Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Gatimaan Express: Raftaar meri Pehchaan - Sajid Akhtar

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Jan 22 21:31:32 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Small Station Board;
Entry# 4008961-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board; FOB/Stairs;
Entry# 4792074-0


PPT/Pirpainti (2 PFs)
پيرپینتی     पीरपैंती

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH 80, Shermari Bazaar, Distt.- Bhagalpur, Pin - 813209
State: Bihar


Zone: ER/Eastern   Division: Malda Town

No Recent News for PPT/Pirpainti
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 32
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 5.0/5 (8 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - excellent (1)
food - excellent (1)
transportation - excellent (1)
lodging - excellent (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - excellent (1)
safety - excellent (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 73 News Items  next>>
IRCTC News, Indian Railways News, देवघर : महागामा के पास 30 किलोमीटर तक कोल ब्लॉक मिलने की वजह से अटकी पड़ी गोड्डा-पीरपैंती नयी रेल लाइन परियोजना का रास्ता अब साफ हो गया है. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के आग्रह पर कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी देते हुए पत्र भेजकर बताया है कि गोड्डा-पीरपैंती रेल परियोजना चिह्नित हो चुका है. यह प्रोजेक्ट बरकरार है. रेलवे भी इस प्रोजेक्ट में निवेश कर रहा है.

वर्ष 2019 में 60 किलोमीटर लंबी गोड्डा-पीरपैंती रेल लाइन का टेंडर महागामा के पास
...
more...
कोयला मिलने की वजह से रद्द हो गया था. राज्य सरकार ने फंडिंग में असमर्थता जता दी थी. इसके बाद गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे रेल मंत्री पीयूष गोयल व कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी से मिलकर हर हाल गोड्डा-पीरपैंती रेल लाइन प्रोजेक्ट को पूरा करने का आग्रह किया. वर्ष 2020 में सांसद डॉ दुबे के कोल इंडिया, रेल मंत्रालय व एनटीपीसी के अधिकारियों के साथ दिल्ली में कई बैठकें हुईं.



इस बैठक में किसी भी कीमत पर यह प्रोजेक्ट चालू करने कर प्रस्ताव सांसद ने दिया था. अंत में कोल मंत्रालय ने गोड्डा-पीरपैंती रेल लाइन का एक एलाइमेंट रेलवे के साथ मिलकर फिक्स कर दिया. सांसद ने कोयला मंत्री से इस प्रोजेक्ट में फंडिंग करने का प्रस्ताव दिया, जिससे कोल इंडिया को फायदा होगा. कुल मिलाकर बंद हो चुकी गोड्डा-पीरपैंती रेल लाइन का काम अब चालू होगा. अब राज्य सरकार, केंद्र सरकार व कोयला मंत्रालय के सहयोग से यह रेल लाइन बनेगा. इस क्रम में राज्य सरकार ने भी बैठक कर एक एलाइमेंट बनाने के लिए एक कमेटी बनायी. इस कमेटी की रिपोर्ट भी आने वाली है.


जसीडीह-पीरपैंती रेल लाइन के इस प्रोजेक्ट में पौड़ेयाहाट से गोड्डा तक 30 किलोमीटर रेल लाइन का काम पूरा हो चुका है. अगले माह फरवरी तक गोड्डा रेल पहुंच जायेगी. रेलवे इस दिशा में तेजी से कम कर रहा है. शेष 37 किलोमीटर मोहनपुर-हंसडीहा रेल लाइन का काम तेजी से चल रहा है, जिसे मार्च 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है.
Jan 11 (13:40) भागलपुर जिले के इन 11 रेलवे स्टेशनों पर लगेंगी एटीएम, जानिए... (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
0 Followers
18004 views

News Entry# 432872  Blog Entry# 4841023   
  Past Edits
Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Kajra/KJH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Abhaipur/AHA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Kahalgaon/CLG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Ghogha/GGA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Shivanarayanpur/SVRP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Pirpainti/PPT added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Mirza Cheuki/MZC added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 11 2021 (13:40)
Station Tag: Sahibganj/SBG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
मालदा रेल मंडल की ओर से निकली गई निविदा एक फरवरी को खुलेगा टेंडर। ट्रेन से सफर के दौरान कैश लेकर चलने की नहीं पड़ेगी जरूरत। इसके लिए साहिबगंज से लेकर कजरा स्टेशन तक 11 स्टेशनों को चयन किया गया है। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। ट्रेन से सफर के दौरान कैश लेकर चलने की जरूरत नहीं है। सुरक्षित यात्रा और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए मालदा रेल मंडल अब छोटे स्टेशनों पर भी एटीएम लगाएगी। इसके लिए साहिबगंज से लेकर कजरा स्टेशन तक 11 स्टेशनों को चयन किया गया है। रेल मंडल की ओर से इसकी निविदा निकाल दी गई है। 29 जनवरी निविदा डालने की अंतिम तिथि है। एक फरवरी को टेंडर खुलेगा। स्टेशनों पर लगने
...
more...
वाली एटीएम के लिए रेलवे ने बैंक के साथ सारी प्रकिया पूरी कर ली है।  दरअसल, अब तक एटीएम की सुविधा ए ग्रेड श्रेणी, ए श्रेणी जैसे स्टेशनों पर होती थी। लेकिन, रेलवे की ओर से अब स्टेशनों पर भी यह सुविधा बहाल करने की कवायद की गई है। भागलपुर जंक्शन ए ग्रेड श्रेणी में है। इस वजह से भागलपुर जंक्शन पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम सेवा पहले से ही यात्रियों को मिल रही है। यात्रियों की माने तो भारतीय रेलवे की जनसराकेार जुड़ी यह एक अच्‍छी पहल है। अब करीब करीब सभी स्‍टेशनों  पर एटीएम की सुविधा उपलब्‍ध करा दिए जाने के बाद यात्रियों को अब अत्‍यावश्‍यक कार्य के लिए मोटी रकम लेकर सफर नहीं करना पड़ेगा।   
इन स्टेशनों चयन
मालदा रेल मंडल प्रशासन ने याात्रियों की सुविधा के लिए  साहिबगंज, मिर्जाचौकी, पीरपैंती, शिवनारायणपुर, घोघा, कहलगांव, सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, अभयपुर और कजरा स्टेशनों पर नई एटीएम मशीन लगाने का फैसला लिया है। इन स्‍टेशनों पर एटीएम की सुविधा यात्रियों को मिल जाने से उन्‍हें सुरक्षित यात्रा करने में कोई जोखिम नहीं उठानी पड़ेगी। जहां उन्‍हें पैसे की जरूरत होगी वे यात्री अपनी सुविधा अनुसार उक्‍त स्‍टेशनों पर एटीएम के माध्‍यम से जरूरत की राशि निकाल पाएंगे। रेलवे यात्री संघ ने मालदा रेल प्रशासन की जम कर तारीफ की कहा जो प्रशासन यात्रियों की परेशानी को चिन्हित कर उसका समाधन कर रही है यह उनके कुशल कार्य संस्‍कृति का परिचायक है।

Dec 23 2020 (07:55) रेलवे स्टेशन का मुख्य प्रवेश द्वार बदहाली का शिकार (www.bhaskar.com)
Other News
WCR/West Central
0 Followers
3270 views

News Entry# 429606  Blog Entry# 4820696   
  Past Edits
Dec 23 2020 (07:56)
Station Tag: Pirpainti/PPT removed by ANIKET/1490219

Dec 23 2020 (07:55)
Station Tag: Pipariya/PPI added by ANIKET/1490219

Dec 23 2020 (07:55)
Station Tag: Pirpainti/PPT added by ANIKET/1490219
Stations:  Pipariya/PPI  
रेलवे स्टेशन के इतवारा बाजार साइड के मुख्य प्रवेश द्वार की सही ढंग से देखभाल ना होने के कारण वह बदहाली का शिकार हो गया है। स्टेशन के इसी प्रवेश द्वार से लाेग आवागमन करते हैं, लेकिन ध्यान नहीं दिए जाने के कारण दीवार पर लगे टाइल्स के काले पत्थर गिर चुके हैं और घास भी सूख गई है।
रेलवे स्टेशन में इतवारा बाजार की साइड से प्रवेश करने पर बाएं हाथ की तरफ मेन गेट के नीचे बनी दीवार पर काले पत्थर लगवा कर सुनहरे अक्षरों से पिपरिया लिखवाया गया था। वर्तमान में काले पत्थर के काफी हिस्से नीचे गिर चुके हैं और पिपरिया अब पूरा नजर नहीं आता है।
इसी
...
more...
के साथ स्टेशन परिसर में स्टील की जाली लगाकर सजावटी हरी घास लगाई गई थी। वह घास पूरी तरह से सूख चुकी है और लोग उसका इस्तेमाल कचरेदान के रूप में करने लगे हैं। स्टेशन क्षेत्र में सफाई भी नियमित रूप से नहीं हो पा रही है।
पिपरिया का रेलवे स्टेशन हिल स्टेशन पचमढ़ी का रेलवे स्टेशन होने के कारण मप्र का महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन हैं। इसे मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित किया गया है। वर्ष 2019 के शुरुआती माह में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी के आगमन पर आनन-फानन में यहां काफी काम कराया गया था। समय कम और काम अधिक होने के कारण गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया जिसके नतीजे जल्दी ही सामने आ गए।
स्टेशन परिसर का आवश्यक मेंटेनेंस कराया जाएगा
रेलवे स्टेशन प्रबंधक एसपी सिंह ने बताया स्टेशन परिसर में लगाई गई सजावटी घास में दीमक लग जाने से वह खराब होना शुरू हो गई थी। दीमक को नष्ट करने के लिए उसमें दीमकरोधी दवा डाली गई जिसका असर घास पर भी पड़ा और वह घास सूख गई है।
वहां दूसरी घास लगाई जाएगी। मुख्य गेट पर लगे काले पत्थर गिर जाने के बारे में निर्माण शाखा को बोला गया है। जल्दी ही उन पत्थरों को लगवा दिया जाएगा। स्टेशन मैनेजर ने कहा परिसर में सफाई के लिए स्टाफ तैनात रहता है। इसके बाद भी अगर सफाई ना होने जैसी कोई शिकायत है तो संबंधित संस्था को बोला जाएगा कि स्टेशन परिसर में गंदगी ना रहे।
Indian Railways कोरोना काल में रेलवे का परिचालन बंद है। बाद में कुछ ट्रेनों को स्‍पेशल ट्रेन बनाकर चलाया गया। लेकिन अब रेलवे ने नियमित रेल परिचालन करने की अनुमति दे दी है। कुछ ट्रेनें अब नियमित रूप से चलेंगी। इससे रेल यात्रियों को राहत मिलेगी।
भागलपुर, जेएनएन। दानापुर- साहिबगंज और बांका राजेंद्रनगर टर्मिनल इंटरसिटी एक्सप्रेस करीब आठ महीने बाद शनिवार से चलेंगी। गुरुवार को रेलवे की ओर से इसके परिचालन पर सहमति मिल गई है। अभी दोनों इंटरसिटी 30 नवंबर तक स्पेशल बनकर चलेंगी। साहिबगंज और बांका इंटरसिटी के समय और ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। दोनों गाडिय़ां पुराने समय और ठहराव पर ही चलेंगी। दोनों ट्रेनें 22 मार्च से ही बंद थीं। छठ के मौके
...
more...
पर दोनों गाडिय़ों के चलने से यात्रियों को बड़ी राहत होगी। अभी भागलपुर से बांका के लिए एक भी ट्रेन नहीं चल रही है। वहीं, सुबह में कहलगांव, पीरपैंती और साहिबगंज के लिए ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
नवंबर से ही वनांचल और भागलपुर इंटरसिटी चलेंगी
भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस और भागलपुर -दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन भी नवंबर के आखिरी सप्ताह से शुरू होगा। मालदा मंडल की ओर से प्रस्ताव भेजे जाने के बाद दोनों ट्रेनों के चलाने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। भागलपुर कोचिंग डिपो में दोनों ट्रेन के रैक को यार्ड में लाया गया है। दोनों रैक रखरखाव शुरू कर दिया गया है। दरअसल, परिचालन बंद होने के बाद दोनों ट्रेनों को रैक को यार्ड में जगह नहीं होने की वजह से दूसरे स्टेशन पर खड़ी थी। अब प्रस्ताव भेजे जाने के बाद दोनों ट्रेन के रैक को वापस यार्ड में मंगवाया गया है।
Jul 18 2020 (18:55) मालदा-किऊल रेलखंड की जर्जर पुलिया होगी दुरुस्त (m.livehindustan.com)
ER/Eastern
0 Followers
53935 views

News Entry# 414577  Blog Entry# 4671473   
  Past Edits
Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: Abhaipur/AHA added by अमीष कुमार/1702584

Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: Bariarpur/BUP added by अमीष कुमार/1702584

Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: Pirpainti/PPT added by अमीष कुमार/1702584

Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: Kahalgaon/CLG added by अमीष कुमार/1702584

Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by अमीष कुमार/1702584

Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by अमीष कुमार/1702584

Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: Sahibganj/SBG added by अमीष कुमार/1702584

Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by अमीष कुमार/1702584

Jul 18 2020 (18:56)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by अमीष कुमार/1702584
मालदा से किऊल रेलखंड पर विद्युतीकरण के बाद अब यहां की स्पीड 110 से लेकर 130 करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए मालदा प्रशासन ने अगस्त माह में पटरियां दुरुस्त कराने और जर्जर पुल-पुलिया की मरम्मत कराने का फैसला लिया है।ब्रिटिश काल में बने इस रेलखंडों की पुल-पुलिया की उम्र तकरीबन 100 पार गयी है। जर्जर पुल-पुलिया के कारण यहां कॉशन लगाया गया है। वहीं जगह जगह स्टॉपेज की भी सुविधा दी गयी है। मालदा मंडल विभाग के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि अब लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों की स्टॉपेज छोटी मोटी स्टेशनों पर नहीं देगा।जमालपुर से भागलपुर रेलखंड में कुल 54 किलोमीटर की पटरी बिछी है। इनमें अमूमन पटरियां की उम्र 100 है। विशेष कर जमालपुर, बरियाकोल सुरंग, रतनपुर, बरियारपुर, कल्याणपुर, गंगनिया और सुल्तानगंज की पटरी शामिल है।


Page#    Showing 1 to 20 of 73 News Items  next>>

Go to Full Mobile site