Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

SDAH NDLS Duronto: দৌঁড়ে চলো , দিল্লি চলো - PPG

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed May 25 10:22:33 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

RE/Rewari Junction (8 PFs)
     रेवाड़ी जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Circular Road Rewari. Junction Point - BNW/RGS/LHU/AWR/DEE/ABO, Rewari - 123401
State: Haryana


Zone: NWR/North Western   Division: Jaipur

No Recent News for RE/Rewari Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 8
Number of Halting Trains: 100
Number of Originating Trains: 22
Number of Terminating Trains: 20
2 Follows
Rating: 3.8/5 (104 votes)
cleanliness - good (13)
porters/escalators - good (13)
food - good (13)
transportation - good (13)
lodging - good (13)
railfanning - good (13)
sightseeing - good (13)
safety - good (13)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 347 News Items  next>>
May 19 (17:53) जल्द दौड़ेगी जयपुर-रेवाड़ी के बीच पैसेंजर ट्रेन (www.amarujala.com)
New/Special Trains
NWR/North Western
0 Followers
7307 views

News Entry# 486686  Blog Entry# 5350307   
  Past Edits
May 19 2022 (17:53)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Lovely Sonali/2110848

May 19 2022 (17:53)
Station Tag: Jaipur Junction/JP added by Lovely Sonali/2110848
नारनौल। रेवाड़ी से जयपुर पैसेंजर गाड़ी चलाने के लिए सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने प्रयास तेज कर दिए हैं। मंगलवार को बीकानेर में रेलवे अधिकारियों की बैठक में सांसद ने बीकानेर-सियालदाह दूरंतो एक्सप्रेस का ठहराव महेंद्रगढ़ किए जाने की बात भी रखी। साथ ही सतनाली एवं कनीना में रात को चलने वाली बीकानेर एवं सैनिक एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव की भी मांग की। साथ ही अटेली स्टेशन पर भी कुछ एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव की मांग भी की। सांसद द्वारा रखी गई मांग पर रेवाड़ी से जयपुर वाया नारनौल पैसेंजर ट्रेन चलाने एवं दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन का महेंद्रगढ़ ठहराव पर जयपुर मंडल के जीएम विजय शर्मा ने मोहर लगा दी है।विज्ञापनबता दें कि बीकानेर मंडल की मंगलवार को बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में जयपुर मंडल के जीएम विजय शर्मा, महेंद्रगढ़- भिवानी लोकसभा सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह, चुरू सांसद राहुल कास्वां एवं श्रीगंगानगर सांसद निहाल सिंह सहित अन्य रेलवे...
more...
अधिकारी मौजूद रहे। सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि रेवाड़ी से जयपुर वाया नारनौल कोई भी ट्रेन नहीं है। महेंद्रगढ़ जिले से अनेक मरीज, विद्यार्थी तथा व्यापारी काम के लिए जयपुर जाते हैं। इससे उनके संसद क्षेत्र के यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। इसलिए कम से कम एक ट्रेन इस मार्ग पर चलाई जाए। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि बीकानेर सियालदाह एक्सप्रेस गाड़ी का महेंद्रगढ़ स्टेशन पर ठहराव नहीं है जबकि यह सबसे पुराना रेलवे स्टेशन हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से पहले सतनाली एवं कनीना रेलवे स्टेशन पर बीकानेर तथा सैनिक गाड़ी का ठहराव होता था, लेकिन कोरोना के बाद यहां ठहराव बंद कर दिया था। इससे यात्रियों एवं व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इन दोनों स्टेशनों पर दोनो गाड़ियों का ठहराव किया जाए। इसके अलावा अटेली में भी एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव किया जाना चाहिए। जीएम विजय शर्मा ने रेवाड़ी से जयपुर पैसेंजर गाड़ी तथा दूरंतो का महेंद्रगढ़ ठहराव की हामी भरी है। शेष मांगों पर भी विचार किए जाने का आश्वासन दिया है।
सांसद डॉ. अरविंद शर्मा 20 मई को शाम तीन बजे भिवानी-बोरीवाली ग्रीष्मकालीन स्पेशल रेल सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। क्षेत्र के लोगों की यह मांग काफी पुरानी थी जिसे सांसद ने पूरा कर दिया।विज्ञापनरेल मंत्रालय ने सांसद की मांग पर ग्रीष्मकालीन स्पेशल रेल सेवा 09008 भिवानी से बोरीवली (मुंबई) और 09007 बांद्रा टर्मिनस (मुंबई) से भिवानी वाया-चरखी दादरी, कोसली, जयपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, रतलाम, मंदसौर, बड़ोदरा और सूरत के संचालन की मंजूरी दे दी है। 20 मई को सांसद कोसली रेलवे स्टेशन से भिवानी-बोरीवली ग्रीष्मकालीन स्पेशल रेल सेवा को शाम 03 बजे को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वह इस टे्न के लिए काफी लंबे समय से प्रयास कर रहे थे ताकि कोसली विधानसभा के क्षेत्र के लोगों को जयपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, रतलाम, मंदसौर, वड़ोदरा और सूरत जाने की सुविधा मिल सके। अब लोगों को मुंबई जाने के लिए सीधी सुविधा मिल गई है। इसके संचालन के लिए...
more...
उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
May 15 (07:52) Dadri Delhi Express Train हरियाणा के इन जिलों को नई ट्रेन की सौगात, 17 मई से होगी शुरू (hrbreakingnews.com)
0 Followers
5141 views

News Entry# 486269  Blog Entry# 5345728   
  Past Edits
May 15 2022 (07:52)
Station Tag: Gurgaon/GGN added by भारतीय/778285

May 15 2022 (07:52)
Station Tag: Kosli/KSI added by भारतीय/778285

May 15 2022 (07:52)
Station Tag: Charkhi Dadri/CKD added by भारतीय/778285

May 15 2022 (07:52)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by भारतीय/778285
HR Breaking News, डिजिटल डेस्क हरियाणा, दादरी से दिल्ली (Dadri delhi train)  के लिए एक और ट्रेन (train) संचालित होने जा रही है. 17 मई से यह ट्रेन शुरू हो जाएगी. यह ट्रेन श्रीगंगानगर से चलकर भिवानी, दादरी, रेवाड़ी होते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक जाएगी.
वहीं वापसी में यह ट्रेन मेरठ कैंट से गाजियाबाद, दिल्ली, गुरूग्राम, रेवाड़ी, दादरी, भिवानी होते हुए श्रीगंगानगर तक जाएगी. उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार श्रीगंगानगर-रेवाड़ी एक्सप्रेस (Shri ganganagar expressway), रेवाड़ी-दिल्ली सवारी गाड़ी व मेरठ कैंट-रेवाड़ी, रेवाड़ी-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस रेलसेवा का एकीकरण कर श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर तक एक्सप्रेस रेलसेवा के रूप में चलाया जाएगा.
उत्तर
...
more...
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रोहतक-झज्जर क्षेत्र से लोकसभा सदस्य डा. अरविद कुमार शर्मा द्वारा वीरवार को कोसली रेलवे स्टेशन से कोसली-दिल्ली एक्सप्रेस उद्घाटन स्पेशल रेलसेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा. यह ट्रेन कोसली से सुबह साढ़े 11 बजे रवाना होकर दोपहर 3.40 बजे दिल्ली स्टेशन पर पहुंचेगी.
16, 17 मई से शुरू होंगी ट्रेन की नियमित सेवाएं  रेलवे द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार इस ट्रेन की नियमित सेवाएं 16 मई को मेरठ कैंट तथा 17 मई को श्रीगंगानगर से शुरू होगी. जिसके अनुसार 16 मई को यह ट्रेन मेरठ कैंट से चलकर दिल्ली, गुरूग्राम, रेवाड़ी होते हुए दादरी पहुंचेगी. वहीं 17 मई को यह ट्रेन श्रीगंगानगर से चलकर भिवानी, दादरी होते हुए दिल्ली के लिए चलेगी
 
दादरी में रुकेगी दो मिनट फिलहाल भिवानी, दादरी, कोसली व रेवाड़ी होते हुए दिल्ली के तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन तक तिलकब्रिज-सिरसा एक्सप्रेस ट्रेन चल रही है. यह ट्रेन दादरी से सुबह करीब छह बजे दिल्ली के लिए चलती है. वहीं श्रीगंगानगर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन दादरी रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब सवा 10 बजे पहुंचेगी.
ऐसे में जिन लोगों को दोपहर बाद या शाम को दिल्ली, गुरूग्राम में काम होगा, उनके लिए यह ट्रेन काफी लाभदायक होगी. दूसरी तरफ यह मेरठ कैंट से दिल्ली, गुरूग्राम, रेवाड़ी होते हुए दोपहर करीब दो बजे दादरी पहुंचेगी तथा यहां पर दो मिनट ठहराव के बाद ट्रेन भिवानी, हिसार, श्रीगंगानगर के लिए निकल जाएगी.
हजारों लोगों को होगा लाभ सभी जानते हैं कि दादरी, भिवानी, झज्जर जिले से काफी संख्या में जवान भारतीय सेना में कार्यरत है. इनमें से काफी मेरठ कैंट में भी ड्यूटी करते हैं. ऐसे में मेरठ कैंट से सीधे कोसली, झाड़ली, दादरी, भिवानी इत्यादि स्टेशनों का जुड़ने से कई लोगों को लाभ होगा. वहीं गाजियाबाद, नई दिल्ली, गुरूग्राम में भी क्षेत्र के काफी लोग कार्य करते हैं. इन स्टेशनों से भी एक और ट्रेन की सुविधा मिलने से लोगों को इसका फायदा पहुंचेगा.
दो सांसदों द्वारा इसके लिए प्रयास किए गए थे.निजी रेलवे सलाहकार अनुज शर्मा ने बताया कि इस रेलसेवा को शुरू करवाने के लिए सांसद डा. अरविद शर्मा व सांसद धर्मबीर सिंह द्वारा काफी कोशिशें की गई थी. उन्होंने बताया कि दादरी, कोसली से दिल्ली के लिए एक और ट्रेन सुविधा शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ पहुंचेगा.
northern railway will start unreserved mailexpress trains for daily passengers from rewari to delhi junction
दैन‍िक यात्र‍ियों के ल‍िए द‍िल्‍ली जंक्‍शन-रेवाड़ी ( Delhi Junction-Rewari) के बीच अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया है.(File photo)
Indian Railways: उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) ने दैन‍िक यात्र‍ियों के ल‍िए द‍िल्‍ली जंक्‍शन-रेवाड़ी ( Delhi Junction-Rewari) के बीच अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया है. इन ट्रेनों (Trains) के संचालन से हर रोज रेलयात्रा करने वाले यात्र‍ियों को बड़ा फायदा होगा.
नई
...
more...
द‍िल्‍ली. उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) ने दैन‍िक यात्र‍ियों के ल‍िए द‍िल्‍ली जंक्‍शन-रेवाड़ी ( Delhi Junction-Rewari) के बीच अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया है. इन ट्रेनों (Trains) के संचालन से हर रोज रेलयात्रा करने वाले यात्र‍ियों को बड़ा फायदा होगा.
उत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता दीपक कुमार के मुताब‍िक रेलयात्रियों की सुविधा के लिए दिल्‍ली जं. और रेवाड़ी के बीच अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन निम्‍नानुसार क‍िया जा रहा है:-
04286 रेवाड़ी-दिल्‍ली जं. अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल04286 रेवाड़ी-दिल्‍ली जं. अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल दिनांक 17.05.2022 से अग्रिम सूचना तक रेवाड़ी से सांय 07.35 बजे प्रस्‍थान करके उसी दिन रात्रि 10.20 बजे दिल्‍ली जं. पहुंचेगी.
मार्ग में यह स्‍पेशल रेलगाड़ी कुम्‍भावास, खलीलपुर, इंछापुरी, पटोदी रोड, जतौला सांपका, ताजनगर, पातली, गढ़ी हरसरू, बसई धनकोट, गुडगांव, बिजवासन, शाहाबाद मोहम्‍मदपुर, पालम, दिल्‍ली कैंट, पटेल नगर तथा दिल्‍ली सराय रौहिल्‍ला स्‍टेशनों पर ठहरेगी.
04989 दिल्‍ली जं.-रेवाड़ी अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल04989 दिल्‍ली जं.-रेवाड़ी अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल दिनांक 18.05.2022 से दिल्‍ली जं. से पूर्वाह्न 11.10 बजे प्रस्‍थान करके उसी दिन दोपहर 01.50 बजे रेवाड़ी पहुँचेगी.
मार्ग में यह स्‍पेशल रेलगाड़ी दिल्‍ली सराय रौहिल्‍ला, पटेल नगर, दिल्‍ली छावनी, पालम, शाहाबाद मोहम्‍मदपुर, बिजवासन, गुडगांव, बसई धनकोट, गढ़ी हरसरू,पातली, ताजनगर, जतौला सांपका, पटौदी रोड, इंछापुरी, खलीलपुर एवं कुम्‍भावास स्‍टेशनों पर ठहरेगी.
04285 दिल्‍ली जं.-रेवाड़ी अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल04285 दिल्‍ली जं-रेवाड़ी अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल दिनांक 18.05.2022 से दिल्‍ली जं. से सुबह 03.15 बजे प्रस्‍थान करके उसी दिन सुबह 05.45 बजे रेवाड़ी पहुँचेगी.
मार्ग में यह स्‍पेशल रेलगाड़ी दिल्‍ली सराय रौहिल्‍ला, पटेल नगर, दिल्‍ली छावनी, पालम, शाहाबाद मोहम्‍मदपुर, बिजवासन, गुडगांव, बसई धनकोट, गढ़ी हरसरू,पातली, ताजनगर, जतौला सांपका, पटोदी रोड, इंछापुरी, खलीलपुर एवं कुम्‍भावास स्‍टेशनों पर ठहरेगी.
Apr 28 (23:37) Katni News: कटनी स्‍टेशन में ट्रेन को हरी झंडी दिखाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं का हुआ विवाद, जमकर हुई झूमाझटकी (www.naidunia.com)
Politics
WCR/West Central
0 Followers
8512 views

News Entry# 484572  Blog Entry# 5327914   
  Past Edits
Apr 28 2022 (23:37)
Station Tag: Rewari Junction/RE removed by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 28 2022 (23:37)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 28 2022 (23:37)
Station Tag: Rewa (Terminal)/REWA added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 28 2022 (23:37)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 28 2022 (23:37)
Station Tag: Katni Junction/KTE added by Adittyaa Sharma/1421836
Katni News: नईदुनिया प्रतिनिधि। रीवा मुंबई साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के कटनी रेलवे स्‍टेशन पहुंचने पर झंडी दिखाने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं का विवाद हो गया। बात गाली-गलौज व झूमाझटकी तक पहुंच गई। इस दौरान यहां मौजूद अन्‍य कार्यकर्ताओंं स्थिति को संभाला और विवाद शांत कराया। दूसरी ओर भाजपा जिलाध्‍यक्ष ने इसे मामूली विवाद बताया है। विवाद किससे और क्‍यों हुआ यह बताने से भाजपा पदाधिकारी बच रहे हैं।
जानकारी के अनुसार भाजपा जिला भाजपाध्यक्ष रामरतन पायल सांसद को प्रतिनिधि के रूप में गुरुवार शाम कटनी में ट्रेन का स्‍वागत स्वागत करने के लिए नियुक्त किया गया था। कटनी रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन निर्धारित समय से कुछ देरी से करीब सात बजे पहुंची। इस दौरान रेलवे के अधिकारी भाजपा जिला अध्यक्ष को
...
more...
झंडे देने के लिए रखे थे। इस बीच कुछ भाजपा कार्यकर्ता उनसे झंडे छीनने लगे। इस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं में आपस में विवाद शुरू हो गया।
ट्रेन के पहुंचते ही शुरू हो गई धक्का मुक्की
शाम करीब 6.15 बजे से रीवा - छत्रपति शिवाजी टर्मिनस विशेष ट्रेन का जिलाध्यक्ष रामरतन पायल व भाजपा कार्यकर्ता स्वागत करने पहुंचे थे। ट्रेन निर्धारित समय से करीब एक घंटे देरी सवा सात बजे स्टेशन पहुंची। ट्रेन के पहुंचते ही धक्का मुक्की शुरू हो गई। हालांकि भाजपा इस विवाद को मामूली विवाद कहकर पल्ला झाड़ती रही लेकिन इसे भाजपा के एक पूर्व विधायक के स्‍वजन से जुड़ा मामला बताया जा रहा है। इस घटना पर भाजपा की तरफ से कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इस घटना की चर्चा पूरे जिले में नागरिकों के बीच रही।
गर्मियों को देखते हुए थी ट्रेन की मांग
रीवा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस ट्रेन की गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों के दबाव के कारण अत्यधिक आवश्यकता थी। कटनी से मुंबई के लिए सीधी ट्रेनों में आरक्षण की कमी इस ट्रेन से पूरी हो जाएगी। इसके लिए सांसद तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने जबलपुर रेल मंडल के पास विशेष समर स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा था। इस प्रस्ताव पर अमल करते हुए पमरे ने रीवा से कटनी होकर मुंबई ट्रेन चलाने का निर्णय लिया और 28 अप्रैल से यह साप्ताहिक ट्रेन प्रारम्भ हो गई। ट्रेन के पहुंचने पर लोको पायलट तथा सह लोको पायलट अशोक कुमार व लोकेश मांझी का भाजपा कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष राम रतन पायल, पीतांबर टोपनानी, चेतन हिंदुजा, सुनील उपाध्याय, मृदुल द्विवेदी सहित अन्य लोगों की उपस्थिति रही।
-----------
अधिकारी झंडे लेकर खड़े थे। इस बीच कुछ लोग उनसे झंडे छीनने लगे। वह भाजपा कार्यकर्ता थे या कोई असमाजिक तत्व यह तय नहीं हो पाया। लेकिन यह एक मामूली घटना थी। तुरंत ही सारी स्थितियां सामान्य हो गईं थी।
राम रतन पायल, भाजपा जिला अध्यक्ष
Page#    Showing 1 to 20 of 347 News Items  next>>

Go to Full Mobile site