Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

आम लोग: "रेल फैनिंग आती नहीं". RailFans: "रेल फैनिंग जाती नहीं" - Md Asif

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Apr 14 20:28:12 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 975493-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2935049-0


KPV/Kashipur Junction (3 PFs)
کاشی پور     काशीपुर जंक्शन

Track: Single Diesel-Line

Show ALL Trains
Junction Point- Moradabad/Ramnagar/Lalkuan Station Road Kashipur
State: Uttarakhand


Zone: NER/North Eastern   Division: Izzatnagar

No Recent News for KPV/Kashipur Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 26
Number of Originating Trains: 5
Number of Terminating Trains: 5
Rating: 3.6/5 (33 votes)
cleanliness - good (4)
porters/escalators - average (4)
food - good (4)
transportation - good (4)
lodging - good (4)
railfanning - good (5)
sightseeing - good (4)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 66 News Items  next>>
Mar 01 (09:07) बरेली: पीलीभीत जाना होगा आसान, रेलवे ने बनाया यह प्‍लान (www.newstodaynetwork.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
13675 views

News Entry# 441605  Blog Entry# 4892004   
  Past Edits
Mar 01 2021 (09:08)
Station Tag: Tanakpur/TPU added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:08)
Station Tag: Kashipur Junction/KPV added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:08)
Station Tag: Bareilly City/BC added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:08)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 01 2021 (09:07)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बरेली से पीलीभीत रेल रूट पर अब जल्द ही गाड़ियां दौड़ेंगीं। सीआरएस ने ट्रैक ओके होने की फाइनल रिपोर्ट दे दी है। ऑपरेटिंग विभाग को निर्देश दिए गए हैं इस रूट पर गाड़ियों का संचालन करा सकते हैं। सोमवार या मंगलवार तक लिखित रिपोर्ट भी गोरखपुर से आ जाएगी इसको देखते हुए इज्जतनगर ऑपरेटिंग विभाग में गाड़ियां चलाने को लेकर भी तैयारियां तेज कर दी है। डेमू और जनरल रैक का मेंटेनेंस कराया जाने लगा है क्योंकि हाल में ही रेलवे ने भी इज्जतनगर डिविजन की बरेली-काशीपुर डेमू ट्रेन, बरेली-पीलीभीत, बरेली-टनकपुर पैसेंजर ट्रेन चलाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है
ट्रैैैक मेंटेनेंस का कार्य पूरा
इज्जतनगर
...
more...
रेल मंडल के अधिकारियों का कहना है कि 25 मार्च की रात से लॉकडाउन के कारण रेल संचालन बंद करा दिया गया था। जून-जुलाई से गिनी चुनी ही गाड़ियां के संचालन को अनुमति मिली थी। इसमें बाघ एक्सप्रेस, काठगोदाम-दिल्ली, कानपुर-दिल्ली और कानपुर-फर्रुखाबाद ट्रेन ही संचालित की जा रही है। कुछ दिन पहले ही त्रिवेणी एक्सप्रेस को चलाया गया है। 2 दिन पहले पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस चली। लॉकडाउन में रेलवे ने इलेक्ट्रिफिकेशन का काम तेज गति से कराया क्योंकि सवारी गाड़ियों का संचालन ही नहीं था। इसलिए 5 दिन से पीलीभीत तक रेल ट्रैक पूरी तरह से फिट कर दिया गया है।
हाल ही में बरेली से पीलीभीत तक सीआरएस निरीक्षण भी सफल रहा जिसमें रेल सुरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान ने ट्रैक पर गाड़ियों के चलाने की अनुमति दे दी है। इलेक्ट्रिफिकेशन निरीक्षण में सभी व्यवस्थाएं ठीक पाई गई हैं। रेल अधिकारियों का कहना है अब जल्द ही बरेली से कासगंज और पीलीभीत को गाड़ियां संचालित करा दी जाएंगी। टनकपुर तक मार्च में काम पूरा हो जाएगा इसके बाद इस रूट पर गाड़ियां सीधे टनकपुर से मथुरा के लिए भी रवाना होने लगेंगी। हाल में ही रेलवे बोर्ड ने कुछ ट्रेनों को अनुमति दी है।
जिनमें बरेली सिटी से काशीपुर बरेली-पीलीभीत और टनकपुर के लिए भी एक-एक पैसेंजर ट्रेन की अनुमति मिली है। रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही अब ट्रेन चलाने के लिए भी आदेश दिए हैं। ऑपरेटिंग विभाग का कहना है गाड़ियों के मेंटेनेंस की कवायद शुरू कर दी गई है। एक-दो दिन के अंदर गोरखपुर मुख्यालय से कार्यो के संचालन को लेकर समय सारणी जारी कर दी जाएगी।
Feb 27 (19:14) सांसद बलूनी से मिला डेवलपमेंट फोरम का प्रतिनिधिमंडल (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
9960 views

News Entry# 441337  Blog Entry# 4890845   
  Past Edits
Feb 27 2021 (19:14)
Station Tag: Kashipur Junction/KPV added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Kashipur Junction/KPV  
काशीपुर। काशीपुर डेवलपमेंट फोरम के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से हल्द्वानी में मुलाकात की।प्रतिनिधिमंडल ने सांसद बलूनी से विकास की दौड़ में पिछड़ते जा रहे काशीपुर को गोद लेने का आग्रह किया। बलूनी ने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया। प्रतिनिधमंडल ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी(आईआईआईटी) को काशीपुर में स्वीकृत कराने और प्रदेश को शिक्षा का केन्द्र बनाने का प्रस्ताव उनके समक्ष रखा। बताया आईआईटी को काशीपुर में एस्कार्ट फार्म में उपलब्ध 25 एकड़ भूमि में स्थापित किया जा सकता है। साथ ही शहर की विभिन्न समस्याओं के साथ-साथ काशीपुर में निर्माणाधीन आरओबी में रेलवे पर पुल बनने में आ रही रुकावटें, नई ट्रेन शुरू करने, सड़कों व फ्लाई ओवर के निर्माण आदि समस्यायें रखीं। फोरम अध्यक्ष राजीव घई ने विकास की दौड़ में पिछड़ते जा रहे शहर की ओर विशेष ध्यान देने का आग्रह करते हुए बलूनी के सम्मुख इसे...
more...
गोद लेने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल का आग्रह स्वीकार करते हुए उन्हें दिल्ली आने को कहा। बताया कि इन प्रस्तावों को वह केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागों के अध्यक्षों और सचिवों से स्वीकृत कराएंगे। इस दौरान राजीव घई ने सांसद बलूनी को काशीपुर आने का निमंत्रण दिया। जिसे स्वीकार करते हुए उन्होंने मई माह में काशीपुर आने का भरोसा दिया।प्रतिनिधिमंडल में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष खिलेन्द्र चौधरी, कृषक मंच के महामंत्री अरूण भक्कू, दिलप्रीत सिंह सेठी और सोमपाल प्रधान आदि शामिल रहे।

Feb 27 (06:11) यात्रीगण ध्यान दें : बरेली सिटी-काशीपुर-टनकपुर ट्रेन मार्च से भरेगी रफ्तार (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
6747 views

News Entry# 441210  Blog Entry# 4890031   
  Past Edits
Feb 27 2021 (06:11)
Station Tag: Tanakpur/TPU added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 27 2021 (06:11)
Station Tag: Kashipur Junction/KPV added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 27 2021 (06:11)
Station Tag: Bareilly City/BC added by Anupam Enosh Sarkar/401739
कोरोना के चलते 11 महीने से बंद पैसेंजर गाडियां जल्द ही रफ्तार भरेंगी। रेलवे बोर्ड ने 32 सवारी गाडियों के संचालन को हरी झंडी से दे दी है। कुमाऊं मंडल में संचालित होने वाली छह प्रमुख पैसेंजर गाड़ियों में बरेली-सिटी डेमू ट्रेन, बरेली-टनकपुर पैसेंजर भी शामिल हैं। गोरखपुर मुख्यायल अब जल्द ही तारीख की घोषणा करेगा।इज़्ज़तनगर रेल मंडल अधिकारियों का कहना है, पूर्वोत्तर रेलवे ने रेलवे बोर्ड को सवारी गाड़ियों के संचालन को प्रस्ताव भेजा था। प्रस्ताव पर 23 पैसेंजर, आठ डेमू और एक मेमू ट्रेन चलाने की मंजूरी मिली। पहले चरण में लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के विभिन्न रूटों पर चलने वाली दैनिक सवारी गाड़ियां संचालित की जाएंगी। मार्च के पहले सप्ताह में संचालित होने की तारीख घोषित होने की संभावना है। हालांकि ऑपरेटिंग विभाग ने गाड़ियों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है।यह गाड़ियां भरेंगी रफ्तारमार्च से संचालित होने वाली 32 ट्रेनों में कुमाऊं के विभिन्न जंक्शनों...
more...
और स्टेशनों से होकर गुजरने वाली काठगोदाम-मुरादाबाद पैसेंजर, मुरादाबाद-रामनगर पैसेंजर, कासगंज-काशीपुर पैसेंजर, पीलीभीत-टनकपुर पैसेंजर, बरेली सिटी-काशीपुर डेमू, बरेली सिटी-टनकपुर डेमू ट्रेन का संचालन शुरू होगा।जनरल टिकट पर लगेगा एक्सप्रेस का किरायारेलवे बोर्ड ने पैसेंजर ट्रेनों के संचालन की मंजूरी तो दे दी है, इन ट्रेनों में कोरोना काल का निर्धारित एक्सप्रेस का किराया ही वसूला जाएगा। इन एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा होगी। ट्रेन चलाने और टिकटों की बिक्री की तैयारी रेलवे प्रशासन ने शुरू कर दी है। काउन्टर खोलने की तैयारी पूरी कर ली हैं।
Feb 05 (22:35) काशीपुर-धामपुर रेलवे लाइन योजना पर जल्द शुरू होगा कार्य (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
9029 views

News Entry# 437316  Blog Entry# 4868125   
  Past Edits
Feb 05 2021 (22:35)
Station Tag: Kashipur Junction/KPV added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Kashipur Junction/KPV  
बिजनौर, जेएनएन। धामपुर में काशीपुर-धामपुर रेलवे लाइन की कार्य योजना पर अगले तीन माह में काम शुरू हो जाएगा। उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री विनय रोहिला गुरुवार रात को धामपुर में भाजपा के पूर्व विधायक डा. इंद्रदेव सिंह के आवास पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने यूपी-उत्तराखंड भाजपा सरकारों द्वारा तैयार की गई कार्य योजनाओं का जिक्र किया।
उत्तराखंड के योजना आयोग उपाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री विनय रोहिला ने प्रेसवार्ता में भाजपा सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि धामपुर-काशीपुर रेलवे लाइन बिछाने के लिए बनी कार्य योजना पर आगामी तीन माह में कार्य शुरू होगा। बताया कि यूपी-उत्तराखंड सरकारों सहित केंद्र सरकार द्वारा इस योजना के लिए एक कमेटी गठित की जा रही है। योजना से धामपुर व आसपास
...
more...
का क्षेत्र उत्तराखंड से रेलवे लाइन द्वारा जुड़ जाएगा। कहा कि उत्तराखंड में युवाओं को रोजगार के लिए 180 ग्रोथ सेंटर की स्थापना की गई है। डा. इंद्रदेव सिंह ने फूल माला व शाल उड़ाकर उनका स्वागत किया। सौरभ प्रताप सिंह, गौरव प्रताप सिंह, दीप सौरभ, अजय रोहिला, राजीव अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, गोपाल सिंह, नरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। बाद में दुर्गा विहार में कुंवर निहाल सिंह ने मंत्री का स्वागत किया।
रेहड़: कैबिनेट मंत्री के रेहड़ और अफजलगढ़ पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। एनएच-74 स्थित गीता देवी इंटर कालेज में मंत्री का काफिला रूका। उन्होंने मां सरस्वती की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए। कार्यकर्ताओं को एकजुट रहने का संदेश दिया। इस दौरान तहसीलदार आरसी चौहान, थानाध्यक्ष विजेंद्र सिंह, डा. एनपी सिंह, कपिल चौहान, तेजवीर चौहान, गौरव चौहान, राजेश कुमार, शिवप्रकाश सिंह, जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

Jan 20 (21:30) काशीपुर में पटरी से इंजन उतरने के मामले में स्टेशन मास्टर सहित तीन निलंबित (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
8143 views

News Entry# 434236  Blog Entry# 4851518   
  Past Edits
Jan 20 2021 (21:30)
Station Tag: Kashipur Junction/KPV added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Kashipur Junction/KPV  
जागरण संवाददाता, काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) : मालगाड़ी का इंजन पटरी से नीचे उतरने के मामले में स्टेशन मास्टर, शंटिंग मास्टर और लोको पायलट को निलंबित कर दिया गया है। विभाग ने चार सदस्यीय टीम का गठन कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सात दिन में कमेटी अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।  
काशीपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की शाम को एक मालगाड़ी पहुंची। इसके बाद मालगाड़ी को स्टेशन पर ही छोड़कर इंजन शंटिंग के लिए लाइन नंबर छह पर डाला गया। इंजन रोडवेज बस अड्डा क्रासिंग पर पहुंचने ही वाला था कि पटरी से उतर गया। पायलट ने इंजन को मौके पर ही रोक दिया और सूचना अधिकारियों को दी। सूचना पर रेलवे स्टेशन काशीपुर के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच
...
more...
गए। देर शाम आठ बजे इंजन को पटरी पर चढ़ाने का प्रयास करते रहे।
दो घंटे बाद लालकुआं से वरिष्ठ यांत्रिक इंजीनियर, सहायक मंडल सुरक्षा अधिकारी सहित एक टीम राहत गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची। इसके बाद हाईड्रोलिक जैक के सहारे इंजन को पटरी पर लाया गया। इस मामले में बुधवार को इज्‍जतनगर पूर्वोत्तर रेलवे पीआरओ राजेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया कि लोको पायलट बृजेश कुमार, स्टेशन मास्टर विनोद कुमार और शंटिंग मास्टर उमा शंकर को दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले में अधिकारियों की चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। इसमें ओएनएस रजत प्रताप ङ्क्षसह, एबीएसओ बीएल मीना, एडीएसटीई धनंजय ङ्क्षसह शामिल हैं। यह टीम सात दिन में मामले में अपनी रिपोर्ट रेलवे को सौंपेगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
Page#    Showing 1 to 20 of 66 News Items  next>>

Go to Full Mobile site