Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Ranikhet Express - रेगिस्तान में हरियाली

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Mar 2 00:46:06 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

GZB/Ghaziabad Junction (6 PFs)
غازی آباد جنکشن     गाज़ियाबाद जंक्शन

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Junction Point- CNB/MB/MTC/NDLS(DLI) Pedestrian Overpass, Bhur Bharat Nagar, Railway Colony, Madhopura, Ghaziabad, 201009
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Delhi

No Recent News for GZB/Ghaziabad Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 269
Number of Originating Trains: 2
Number of Terminating Trains: 3
Rating: 2.7/5 (224 votes)
cleanliness - average (29)
porters/escalators - average (28)
food - average (26)
transportation - average (28)
lodging - average (27)
railfanning - good (29)
sightseeing - average (28)
safety - average (29)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 857 News Items  next>>
Feb 28 (07:26) अलर्ट मोड पर दो अस्पताल, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर होगी जांच (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
3209 views

News Entry# 441421  Blog Entry# 4891144   
  Past Edits
Feb 28 2021 (07:26)
Station Tag: Ghaziabad Junction/GZB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ghaziabad Junction/GZB  
गाजियाबाद। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश व केरल सहित अन्य प्रांतों में कोरोना संक्रमण दोबारा बढ़ने पर प्रदेश के साथ गाजियाबाद में अलर्ट जारी किया गया है। गाजियाबाद को अतिसंवेदनशील माना गया है, क्योंकि एक तरफ दिल्ली से जुड़ा है और दूसरी ओर उत्तराखंड जाने के लिए मुख्य मार्ग है। निर्देश जारी हुआ है कि अलग प्रांतों से आने वालों की जांच के साथ ही निगरानी के लिए 14 दिन तक क्वारंटीन किया जाए। अपर मुख्य सचिव ने डीएम और सीएमओ को पत्र जारी कर केरल और महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच और सर्विलांस के निर्देश दिए हैं। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर भी कोरोना जांच की व्यवस्था की जाए। दो अस्पतालों को अलर्ट किया गया है। अपर मुख्य सचिव ने पत्र में कहा है कि सीएमओ रेल और बस से आने वाले यात्रियों की सूचना लेकर समय रहते उनकी जांच कराई जाए। हिंडन एयरपोर्ट पर प्लेन से...
more...
उतरने के बाद तत्काल जांच की व्यवस्था की जाए। अगर लक्षण मिले तो आरटीपीसीआर जांच की जाए। यदि कोई संक्रमित पाया जाए तो उसे तुरंत होम आइसोलेशन या अस्पताल में भर्ती करवाया जाए। इसके लिए जिला सर्विलांस यूनिट मोहल्ला निगरानी संमिति और ग्राम समिति से लगातार संपर्क में रहें। यदि किसी क्षेत्र में आईएलआई और सारी के मरीजों की संख्या बढ़े तो वहां सामूहिक जांच कराई जाए। दूसरे राज्यों से आने वाले निगेटिव कोरोना रिपोर्ट वाले व्यक्तियों को एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहना होगा।
कोट
जांच के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। स्टेशन पर कोरोना जांच के लिए टीम लगाई जा रही है। दो अस्पतालों संतोष और संयुक्त अस्पताल को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, इसलिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैनेटाइजेशन का भी पूरा ध्यान रखना जरूरी है।
डॉ. एनके गुप्ता, सीएमओ
अस्पताल का स्टाफ अलर्ट है। अभी अस्पताल के बाहर एक आईसोलेशन वार्ड है, उसमें वेंटिलेटर व ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा चुकी है। अगर जरूरत पड़ेगी तो मरीजों को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा सकेगा।
डॉ. संजय तेवतिया, संयुक्त अस्पताल
Feb 25 (22:12) एक मार्च से पटरी पर दौड़ेंगी तीन और लोकल ट्रेनें (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
4623 views

News Entry# 440930  Blog Entry# 4888727   
  Past Edits
Feb 25 2021 (22:12)
Station Tag: Ghaziabad Junction/GZB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ghaziabad Junction/GZB  
जागरण संवादाता, गाजियाबाद : एक मार्च से तीन और लोकल ट्रेनों का संचालन एक्सप्रेस के रूप में शुरू होगा। गाजियाबाद-मथुरा, हाथरस- दिल्ली और अलीगढ़-दिल्ली के बीच तीनों ट्रेनें चलेंगी। अब कुल छह लोकल ट्रेनें गाजियाबाद स्टेशन से होकर जाएंगी। लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू होने से पहले रविवार रात को गाजियाबाद व साहिबाबाद स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों पर टिकट काउंटर खोल दिए गए थे। 22 फरवरी को तीन लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था। लोकल ट्रेन में यात्रियों की संख्या में खास इजाफा नहीं हुआ है। कम संख्या में यात्री लोकल ट्रेन से सफर कर रहे हैं।
एक मार्च से गाजियाबाद से सुबह 05:45 बजे मथुरा के लिए लोकल ट्रेन चलेगी। मथुरा से यह गाजियाबाद स्टेशन पर 10:05
...
more...
बजे आ जाएगी। दूसरी ट्रेन दिल्ली से हाथरस के बीच चलेगी। यह हाथरस से गाजियाबाद स्टेशन पर सुबह 09:00 बजे पहुंचेगी और 09:02 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी। इसी प्रकार यह ट्रेन दिल्ली से गाजियाबाद स्टेशन पर शाम 06:40 बजे आएगी और 06:42 पर हाथरस के लिए रवाना हो जाएगी। तीसरी ट्रेन अलीगढ़ और दिल्ली के बीच चलेगी। अलीगढ़ से यह ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर सुबह 06:31 बजे पहुंचेगी और 06:33 पर दिल्ली की तरफ रवाना हो जाएगी। यह ट्रेन दिल्ली से गाजियाबाद स्टेशन पर शाम 07:03 बजे आएगी और 07:05 बजे अलीगढ़ की तरफ रवाना हो जाएगी। पूर्णगिरी जनशताब्दी का होगा ठहराव
पूर्णगिरी जनशताब्दी ट्रेन 27 फरवारी से संचालित होगी। गाजियाबाद में इसका ठहराव होगा। यह टनकपुर से दिल्ली के बीच चलेगी। टनकपुर से यह गाजियाबाद स्टेशन पर शाम 08:41 पर पहुंचेगी और 08:43 पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी। दिल्ली से यह ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर 07:14 पर आएगी और 07:16 पर टनकपुर को रवाना हो जाएगी। ये ट्रेनें भी तीन गुना किराए के साथ शुरू की गई हैं। बॉक्स..
अभी नहीं मिलेगा प्लेटफार्म टिकट
प्लेटफार्म टिकट पर पाबंदी पहली की तरह लगी रहेगी। बता दें कि गाजियाबाद से 28 पैंसेंजर-ईएमयू विभिन्न शहरों के लिए संचालित होती थी। लाकडाउन के बाद से सभी लोकल ट्रेनें बंद हैं। रेलवे ने अभी लंबी दूरी तय करने वाली स्पेशल ट्रेनों को चला रखा था। लोकल ट्रेनों में ज्यादातर नौकरीपेशा लोग और व्यापारी सफर करते हैं। दैनिक यात्री संघ से जुड़े लोग काफी दिन से रेल मंत्री को पत्र लिखकर लोकल ट्रेनों को चलाने की मांग कर रहे थे। लोकल ट्रेन चलने से दैनिक यात्रियों को फायदा होगा। अभी प्लेटफार्म टिकट पर पूर्व की तरह पाबंदी रहेगी। यात्रियों के मासिक पास भी नहीं बनेंगे। यात्री काउंटर टिकट खरीदकर यात्रा कर सकेंगे। अभी केवल दो टिकट काउंटर खोले गए हैं। यादि यात्रियों की संख्या बढ़ती है, तो और टिकट काउंटरों को खोला जाएगा। वर्जन..
एक मार्च से तीन और लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है। इससे गाजियाबाद के दैनिक यात्रियों को लाभ होगा। अभी मासिक पास और प्लेटफार्म टिकट नहीं मिलेगा।
-कुलदीप त्यागी, स्टेशन अधीक्षक
Feb 25 (06:03) रेलवे स्टेशन पर बैग स्केनर मशीन खराब, खतरे में सुरक्षा (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
2336 views

News Entry# 440726  Blog Entry# 4887797   
  Past Edits
Feb 25 2021 (06:03)
Station Tag: Ghaziabad Junction/GZB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ghaziabad Junction/GZB  
जासं, गाजियाबाद : लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया है। पुराने रेलवे स्टेशन पर एक माह से बैग स्केनर मशीन खराब है। इससे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को खतरा है। यात्री बिना चेकिग कराए ही स्टेशन परिसर में प्रवेश कर रहे हैं।
पूर्व में कई बार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए बैग स्केनर मशीन लगाई गई थी। मशीन के पास आरपीएफ के जवान तैनात रहते हैं। बैग स्केन करने के बाद ही यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति दी जाती है। एक माह से मशीन पर खराब होने का बोर्ड लगा
...
more...
हुआ है। ज्यादातर समय स्केनर रूम से सुरक्षाकर्मी गायब रहते हैं। मशीन खराब होने पर उन्हें भी आराम फरमाने का बहाना मिल गया है। कुछ समय के लिए आरपीएफ के जवान बैग स्केनर रूम में आ जाते हैं तो कुर्सी पर बैठकर आराम फरमाते हैं। इसी वजह से बिना टिकट वाले लोग भी प्लेटफार्म पर पहुंच जाते हैं।
-----
स्टेशन पर आते हैं पांच हजार से ज्यादा यात्री
लाकडाउन से पहले गाजियाबाद स्टेशन से 50 हजार से ज्यादा यात्रियों का आना-जाना होता था। लाकडाउन के बाद केवल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन हो रहा है। लोकल ट्रेनों को भी एक्सप्रेस बनाकर ही चलाया जा रहा है। टिकट काउंटर भी खुल गए हैं। ऐसे में टिकट काउंटर पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात करने की जरूरत है। मगर अभी टिकट काउंटर परिसर को यात्रियों ने सोने का ठिकाना बना लिया है।
----- हैड क्वार्टर से बैग स्केनर मशीन को ठीक कराने के लिए पत्र आ गया है। अब जल्द ही मशीन ठीक हो जाएगी। हम यात्रियों की सुरक्षा के प्रति गंभीर हैं।
पीकेजीए नायडू, थाना प्रभारी, आरपीएफ
Feb 24 (06:00) दूसरे दिन भी कम संख्या में स्टेशन पहुंचे यात्री (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
2820 views

News Entry# 440503  Blog Entry# 4886844   
  Past Edits
Feb 24 2021 (06:00)
Station Tag: Ghaziabad Junction/GZB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ghaziabad Junction/GZB  
जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :
दूसरे दिन मंगलवार को भी लोकल ट्रेन के यात्रियों की संख्या में खास इजाफा नहीं हो सका। जिले के सभी स्टेशनों से लोकल ट्रेन के लिए 376 टिकट खरीदे गए। माना जा रहा कि किराया बढ़ने के कारण यात्री लोकल ट्रेन में सफर करने से परहेज कर रहे हैं। किराया कम होने के कारण यात्रियों को बस की यात्रा सस्ती लग रही है। गाजियाबाद-शकूरबस्ती पैसेंजर और पलवल-गाजियाबाद पैसेंजर गाजियाबाद स्टेशन से संचालित हो रही हैं। दिल्ली से बरेली और सहारनपुर जाने वाली लोकल ट्रेनों का भी गाजियाबाद में ठहराव है।
...
more...
लोकल ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाकर चलाया जा रहा है। सोमवार से लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था। सोमवार को गाजियाबाद स्टेशन से 140 टिकट खरीदे थे। मंगलवार को लोकल ट्रेन के लिए गाजियाबाद स्टेशन से 175 टिकट खरीदे गए। यदि बात करें जिले के अन्य स्टेशनों की तो लोनी से 33, साहिबाबाद से 60, मोदीनगर से 60 और मुरादनगर से 48 टिकट खरीदे गए। यात्रियों की कम संख्या होने पर गाजियाबाद स्टेशन पर दो टिकट काउंटर खोले गए। सुबह करीब आठ बजे पुरानी दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर गाजियाबाद स्टेशन पर पहुंची तो कुछ यात्री लेटकर सफर कर रहे थे। 70 फीसद सीट खाली थीं। सुबह नौ बजे गाजियाबाद से शकूरबस्ती के लिए लोकल ट्रेन रवाना हुई। इस ट्रेन में भी यात्रियों की संख्या कम रही। दिल्ली से सहारनपुर जाने वाली लोकल ट्रेन में यात्री कम थे। हालांकि यात्रियों की संख्या कम होने से ट्रेन में शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है। लोग ट्रेन में दूर-दूर बैठकर सफर कर रहे हैं।
----- इन ट्रेनों का रहा स्टाप
-बरेली-पुरानी दिल्ली पैसेंजर
-पुरानी दिल्ली-बरेली पैसेंजर
-पलवल-गाजियाबाद ईएमयू
-गाजियाबाद-पलवल ईएमयू
-पुरानी दिल्ली-सहारनपुर मेमू
-सहारनपुर-पुरानी दिल्ली मेमू
------ पहले दिन यात्रियों की संख्या कम रही है, मगर अब धीरे-धीरे बढ़ रही है। लोकल ट्रेनें एक्सप्रेस बनकर चल रही हैं।
-कुलदीप त्यागी, स्टेशन अधीक्षक
Feb 23 (11:40) लोकल ट्रेनें फिर पटरियों पर दौड़ीं (www.amarujala.com)
New/Special Trains
NR/Northern
0 Followers
7073 views

News Entry# 440329  Blog Entry# 4886045   
  Past Edits
Feb 23 2021 (11:40)
Station Tag: Ballabh Garh/BVH added by Saurabh®/1294142

Feb 23 2021 (11:40)
Station Tag: Palwal/PWL added by Saurabh®/1294142

Feb 23 2021 (11:40)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Saurabh®/1294142

Feb 23 2021 (11:40)
Station Tag: Ghaziabad Junction/GZB added by Saurabh®/1294142
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में भी लोकल ट्रेनें पटरी पर लौट आई हैं। 11 महीने बाद इनके शुरू होने से लोगों को कुछ राहत मिली, लेकिन पहले दिन ट्रेनों के परिवर्तित नंबर, परिवर्तित समय और बढ़े हुई टिकट दर की वजह से उन्हें परेशान भी होना पड़ा। कई लोगों को शंका रही कि दिल्ली या एनसीआर के स्टेशन पर पहुंच तो जाएंगे, लेकिन वापसी कैसे होगी। इसका कारण यह कि अभी पटरी पर कम संख्या में ट्रेनें हैं। इसी कारण यात्रियो का टोटा रहा। नई दिल्ली स्टेशन से महज 10 अनारक्षित टिकट बिकीं।
कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण दिल्ली-एनसीआर में पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 11 माह बाद शुरू हुआ। इनमें अनारक्षित टिकट से यात्रियों ने सफर किया। इस वजह से
...
more...
उन्हें किराया ज्यादा चुकाना पड़ा। सबसे कम दूरी के लिए यात्रियों को दस की जगह 30 रुपये खर्च करने पड़े।ट्रेन नंबर को लेकर भी उलझन रही। दैनिक यात्रियों ने एप व इंटरनेट पर पुरानी ट्रेनों के नंबर से चेक किया तो उन्हें निरस्त बताया गया। इस कारण कई यात्रियों की ट्रेन छूट गई। सुबह 9 बजे गाजियाबाद से चली (04409) ईएमयू 9:43 बजे नई दिल्ली पहुुंची। आगरा इंटरसिटी (04211) 17 मिनट की देरी से 9:43 बजे तिलक ब्रिज पहुंची। इन ट्रेनों के नंबर बदले गए हैं।सदर बाजार के दैनिक यात्री ताराचंद का कहना था कि स्टेशन पहुंचने तक ट्रेन से संबंधित जानकारी प्राप्त नहीं हुई। खरीदारी के लिए लोग सदर बाजार पहुंच तो गए, लेकिन वापसी दिशा में माल लेकर स्टेशन पर घंटों ट्रेन का इंतजार करना पड़ा। कामकाजी लोगों को भी परेशानी हुई। सरकारी नौकरी करने वाले एक दैनिक यात्री ने कहा कि दिल्ली पहुंच तो गए हैं, लेकिन वापसी कौन-सी ट्रेन से होगी, इसके बारे में ऑनलाइन कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो रही है।तिलक ब्रिज स्टेशन पर पलवल से आने वाली लोकल ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों का कहना था कि पहले आधा घंटे के अंतराल पर ट्रेन आती थी, लेकिन एक बजे से साढ़े तीन बजे के बीच एक भी ट्रेन नहीं पहुंची। दोपहर में स्टेशन सुनसान दिखे। शाम के वक्त कामकाजी लोग पहले की तरह ही लोकल ट्रेन के इंतजार में दिखे।दादरी, नोएडा, फरीदाबाद, पिलखुवा, सोनीपत, पानीपत, गुरुग्राम, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर मोदीनगर, खुर्जा समेत कई स्टेशनों से ट्रेनें चलीं। इससे हजारों लोगों को राहत मिली। गाजियाबाद के लोगों को विशेष फायदा हुआ, क्योंकि ज्यादातर ट्रेनें इस रूट से चल रही हैं। इस स्टेशन से लोगों को एनसीआर के दादरी, फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, पानीपत, मेरठ, हापुड़ समेत कई इलाकों में आने-जाने में आसानी हुई।लोकल ट्रेनें शुरू तो हो गईं, लेकिन पहले दिन यात्रियों का टोटा रहा। ज्यादातर ट्रेनें खाली ही चलीं। नई दिल्ली स्टेशन की बात करें तो नाममात्र के लोकल पैसेंजर ही पहुंचे। इस स्टेशन से एनसीआर के लिए पांच अनारक्षित ट्रेनें चलाई जा रही हैं। यहां के काउंटर से महज 10 टिकट ही बिके। कोविड के प्रकोप से पहले यहां से 100 से अधिक लोकल ट्रेनें संचालित होती थीं और लाखों यात्री इनसे सफर करते थे। उधर, तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर पलवल से लोकल ट्रेन पहुंची तो महज तीन लोग रवाना होने वाले थे। उतरने वाला कोई नहीं था। साढ़े तीन बजे इस स्टेशन पर पहुंची ट्रेन भी करीब-करीब खाली थी। कमोबेश यही काल पुरानी दिल्ली, सराय रोहिल्ला, शिवाजी ब्रिज व अन्य स्टेशनों का रहा।
Page#    Showing 1 to 20 of 857 News Items  next>>

Go to Full Mobile site