Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Gour Express: আমের শহর মালদা থেকে রোজ যায় শিয়ালদা - Joydeep Roy

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sat May 28 04:12:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3067890-0

JKHI/Jakhod Khera (2 PFs)
     जाखोद खेड़ा

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Jakhodlkhera
State: Haryana

Elevation: 211 m above sea level
Zone: NWR/North Western   Division: Bikaner

No Recent News for JKHI/Jakhod Khera
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 9
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
Jun 08 2018 (22:18) ट्रेन में नहीं थी जगह खिड़की पर लटका युवक गिरा काेच बढ़ाने की मांग, यात्रियों ने डेढ़ घंटा रोकी पैसेंजर (m.bhaskar.com)
Crime/Accidents
NWR/North Western
0 Followers
38208 views

News Entry# 340188  Blog Entry# 3506713   
  Past Edits
Jun 08 2018 (22:19)
Station Tag: Shri Ganganagar Junction/SGNR added by Subhash/746156

Jun 08 2018 (22:19)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Subhash/746156

Jun 08 2018 (22:19)
Station Tag: Jakhod Khera/JKHI added by Subhash/746156

Jun 08 2018 (22:19)
Station Tag: Mandi Adampur/ADR added by Subhash/746156

Jun 08 2018 (22:19)
Station Tag: Hisar Junction/HSR added by Subhash/746156

Jun 08 2018 (22:19)
Train Tag: Shri Ganganagar - Rewari Passenger/54752 added by Subhash/746156
भास्कर न्यूज | मंडी आदमपुर सिटी श्री गंगानगर से चलकर रेवाड़ी जानी वाली ट्रेन में ज्यादा भीड़ होने से शुक्रवार सुबह करीब पौने 8 बजे गांव आदमपुर के पास एक युवक चलती गाड़ी से नीचे गिर पड़ा जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आई। उसे आदमपुर के नागरिक अस्पताल में ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। ट्रेन में कोच कम होने से यात्रियों ने जखोदा खेड़ा रेलवे स्टेशन पर रोक लिया और आगे नहीं जाने दिया। सूचना मिलने पर हिसार जीआरपी टीम ने ट्रेन को हिसार की ओर रवाना किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गंगानगर से रेवाड़ी को जाने वाली 54452 पैसेंजर ट्रेन जैसे ही मंडी आदमपुर रेलवे स्टेशन पर पहंुची तो यात्रियों से भरी थी जिस पर आदमपुर स्टेशन पर खड़ी सवारियां जैसे-तैसे गाड़ी में घुस गई। भीड़ ज्यादा होने के कारण युवक दरवाजों पर लटक रहे थे। जैसे ही...
more...
गाड़ी मंडी आदमपुर से हिसार के लिए रवाना हुई तो आदमपुर गांव के पास पीलर नं. 168 के पास एक युवक लाखपुल निवासी विष्णु चलती ट्रेन से गिर पड़ा और उसके सिर में गंभीर चोट आई। युवक के गिरने पर उसके साथियों ने शोर मचाया और जंजीर खींच कर गाड़ी को रुकवाया। गाड़ी रुकने के बाद जैसे ही गाड़ी ड्राइवर ने ट्रेन को पीछे लिया तो युवक के साथी दौड़ कर आए और उसे राहगीरों के साधन से आदमपुर नागरिक अस्पताल में लेकर आए। बाद में जैसे ही ट्रेन जाखेद खेड़ा रेलवे स्टेशन पर पहंुची तो यात्रियों ने गाड़ी में डिब्बे बढ़ाने की मांग करते हुए गाड़ी को आगे जाने से रोक दिया। स्टेशन मास्टर ताराचंद व चालक ने यात्रियों को समझाया कि वे इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों को दें ताकि उनका समाधान हो सके तथा गाड़ी को ना रोकें। लेकिन यात्री मौके पर किसी उच्च अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। गाड़ी को रोके जाने की सूचना स्टेशन मास्टर ने उच्च अधिकारियों व रेलवे पुलिस को दी। सूचना मिलते ही हिसार जीआरपी के थाना प्रबंधक एसआई राजेंद्र कुमार, जयकर्ण शर्मा, सरोध सिंह, अनिरुद्ध कुमार व हिसार सदर थाने की पुलिस पहुंची और गाड़ी का हिसार की ओर रवाना किया। भीड़ ज्यादा होने के कारण पायदान पर लटके यात्री। पुलिस के आने पर किसी यात्री ने विरोध नहीं जताया पुलिस के आने पर किसी भी यात्री ने विरोध नहीं किया और 1 घंटा 25 मिनट रेलवे स्टेशन पर खड़ी रखने के बाद गाड़ी अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई। इस संबंध में जब जाखोद खेड़ा के स्टेशन मास्टर ताराचंद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर रुकी तो उसे शेर सुनाई दिया पता किया तो कर्मचारियों ने बताया कि ट्रेन से एक युवक गिर गया था उसी के विरोध में यात्री ट्रेन को आगे जाने नहीं दे रहे हैं। उन्होंने इसके बारे में उच्चाधिकारियों व रेलवे पुलिस को अवगत करवाया। स्टेशन मास्टर ने बताया कि किसी यात्री ने उनके सामने कोई समस्या नहीं रखी व न किसी प्रकार का ज्ञापन दिया। वहीं जीआरपी हिसार के थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रेन से गिरने वाला युवक आदमपुर के लाखपुल गांव का विष्णु बताया जा रहा है।
Jun 13 2017 (21:09) हिसार-बठिंडा ट्रैक पर भी दौड़ेंगी बिजली से गाड़ियां (m.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western

News Entry# 305242   
  Past Edits
Jun 13 2017 (21:09)
Station Tag: Bhiwani Junction/BNW added by Subhash/746156

Jun 13 2017 (21:09)
Station Tag: Jakhod Khera/JKHI added by Subhash/746156

Jun 13 2017 (21:09)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Subhash/746156

Jun 13 2017 (21:09)
Station Tag: Manheru/MHU added by Subhash/746156

Jun 13 2017 (21:09)
Station Tag: Bathinda Junction/BTI added by Subhash/746156

Jun 13 2017 (21:09)
Station Tag: Hisar Junction/HSR added by Subhash/746156
हिसारसे रेवाड़ी के अलावा हिसार से बठिंडा तक भी जल्द ही इलेक्ट्रिक ट्रेनों में सफर करने की सुविधा मिल सकेगी। रेलवे की सेंट्रल आर्गेनाइजेशन फॉर रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन (सीओआरई) की ओर से हिसार से बठिंडा के बीच 157 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य शुरू किया है।
इसके लिए सबसे पहले हिसार से जाखोद के बीच रेलवे ट्रैक पर स्लैब निर्माण के लिए स्वाइन टेस्टिंग (मिट्टी जांच) का काम शुरू किया है। स्वाइन टेस्टिंग के बाद रेलवे ट्रैक के दोनों ओर बिजली के खंभों के लिए स्लैब बनाने का कार्य किया जाएगा। इसके बाद बिजली के खंभे लगाने उन पर वायर लगाने का काम होगा। हिसार से बठिंडा के बीच रेलवे लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन होने से रेवाड़ी से सीधे बठिंडा तक
...
more...
इलेक्ट्रिक ट्रेनों में सफर किया जा सकेगा।
हिसार से बठिंडा रेलवे लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन होने रेवाड़ी से हिसार के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य पूरा होने के बाद रेवाड़ी से सीधे बठिंडा तक इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलाई जा सकेंगी। रेवाड़ी से बठिंडा तक 299 किलोमीटर लंबा रेलवे ट्रैक है। इसके अलावा रोहतक से भिवानी लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य पूरा होने के बाद दिल्ली से भी बठिंडा तक इलेक्ट्रिक ट्रेनों में सफर किया जा सकेगा।
हिसार से बठिंडा के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेनें शुरू होने से 157 किलोमीटर के सफर को करीब आधा घंटा पहले पूरा किया जा सकेगा। इलेक्ट्रिक इंजन, डीजल इंजनों की अपेक्षा जल्द ही रफ्तार पकड़ लेते हैं। वहीं डीजल इंजन इलेक्ट्रिक इंजन की अपेक्षा रफ्तार पकड़ने में समय लेते हैं। इलेक्ट्रिक लाइन का कार्य पूरा होने के बाद ट्रैक पर 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेनें दौड़ाई जा सकेंगी। जिससे हिसार से बठिंडा के सफर को करीब आधा घंटे पहले पूरा हो जाएगा।
हिसार से बठिंडा तक 20 स्टेशन
हिसारसे बठिंडा के बीच सात रेलगाड़ियां चलती हैं। छोटे-बड़े स्टेशन हाॅल्ट को मिलाकर करीब 20 स्टेशन बठिंडा तक आते हैं। इनमें हिसार से न्योलीकलां, जाखोद खेड़ा, मंडी आदमपुर, भट्टू, सुचान कोटली, सिरसा, कालांवाली, रतनगढ़ खनकवाल, रामां, बंगी, शेरगढ़ जैसे मुख्य स्टेशनों से होते हुए ट्रेन बठिंडा जंक्शन पहुंचती है। 157 किलोमीटर की दूरी के अनुसार हिसार से बठिंडा का सफर करीब 2 घंटे 35 मिनट का है।
रेवाड़ी से हिसार तक बनाई जा रही इलेक्ट्रिफिकेशन लाइन का कार्य इस वर्ष पूरा हो जाएगा। रेवाड़ी से हिसार के बीच बनाई जा रही इलेक्ट्रिक लाइन का कार्य सातरोड़ तक पूरा कर लिया है। इलेक्ट्रिफिकेशन के प्रोजेक्ट के तहत सातरोड़ में सब स्टेशन बनाने का कार्य भी काफी हद तक पूरा हो चुका है। सातरोड़ में इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य पूरा होने के बाद सातरोड़ से हिसार के बीच रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य शुरू किया जाएगा। 90 करोड़ के इस प्रोजेक्ट में रेवाड़ी से मानहेरू, मानहेरू से हांसी हांसी से हिसार के बीच में तीन चरणों में कार्य किया गया है। रेवाड़ी से हिसार इलेक्ट्रिक लाइन के प्रोजेक्ट मैनेजर आरए फड़के के अनुसार हिसार तक इलेक्ट्रिफिकेशन करने का कार्य सितंबर महीने तक पूरा करने का टारगेट रखा गया था। सातरोड सब स्टेशन में इलेक्ट्रिफिकेशन के कार्य में हो रही देरी के कारण दिसंबर माह तक पूरा हो पाएगा।
मिट्टी की जांच हुई
^हिसारसे बठिंडा के बीच रेलवे लाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन के कार्य के लिए स्वाइन टेस्टिंग का कार्य शुरू किया गया है। इस ट्रैक का इलेक्ट्रिफिकेशन होने से रेवाड़ी से बठिंडा के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेनों का भी रास्ता खुल जाएगा।\'\' -अविनाशकुमार, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, रेलवे, हिसार।
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Go to Full Mobile site