go to Full Mobile site