Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

चलती है (ग्वालियर-भोपाल वाया गुना बीना ICE) उड़ती है धूल जलते है दुश्मन खिलते है फूल - Adi Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Apr 16 17:30:48 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

PRYJ/Prayagraj Junction (Allahabad) (10 PFs)
پریاگراج جنکشن     प्रयागराज जंक्शन

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
3A, Main Station Building and Booking Office, Leader Road/Civil Lines, Prayagraj - 211003
State: Uttar Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 10
Number of Halting Trains: 247
Number of Originating Trains: 13
Number of Terminating Trains: 13
Rating: 5.0/5 (75 votes)
cleanliness - excellent (10)
porters/escalators - excellent (9)
food - excellent (9)
transportation - excellent (10)
lodging - excellent (9)
railfanning - excellent (9)
sightseeing - excellent (10)
safety - excellent (9)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 708 News Items  next>>
कोरोना से लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। सरकार पाबंदियां भी बढ़ा रही है। ऐसे में लोगों के लौटने का सिलसिला भी तेज हो रहा है। महाराष्ट्र की ओर से गाड़ियां फुल होकर आ रही हैं। लेकिन यात्री कोविड टेस्ट कराने से बच रहे हैं। यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।
जागरण संवाददाता, प्रयागराज : कोरोना से लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। सरकार पाबंदियां भी बढ़ा रही है। ऐसे में लोगों के लौटने का सिलसिला भी तेज हो रहा है। महाराष्ट्र की ओर से गाड़ियां फुल होकर आ रही हैं। लेकिन, यात्री कोविड टेस्ट कराने से बच रहे हैं। यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।
...
more...
दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने पाबंदियां बढ़ाई है। लोगों को डर है कि पिछली बार की तरह लॉकडाउन न लग जाए। ट्रेनों में दबाव बढ़ने पर रेलवे ने कई स्पेशल गाड़ियां भी चलाई हैं। ताकि कोविड नियमों का पालन किया जा सके। 01071 एलटीटी-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस बुधवार शाम करीब 04:25 बजे प्रयागराज जंक्शन पहुंची। पुल नंबर दो पर दो सदस्यीय जांच टीम और आरपीएफ समेत रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मुस्तैद थे। फिर भी जांच कराने से यात्री बच रहे थे। आरपीएफ ने जांच के लिए यात्रियों को कतार में खड़ा कराया। लेकिन, मौका मिलते ही लोग निकलने की कोशिश कर रहे थे। जांच टीम के सदस्य ने बताया कि कामायनी एक्सप्रेस के करीब 100 यात्रियों का टेस्ट किया जा सका। करीब 90 फीसद यात्री बगैर जांच कराए चले गए। इसके अलावा 05017 एलटीटी-गोरखपुर काशी एक्सप्रेस, 01055 एलटीटी-गोरखपुर गोदान और 01061 एलटीटी-जयनगर पवन एक्सप्रेस भी फुल होकर प्रयागराज जंक्शन पहुंची।
पुल के नीचे निकलने की कोशिश
जांच कराने से बचने के लिए लोग बाउंड्रीवाल और पुल के नीचे से सामान के साथ निकलने का प्रयास किया। इनमें कई यात्री निकलने में सफल भी रहे। हालांकि बाद आरपीएफ के जवानों की नजर पड़ी तो उन्होंने रोका और सभी को पुल से निकलने को कहा। ऑटो-टैक्सी वाले कर रहे मनमानी
सवारी बैठाने के लिए ऑटो व टैक्सी चालक मनमानी कर रहे हैं। क्षमता से अधिक यात्री बैठाया जा रहा है। इससे कोविड प्रोटोकाल तो दूर फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है।
जांच कराने से बचने के लिए लोग बाउंड्रीवाल और पुल के नीचे से सामान के साथ निकलने का प्रयास किया। इनमें कई यात्री निकलने में सफल भी रहे। हालांकि बाद आरपीएफ के जवानों की नजर पड़ी तो उन्होंने रोका और सभी को पुल से निकलने को कहा।
प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना से लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। सरकार पाबंदियां भी बढ़ा रही है। ऐसे में लोगों के लौटने का सिलसिला भी तेज हो रहा है। महाराष्ट्र की ओर से गाडिय़ां फुल होकर आ रही हैं। लेकिन, यात्री कोविड टेस्ट कराने से बच रहे हैं। यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।
लाकडाउन
...
more...
के डर से बड़ी संख्‍या में लौट रहे प्रवासी
दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना की चेन तोडऩे के लिए राज्य सरकार ने पाबंदियां बढ़ाई है। लोगों को डर है कि पिछली बार की तरह लॉकडाउन न लग जाए। ट्रेनों में दबाव बढऩे पर रेलवे ने कई स्पेशल गाडिय़ां भी चलाई हैं। ताकि कोविड नियमों का पालन किया जा सके। 01071 एलटीटी-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस बुधवार शाम करीब 04:25 बजे प्रयागराज जंक्शन पहुंची। पुल नंबर दो पर दो सदस्यीय जांच टीम और आरपीएफ समेत रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मुस्तैद थे। फिर भी जांच कराने से यात्री बच रहे थे। आरपीएफ ने जांच के लिए यात्रियों को कतार में खड़ा कराया। लेकिन, मौका मिलते ही लोग निकलने की कोशिश कर रहे थे। जांच टीम के सदस्य ने बताया कि कामायनी एक्सप्रेस के करीब 100 यात्रियों का टेस्ट किया जा सका। करीब 90 फीसद यात्री बगैर जांच कराए चले गए। इसके अलावा 05017 एलटीटी-गोरखपुर काशी एक्सप्रेस, 01055 एलटीटी-गोरखपुर गोदान और 01061 एलटीटी-जयनगर पवन एक्सप्रेस भी फुल होकर प्रयागराज जंक्शन पहुंची। 
पुल के नीचे से निकलने की कोशिश
जांच कराने से बचने के लिए लोग बाउंड्रीवाल और पुल के नीचे से सामान के साथ निकलने का प्रयास किया। इनमें कई यात्री निकलने में सफल भी रहे। हालांकि बाद आरपीएफ के जवानों की नजर पड़ी तो उन्होंने रोका और सभी को पुल से निकलने को कहा।
ऑटो-टैक्सी वाले कर रहे मनमानी
सवारी बैठाने के लिए ऑटो व टैक्सी चालक मनमानी कर रहे हैं। क्षमता से अधिक यात्री बैठाया जा रहा है। इससे कोविड प्रोटोकाल तो दूर फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है।
Today (04:24) यात्रियों के जाने के बाद जंक्शन पर कोरोना जांच करने पहुंची टीम (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
4649 views

News Entry# 448739  Blog Entry# 4940400   
  Past Edits
Apr 16 2021 (04:25)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
प्रयागराज। कार्यालय संवाददाताप्रयागराज जंक्शन पर लगातार बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच में ढिलाई स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित टीम की ओर से की रही है। मंगलवार को दोपहर की पाली में टीम ही नहीं पंहुची और बुधवार को कमायनी एक्सप्रेस से यात्रियों के बाहर निकल जाने के बाद टीम पंहुची। इस दौरान आनन-फानन में पहुंची टीम कमायनी एक्स्रप्रेस से आए सिर्फ 50 यात्रियों का ही टेस्ट कर सकी। जंक्शन पर लगातार जांच का ग्राफ कम हो रहा है बुधवार को सिर्फ 270 यात्रियों की जांच की गई। जबकि दो दिन पूर्व तक ये आंकड़ा 400 के पार था। यात्रियों की जांच कम संख्या में होना स्वास्थय विभाग की जांच टीम की उदासीनता को साफ तौर पर दर्शा रहा है। बुधवार को सिर्फ 270 जांच में जंक्शन पर छह संक्रमित मिले हैं। एक तरफ जंक्शन पर जांच करने वाली चार टीमें जांच के प्रति उदासीनता दिखा रही हैं, वहीं छिवकी स्टेशन...
more...
पर सिर्फ दो जांच टीमें जंक्शन से ज्यादा यात्रियों की जांच कर रही हैं। छिवकी स्टेशन पर बुधवार को 379 यात्रियों की जांच की गई। जिसमें एक संक्रमित मिला। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर 200 विमान यात्रियों की जांच हुई जिसमें एक यात्री कोविड पॉजिटिव मिला।बैट्री रिक्शा पर भर कर जा रहे यात्रीमुम्बई से वापस आए यात्री अपने-अपने घरों तक जाने के लिए ज्यादा तर बैट्री रिक्शा का प्रयोग कर रहे हैं। बुधवार को भी ये यात्री बैट्री रिक्शा से ही लौटे। सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि बैट्री रिक्शा, ऑटो में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने जैसे नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। एक दूसरे चिपक लोग ऑटो और रिक्शा में बैठ रहे हैं। जिससे निरंतर कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।
Yesterday (12:37) Coronavirus: महाराष्‍ट्र से फुल होकर आ रहीं ट्रेनें, लापरवाही न करें वरना पड़ सकती है भारी (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
9154 views

News Entry# 448715  Blog Entry# 4939766   
  Past Edits
Apr 15 2021 (12:37)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
Coronavirus महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप बढऩे से हालात बिगड़ रहे हैं। लोग पिछली बार लगाए गए लॉकडाउन के दौरान हुई परेशानी को याद कर अपने घर की ओर लौट रहे हैं। गुरुवार को भी महाराष्ट्र की ओर से आने वाली ट्रेनें फुल होकर आईं।
प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। महानगरों से प्रवासियों के लौटने का क्रम भी जारी है। महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में लोग लौट रहे हैं। हालांकि वहां कोरोना जांच के खास इंतजाम नहीं हैं। बताते हैं कि यात्री ने मास्क लगाया है तो बिना जांच के ही जाने दिया जा रहा है। महानगरों से लौटने वालों में संक्रमित लोग भी बेरोकटोक यात्रा कर अपने घर जा रहे हैं। ऐसे में वे कई
...
more...
लोग को संक्रमित कर सकते हैं। लापरवाही का आलम यह है कि जांच टीम महज खानापूर्ति कर रही है।
पिछली बार लॉकडाउन में झेली थी लोगों ने परेशानी  
महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप बढऩे से हालात बिगड़ रहे हैं। लोग पिछली बार लगाए गए लॉकडाउन के दौरान हुई परेशानी को याद कर अपने घर की ओर लौट रहे हैं। गुरुवार को भी महाराष्ट्र की ओर से आने वाली ट्रेनें फुल होकर आईं। बहराइच के नदीम बताते हैं कि निजी कंपनी में काम करता हूं। मुंबई में हालात बिगड़ रहे हैं। साथ ही पाबंदियां भी बढ़ाई जा रही हैं। इसलिए घर लौट आया हूं। भदोही के रामसुमेर ने बताया कि मुंबई मेंं पानी का प्लांट लगाया है। कामकाज बंद होने से व्यापार लगड़खड़ा गया। हालांकि नुकसान तो हुआ ही, लेकिन घर लौटना ही मुनासिब समझा।
हालात सामान्‍य होने पर ही लौटेंगे लोग
सुल्तानपुर के रमेश यादव का कहना है कि व्यापार ठप हो गया है। कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। घर जा रहा हूूं। हालात सामान्य होने के बाद वापस लौटने का सोचूंगा। हंडिया के अमित पाल ने बताया कि गाड़ी में दो गज की दूरी तो दूर लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं। यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।
Apr 14 (17:46) Indian Railway: यात्री ध्‍यान दें, कोरोना संक्रमण बढ़ने पर महाराष्ट्र से पूर्वांचल को चलाई जा रहीं कई स्पेशल ट्रेनें (m.jagran.com)
New/Special Trains
NCR/North Central
0 Followers
8283 views

News Entry# 448635  Blog Entry# 4939132   
  Past Edits
Apr 14 2021 (17:46)
Station Tag: SubedarGanj/SFG added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (17:46)
Station Tag: Bandra Terminus/BDTS added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (17:46)
Station Tag: Pune Junction/PUNE added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (17:46)
Station Tag: Faizabad Junction/FD added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (17:46)
Station Tag: Lokmanya Tilak Terminus/LTT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (17:46)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (17:46)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
Trains:  Gorakhpur - Mumbai CSMT SF Special Fare Special/01094   Mumbai LTT - Gorakhpur Special Fare Special (via Mau)/01053   Gorakhpur - Mumbai LTT Special Fare Special (via Mau)/01054   Darbhanga - Mumbai LTT SF Special Fare Special/01098   Mumbai LTT - Darbhanga Special Fare SF Special/01097   Danapur - Mumbai CSMT Special Fare Special/01092   Mumbai LTT - Manduadih Special Fare Special/01109   Mumbai CSMT - Gorakhpur Summer Special/01129   Gorakhpur - Mumbai CSMT Summer Special/01130   Mumbai CSMT - Danapur Special Fare SF Special/01091   Pune - Danapur SF Special Fare Special/01401   Danapur - Pune Special Fare Special/01402   Mumbai LTT - Prayagraj AC Duronto COVID - 19 Special/02293   Prayagraj - Mumbai LTT AC Duronto COVID - 19 Special/02294   Saket SF Special/01067   Saket SF Special/01068   Mumbai CSMT - Gorakhpur Special Fare Special/01093   Mumbai CSMT - Guwahati Special Fare Special/01121   Manduadih - Mumbai LTT Special Fare Special/01110   Guwahati - Mumbai CSMT Special Fare Special/01122   Bandra Terminus - SubedarGanj Special/09095   SubedarGanj - Bandra Terminus Special/09096  
Indian Railways कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद महाराष्‍ट्र से पूर्वांचल जिलों के लिए स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल 15 व 22 अप्रैल को एलटीटी से प्रयागराज 16 अप्रैल से प्रयागराज से एलटीटी 17 अप्रैल से एलटीटी-फैजाबाद स्पेशल 14 अप्रैल से फैजाबाद-एलटीटी स्पेशल 15 अप्रैल से चलेगी।
प्रयागराज, जेएनएन। महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। कामकाज बंद होने से प्रवासी कामगार लौटने लगे हैं। इससे नियमित ट्रेनों में दबाव बढ़ा है। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और कोविड नियमों का पालन कराने के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज टॢमनल, पुणे, लोकमान्य तिलक टॢमनल व बांद्रा से पूर्वांचल के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं ताकि लोग अपने घर लौट
...
more...
सकें।
ट्रेनों के संचालन और समय पर डालें एक नजर 01091 सीएसएमटी-पटना स्पेशल 15, 19, 22, 26 व 29 अप्रैल को चलाई जाएगी। इसके अलावा 01092 पटना-सीएसएमटी स्पेशल 16, 20, 23, 27 व 30 अप्रैल को, 01401 पुणे-दानापुर स्पेशल 16, 18, 23, 25 व 30 अप्रैल को, 01402 दानापुर-पुणे स्पेशल 18, 20, 25, 27 अप्रैल व दो मई को, 01097 एलटीटी-दरभंगा स्पेशल 19 व 26 अप्रैल को, 01098 दरभंगा-एलटीटी स्पेशल 20 व 27 अप्रैल को, 01129 सीएसएमटी-गोरखपुर स्पेशल 20 व 27 अप्रैल को, 01130 गोरखपुर-सीएसएमटी स्पेशल 22 व 29 अप्रैल को चलाई जाएगी।
बांद्रा- सुबेदारगंज स्पेशल 19 व 26 अप्रैल को चलेगी
01093 एलटीटी-गोरखपुर स्पेशल 21, 22, 23, 24, 25, 26, 28, 29 व 30 अप्रैल को, 01094 गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल 23, 24, 25, 26 व 27 अप्रैल को, 09095 बांद्रा- सुबेदारगंज स्पेशल 19 व 26 अप्रैल को, 09096 सुबेदारगंज-बांद्रा स्पेशल 14, 21 व 28 अप्रैल को, 01109 एलटीटी-मंडुवाडीह स्पेशल 17 अप्रैल को, 01110 मंडुवाडीह-एलटीटी स्पेशल 18 अप्रैल को चलाई जाएगी। इसी प्रकार 01121 सीएसएमटी-गुवाहाटी स्पेशल 18 अप्रैल को, 01122 गुवाहाटी-सीएसएमटी स्पेशल 21 अप्रैल को, 01053 एलटीटी-गोरखपुर स्पेशल 24 अप्रैल को चलेगी।
एलटीटी से प्रयागराज 16 अप्रैल से संचाललित होगी
इसी क्रम में 01054 गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल 15 व 22 अप्रैल को, 02293 एलटीटी से प्रयागराज 16 अप्रैल से, 02294 प्रयागराज से एलटीटी 17 अप्रैल से, 01067 एलटीटी-फैजाबाद स्पेशल 14 अप्रैल से, 01068 फैजाबाद-एलटीटी स्पेशल 15 अप्रैल से चलेगी।
Page#    Showing 1 to 20 of 708 News Items  next>>

Go to Full Mobile site