Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

There is no more pure joy than RailFanning.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Jul 3 23:58:50 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

KPRD/Kalyanpur Road (3 PFs)
كليان پور روڈ     कल्याणपुर रोड

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH-33, Munger-Bhagalpur Rd , Kalyanpur village, Distt.- Munger, Pin - 811211
State: Bihar

Elevation: 41 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

No Recent News for KPRD/Kalyanpur Road
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 14
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 33 News Items  next>>
रेल पुलिया में भरा पानी लोगों ने बनाया अवैध रास्ता कभी भी हो सकता है हादसा आरपीएफ को भनक तक नहीं। किसी भी दिन हो सकती है दुर्घटना रेल पुलिस मामले से बेखबर। लोगों को इससे काफी परेशानी हो सकती है।
संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर)। गंगा का पानी रेलवे पुल-पुलिया के नीचे जमा होने के कारण वाहनों का आवागमन बंद हो गया है। ऐसे में लोग अवैध रूप से रेलवे ट्रैक से वाहनों को पार कर रहे हैं। लोगों की लापरवाही हादसे की वजह बन सकती है। अवैध क्रासिंग के चक्ककर में घटना की संभावना बढ़ गई है। हर दिन दर्जनों की संख्या में लोग रेलवे लाइन से बाइक और दूसरे वाहनों को पार करा रहें है, बावजूद आरपीएफ को इस बात
...
more...
की चिंता नहीं है।
जमालपुर-भागलपुर रेल सेक्शन के ऋषिकुंड से लेकर कल्याणपुर तक लोग ट्रैक क्रास कर रहे हैं। बरियारपुर बस्ती गोरधुवा पुल होकर रतनपुर जाने के लिए लोग बाइक, टाली लेकर रेलवे लाइन के उपर से ऋषिकुंड हाल्ट के समीप पार कर रहे हैं। इसके कारण कभी भी दुर्घटना की संभावना बनी हुई है। बाढ़ के पानी के रेलवे पुल में प्रवेश करने के कारण रास्ता के बंद होने से लोगों को रेलवे लाइन पार कर गांव जाना मजबूरी बन गई है। ऋषिकुंड हॉल्ट पर समपार फाटक नहीं रहने के कारण रतनपुर पंचायत के लोग पुल के नीचे से अन्य दिनों गुजरते थे। लोगों का कहना है कि बाढ़ के कारण गांव जाने के लिए काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ती है जिसके कारण लोग जान जोखिम में डालकर जा रहे हैं।

अवैध रेलवे क्रासिंग पर कब-कब टला हादसा
कल्याणपुर स्टेशन पर भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी के ठहराव की मांग को लेकर आंदोलन तेज हो गया है। गुरुवार को स्थानीय लोगों ने पैसेंजर ट्रेन को रोक कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही उन लोगों ने रेलवे को इसके लिए 15 दिनों का समय दिया है।
संवाद सूत्र बरियारपुर (मुंगेर)। कल्याणपुर स्टेशन पर भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी के ठहराव को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है । जिप उपाध्यक्ष दुर्गेश सिंह के नेतृत्व में कल्याणपुर स्टेशन में प्रदर्शन किया व पैसेंजर ट्रेन को जबरन रोक दिया। प्रदर्शन कर रहे लोग कल्याणपुर स्टेशन पर दानापुर-इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव नहीं होने से होने वाली परेशानियों से काफी आक्रोशित थे। लोगों का कहना था कि वे इसकी मांग काफी समय से कर रहे हैं। 
-प्रदर्शन
...
more...
की सूचना पर दल के साथ पहुंचे आरपीएफ के सहायक कमांडेंट
-15 दिनों में नहीं मिला ठहराव तो तेज होगा आंदोलन, रेल चक्का जाम की धमकी
मांगे पूरी नहीं होने के बाद शुरू होगा धरना-प्रदर्शन
जिप उपाध्यक्ष ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। पूर्व में हम लोगों ने डीआरएम को इस ट्रेन के स्टेशन पर ठहराव के लिए आवेदन दिया था तथा बीच-बीच में टेलीफोन से भी उनसे ठहराव की प्रगति के बारे में पूछताछ की। लेकिन, ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया। 15 दिनों में ठहराव नहीं दिया गया तो स्टेशन पर धरना प्रदर्शन के अलावा रेल चक्का जाम किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने लगभग पांच मिनट तक रेलवे स्टेशन पर जमालपुर पैसेंजर ट्रेन को रोके रखा।
डीआरएम बोले- ग्रामीणों की मांगों पर किया जाएगा विचार
ग्रामीणों ने ट्रेन ठहराव के लिए धरना की जानकारी मिलने पर आरपीएफ के सहायक कमांडेंट एके ङ्क्षसह पुलिस बल के साथ सुबह से कल्याणपुर रेलवे स्टेशन थे। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे लोगों से कहा कि उन लोगों की बात को उन्होंने डीआरएम तक पहुंचा दी है ।डीआरएम ने कहा है कि ग्रामीणों का एक या दो सदस्य प्रतिनिधिमंडल आकर उन्हें आवेदन दें । उनके आवेदन पर विचार कर ठहराव के लिए रेलवे के वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपने आंदोलन को समाप्त कर दिया। प्रदर्शन में मुखिया सुनील सोलंकी सहित विभिन्न गांवों के लोग शामिल थे।
 
Total Vaccination:47,85,44,114
Active:4,11,134
Death:4,26,278
Aug 04 2021 (16:33) Indian Railway : तूल पकड़ रहा कल्याणपुर स्टेशन पर भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी का ठहराव, अब आंदोलन की तैयारी (m.jagran.com)
Temporary Stops
ER/Eastern
0 Followers
12050 views

News Entry# 461071  Blog Entry# 5032947   
  Past Edits
Aug 04 2021 (16:33)
Station Tag: Kalyanpur Road/KPRD added by अमीष कुमार/1702584

Aug 04 2021 (16:33)
Train Tag: Bhagalpur - Danapur InterCity Special/03401 added by अमीष कुमार/1702584
कल्याणपुर रेवले स्टेशन पर इंटरसिटी के ठहराव की मांग तूल पकडऩे लगा है। आसपास के गांवों के लोगों ने बैठक कर आंदोलन करने का निर्णय लिया है। लोगों ने बताया कि भागलपुर दानापुर इंटरसिटी के ठहराव होने से लोगों को काफी सुविधा होती थी।
संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर)। भागलपुर-जमालपुर रेल सेक्शन के बीच स्थित कल्याणपुर स्टेशन पर भागलपुर दानापुर इंटरसिटी के ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने आंदोलन का निर्णय लिया। बुधवार को करहरिया पश्चिमी पंचायत के मुखिया सुनील सोलंकी के नेतृत्व में कल्याणपुर रेलवे स्टेशन पास ग्रामीणों ने बैठक की। शामिल लोगों ने आंदोलन के पूर्व विभिन्न गांव में लोगों के साथ बैठक कर इस मांग के पूर्ति के लिए व्यापक आंदोलन चलाने पर विचार विमर्श करने का निर्णय लिया गया। ग्रामीणों
...
more...
ने कहा कि कल्याणपुर रेलवे स्टेशन खडिय़ा से लेकर महदेवा तक के लगभग एक दर्जन गांव के लिए काफी उपयोगी स्टेशन है ।पूर्व में भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव होने से यहां के लोगों को राजधानी पटना जाने में किसी प्रकार की समस्या नहीं होती थी । सुबह में लोग इंटरसिटी ट्रेन से पटना चले जाते थे तथा दिनभर पटना में काम कर रात में वापस लौट आते थे। लेकिन, रेलवे की मनमानी के कारण इस ट्रेन का ठहराव बिना किसी उचित कारण के हटा दिया गया है।
प्वाइंटर्स
-01 वर्ष से लगभग नहीं है ट्रेन का ठहराव
-01 दर्जन गांव से लोग पहुंचते हैं स्टेशन
-15 किमी दूर जाने में हो रही परेशानी
कई गांव की बड़ी आबादी को हो रही परेशानी
स्टेशन से हर दिन सौ से डेढ़ सौ यात्री पटना तथा विभिन्न बड़े स्टेशनों पर पहुंचने के लिए इंटरसिटी से सफर करते थे। अभी लोगों को काफी परेशानी होती है। रात में बरियारपुर में उतरने पर लगभग 15 किलोमीटर दूरी खडिय़ा जाने में लोगों को पसीने उतर जाते हैं। पैदल ही लोगों को रात में जाना पड़ता है। ग्रामीणों की समस्याओं के निदान के लिए हमलोगों ने रेलवे के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया है। इसके तहत कई दिनों तक गांव में आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने का काम किया जाए जिससे रेलवे को बाध्य होकर इस ट्रेन का ठहराव इस स्टेशन पर देना पड़े। बैठक में कौशल किशोर ङ्क्षसह ,दिलीप मंडल बुधन ङ्क्षसह, विमल मंडल, सरवन यादव ,शंकर मंडल, जूलो मंडल, अनुज ङ्क्षसह सहित दर्जनों ग्रामीण थे।  
Total Vaccination:47,85,44,114
Active:4,05,016
Death:4,25,195
Jun 30 2021 (16:51) Indian Railways : मालदा रेल मंडल के छोटे स्टेशनों के बहुरेंगे दिन, लाइटिंग व अन्य सुविधाएं मिलेंगी, मुंगेर के इन स्टेशनों का चयन (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
ER/Eastern
0 Followers
33757 views

News Entry# 457783  Blog Entry# 5000336   
  Past Edits
Jun 30 2021 (16:51)
Station Tag: Ratanpur/RPUR added by अमीष कुमार/1702584

Jun 30 2021 (16:51)
Station Tag: Kalyanpur Road/KPRD added by अमीष कुमार/1702584

Jun 30 2021 (16:51)
Station Tag: Ratanpur/RPUR added by अमीष कुमार/1702584

Jun 30 2021 (16:51)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by अमीष कुमार/1702584
मालदा रेल मंडल के छोटे स्‍टेशनोंं के दिन जल्‍द बदलने वाले हैं। इन स्‍टेशनों पर लाइटिंग फुट ओवर ब्रिज आदि का बनाए जाएंगे। साथ ही अन्‍य सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जाएगी। मुंगेर के आसपास के छह स्‍टेशनों का चयन किया गया है।
 जागरण संवाददाता, मुंगेर। मालदा रेल मंडल के छोटे स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी। रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए कुछ स्टेशनों का चयन भी किया गया है। इन स्टेशनों पर लाइङ्क्षटग, यात्री बेंच, आरओ पेयजल की सुविधाएं बढ़ेंगी। दरअसल, ÓÓए वन और ए ग्रेड के स्टेशनों को माडर्न स्टेशन का स्वरूप दिया जा रहा है। छोटे स्टेशनों का लुक बदलने पर रेलवे का विशेष फोकस है। इसके तहत मालदा मंडल के
...
more...
कल्याणपुर, धरहरा, बरियारपुर और रतनपुर स्टेशनों को डेवलप किया जाएगा। सुविधा बढऩे से यात्रियों को राहत मिलेगी। वर्तमान में इन छोटे स्टेशनों के प्लेटफॉर्म की हालत ठीक नहीं है। इससे यात्रियों को परेशानी होती है। मालदा रेल मंडल के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने कहा कि यात्री सुविधाओं पर मंडल मुख्यालय का विशेष फोकस है। मंडल के कई बड़े स्टेशनों पर लिफ्ट की सुविधा भी बहाल की गई है। अब छोटे स्टेशनों पर भी यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की जाएगी।
प्लेटफार्म पर होगी एलइडी वेपर लाइट
छोटे स्टेशनों के प्लेटफॉर्म पर बेहतर लाइङ्क्षटग की व्यवस्था होगी। इसके लिए स्टेशनों पर एलइडी वेपर लाइट लगाने की योजना है। इससे न सिर्फ रेलवे को बिजली की बचत होगी, बल्कि प्लेटफॉर्म पर बेहतर रोशनी भी मिलेगी। अभी छोटे स्टेशनों पर लाइङ्क्षटग की व्यवस्था बढिय़ा नहीं है। कई स्टेशनों के प्लेटफार्म पर पूरी तरह से लाइट ही नहीं है।
स्टेशनों पर रहेगी 24 घंटे बिजली
भागलपुर से किऊल के बीच विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है। इस कारण स्टेशनों पर रोशनी की व्यवस्था और बेहतर होगी। रेल विद्युतीकरण तार से प्लेटफार्म पर लगे लाइटों को जोडऩे की योजना है। इससे स्टेशनों पर 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी।
 
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Total Vaccination:33,28,54,527
Active:5,52,717
Death:3,97,637
Indian Railways News बरियारपुर कल्‍याणपुर के बीच पटरी को दुरुसत कर लिया गया है। इस रुट पर अब परिचालन सामान्‍य हो गया है। शनिवार की सुबह डीआरएम स्‍पेशल के गुजरने के बाद पटरी पर परिचालन सामान्‍य करने के लिए ओके रिपोर्ट भेजी गई।


जागरण संवाददाता, भागलपुर। Indian Railways News : बरियारपुर और कल्याणपुर रोड स्टेशन के बीच डाउन ट्रैक दुरुस्त कर लिया गया है।
...
more...
अब किउल भागलपुर के बीच दोनों ट्रैक पर गाड़ियां चल रहीं हैं। सुबह चार बजे के आसपास ट्रेनों का परिचालन डाउन लाइन से शुरू हो गया। क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने के बाद लाइट इंजन सबसे पहले गुजरी। इसके बाद डीआरएम स्पेशल ट्रेन उसी ट्रैक से गुजरी।

ओके रिपोर्ट देने के बाद ट्रेन परिचालन पूरी तरह
सामान्य हो गया

हालांकि, अभी कुछ दूरी तक उस रेलवे ट्रैक पर 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ही ट्रेनें चलेंगी। सुबह से क्यूल से भागलपुर आने वाली ट्रेन है बरियारपुर से ऑफलाइन सेना गुजर कर डाउन लाइन से गई ट्रेन परिचालन सामान्य होने के बाद यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी परिचालन शुरू होने के बाद ही मंडल मुख्यालय रवाना हुए। गुरुवार की शाम से शनिवार की सुबह तक रेलवे की पूरी टीम पटरी को दुरुस्त करने में जुटी रही। डीआरएम ने कहा कि बारिश की वजह से विलंब हुआ। अब रेलवे ट्रैक परिचालन के लिए पूरी तरह फीट है। ट्रैफिक इंस्पेक्टर पीके राजहंस, साहिबगंज सेक्शन के ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीबी तिवारी और पीडब्ल्यूआई की पूरी टीम मुस्तैद रही।

बांका-साहिबगंज-जमालपुर रेल सेक्शन पर विशेष निगरानी

बारिश और संभावित बाढ़ को देखते हुए रेलवे पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। पटरियों पर पानी आ जाने और कई स्थानों पर पुलों पर बाढ़ के पानी के भारी दबाव के कारण रेल परिचालन बाधित हो जाता है। इसके मद्देनजर मानसून के दौरान होने वाली परेशानियों से निपटने के लिए मालदा रेल मंडल ने एहतियाती कदम उठाया है। मानसून को लेकर अलर्ट मोड पर रहेगा। भागलपुर-जमालपुर रेल सेक्शन पर खड़िया पिपिरा से लेकर बरियारपुर, साहिबगंज रेल सेक्शन पर लैलख से लेकर कहलगांव, भागलपुर-बांका रेल सेक्शन पर 24 घंटे अलग-अलग शिफ्ट में विशेष पेट्रोलिंग करने का निर्देश दिया गया है। डीआरएम ने गैंगमैन और ट्रैक मैन सहित पूरी टीम को पूरी तरह चौकस रहने को कहा है। साथ ही कहीं पर गड़बड़ी मिले तो इसकी सूचना तुरंत संबंधित स्टेशन को देने की बात कही है।
Page#    Showing 1 to 20 of 33 News Items  next>>

Go to Full Mobile site