Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

हाटे-बाजारे एक्सप्रेस : चलती - फिरती मछली बाजार - Piyush Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Dec 2 02:29:47 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Front Entrance - Outside; Large Station Board;
Entry# 1976519-0
Medium; Large Station Board;
Entry# 4791130-0


SBG/Sahibganj (3 PFs)
صاحب گنج     साहिबगंज

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH-33, Sahibganj, Dist - Sahibganj, Ph - 06436-222061
State: Jharkhand

Elevation: 40 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

No Recent News for SBG/Sahibganj
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 42
Number of Originating Trains: 13
Number of Terminating Trains: 13
Rating: 3.5/5 (58 votes)
cleanliness - good (9)
porters/escalators - average (6)
food - good (7)
transportation - good (7)
lodging - average (7)
railfanning - good (6)
sightseeing - good (8)
safety - good (8)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 359 News Items  next>>
भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनें कोहरा के कारण रद कर दी गई है। कई महत्वपूर्ण ट्रेनें रद। अप और डाउन मार्ग में एक दिसंबर से 28 फरवरी तक चार-चार दिन चलेगी फरक्का। विक्रमिशला सप्ताह में पांच दिन तो गरीब रथ एक्सप्रेस का दो दिन ही होगा परिचालन।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। ठंड बढ़ते ही उत्तर रेलवे में कोहरा लगना भी शुरू हो गया है। कोहरे में सुरक्षित ट्रेन परिचालन को लेकर रेलवे ने चार जोड़ी ट्रेनों को लंबी अवधि तक पूरी तरह रद कर दिया है। कुछ ट्रेनों का परिचालन में कटौती की
...
more...
है। ब्रह्मपुत्र मेल एक दिसंबर से 28 फरवरी तक कामख्या-दिल्ली के बीच अप मार्ग में नहीं चलेगी। डाउन मार्ग में 1दिल्ली-कामख्या के बीच तीन दिसंबर से दो मार्च तक रद रहेगी। मंगलवार को पूर्व मध्य रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी किया है।
जमालपुर के रास्ते आनंद विहार टर्मिनल तक चल रही विक्रमिशला सुपरफास्ट एक्सप्रेस 30 नवंबर से 28 फरवरी तक अप और डाउन दिशा में पांच-पांच दिन ही चलेगी, इसी तरह गरीब रथ एक्सप्रेस भागलपुर और आनंद विहार टर्मिनल से सप्ताह में दो दिन ही चलेगी। विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर से 30 नवंबर को रद रही। यह ट्रेन 28 फरवरी तक हर मंगलवार और गुरुवार को नहीं चलेगी। इसी तरह वापसी में विक्रमशिला एक्सप्रेस एक दिसंबर से 28 फरवरी तक हर बुधवार और शुक्रवार को रद रहेगी।

सप्ताह में तीन दिन भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच चल रही 22405 अप गरीब रथ भागलपुर से दो दिसंबर से 28 फरवरी तक प्रत्येक गुरुवार को रद रहेगी। गरीब रथ एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से हर बुधवार को एक दिसंबर से 28 फरवरी तक नहीं चलेगी। ट्रेन रद होने से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इन ट्रेनों को रद होने से यात्रियों का दूसरी एक्सप्रेस ट्रेनों पर पड़ेगा। मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस अप मार्ग में एक दिसंबर से 28 फरवरी तक सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी, जबकि डाउन मार्ग में दिल्ली से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी।

दरअसल, कोहरे को लेकर मालदा-नई दिल्ली 14003 अप मालदा-नई दिल्ली एक्सप्रेस को चार दिसंबर से एक मार्च पूरी तरह रद कर दिया गया है, इसी तरह गाड़ी संख्या 14004 नई दिल्ली-मालदा एक्सप्रेस दो दिसंबर से 27 फरवरी तक नहीं चलेगी। साप्ताहिक ट्रेन 13430 आनंद विहार-मालदा टाउन चार दिसंबर से 26 फरवरी तक नहीं चलेगी, जबकि 13429 आनंद विहार-मालदा टाउन चार दिसंबर से 25 फरवरी तक पूरी तरह रद रहेगी।

रद रही विक्रमिशला, यात्रियों को हुई फजीहत

कोहरे के कारण परिचालन अवधि में की गई कटौती के कारण मंगलवार को विक्रमिशला एक्सप्रेस भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के लिए नहीं गई। ट्रेन के रद होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई यात्री ट्रेन पकडऩे के लिए जंक्शन पहुंच गए। स्टेशन पर पहुंचने पर मालूम चला कि विक्रमिशला एक्सप्रेस रद है। यह जानकर यात्री आक्रोशित हो गए, पूछताछ केंद्र जाकर यात्रियों ने गुस्सा उतारा। यात्रियों का कहना था कि एक दिसंबर ट्रेन के रद होने की सूचना मिली थी, फिर अचानक ट्रेन रद करना समझ से परे है। रेलवे ने कुछ देर के लिए हंगामा भी किया। स्टेशन प्रबंधक और आरपीएफ ने यात्रियों को शांत कराया।
अब ट्रेनों में पानी की कमी नहीं होगी। साहिबगंज स्टेशन पर ठहरने वाली ट्रेनों में हाई प्रेशन कोच वाटरिंग सिस्टम लगाया गया है। इससे पलभर में पानी की आपूर्ति की जा सकेगी। वहीं भद्रक स्टेशन पर भागलपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किया जाएगा।
जागरण संवाददाता, भागलपुर : किऊल-भागलपुर-साहिबगंज-बड़हड़वा रेलखंड के साहिबगंज स्टेशन पर हाई प्रेशर कोच वाटरिंग सिस्टम लगाया गया है। इससे साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी, वाली ब्रह्मपुत्र मेल, फरक्का एक्सप्रेस, न्यू फरक्का एक्सप्रेस, मालदा-पटना सहित इस रेलखंड पर चलनेवाली अन्य ट्रेनों को इससे फायदा होगा। इसलिए कि इस सिस्टम के लगने से 24 कोच वाली ट्रेन भी महज छह-सात मिनट में पानी भर सकती है। यह व्यवस्था होने से कई ट्रेनों में एक साथ पानी भी भरे जाने के साथ ही इस
...
more...
नए सिस्टम के लगने से पानी भरने के लिए ट्रेन को स्टेशन पर अधिक देर रुकने की जरूरत नहीं होगी।
इस नई व्यवस्था का फायदा यात्रियों को भी मिलेगा। ट्रेनों में पानी खत्म होने की शिकायत दूर हो जाएगी। इससे पहले रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बों में गुरुत्वाकर्षण प्रवाह प्रणाली वाले चार इंच के पाइप की मदद से पानी भरा जाता था, लेकिन अब इस नई प्रणाली में चार इंच के पाइपों को छह इंच के पाइपों के साथ उच्च शक्ति वाले मोटरों और पंपों से बदल दिया गया है। पर्यवेक्षी नियंत्रण और डेटा अधिग्रहण (स्काडा) नामक एक कम्प्यूटरीकृत प्रणाली के माध्यम से ट्रेन के डिब्बों में पानी की आपूर्ति को बनाए रखा जा रहा है। इस प्रणाली में शक्तिशाली मोटर और प्रवाह मीटर के साथ एक केंद्रीकृत निगरानी प्रणाली है और जो यह भी जांच सकती है कि ट्रेन में कितना पानी भरा जा रहा है।
भद्रक स्टेशन पर भी रुकेगी भागलपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस 
भागलपुर-यशवंतपुर सप्ताहिक अंग एक्सप्रेस का भद्रक स्टेशन पर दो मिनट का व्यवसायिक ठहराव दिया गया है। अब यह ट्रेन भद्रक स्टेशन पर भी रुकेगी। इससे संबंधित पूर्व रेलवे ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी किया है। 02254 नंबर की यह ट्रेन भद्रक स्टेशन पर सुबह 3:35 बजे पहुंचेगी और 3:37 बजे रवाना हो जाएगी। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि इस ट्रेन का भद्रक स्टेशन पर ठहराव तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। बुधवार को भागलपुर से खुलने वाली अंग एक्सप्रेस भद्रक स्टेशन पर रुकते हुए यशवंतपुर जाएगी।
Edited By: Shivam Bajpai
Total Vaccination:1,09,63,59,208
Active:1,36,366
Death:4,59,623
Oct 25 (14:30) साहिबगंज-भागलपुर-किऊल सेक्शन पर 110 किमी की प्रतिघंटे की स्पीड से दौड़ेगी ट्रेनें (m.jagran.com)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
39996 views

News Entry# 468453  Blog Entry# 5102970   
  Past Edits
Oct 25 2021 (14:30)
Station Tag: Sahibganj/SBG added by अमीष कुमार/1702584

Oct 25 2021 (14:30)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584

Oct 25 2021 (14:30)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584
भागलपुर। साहिबगंज-भागलपुर-किऊल सेक्शन पर जल्द ही 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से ट्रेनें दोड़ेंगी।
भागलपुर। साहिबगंज-भागलपुर-किऊल सेक्शन पर जल्द ही 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से ट्रेनें चलेंगी। ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने की कवायद पूरी कर ली गई है। वर्तमान में इस रेलखंड में एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और मेल ट्रेनें 90 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही हैं। वहीं लूप लाइन में भी 15 की जगह 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेनें दौड़ेगी। साहिबगंज-भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की रफ्तार 10 किलोमीटर प्रतिघंटे बढ़ाने की पूर्व रेलवे के मुख्य अभियंता की सहमति मिलने के बाद मालदा रेल मंडल ने स्पीड बढ़ाने संबंधित फाइल को भी आगे भेज दिया है। रफ्तार बढने से समय की बचत होने के साथ ही ट्रेनें
...
more...
भी नहीं फंसेगी।
दो साल पहले ही साहिबगंज से किऊल के बीच रेलवे ट्रैक बदलने का काम होने के बावजूद ट्रेनों की रफ्तार नहीं बढ़ सकी थी। इस रेलखंड पर एक्सप्रेस, सुपरफास्ट व मेल ट्रेनें औसतन 100 किमी और इंटरसिटी ट्रेनें अधिकतम 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही है। साहिबगंज से किऊल तक 172 किलोमीटर रेलवे पटरी 52 और 60 किलोग्राम भार की बिछाई गई है। मालदा डीआरएम यतेंद्र कुमार के अनुसार मालदा रेल मंडल विद्युतीकृत होने से सभी पैसेंजर ट्रेनें और मालगाड़ियां इलेक्ट्रिक इंजन से चल रही है। ऐसे में इस खंड पर ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने की तैयारी चल रही है। साहिबगंज और किऊल के बीच 20 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन अप-डाउन में होता है। इसमें कई ट्रेनें साप्ताहिक, द्वि-साप्ताहिक और रोजाना शामिल है। ट्रेनों की रफ्तार बढ़ने पर कुछ गाड़ियों के समय में भी आशिक बदलाव किया जा सकता है। भागलपुर से किऊल की 99 किलोमीटर की दूरी तय करने में ढाई से तीन घंटे लग जाते हैं। रेलवे अब स्पीड बढ़ाकर इन ट्रेनों का समय कम करने की तैयारी में है। रेलवे भागलपुर से किऊल तक की दूरी दो से सवा दो घंटे में पूरा करने की सोच रहा है। इससे यात्रियों को सहूलियत होगी।
Edited By Jagran
Total Vaccination:1,00,59,04,580
Active:1,73,786
Death:4,53,708

Sep 27 (13:37) भारतीय रेल: आज से सप्ताह में पांच दिन चलेगी भागलपुर-साहिबगंज पैसेंजर, Timetable जारी (m.jagran.com)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
22312 views

News Entry# 466096  Blog Entry# 5077515   
  Past Edits
Sep 27 2021 (13:37)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584

Sep 27 2021 (13:37)
Station Tag: Sahibganj/SBG added by अमीष कुमार/1702584
भागलपुर और साहिबगंज के बीच कटुआ पैसेंजर का परिचालन आज से पर‍िचालन शुरू हो रहा है। निर्धारित समय सुबह 5:30 बजे भागलपुर स्टेशन से रेल का परिचालन शुरू होगा। 7:30 बजे साहिबगंज पहुंचेगी। सबौर लैलख-ममलखा घोघा एकचारी कहलगांव पीरपैंती मिर्जाचौकी में भी यह गाड़ी रुकेगी।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। सोमवार से भागलपुर और साहिबगंज (05029/05030) के बीच कटुआ पैसेंजर का परिचालन शुरू होगा। सोमवार को यह अपने निर्धारित समय सुबह 5:30 भागलपुर स्टेशन से खुलेगी और सबौर, लैलख-ममलखा, घोघा, एकचारी, कहलगांव, पीरपैंती, मिर्जाचौकी रूकते हुए 7:30 बजे साहिबगंज पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन अपने निर्धारित समय रात 9:17 बजे साहिबगंज स्टेशन से खुलेगी। सप्ताह में पांच दिन चलनेवाली यह ट्रेन भागलपुर से रविवार व बुधवार और साहिबगंज से मंगलवार व
...
more...
शनिवार को नहीं चलेगी। अजीमगंज तक चलने वाली पिछले कई माह से इस ट्रेन का परिचालन बंद था।
साहिबगंज-भागलपुर रेलखंड के यात्रियों की परेशानी को ध्यान में रखकर इस ट्रेन को अजीमगंज के बजाय फिलहाल साहिबगंज और भागलपुर के बीच चलाने का निर्णय लिया गया है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार दरअसल, साहिबगंज और भागलपुर के बीच सुबह में 8:45 बजे डाउन में वद्र्धमान पैसेंजर के पहले कोई ट्रेन नहीं चलने के कारण इस रेलखंड के यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।
Edited By: Dilip Kumar Shukla
Total Vaccination:81,85,13,827
Active:2,99,678
Death:4,47,194
Sep 26 (16:26) साहेबगंज-जमालपुर रेलखंड में यात्री ट्रेन बढ़ाने की मांग (www.livehindustan.com)
0 Followers
38653 views

News Entry# 465988  Blog Entry# 5076882   
  Past Edits
Sep 26 2021 (16:26)
Station Tag: Sahibganj/SBG added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Sep 26 2021 (16:26)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Sep 26 2021 (16:26)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Sep 26 2021 (16:26)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Sep 26 2021 (16:26)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784
शायद आप ऐड ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहे हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए ऐड ब्लॉकर को बंद करके पेज रिफ्रेश करें।
कहलगांव। निज प्रतिनिधि
केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ द्वारा शनिवार को कहलगांव में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में संस्था के अध्यक्ष विष्णु खेतान एवं सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार मिश्रा ने साहिबगंज-जमालपुर रेलखंड में यात्री ट्रेन की कमी के कारण दैनिक यात्रियों को होने वाली समस्या का मामला उठाते हुए कहा कि सड़क की जर्जर स्थिति के कारण रेल यातायात ही आवागमन का एकमात्र साधन बच गया है। इस रूट में ट्रेनों की
...
more...
कमी के कारण यात्री भेड़ बकरी की तरह लदकर यात्रा करने को विवश हैं। यात्रियों से रेलवे द्वारा अधिक किराया भी वसूला जा रहा है। कटुआ पैसेंजर सहित कई लोकल ट्रेन कोविड काल में बंद है।
इस संबंध में मालदा डिवीजन के वरीय अधिकारियों को पत्र लिखकर अविलंव बंद पड़ी ट्रेनों को चालू करने, एक्सप्रेस व मेल ट्रेन में कोविड स्पेशल हटाया जाए एवं बढ़ा हुआ किराया अविलंव वापस लेने की मांग की। रेलमंत्री तथा रेलवे बोर्ड के आला अधिकारियों को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि अगर 30 सितंबर तक पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन यथावत प्रारंभ नहीं हुआ तो चरणबद्ध तरीके से सभी रेलवे स्टेशनों पर धरना का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी रेल प्रबंधन की होगी।
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.

Page#    Showing 1 to 20 of 359 News Items  next>>

Go to Full Mobile site