Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Poorva Express: हुगली सी बहती तेरी चाल है पूर्वा तू बेमिसाल है - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Feb 25 08:47:48 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

SMT/Salamatpur (3 PFs)
सलामतपुर     सलामतपुर

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Salamatpur Vidisha Road District Raisen
State: Madhya Pradesh

Elevation: 444 m above sea level
Zone: WCR/West Central   Division: Bhopal

No Recent News for SMT/Salamatpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.1/5 (16 votes)
cleanliness - excellent (2)
porters/escalators - good (2)
food - good (2)
transportation - good (2)
lodging - good (2)
railfanning - good (2)
sightseeing - excellent (2)
safety - good (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 6 of 6 News Items  
Apr 22 2020 (11:31) सलामतपुर स्टेशन को बनाया चावल उतरवाने अस्थाई गोदाम (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
19521 views

News Entry# 405624  Blog Entry# 4614882   
  Past Edits
Apr 22 2020 (11:32)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Apr 22 2020 (11:32)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Apr 22 2020 (11:32)
Station Tag: Gangapur City/GGC added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Apr 22 2020 (11:32)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Apr 22 2020 (11:32)
Station Tag: Salamatpur/SMT added by Adittyaa Sharma^~/1421836
- आम दिनों में स्टेशन से यात्री चढ़ते उतरते हैं
- लेकिन भोपाल समेत अन्य जिलों में सप्लाई जल्दी पहुंचाने रेलवे ने खुलावाया गोदाम
भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि
लॉकडाउन के तहत भोपाल समेत आसपास के जिलों में राशन की सप्लाई सुनिश्चित की जानी है इसलिए राजधानी के आसपास अतिरिक्त अनलोडिंग प्वाइंट जरूरी है। इसे देखते हुए रेलवे ने राज्य सरकार के आग्रह पर सलामतपुर
...
more...
रेलवे स्टेशन को चावल उतरवाने अस्थाई प्वाइंट बनवाया है। यहां छह रैक चावल आ चुका है। यह बैतूल व कटनी से आया है। इसे सप्लाई किया जा रहा है। वैसे से सलामतपुर में सामान्य दिनों में चावल की अनलोडिंग नहीं होती है। मंडल से गेहूं व अन्य अनाज महाराष्ट्र, तमिलनाडु अन्य राज्यों में लगातार सप्लाई किया जा रहा है। 22 मार्च से 18 अप्रैल तक 43 रैक गेहूं व अन्य अनाज भेजा जा चुका है। यूरिया के 62 रैक निकाले गए हैं। एलपीजी के 9 रैक भेजे जा चुके हैं। पीओएल के 24 और टीटीएल के 138 रैक भेजे गए हैं। इसके अलावा दवाईयां, मास्क, सैनिटाइजर, पान की टोकरियां, किराना सामग्री जैसी अन्य सामग्रियों का भी लगातार परिवहन किया जा रहा है। दूसरे शहरों से पार्सल मंगवाया भी जा रहा है। इस काम में मंडल के हजारों रेलकर्मी, मजदूर व अधिकारी लगे हुए हैं। रेलवे पार्सल लेकर आने और मंडल से भेजने के लिए भोपाल से रायपुर, भोपाल से सिंगरौली, भोपाल से गंगापुर सिटी के बीच पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनें चलावा रहा है। यह जानकारी भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी ने की है।
- भोपाल-गंगापुर सिटी पार्सल एक्सप्रेस सोमवार, शुक्रवार, मंगलवार भोपाल से सुबह 7 बजे चलकर शाम को शाम को 6.30 बजे गंगापुर सिटी पहुंचेगी। गंगापुर सिटी-भोपाल पार्सल एक्सप्रेस गुरुवार, सोमवार व शुक्रवार गंगापुर सिटी से सुबह 7 बजे चलकर अगले दिन शाम 6.30 बजे भोपाल पहुंचेगी। बीच में यह ट्रेन विदिशा, गंज बासोदाउ, बीना, अशोक नगर, गुना, रूठियाई, छाबरा गुगोर, बारन, कोटा, सवाई माधोपुर स्टेशन पर रुकेगी।
- भोपाल-रायपुर पार्सल एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार सुबह 7 बजे चलकर रात 10 बजे रायपुर पहुंचेगी। इस तरह रायपुर-भोपाल पार्सल एक्सप्रेस रायपुर से प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार और रविवार सुबह 7 बजे रायपुर से चलेकर रात 10 बजे भोपाल आएगी।
- भोपाल-सिंगरौली पार्सल एक्सप्रेस बुधवार, शुक्रवार, रविवार भोपाल से सुबह 7 बजे चलकर रात 9.15 बजे सिंगरौली पहुंचेगी। इस तरह सिंगरौली-भोपाल पार्सल एक्सप्रेस प्रत्येक गुरुवार, शनिवार, सोमवार सिंगरौली से सुबह 7 बजे चलकर रात 9.15 बजे भोपाल पहुंचेगी। यह ट्रेन अप-डाउन में हबीबगंज, होशंगाबाद, इटारसी, पिपरिया, गाडरवारा, करेली, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, ब्यौहारी आदि स्टेषनों पर रुकेगी।
Mar 03 2019 (13:16) पैनल फेल, भोपाल-सलामतपुर के बीच रुक-रुककर चली 12 ट्रेनें (mnaidunia.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
6216 views

News Entry# 377809  Blog Entry# 4248736   
  Past Edits
Mar 03 2019 (13:16)
Station Tag: Salamatpur/SMT added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Mar 03 2019 (13:16)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Bhopal Junction/BPL   Salamatpur/SMT  
- तकनीकी कारणों से फेल हुआ पैनल
- शाम 4.55 से शाम 7 बजे तक रहा बंद
भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि
भोपाल से सलामतपुर स्टेशन के बीच शनिवार शाम को दो घंटे रेल यातायात प्रभावित रहा। यह स्थिति सलामतपुर में पैनल के अचानक खराब होने के कारण बनी। इसके चलते अप-डाउन की 12 ट्रेनें 20 मिनट से लेकर पौन घंटे तक देरी से चलीं। इसके
...
more...
कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ा। पैनल तकनीकी खराबी के कारण बंद हुआ था।
सलामतपुर स्टेशन में ट्रेनों को चलाने वाला पैनल शाम को 4.55 बजे अचानक बंद हो गया। 15 मिनट तक पैनल चालू नहीं हुआ तो अधिकारियों ने कंट्रोल को मैसेज दिया। इसके बाद सुधार कार्य शुरू कराया गया। बताया जा रहा है कि रेलवे लाइनों में आई खराबी के कारण पैनल बंद हुआ था। यह पैनल शाम पौने सात बजे चालू हुआ। तब तक बीना से भोपाल और भोपाल से बीना की तरफ जाने वाली ट्रेनों को मैनुअल चलाना पड़ा। बता दें कि यह वह पैनल होता है जिसमें ट्रेनों को ऑटोमेटिक ऑपरेट किया जाता है। ये पैनल संकेत देते और ट्रेनें चलती रहती हैं। ट्रेनों को मैनुअल चलाने में समय अधिक लगता है। हालांकि रेलवे के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी का कहना है कि उन्हें पैनल में खराबी से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है।
भोपाल की तरफ देरी से आईं ये ट्रेनें
पैनल में आई खराबी के कारण शाम को बीना की तरफ से आने वाली मंगला, समता, छत्तीसगढ़ व पंजाबमेल एक्सप्रेस 20 मिनट से लेकर पौन घंटे की देरी से आईं। इसी तरह भोपाल की तरफ से बीना जाने वाली 6 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुईं। हालांकि शाम 7 बजे पैनल ने काम करना चालू कर दिया था।
DISCLAIMER: JPL and its affiliates shall have no liability for any views, thoughts and comments expressed on this article.
Oct 23 2018 (12:50) सलामतपुर स्टेशन के पास मेमू का इंजन फेल, सैकड़ों यात्री हुए परेशान (www.patrika.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
6910 views

News Entry# 366122  Blog Entry# 3930297   
  Past Edits
Oct 23 2018 (12:51)
Station Tag: Salamatpur/SMT added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Salamatpur/SMT  
बीना/मंडीबामोरा. कई दिनों से यात्री सागर की ओर जाने के लिए तो परेशान थे ही कि दूसरी ओर सोमवार को भोपाल से बीना के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन का दूसरे फेरे में दीवानगंज-सलामतपुर स्टेशन के बीच इंजन फेल हो गया जिस बजह से सैकड़ों यात्री परेशान होते रहे, लेकिन वह अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सके। दोपहर तीन बजे भोपाल से बीना के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन एक्सप्रेस बनकर चलती है जो केवल बड़े स्टेशनों पर रुकती है, लेकिन ठीक दूसरी ओर बीना से भोपाल शाम साढ़े पांच बजे जाने वाली मेमू ट्रेन पैसेंजर रहती है जो सभी छोटे स्टेशनों पर खड़ी होती है, लेकिन बीना तक ट्रेन नहीं पहुंच पाने के कारण वह वापस भोपाल नहीं जा सकी। जिससे लोग स्टेशन पर ही ट्रेन आने का इंतजार करते रहे।
मंडीबामोरा
...
more...
से रोजाना करते हैं कई लोग करते हैं यात्रा
मंडीबामोरा से रोजाना सैकड़ों लोग यात्रा करते हैं जो इसी ट्रेन के भरोसे रहते हैं। कल्हार सहित अन्य जगहों से कई लोग काम करने के लिए भी आते हैं जो शाम को इसी ट्रेन से काम करके वापस जाते हैं, लेकिन सोमवार को अचानक ट्रेन के कैंसिल हो जाने से सैकड़ों लोग मुसीबत में फंस गए जो निजी वाहन व बस के सहारे ज्यादा रुपए खर्च करके घर पहुंच सके।
अन्य ट्रेनें भी हैं रद्द
त्योहार पर यात्रियों को सहूलियत देकर रेलवे ने उन्हें फिर से परेशानी में डाल दिया है। जिसके बाद फिर से लोगों को परेशानियों के बीच यात्रा करनी पड़ रही है, लेकिन रेलवे के आलाधिकारियों को यह सब दिखने के बाद भी नींद नहीं खुल रही है जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। लेकिन सवाल यह उठता है कि जब किसी भी प्रकार का काम रेलवे द्वारा कराया जाता है तो उसमेें यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था क्यों नहीं की जाती है। रेलवे ने इस महीने के लिए बीना से कटनी के बीच एक पैसेंजर के भरोसे यात्रियों को यात्रा करने के लिए छोड़ दिया है। जिस बजह से लोगों को ठसाठस भरी ट्रेन से गंतव्य तक जाना पड़ रहा है। सुबह से बीना-कटनी, बिलासपुर-भोपाल से रद्द होने के बाद से लोगों की मुसीबत बढ़ गई है जो यात्रा कैसे करें इसके लिए परेशान होते फिरते हैं।
हो गया था इंजन फेल
दीवानगंज-सलामतपुर स्टेशन के बीच में मेमू ट्रेन का इंजन फेल हो गया था जिस बजह से बीना नहीं आ सकी। इंजन फेल होने से ट्रेन के शाम के दोनों फेरे निरस्त रहे।सुशील पांडे, डीसीआई, बीना
Oct 17 2018 (13:59) मेमू ट्रेन कैटल गार्ड टूटा, 1 किमी पीछे स्टेशन तक आए, करीब 800 यात्रियों को इंटरसिटी रोककर भोपाल भेजा (mnaidunia.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
6255 views

News Entry# 365084  Blog Entry# 3909361   
  Past Edits
Oct 17 2018 (14:00)
Station Tag: Salamatpur/SMT added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Oct 17 2018 (14:00)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Bhopal Junction/BPL   Salamatpur/SMT  
भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि
बीना से भोपाल आ रही मेमू ट्रेन सलामतपुर स्टेशन के पास मंगलवार दोपहर बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। दरअसल, ट्रेन के सामने अचानक गाय आने के कारण इंजन के सामने लगा कैटल गार्ड टूट गया। ट्रेन आगे नहीं बढ़ रही थी, इसलिए उसे एक किमी पीछे सलामतपुर स्टेशन ले जाया गया। इससे यात्री हैरत में पड़ गए। प्लेटफार्म पर उन्हें उतार दिया गया। इस बीच बीना की तरफ से भोपाल आ रही भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोका गया। मेमू ट्रेन के करीब 800 यात्रियों को इंटरसिटी में बैठाकर भोपाल भेजा गया। इस घटना से यात्री करीब 55 मिनट तक परेशान हुए। वे दोपहर 3.15 बजे भोपाल पहुंच पाए।
भोपाल
...
more...
से बीना के बीच मेमू ट्रेन चलती है। यह ट्रेन दोपहर दोपहर 2.20 बजे सलामतपुर पहुंची थी। ट्रेन जैसे ही सलामतपुर से भोपाल के लिए चली तो एक किमी की दूरी तय करने के बाद अचानक सामने गाय आ गई और ट्रेन का कैटल गार्ड टूट गया। यह रेलवे ट्रैक से टकराने लगा। इस कारण ट्रेन आगे नहीं बढ़ पा रही थी। लोको पायलट ने यह सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी। जहां पर मेमू ट्रेन रुकी थी, वहां से सबसे नजदीक सलामतपुर स्टेशन ही था इसके लिए ट्रेन को एक किमी पीछे ले जाया गया।
ऐसे परेशान हुए यात्री
1- प्रत्यक्षदर्शी यात्री वैभव सोनी, प्रशांत मिश्रा, गगनदीप भुजवरे आदि ने बताय कि ट्रेन में करीब 800 से ज्यादा यात्री सवार थे। सभी परेशान हुए। खासकर वरिष्ठ नागरिक और मरीज यात्रियों को हड़बड़ी में मेमू से इंटरसिटी तक पहुंचने के लिए मशक्कर करनी पड़ी।
2- बीना से जो मेमू ट्रेन भोपाल आ रही थी वही ट्रेन कुछ समय रुकने के बाद दोपहर 3 बजे के करीब पुनः बीना जाती है। इस घटना के कारण वह नहीं चली। इस कारण मेमू से बीना की तरफ जाने वाले यात्री परेशान हुए।
सलामतपुर में नहीं था इंटरसिटी का स्टॉपेज
सलामतपुर स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस का स्टॉपेज नहीं है, लेकिन मेमू ट्रेन में खराबी के कारण रेलवे को इंटरसिटी को रुकवाना पड़ा। ऐसा नहीं करते तो यात्रियों के विरोध का सामना करना पड़ता।
DISCLAIMER: JPL and its affiliates shall have no liability for any views, thoughts and comments expressed on this article.
Oct 31 2017 (12:42) पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल रेल मंडल के भोपाल-बीना सेक्शन के बीच ब्लॉक| (www.secr.indianrailways.gov.in)
Other News
SECR/South East Central
IR Press Release
0 Followers
29131 views

News Entry# 321375  Blog Entry# 2607433   
  Past Edits
Oct 31 2017 (12:42)
Station Tag: DewanGanj/DWG added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Station Tag: Kalhar/KAH added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Station Tag: GulabGanj/GLG added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Station Tag: Salamatpur/SMT added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Station Tag: Sanchi/SCI added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Station Tag: Katni Murwara/KMZ added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Train Tag: Bilaspur - Bhopal Express Cum Passenger/18236 added by The great shaktipunj express~/1769309

Oct 31 2017 (12:42)
Train Tag: Chhattisgarh Express/18237 added by The great shaktipunj express~/1769309
पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल रेल मंडल के भोपाल-बीना सेक्शन के बीच ब्लॉक|


Page#    Showing 1 to 6 of 6 News Items  

Go to Full Mobile site