Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

The purest enjoyment of life - be a RailFan.

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Apr 16 08:54:04 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2360735-0
Platform Pic; Small Station Board;
Entry# 2360735-0


NEO/Neora (2 PFs)
نیورا     नेऊरा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Neoraganj , Danapur - Bihta Road , Dist - Patna , Pin - 801113
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for NEO/Neora
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 26
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.8/5 (16 votes)
cleanliness - good (2)
porters/escalators - good (2)
food - good (2)
transportation - good (2)
lodging - good (2)
railfanning - good (2)
sightseeing - good (2)
safety - good (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 11 of 11 News Items  
Feb 09 (07:32) Indian Railways / IRCTC / Train News : अगले महीने से बिहार में चलेंगी पैंसेजर ट्रेनें, इस माह के अंत तक शुरू होगा सरायगढ़-दरभंगा के बीच ट्रेनों का परिचालन (www.prabhatkhabar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
25286 views

News Entry# 437929  Blog Entry# 4871260   
  Past Edits
Feb 09 2021 (07:35)
Station Tag: Saraigarh Junction/SRGR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 09 2021 (07:35)
Station Tag: Jhanjharpur Junction/JJP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 09 2021 (07:35)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 09 2021 (07:35)
Station Tag: Bihar Sharif Junction/BEHS added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 09 2021 (07:35)
Station Tag: Daniyawan Junction/DHWN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 09 2021 (07:35)
Station Tag: Neora/NEO added by Anupam Enosh Sarkar/401739
पटना. पूमरे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगले साल से नेऊरा-दनियावां-बिहारशरीफ रेललाइन शुरू हो जायेगी.
इस माह के अंत तक सरायगढ़-दरभंगा के बीच ट्रेन परिचालन शुरू होगा और जेपी सेतु पर जून तक डबल रेललाइन तैयार हो जायेगी. इसके अलावा इस साल आरा से बलिया तक 65 किमी नयी रेललाइन का सर्वे होगा.
सोननगर-गोमो सेक्शन (263 किमी) पर डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर का काम शुरू होगा. इसे जून, 2022 तक पूरा होना है.
जीएम
...
more...
ने कहा कि पूर्व मध्य रेल को वर्ष 2021-22 में 4843 करोड़ रुपये मिले हैं. इस राशि से पूमरे में चल रही विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करने में गति मिलेगी.
पूमरे के अंतर्गत बिहार में 74,880 करोड़ से 57 परियोजनाओं और झारखंड में 22815 करोड़ से 16 परियोजनाओं पर काम हो रहा है.
अगले महीने से पैंसेजर ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव
उन्होंने अगले महीने से पैंसेजर ट्रेनें चलाने के लिए प्रस्ताव भेजा जायेगा. अभी 39 पैसेंजर ट्रेनें और 216 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं. जीएम ने कहा कि जयनगर से नेपाल के जनकपुर तक ट्रेन परिचालन को लेकर रेलवे बोर्ड की अनुमति का इंतजार है. रक्सौल से काठमांडु तक नयी रेललाइन बनेगी.
ट्रेनों की बढ़ी रफ्तार
जीएम ने कहा कि झाझा से पं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के बीच अब 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेनें चल रही हैं. पटना से खुलनेवाली संपूर्ण क्रांति का समय दो घंटे बढ़ाया गया है. ट्रेनों में एलएचबी कोच से सुविधा बढ़ी है.
जीएम ने कहा कि पूमरे हर क्षेत्र में अब टॉप थ्री में स्थान पाने में सफल रहा है. झंझारपुर से अररिया, गलगलिया रूट पर अधिकतर स्टेशनों पर एक प्लेटफाॅर्म से दूसरे प्लेटफाॅर्म पर आने-जाने के लिए अंडरपास बनेगा. पूमरे में मिथिला पेंटिंग को बढ़ावा दिया गया है. इससे जुड़े कलाकारों को रोजगार मिला है.
रांची जाने में समय की होगी बचत
जीएम ने कहा कि कोडरमा-तिलैया कनेक्ट होने पर रांची जाने में चार से पांच घंटे का समय बचेगा. इसके लिए टनल बनाने का काम हो रहा है. लॉकउाउन समाप्त होने के बाद शुरू हुई स्पेशल ट्रेन में जून में 6़ 2 लाख, जबकि दिसंबर में 48.2 लाख यात्रियों ने सफर किया. पूमरे में 90% विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है.
अगले साल दिसंबर तक बचे हुए क्षेत्र में पूरा कर दिया जायेगा, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह समय 2023 है. कोरोना काल में कोसी महासेतु पर ब्रिज तैयार कर उपलब्धि हासिल की गयी. प्रेस काॅन्फ्रेंस में सीपीआरओ राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.


Dec 16 2020 (22:42) पटना मेट्रो के लिए पहाड़ी और रानीपुर मौजा में चाहिए 76 एकड़ जमीन, प्रशासन ने की परियोजनाओं की समीक्षा (www.prabhatkhabar.com)
Metro
0 Followers
8634 views

News Entry# 428787  Blog Entry# 4814733   
  Past Edits
Dec 16 2020 (22:42)
Station Tag: Daniyawan Junction/DHWN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 16 2020 (22:42)
Station Tag: Neora/NEO added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Neora/NEO   Daniyawan Junction/DHWN  
पटना. मेट्रो निर्माण को लेकर पहाड़ी व रानीपुर मौजा में 76 एकड़ जमीन की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए जिला प्रशासन के भू अर्जन विभाग ने नगर विकास व आवास विभाग से इंटर स्टेट बस टर्मिनल के समीप पहाड़ी व रानीपुर मौजा की 76 एकड़ जमीन के अधिग्रहण को लेकर आग्रह किया है.
यह जानकारी जिलाधिकारी कुमार रवि के निर्देश पर आयोजित भू अर्जन की बैठक में सामने आयी. हिंदी भवन स्थित सभागार में मंगलवार को उप विकास आयुक्त की उपस्थिति में बैठक की गयी थी.
बख्तियारपुर-मोकामा सड़क निर्माण के लिए
...
more...
भरी जा रही मिट्टी
बैठक में एनएच 31 बख्तियारपुर-मोकामा सड़क निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गयी. इस दौरान यह जानकारी सामने आयी कि सड़क निर्माण को लेकर मिट्टी भराई का कार्य जारी है. इस परियोजना के अंतर्गत भू अर्जन संबंधी कार्यों का भुगतान कर स्वामित्व को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को सौंपने का निर्देश दिया.
इस संबंध में भूमि सुधार उप समाहर्ता बाढ़ को भी कार्य में प्रगति लाने का निर्देश भी दिया गया. वहीं, पटना-गया-डोभी एनएच 83 का एनएचएआइ द्वारा निर्माण कराया जा रहा है. इस सड़क का 34 किलोमीटर पटना जिले में पड़ता है. इसके लिए 33.6 किलोमीटर भूमि उपलब्ध करा दी गयी है.
पांच प्रस्तावों की हुई समीक्षा
बैठक में ग्राम टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत पालीगंज अंचल से प्राप्त पांच प्रस्तावों की गहन समीक्षा की गयी. इस दौरान अंचलाधिकारी पालीगंज को स्थानीय ग्रामीणों से संपर्क कर उक्त सभी योजनाओं के लिए बिहार लीज नीति अधिनियम 2014 के अंतर्गत जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.
रेल लाइन के लिए हटाने पड़ेंगे सरकारी स्कूल
नेऊरा-दनियावां बड़ी रेल लाइन के निर्माण की भी समीक्षा की गयी. इस परियोजना के एलाइनमेंट में कुछ सरकारी स्कूल के भवन आने की बातें सामने आयी.
इस संबंध में रेल विकास निगम के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि विद्यालय को हटाये बगैर रेलवे लाइन का निर्माण संभव नहीं है. इसके बाद दनियावां व फुलवारीशरीफ के अंचलाधिकारी को विद्यालय भवन के लिए वैकल्पिक भूमि का चयन कर प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया ताकि रेल विकास निगम द्वारा उस भूमि पर नये विद्यालय का निर्माण कराया जा सके.
बैठक में जिला भू अर्जन पदाधिकारी पंकज पटेल, विशेष भू अर्जन पदाधिकारी प्रमोद कुमार, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव सहित सभी संबंधित भूमि उप समाहर्ता व अंचलाधिकारी थे.
पटना : पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने राजेंद्र रेल पुल सहित अन्य रेल लाइन दोहरीकरण कार्य प्रगति की अर्द्धवार्षिक समीक्षा की. उन्होंने समय सीमा पर सभी निर्माण परियोजनाएं पूरी करने की बात कही.
बुधवार को दीघा में उच्चस्तरीय बैठक में पूर्व मध्य रेल में चल रहीं निर्माण परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली. बैठक में इरकॉन, आरबीएनएल तथा डीएफसीसी द्वारा पूरी की जा रहीं विभिन्न निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा की.
रामपुर डुमरा ताल-राजेंद्र पुल अतिरिक्त रेल पुल दोहरीकरण परियोजना, हाजीपुर-बछवारा, किऊल-गया दोहरीकरण परियोजना, तथा जयनगर-कुर्था रेल परियोजना
...
more...
का निर्माण कार्य इरकॉन द्वारा किया जा रहा है.
आरवीएनएल द्वारा सोननगर-पतरातु तीसरी लाइन, नेउरा-दनियावां नयी लाइन, बरबीघा-शेखपुरा नयी लाइन व गया मेमू शेड का निर्माण किया जा रहा है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय से सोननगर तक डेडिकेटेड फ्रंट कॉरीडोर लाइन परियोजना का कार्य डीएफसीसी द्वारा पूरा किया जा रहा है.
जीएम ने कहा कि किऊल-गया के दोहरीकरण का लाभ बिहारवासियों को तो मिलेगा. साथ ही दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर यात्रा करने वाले अन्य प्रदेश के यात्री भी लाभान्वित होंगे. यह रेल खंड वर्तमान में ग्रैंडकॉर्ड एवं मेन लाइन के यातायात दबाव को भी कम करेगा.
हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड (72 किमी) के दोहरीकरण पर खर्च 679 करोड़ रुपये है. नेउरा-दनियावां व बरबीघा-शेखपुरा नयी लाइन के निर्माण के साथ गया जंक्शन के वेस्ट केबिन के पास मेमू शेड का निर्माण आरवीएनएल द्वारा किया जा रहा है. झाझा के बाद यह पूर्व मध्य रेल का दूसरा मेमू शेड होगा.

3 Public Posts - Thu Nov 12, 2020





Nov 12 2020 (06:56) नेउरा-दनियावां रेलखंड को समय सीमा में पूरा करें : महाप्रबंधक (www.google.com)
ECR/East Central
0 Followers
9957 views

News Entry# 424600  Blog Entry# 4775903   
  Past Edits
Nov 12 2020 (06:57)
Station Tag: Daniyawan Junction/DHWN added by TC4D/1912644

Nov 12 2020 (06:57)
Station Tag: Neora/NEO added by TC4D/1912644
Stations:  Neora/NEO   Daniyawan Junction/DHWN  
Posted by: TC4D^~ 23 news posts
पटना। दानापुर मंडल के नेउरा से दनियावां तक रेलवे लाइन के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए प
पटना। दानापुर मंडल के नेउरा से दनियावां तक रेलवे लाइन के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए पूर्व-मध्य रेल के महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी ने बुधवार को उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। महाप्रबंधक ने चल रही निर्माण परियोजनाओं की गहन समीक्षा करते हुए सभी रेल परियोजनाओं को ससमय पूरा करने को कहा। बैठक में इरकॉन, रेल विकास निगम लि. और डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन के प्रमुख अधिकारियों को तमाम योजनाओं को समय पर पूरा कराने का निर्देश दिया। महाप्रबंधक ने कहा कि रामपुर डुमरा टाल-राजेंद्र पुल अतिरिक्त रेल पुल दोहरीकरण परियोजना, हाजीपुर- बछवाडा, किउल-गया दोहरीकरण परियोजना तथा जयनगर-कुर्था रेल परियोजना
...
more...
का निर्माण कार्य इरकॉन द्वारा किया जा रहा है। इसी तरह आरवीएनएल. द्वारा सोननगर-पतरातु तीसरी लाइन, नेउरा- दनियावा नई लाइन, बरबीघा-शेखपुरा नई लाइन और गया मेमू शेड का निर्माण किया जा रहा है। जबकि पं. दीनदयाल उपाध्याय से सोननगर तक डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर लाइन परियोजना का कार्य डीएफसीसी द्वारा पूरा किया जा रहा है। किउल व गया पूर्व-मध्य रेल के दानापुर व मुगलसराय मंडल का प्रमुख स्टेशन है। इसकी महत्ता को देखते हुए किउल- गया रेलखंड का दोहरीकरण स्वीकृत किया गया था, जिसपर निर्माण कार्य तेजी से जारी है। किउल-गया के दोहरीकरण का लाभ बिहारवासियों को तो मिलेगा ही साथ ही दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर यात्रा करने वाले अन्य प्रदेश के यात्री भी लाभान्वित होंगे। बैठक में पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के सभी विभागाध्यक्ष, सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक, इरकॉन के जीजीएम पीके सिन्हा, आरवीएनएल के सीएमडी प्रदीप गौर तथा डीएफसीसी के जीजीएम मुकेश जैन सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।
Oct 23 2020 (22:42) बिहार में टला बड़ा हादसा, दो हिस्सों में बंटी कामाख्या-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (www.prabhatkhabar.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
11260 views

News Entry# 422541  Blog Entry# 4756906   
  Past Edits
Oct 23 2020 (22:42)
Station Tag: Neuri Halt/NUIH removed by 🚩 জয় মাতা দী 🚩/1872250

Oct 23 2020 (22:42)
Station Tag: Neora/NEO added by 🚩 জয় মাতা দী 🚩/1872250

Oct 23 2020 (22:42)
Station Tag: Sadisopur/SDE added by 🚩 জয় মাতা দী 🚩/1872250

Oct 23 2020 (22:42)
Station Tag: Neuri Halt/NUIH added by 🚩 জয় মাতা দী 🚩/1872250
Bihar News : दानापुर रेल मंडल के नेउरा व सदिसोपुर के बीच शुक्रवार को 02520 कामाख्या-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस का लॉक टूटने से कई डिब्बे ट्रेन से अलग हो गये. हालांकि बड़ी ट्रेन दुर्घटना होने से बाल-बाल बची. गनीमत रही कि ट्रेन की स्पीड ज्यादा नहीं थी. चालक ने सूझबूझ से काम लेते हुए बड़ा हादसा होने से बचा लिया. घटना के बाद यात्रियों सहित आसपास के सैकड़ों लोगों ने मिल कर हंगामा शुरू कर दिया.
करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को पुनः करीब चार बजे रवाना किया गया. जानकारों के अनुसार 02520 कामख्या- एलटीटी एक्सप्रेस नेउरा स्टेशन से करीब अपराह्न 3 बजकर 20 मिनट पर गुजर रही थी. अचानक जोर से आवाज होने लगी. तेज आवाज को देख
...
more...
चालक ने जैसे ही ब्रेक लगाया, जोर के झटके से ट्रेन का कपलिंग टूट गया. इससे ट्रेन की कुछ बोगियां अलग हो गयीं.
Also Read
Bihar Election 2020: क्या है स्वामित्व योजना जिसका जिक्र PM मोदी ने अपने भाषण में किया, इससे आपको क्या और कैसे मिलेगा फायदा?
इंजन सहित सात बोगियां करीब आधा किलोमीटर आगे निकल गयीं. करीब आधे घंटे की कड़ी मेहनत के बाद ट्रेन को रवाना किया गया. इंजन से आठवीं बोगी एनएके फ 0012 व एनएफ 2456 अलग हो गये. इस संबंध में रेलवे के वरीय अधिकारी ने बताया कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई है. कपलिंग को जोड़ कर ट्रेन को आगे रवाना किया गया.
Also Read
बिहार इलेक्शन 2020: कश्मीर से गलवान तक पीएम मोदी ने इन मुद्दों से विपक्ष को घेरा
संबंधित खबरें
अन्य खबरें
Page#    Showing 1 to 11 of 11 News Items  

Go to Full Mobile site