Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Eat-Sleep-Railfanning 🔄 Repeat - Shankar Mehani

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Mon Aug 15 08:49:51 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

EKMA/Ekma (2 PFs)
ایکما     एकमा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Off NH- 531, Ekma Bazar, Dist- Saran, Pin- 841208
State: Bihar


Zone: NER/North Eastern   Division: Varanasi

No Recent News for EKMA/Ekma
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 20
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.6/5 (7 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - n/a (0)
food - average (1)
transportation - excellent (1)
lodging - good (1)
railfanning - good (1)
sightseeing - average (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 14 of 14 News Items  
Bihar Rail Accident बिहार के सारण जिले में 02566 डाउन बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्‍ट एक्‍सप्रेस स्‍पेशल के गुजरने के दौरान एक पिकअप वैन रेलवे ट्रैक पर चली आई। जल्‍दबाजी के चक्‍कर में पिकअप वैन के चालक ने रेलवे क्रॉसिंग के बंद गेट को तोड़कर गाड़ी आगे बढ़ा दी।
एकमा (सारण), संवाद सूत्र। Bihar Railway Accident: बिहार के सारण जिले में 02566 डाउन बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्‍ट एक्‍सप्रेस स्‍पेशल के गुजरने के दौरान एक पिकअप वैन रेलवे ट्रैक पर चली आई। जल्‍दबाजी के चक्‍कर में पिकअप वैन के चालक ने रेलवे क्रॉसिंग के बंद गेट को तोड़कर गाड़ी आगे बढ़ा दी। हालांकि संयोग अच्‍छा रहा कि पिकअप वैन के रेलवे ट्रैक तक पहुंचने से कुछ सेकेंड पहले ही ट्रेन वहां से
...
more...
गुजर गई थी। बताया जा रहा है कि पिकअप वैन में चोरी या फिर तस्‍करी के मवेशी लदे थे। कुछ लोग इसका पीछा कर रहे थे, जिनसे बचने के लिए पिकअप वैन चालक ने बंद रेलवे फाटक को तोड़कर गाड़ी आगे बढ़ा दी।
बाद में पिकअप वैन को छोड़कर भाग निकला चालक
बताया जा रहा है कि महज एक मिनट या इससे कम समके अंतराल पर दिल्ली से छपरा जा रही 12566 डाउन बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन एवं तेज रफ्तार अनियंत्रित पिकअप वैन ने एकमा स्थित रेलवे फाटक 64 बी को पार किया। तेज रफ्तार अनियंत्रित पिकअप वैन का चालक इतनी तेजी में था कि एकमा स्थित रेलवे फाटक 64 बी का बूम तोड़ते हुए भागने लगा। हालांकि एकमा बाजार में पिकअप वैन में तकनीकी गड़बड़ी आने के कारण चालक व वैन में सवार लोग पिकअप वैन को मुख्य सड़क पर छोड़कर फरार हो गए।

गेट मैन ने तुरंत स्‍टेशन मास्‍टर को दी सूचना
गेट मैन से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह 3:44 बजे एकमा के स्टेशन मास्टर ने गेट मैन को फोन कर गेट बंद करने को कहा। गेट बंद करने के तीन मिनट बाद 3:47 बजे 12566 डाउन बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन रेलवे फाटक से गुजर गई। तभी ताजपुर की ओर से एक तेज रफ्तार अनियंत्रित पिकअप वैन धड़धड़ाती हुए बूम को तोड़ते हुए एकमा बाजार की मुख्य सड़क एनएच पर पहुंची। महज एक मिनट के अंतर से दुर्घटना होने से बच गई। गेट मैन ने गेट टूटने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी । सूचना पाकर आरपीएफ के हेड कांस्टेबल बृजेश कुमार भारती व धर्मेद्र कुमार वहां पहुंचे। फिर मुख्य सड़क पर  खड़ी पिकअप वैन को कब्जे में ले लिए।

पिकअप वैन में छह बछड़ा व चार गायें लदी थी
जिस पिकअप वैन ने रेलवे फाटक के बूम को तोड़ डाला उसमें छह बछड़ा के साथ चार गायें लदी थी। रेलवे फाटक का बूम तोड़कर चालक पिकअप वैन लेकर एकमा बाजार स्थित मुख्य सड़क पर आया। लेकिन वह गाड़ी लेकर आगे नहीं भाग सका। गाड़ी में तकनीकी खराबी आ गई। तभी ताजपुर से उसी गाड़ी का पीछा करते हुए दो युवक आ गए। फिर चालक सहित पिकअप वैन सवार लोग पिकअप वैन छोड़कर भाग निकले।

आरपीएफ ने दो युवकों से की पूछताछ
स्टेशन मास्टर से मिली सूचना पर आरपीएफ के हेड कांस्टेबल बृजेश कुमार भारती व धर्मेद्र कुमार वहां पहुंचे। फिर मुख्य सड़क पर खड़ी पिकअप वैन को कब्जे में ले लिए। आरपीएफ प्रभारी को सूचित करने वाले दोनों युवक ताजपुर निवासी रविन्द्र कुमार महतो एवं उसके साथी को पूछताछ के लिए आरपीएफ के कांस्टेबल अपने साथ ले गए। दोनों युवक पिकअप वैन सवार को पशु चोरी कर तस्करी करने वाले गिरोह का सदस्य समझ कर उनका पीछा करते आए थे।
Jan 01 2021 (22:07) बिहार के छपरा में भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ स्पेशल ट्रेन से टकराई बाइक, टला बड़ा हादसा (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
38710 views

News Entry# 431344  Blog Entry# 4831043   
  Past Edits
Jan 01 2021 (22:07)
Station Tag: Ekma/EKMA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 01 2021 (22:07)
Station Tag: Daudpur/DDP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
छपरा - सिवान रेलखंड पर दाउदपुर और एकमा स्टेशन के बीच बंद भोला ढाला पर 05097 भागलपुर-जम्मूतवी अप अमरनाथ स्पेशल ट्रेन एक बाइक से टकरा गई। इस घटना में बाइक सवार दो युवकों की जान बचा ली गई।
संसू, दाउदपुर (सारण) : छपरा - सिवान रेलखंड पर दाउदपुर और एकमा स्टेशन के बीच बंद भोला ढाला पर 05097 भागलपुर-जम्मूतवी अप अमरनाथ स्पेशल ट्रेन एक बाइक से टकरा गई। इस घटना में बाइक सवार दो युवकों की जान बचा ली गई। वहीं ट्रेन की चपेट में आने से बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना के कारण स्पेशल ट्रेन 10 मिनट तक रुकी रही। 
जानकारी
...
more...
के अनुसार, भोला ढाला अंडरपास के ऊपर से एक बाइक पर सवार दो युवक ढाला के रास्ते रेलट्रैक पार कर रहे थे। इसी दौरान छपरा से सिवान की ओर जा रही 05097 भागलपुर-जम्मूतवी अप अमरनाथ स्पेशल ट्रेन तेज गति से आ गई। इधर, अंडरपास-वे में काम कर रहे मजदूरों की नजर बाइक से पार कर रहे रेलट्रैक पर कर रहे युवकों पर पड़ी। मजदूरों ने दौड़ कर दोनों युवक को ट्रैक से खींचकर हटाया। बाइक ट्रेन की चपेट में आ गई। दुर्घटना में बाइक ट्रेन में फंस गई। बाइक टूट कर ट्रेन के इंजन में फंस गई तो चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोका और इंजन से मोटरसाइकिल को बाहर निकाल कर आगे के लिए रवाना किया गया। इस घटना की सूचना चालक ने कंट्रोल को दी। घटना की सूचना मिलने पर आरपीएफ के जवानों के साथ पीडब्लूआइ विजय मंडल, दाउदपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। 
रेलगाड़ी चालक ने घटना की सूचना कंट्रोल को दी

इस संबंध में दाउदपुर स्टेशन मास्टर ने बताया कि दाउदपुर स्टेशन से 05097 भागलपुर जम्मूतवी अप अमरनाथ स्पेशल ट्रेन 11:0 7 बजे रवाना हुई थी। 11 :0 8 बजे ट्रेन खड़ी होने पर 62 सी व 64 सी गेटमैन से दूरभाष पर कारण पूछा तो उसने भी खड़ी होने की जानकारी दी। चालक ने एकमा व दाउदपुर स्टेशन को इसकी जानकारी नहीं दी। रेलकर्मियों ने बताया कि रेलगाड़ी चालक ने घटना की सूचना कंट्रोल को दी। कंट्रोल से मिले निर्देश पर रेल पुलिस बल व पीडब्लूआइ कर्मचारी तथा दाउदपुर थाना पुलिस पहुंची। घटना के बाद दोनों युवक अपनी क्षतिग्रस्त बाइक छोड़कर भाग गए। आरपीएफ के जवानों ने रेलट्रैक से क्षतिग्रस्त बाइक को जब्त कर लिया।

पटना. रेलवे ट्रैक्स के बेहतर रख–रखाव में सुधार के बाद कई रेलखंडों पर ट्रेनों की अधिकतम गतिसीमा में वृद्धि की गयी है. गति वृद्धि होने से कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है.
पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए आरक्षण कराते समय या यात्रा से पहले 139 डायल करके अथवा भारतीय रेल की वेबसाइट द्वारा संशोधित समय–सारिणी की जानकारी प्राप्त कर लें .
09451 गांधीधाम–भागलपुर साप्ताहिक गाड़ी 11, 18 व 25 दिसंबर प्रत्येक शुक्रवार को गांधीधाम से
...
more...
17.40 बजे प्रस्थान कर भागलपुर 20.15 बजे पहुंचेगी. 09452 भागलपुर–गांधीधाम साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी सात, 14, 21 व 28 दिसंबर प्रत्येक सोमवार को भागलपुर से 06.30 बजे प्रस्थान कर गांधीधाम 08.00 बजे पहुंचेगी.
इधर, यात्रियों की सुविधा के लिए गाड़ी संख्या पाटलिपुत्र–लखनऊ–पाटलिपुत्र स्पेशल ट्रेन तत्काल प्रभाव से 31 दिसंबर तक एकमा स्टेशन पर भी रुकेगी.
पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 02530 लखनऊ–पाटलिपुत्र एकमा 12.30 बजे पहुंचकर 12.32 बजे प्रस्थान करेगी.
इस प्रकार 02529 पाटलिपुत्र–लखनऊ एकमा 18.30 बजे पहुंचकर 18.32 बजे प्रस्थान करेगी. इससे लोगों को बड़ी राहत मिली है.
Nov 04 2017 (12:18) छपरा जंक्शन समेत सभी स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी (m.jagran.com)
NER/North Eastern

News Entry# 321800   
  Past Edits
Nov 04 2017 (12:21)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by amishkumar~/1702584

Nov 04 2017 (12:18)
Station Tag: Goldinganj/GJH added by amishkumar~/1702584

Nov 04 2017 (12:18)
Station Tag: Ekma/EKMA added by amishkumar~/1702584
छपरा। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर होने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देख रेलवे प्रशासन ने छपरा जंक्शन सहित सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। भीड़ को नियंत्रण करने के लिए आरपीएफ एवं जीआरपी जवानों को स्टेशनों पर तैनात किया गया है। ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी उत्पन्न नहीं हो सके।
विदित हो कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नान करने के लिए श्रद्धालु विभिन्न स्थानों पर जाते हैं। जिससे बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशनों पर स्नानार्थियों की भीड़ बढ़ जाती है। इसको देखते हुए रेलवे प्रशासन विभिन्न स्टेशनों पर जहां ट्रेनों का ठहराव किया है वहीं श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर जवानों को तैनात किया है। छपरा जंक्शन से लेकर गौतम स्थान, मांझी, एकमा, दाउदपुर, कोपा
...
more...
सम्हौता, गोल्डेनगंज, बड़ा गोपाल, दिघवारा, सोनपुर सहित विभिन्न स्टेशनों पर आरपीएफ तथा जीआरपी के जवानों को तैनात किया गया है। रेलवे पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने कहा है कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए तथा आवश्यकतानुसार छपरा से बकुल्हां स्टेशन तक पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है। शुक्रवार की शाम होते ही विभिन्न स्थानों के लिए जाने हेतु छपरा जंक्शन सहित अन्य स्टेशनों पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी थी। छपरा से बलिया तथा छपरा से हाजीपुर जाने वाली ट्रेनों में श्रद्धालुओं की भीड़ थी। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
Jul 17 2015 (19:50) छपरा में फायरिंग व लूटपाट, भीड़ का स्टेशन व हाईवे पर कब्जा (www.jagran.com)

News Entry# 234119   
  Past Edits
Jul 17 2015 (7:50PM)
Station Tag: Ekma/EKMA added by ░▒▓█ IZHAR █▓▒░/447345
Stations:  Ekma/EKMA  
सारण। बच्चों के विवाद में छपरा के एकमा थाना क्षेत्र के दो गांव आमने-सामने आ गए। ग्रामीणों के बीच पहले तो पत्थरबाजी हुई, लेकिन मामला बढ़ने पर दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई। देखते ही देखते गांव के आसपास और हाईवे पर लूटपाट शुरू हो गई। दर्जनों दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया।
घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मी भी हालत काबू से बाहर होने के चलते भाग गए। सैकड़ों लोगों ने नेशनल हाईवे 85 और एकमा रेलवे स्टेशन पर कब्जा कर लिया। मुख्यालय से पुलिस बल को मंगा कर करीब तीन घंटे बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सका।
एकमा
...
more...
में बवाल की देखें तस्वीरें-
चार दिनों पूर्व एकमा के अलख नारायण सिंह उच्च विद्यालय में आमडाढ़ी व एकमा के बच्चों के बीच आपसी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। दोनों पक्षों ने बातचीत के बाद उस वक्त मामले को शांत करवा दिया था, लेकिन घटना के अगले दिन एकमा निवासी जितेन्द्र कुमार महतो की पिटाई आमडाढ़ी के लोगों ने कर दी।
इसके प्रतिशोध में कल एकमा के युवकों ने आमडाढ़ी के राकेश को पीट दिया। आज एक बार फिर यह मामला बढ़ गया। दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई। बात बढ़ी तो दोनों ओर से दर्जनों लोगों ने असलहे निकाल लिए और मोर्चा संभालकर फायरिंग करने लगे।
इसके बाद हिंसक हुई भीड़ ने आसपास की दुकानों में लूटपाट शुरू कर दी। दोनों तरफ की भीड़ ने मोर्चा संभाल लिया। कुछ ही देर में एक तरफ की भीड़ एकमा बाजार पहुंच गयी और तोडफ़ोड़ करनी शुरू कर दी। कई दुकानों में घुसकर तोडफ़ोड़ व लूटपाट की गयी।
भीड़ ने राहगीरों की भी धुनाई की तथा छपरा-सिवान मुख्य पथ से गुजरने वाले वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। ग्रामीणों ने सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मुख्य सड़क के दोनों ओर बने मकानों पर हमला बोला गया। कोल्ड ड्रिंक की बोतल फेंकी गयी और पथराव किया गया।
भीड़ ने दर्जनों वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। एकमा स्टेशन पहुंची भीड़ का रूप देख लोग भाग खड़े हुए। भीड़ ने रेलवे कर्मचारियों के साथ मारपीट कर उन्हें भगा दिया और स्टेशन पर कब्जा जमा लिया।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई को कदम बढ़ाये तो लोगों ने पथराव कर खदेड़ दिया। पथराव और मारपीट में दर्जनों लोग घायल हो गये। पथराव में एकमा थानेदार समेत कई पुलिस वालों को भी चोटें आयी हैं।
घटनाक्रम के दौरान एक युवक को गोली लगने की बात कही जा रही है। घायल का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। दो युवक चाकू से घायल हुए हैैं। हालांकि, पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।
घटना की जानकारी मिलने पर डीएम दीपक आनंद व पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। करीब तीन घंटे बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। इसके बाद ही एनएच पर आवागमन बहाल किया जा सका। रेलवे स्टेशन पर भी स्थिति सामान्य हो चुकी है।
हंगामा कर रहे लोगों को लाठीचार्ज कर भगा दिया गया है। सुरक्षा बल पूरे इलाके में फ्लैग मार्च कर रहे हैं।
Page#    Showing 1 to 14 of 14 News Items  

Go to Full Mobile site