Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Chetak Express: - यार तेरा चेतक पे चले ❤️ - Keshav Saxena

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Oct 23 13:20:54 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

MMA/Muhammadabad (2 PFs)
محمّدآباد     मुहम्मदाबाद

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
Muhammadabad-Gohna, Mau District, Pincode-276403
State: Uttar Pradesh

Elevation: 80 m above sea level
Zone: NER/North Eastern   Division: Varanasi

No Recent News for MMA/Muhammadabad
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 42
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.7/5 (8 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - excellent (1)
food - excellent (1)
transportation - good (1)
lodging - excellent (1)
railfanning - good (1)
sightseeing - excellent (1)
safety - excellent (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 32 News Items  next>>
May 30 (23:03) रेलवे स्टेशन के प्रवेश गेट पर जलजमाव, यात्री परेशान (www.jagran.com)
NER/North Eastern
0 Followers
7610 views

News Entry# 453679  Blog Entry# 4973404   
  Past Edits
May 30 2021 (23:04)
Station Tag: Muhammadabad/MMA added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Muhammadabad/MMA  
जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : रेलवे स्टेशन के प्रवेश गेट पर बारिश का पानी जमा होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्लेटफार्म नंबर एक मुहम्मदाबाद गोहना-आजमगढ़ मुख्य मार्ग होने के कारण कुछ ही दूरी तक पीपी शेल्टर लगाया गया है। आधे दूर पर नहीं लगाया गया है। यहां यात्री बारिश में ट्रेन पर चढ़ते व उतरते हैं।
कई बार व्यापार मंडल के पदाधिकारी एवं रेलवे के उच्च अधिकारियों ने भी इसके बारे में लिखित शिकायत भी की थी। बावजूद इसे अभी तक नहीं लगाया जा सका। कुछ दूरी पर लगा जरूर है लेकिन बरसात होने पर पूरी तरह प्लेटफार्म पर पानी टपकने लगता है।
...
more...

रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर पानी की निकास न होने के कारण अगर कुछ देर बारिश होती है तो बरसात का पानी पूरी तरह से पोखरी के रूप में तब्दील हो जाता है। इसके बारे में स्टेशन अधीक्षक ने कई बार संबंधित विभाग को भी पत्र लिखा था। मगर अब तक कुछ नहीं हुआ। व्यापार मंडल के तहसील अध्यक्ष डा. धर्म सिंह गौतम, व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष जगदीश प्रसाद गुप्ता, मनोज कश्यप आदि ने संबंधित विभाग के उच्च अधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया है।
Feb 23 (17:53) लंबी ट्रेनों के कोच के लिए प्लेटफार्म बढ़ाने का कार्य तेज (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
10917 views

News Entry# 440374  Blog Entry# 4886311   
  Past Edits
Feb 23 2021 (17:53)
Station Tag: Muhammadabad/MMA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Muhammadabad/MMA  
जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : रेलवे स्टेशन पर लंबी ट्रेनों के कोच लिए प्लेटफार्म बढ़ाने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। मिट्टी का कार्य लगभग खत्म हो चुका है। अब रोलर चलाने के बाद रेलवे लाइन के किनारे-किनारे दीवार खड़ी की जा रही है। इससे यात्रियों में खुशी है।
प्लेटफार्म के 180 मीटर लंबा और ऊंचा हो जाने के बाद स्टेशन पर लंबी ट्रेन गोदान, ताप्ती गंगा, साबरमती, सरयू यमुना, कोलकाता, आनंद विहार एक्सप्रेस के यात्रियों को आसानी हो जाएगी। इस कार्य के पूरा होने के बाद बेंचेज, छाजन, पेयजल बूथ का भी कार्य होगा। बता दें कि बड़ी ट्रेन जब स्टेशन पर आती है तो उसके पांच से छह डिब्बे (कोच) प्लेटफार्म से तीन फुट निचले हिस्से
...
more...
में चले जाते हैं। इससे यात्रियों को कोच में चढ़ने एवं उतरने में परेशानी होती है। अक्सर गिर भी जाया करते हैं। क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के पूर्व सदस्य शाह आलम कुरैशी के विशेष ध्यानाकर्षण के बाद मंडल रेल प्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी विजय कुमार पंजियार ने मंडल अभियंता को अविलंब प्लेटफार्म विस्तार कराने के आदेश दिए थे। इसके बाद से कार्य शुरू हो गया है।
Feb 06 (20:35) ट्रेनों का पूरी तरह परिचालन न होने से बढ़ गई दुकानदारों की तंगहाली (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
21946 views

News Entry# 437496  Blog Entry# 4868944   
  Past Edits
Feb 06 2021 (20:36)
Station Tag: Yusufpur/YFP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 06 2021 (20:35)
Station Tag: Muhammadabad/MMA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Yusufpur/YFP   Muhammadabad/MMA  
जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) कोरोना संक्रमण के चलते काफी दिनों से कई ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से स्टेशन के दुकानदारों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है।
जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : कोरोना संक्रमण के चलते काफी दिनों से कई ट्रेनों का संचालन बंद होने के बाद कुछ स्पेशल ट्रेनों को शुरू किया गया, लेकिन उसका भी ठहराव प्रत्येक स्टेशन पर नहीं हो रहा है। इसके चलते वहां के दुकानदारों का कारोबार ठप हो गया है। बलिया, गाजीपुर वाराणसी रूट पर सुबह बलिया से दो ईएमयू सवारी गाड़ी वाराणसी के लिए व वाराणसी से दो सवारी गाड़ियों को चलाया जाता था। उक्त ट्रेनों का ठहराव इलाके के शहबाजकुली, यूसुफपुर, ढोढ़ाडीह,करीमुद्दीनपुर व ताजपुर डेहमा स्टेशनों पर होता था। इससे यात्री बीमारी
...
more...
का इलाज या अन्य कार्यों के लिए समय से वाराणसी या अन्य जगहों तक पहुंच जाते थे।
इसके अलावा इस रूट की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होता था, इससे लोग आसानी से लखनऊ तक यात्रा करते थे। वहीं दिल्ली, मुबंई, दुर्ग आदि जगहों के लिए स्वतंत्रता सेनानी, पवन एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस आदि का भी संचालन होता रहा है। वर्तमान में स्वतंत्रता सेनानी, पवन एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन के रूप में संचालित किया जा रहा है, जिनका ठहराव कुछ प्रमुख स्टेशनों पर ही होता है। वहीं यात्रियों को आवागमन में भी समस्या हो रही है।
-------
- करीब 10 माह से अधिक समय से ट्रेनों का संचालन बाधित है। जो चल रही है, उससे नाम मात्र के सवारी आवागमन कर रहे हैं। इससे दुकानदारी पूरी तरह से ठप है।
-गोपाल खरवार, दुकानदार यूसुफपुर स्टेशन। - उम्मीद लगाए बैठे थे कि परिचालन शुरू होगा मगर अब धैर्य जवाब देने लगा है। रेलवे को जमीन का किराया देना व परिवार का भरण पोषण कैसे होगा समझ में नहीं आ रहा है।
-प्रेम गुप्ता दुकानदार, यूसुफपुर स्टेशन। कोरोना संक्रमण के चलते सवारी गाड़ी के बंद होने के बाद शुरू न हो पाने के चलते इस स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुक रही। सवारी न आने से दिन भर बैठकर बिताना पड़ रहा है।
- दिलीप कुमार, दुकानदान ढोढ़ाडीह स्टेशन। - गाड़ियों के नहीं चलने से बड़ा झटका हम दुकानदारों को लगा है। आज तक हमारे स्टेशन पर रुकने वाली सवारी गाड़ी का संचालन नहीं हो सका। यात्री नहीं आ रहे हैं। दुकानदारी चौपट हो गई है।
-बिहारी प्रसाद, दुकानदार ढोढ़ाडीह स्टेशन।
Jan 28 (18:48) ट्रेनों के परिचालन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सौंपा पत्रक (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
24535 views

News Entry# 435425  Blog Entry# 4859277   
  Past Edits
Jan 28 2021 (18:48)
Station Tag: Yusufpur/YFP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 28 2021 (18:48)
Station Tag: Muhammadabad/MMA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Yusufpur/YFP   Muhammadabad/MMA  
जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : वाराणसी और बलिया के बीच पैसेंजर ट्रेनों एवं छपरा लखनऊ एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी को संबोधित पत्रक स्टेशन अधीक्षक यूसुफपुर को सौंपा। स्टेशन अधीक्षक अदीप कुमार ने पत्रक मंडल रेल कार्यालय भेजने का आश्वासन दिया। पार्टी नेता डा. जनक कुशवाहा ने बताया कि लाकडाउन समाप्त होने के बाद अन्य रेल मार्गों पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया, जबकि इस मार्ग पर एकाध ट्रेन ही चलायी जा रही है। जल्द ही पैसेंजर ट्रेनों एवं छपरा लखनऊ एक्सप्रेस का परिचालन किया जाए। जैनेश पंकज, अब्दुल हमीद शाह, दिग्विजय गुप्ता, जितेंद्र यादव, जलालुद्दीन अंसारी, इरफान खान, अशोक कुशवाहा, राकेश बिद आदि थे।
Jan 09 (11:38) रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट के लिए हो रही परेशानी (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
15073 views

News Entry# 432576  Blog Entry# 4839080   
  Past Edits
Jan 09 2021 (11:38)
Station Tag: Muhammadabad/MMA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Muhammadabad/MMA  
मुहम्मदाबाद गोहना। हिन्दुस्तान संवाद रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट को लेकर यात्री परेशान हो रहे हैं । लंबी-लंबी लाइन में लगने के बाद भी उन्हें गन्तव्य स्थान के लिए टिकट नहीं मिल पा रहा है। यात्रियों को विभिन्न ट्रेनों में रेल आरक्षण टिकट नहीं मिलने के कारण इधर-उधर भटक रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर रात से ही अगले दिन की यात्रा करने के लिए तत्काल टिकट के लिए लाइन में लग जाते हैं। लेकिन मात्र एक ही आरक्षण फार्म टिकट मिल पाता है। अन्य यात्री लाइन में लगे हुए फिर दूसरे दिन तत्काल टिकट की प्रतीक्षा में लग जाते हैं। लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिल पाता। यात्रियों का कहना है कि रेल विभाग यात्रियों के लिए कुछ और भी व्यवस्था करें। जो ट्रेनें बंद है उन्हें पुन: चलाएं। जिससे यात्रियों को यात्रा करने में दिक्कत न हो। तत्काल टिकट के दौरान रेलवे पुलिस की तैनाती नहीं होने से मारपीट की भी नौबत आ...
more...
जाती है।
Page#    Showing 1 to 20 of 32 News Items  next>>

Go to Full Mobile site