Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Vaigai வந்துருச்சு, ஆசையில் ஓடி வந்தேன்

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Jan 17 12:19:17 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search

KNW/Khandwa Junction (5 PFs)
کھنڈوا جنکشن     खंडवा जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Bada Pul Road, Khandwa PIN 450001
State: Madhya Pradesh


Zone: CR/Central   Division: Bhusaval

No Recent News for KNW/Khandwa Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 215
Number of Originating Trains: 4
Number of Terminating Trains: 4
0 Follows
Rating: 3.8/5 (90 votes)
cleanliness - good (14)
porters/escalators - good (11)
food - good (11)
transportation - good (11)
lodging - good (11)
railfanning - good (12)
sightseeing - good (10)
safety - good (10)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 341 News Items  next>>
Jan 12 (06:09) खंडवा स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए किया आमंत्रित, जीएम बोले जल्द आएंगे (www.naidunia.com)
IR Affairs
CR/Central
0 Followers
5824 views

News Entry# 474522  Blog Entry# 5187998   
  Past Edits
Jan 12 2022 (06:10)
Station Tag: Kopargaon/KPG added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 12 2022 (06:10)
Station Tag: Akola Junction/AK added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 12 2022 (06:10)
Station Tag: Indore Junction/INDB added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 12 2022 (06:09)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Adittyaa Sharma/1421836
खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)।
सेंट्रल रेलवे के तहत आने वाले सांसदों और क्षेत्रीय रेल सलाहकार समिति(जेडआरयूसीसी) के सदस्यों के साथ मंगलवार सुबह जीएम अनिल कुमार लाहोटी ने वर्चुअल बैठक ली। खंडवा से जुड़े सदस्य मनोज सोनी ने सेंट्रल रेलवे जीएम को खंडवा रेलवे स्टेशन पर यार्ड रीमाडलिंग और गेज कन्वर्जन कार्य में हो रही देरी की जानकारी दी गई। वहीं खंडवा स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए आमंत्रित किया। इस पर जीएम ने कहा वे जल्द खंडवा आने का कार्यक्रम बनाएंगे। निरीक्षण के दौरान खंडवा के रेल सुविधाओं से विस्तार के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा कर सुझाव भी प्राप्त करेंगे।
वर्चुअल
...
more...
बैठक में सोनी ने खंडवा स्टेशन पर यार्ड रीमाडलिंग कार्य के अंतर्गत वाशिंग पिट लाइन की भी मंजूरी देने की मांग की। सोनी ने जीएम को बताया मीटर गेज के दौरान खंडवा स्टेशन पर मीटर गेज डिब्बों की साफ-सफाई, रखरखाव, वाटर फीलिंग की सुविधाएं मौजूद थीं। अभी ये सुविधाएं नहीं दी जा रहीं। भविष्य में इंदौर-खंडवा-अकोला गेज कन्वर्जन होने से यहां ट्रेनों की संख्या में वृद्धि होगी। इसको देखते हुए खंडवा स्टेशन पर वाशिंग पिट लाइन बनाई जाए। इसमें खंडवा रेलवे यार्ड में रेल डिब्बों की साफ-सफाई उनमें वाटर फीलिंग व तकनीकी मेंटेनेंस करने में आसानी होगी। इस पर जीएम ने इसका परीक्षण करवाकर विचार करने का आश्वासन दिया। बैठक में मुंबई से लोकसभा सांसद अरविंद सावंत, राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे, सोलापुर सांसद जय सिद्धेश्वर, पुणे राज्यसभा सांसद वंदना चव्हाण सहित सेंट्रल रेलवे जोनल के 30 जेडआरयूसीसी सदस्य मौजूद थे।
ज्योतिर्लिंग स्टेशन के हाल्ट का दर्जा देने की उठी मांग
सदस्य मनोज सोनी ने मांग की खंडवा स्टेशन को ज्योतिर्लिंग स्टेशन के हाल्ट का दर्जा दिया जाए। जिस प्रकार से शिर्डी साईं नगर जाने के लिए कोपरगांव पर अनेक ट्रेनों का ठहराव अनिवार्य रूप से दिया गया है उसी प्रकार से खंडवा स्टेशन पर भी ट्रेनों का ठहराव बढ़ाया जाए। जीएम ने गेज कन्वर्जन, यार्ड रिमाडलिंग के बाद यात्री संख्या में बढ़ोतरी होने पर कई ट्रेनें रोकने का आश्वासन वर्चुअल मीटिंग में दिया।
Jan 02 (18:41) VIDEO: खंडवा स्‍टेशन पर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसी महिला को आरपीएफ स्टाफ ने बचाया (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
CR/Central
0 Followers
5691 views

News Entry# 473812  Blog Entry# 5180057   
  Past Edits
Jan 02 2022 (18:41)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Khandwa Junction/KNW  
खंडवा। खंडवा रेलवे जंक्शन पर आरपीएफ स्टाफ़ की सजगता और कोशिशों से एक महिला यात्री की जान बच गई। खंडवा से मंगलौर जा रही 40 वर्षीय रानी सिंह मंगला एक्सप्रेस से मंगलौर जाने की लिए स्टेशन पहुंची थी। जल्दबाजी में वह गलत ट्रेन में सवार हो गई।
रात 12 बजे के करीब जब ट्रेन खंडवा रेलवे स्टेशन से रवाना होने लगी तब महिला को भान हुआ कि वह गलत ट्रेन में चढ़ गई है। चलती ट्रेन से स्लीपर कोच से महिला उतरने के लिए कूदी, लेकिन ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली।
महिला
...
more...
को घसीटते देख खंडवा रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने दौड़कर महिला की जान बचाई। महिला को बचाने में आरपीएफ एएसआई गणेश कुमरावत, आरक्षक सुनील यादव ,श्रीपाल मलिए और माधव सिसोदिया ने सराहनीय कार्य किया।
आरपीएफ टीआई जय सिंह ने बताया कि महिला खतरे से बाहर है। महिला को मामूली चोट आई जिसे आरपीएफ की टीम ने डॉक्टर बुलाकर इलाज करवाया और बाद में सही ट्रेन में बिठाकर मैंगलोर के लिए रवाना किया गया है। महिला की जान बचाने वाले स्टाफ को पुरस्कृत करने के लिए आरपीएफ कमांडेंट को प्रस्ताव भेजा है।
खंडवा जंक्शन पर महिला मैंगलोर जाने के लिए ट्रेन में चढ़ी। बर्थ नहीं मिली। पता चला कि ट्रेन गलत है। उतरती तब तक ट्रेन स्पीड पकड़ चुकी थी। हड़बड़ाहट में उतरने की कोशिश में महिला ट्रेन का गेट पकड़कर लटक गई। आधा धड़ ट्रेन के साथ प्लेटफॉर्म पर घिसटता चला गय। RPF जवान दौड़े और महिला को बचाया।
घटना 31 दिसंबर की रात 3 बजे की है। इसका वीडियो अब सामने आया है। ट्रेन क्रमांक 12617 (मंगला एक्सप्रेस) खंडवा स्टेशन से रवाना हो रही थी। महिला ट्रेन के कोच S-1 के दरवाजे पर लटक गई। वह चलती ट्रेन के साथ घिसटने लगी। RPF जवानों ने दौड़कर महिला की जान बचाई। प्राथमिक इलाज के बाद जिस ट्रेन का टिकट था, उससे रवाना किया।
...
more...

20 की स्पीड में थी ट्रेन, मामूली चोटें आईं मंगलौर निवासी रानी पत्नी मनीष सिंह (40) खंडवा से मंगलौर के लिए जा रही थी। महिला को शरीर पर मामूली चोटें आईं। बताया कि उसे ट्रेन नंबर 12618 UP मंगला एक्सप्रेस से जाना था, लेकिन गलती से ट्रेन नंबर 12617 में बैठ गई।
ट्रेन रवाना होते समय पता चला कि वह गलत ट्रेन में चढ़ गई हैं, तो वह घबराकर उतरने लगी। संतुलन बिगड़ गया। डयूटी पर तैनात आरपीएफ जवान सुनील यादव, श्रीपाल मलिये व RPSF जवान माधव सिसोदिया ने दौड़कर उसकी जान बचाई।
Dec 31 2021 (20:21) रेलवे ब्रिज से कूदने वाली बालिका की हालत में सुधार (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
CR/Central
0 Followers
4062 views

News Entry# 473646  Blog Entry# 5178656   
  Past Edits
Dec 31 2021 (20:21)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Khandwa Junction/KNW  
खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हुई 12वीं की छात्रा मनीषा यादव की हालत में सुधार है। इस मामले में पदमनगर पुलिस ने अज्ञात ठग पर प्रकरण दर्ज किया है। साथ ही जांच के लिए पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई है। साइबर एक्सपर्ट के साथ मिलकर यह टीम ठग के बारे में जानकारी जुटाएगी। इधर, पदमनगर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह सिंगाड़ को लाइन अटैच कर दिया गया है।
नौकरी के नाम आनलाइन ठगी का शिकार हुई मनीषा यादव ने गुरुवार को रेलवे ब्रिज से कूदकर जान से देने का प्रयास किया था। मनीषा से ठग ने 98 हजार रुपये ठग लिए थे। पिता द्वारा मेहनत से
...
more...
जमा किए गए रुपये ठगे जाने से आहत मनीषा ने यह कदम उठाया था। जिला अस्पताल में भर्ती मनीषा के स्वास्थ्य में दूसरे दिन शुक्रवार को सुधार रहा। इधर इस मामले को पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने गंभीरता से लेते हुए ठग का पता लगाने के लिए विशेष टीम बनाई है। टीम नेतृत्व नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे को सौंपा है। इधर, पदमनगर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह सिंगाड़ को लाइन अटैच कर दिया गया है।
मैसेज डिलीट करने से आ रही दिक्कत
पुलिस इस मामले को साइबर सेल की मदद से सुलझाने में लगी हुई है लेकिन पुलिस को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य रूप से ठगी का शिकार छात्रा ने स्वजन के भय से मोबाइल पर ठग द्वारा भेजे गए सभी मैसेंज डिलीट कर दिए थे। साथ ही रुपयों के लेन-देन को लेकर आए मैसेज भी डिलरट कर दिए। इससे पुलिस को ठग का पता लगाने में परेशानी हो रही है। अब इस मामले में पुलिस बैंक से बालिका के पिता के खाते से किस खाते में रुपये ट्रांसफर हुए यह पता लगा रही है। मैसेज और नंबर नहीं होने से पुलिस को अब बैंक का सहारा लेना पड़ रहा है।
Dec 31 2021 (17:48) यादों के पन्नों पर साल 2021:खंडवा ने सांसद खोया, विकास के नाम पर कुछ न पाया; ऑक्सीजन संकट ने छिनी जिंदगियां, नर्मदा जलसंकट बरकरार (www.bhaskar.com)
0 Followers
10178 views

News Entry# 473619  Blog Entry# 5178440   
  Past Edits
Dec 31 2021 (17:48)
Station Tag: Akola Junction/AK added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Dec 31 2021 (17:48)
Station Tag: Indore Junction/INDB added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Dec 31 2021 (17:48)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
रेलवे : ब्रॉडगेज का काम अधूरा- रेल मार्ग चौड़ीकरण को लेकर सालों से खंडवा का इंदौर से रेल संपर्क टूटा हुआ है। मीटरगेज से ब्रॉडगेज कन्वर्जन का काम अधूरा पड़ा है।
Page#    Showing 1 to 20 of 341 News Items  next>>

Go to Full Mobile site